विज्ञापन
Home ›   Video ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Haridwar: Gang Nahar closed for one month, Ganga Snan Not Allowed, Video

Haridwar: गंगनहर बंद, एक महीने तक हरकी पैड़ी पर स्नान नहीं कर पाएंगे भक्त, देखें Video...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Fri, 16 Oct 2020 05:45 PM IST

गुरुवार मध्यरात्रि से Ganganahar को एक माह के लिए बंद कर दिया गया है। अब Ganga स्नान की चाह में Haridwar आने वाले भक्त Harki Paidi पर स्नान नहीं कर पाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बार दशहरा से 10 दिन पहले नहर बंद कर दी है। महाकुंभ के काम निपटाने के लिए एक माह का समय मिलेगा। अब 25 नवंबर को गंगनहर में पानी छोड़ा जाएगा।

हरिद्वार में लंबे समय से महाकुंभ कार्य गंगा बंदी न होने के चलते अटके हुए थे। मेला प्रशासन और जिला प्रशासन के अनुरोध पर उत्तर प्रदेश सरकार ने समय से पूर्व ही नहरबंदी का निर्णय लिया। आज (शुक्रवार) से उत्तराखंड सिंचाई विभाग घाटों का निर्माण कार्य शुरू करेगा। वहीं एनएचएआई भी हाईवे पर बिल पुल के पास निर्माणाधीन पुल का निर्माण कार्य करेगा।

नहर बंद होने के बाद शुक्रवार की सुबह हरकी पैड़ी पर अजब नजारा देखने को मिला। सैड़कों की संख्या में लोग हरकी पैड़ी पर पहुंचे और गंगा में तसले लेकर उतर गए। बच्चे, बूढ़े, महिलाएं और जवान सभी गंगा में पानी घुटने से नीचे होने के कारण नदी में उतर गए। ये लोग साल भर यहां पहुंचे भक्तों द्वारा मां गंगा को अर्पित किया चढ़ावा ढूंढते नजर आए। बताया गया कि आज सुबह नदी से किसी व्यक्ति को चांदी का एक मुकुट मिला। जिसमें भगवान गणेश की मूर्ति बनी हुई है। इसी तरह अन्य लोगों को कई सिक्के भी मिले हैं।

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Latest

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X