विज्ञापन

रायबरेली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हड़कंप: मुंबई में समुद्र में डूबे 5 लोगों में से दो रायबरेली के, गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए गए थे, एक की मौत

मुंबई के वर्सोवा बीच पर रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन करते समय पांच लोगो के समुद्र में डूबने से हड़कंप मच गया। इसमें से दो युवक रायबरेली के डीह थाना के नगर पंचायत परशदेपुर कस्बे के वार्ड नम्बर दो रामसागर मोहल्ले के रहने वाले हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन में दो लोगो को बाहर निकाला गया, जिन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं अन्य डूबे लोगों की तलाश जारी है। हादसे में रायबरेली के रहने वाले एक युवक की मौत हो गई।

नगर पंचायत परशदेपुर कस्बे के वार्ड नम्बर दो मोहल्ला रामसागर निवासी रज्जन निर्मल मुंबई के आरटीओ ऑफिस लक्ष्मी स्टेट अंधेरी में परिवार सहित अपना जीवन यापन करता है। रविवार को रज्जन निर्मल के बेटे शिवम् व शुभम निर्मल गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने अपने साथियों के साथ वर्सोवा बीच गए थे। जहां प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच लोग समुद्र में डूब गए।

आनन फानन में मौजूद मुम्बई पुलिस ने शिवम् सहित एक अन्य को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया, वही छोटा भाई शुभम (20) वर्ष कहीं पता नहीं चला। बड़ी मशक्कत के बाद  देर रात शुभम का शव मिला ।शुभम की मौत की खबर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया।

माँ सिरहू देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं, युवक की मौत की खबर परशदेपुर पहुंचते ही घर में मौजूद नानी रामकली व मामा महेश के होश उड़ गए। मामा महेश कुमार ने बताया की सभी लोग मुम्बई में रह कर खुशी-खुशी अपना जीवन यापन कर रहे थे। बेटे की मौत से घर में कोहराम मच गया है।
... और पढ़ें

हड़कंप : रायबरेली में एटीएस के छापे से हड़कंप, दो हिरासत में

ऊंचाहार (रायबरेली) कोतवाली क्षेत्र के अकोढ़िया गांव में एटीएस ने छापा मारा। अचानक गांव में एटीएस के छापे से हड़कंप मच गया। एटीएस ने गांव से दो लोगों को हिरासत में लिया है। दोनों युवकों के किसी संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने की बात बताई जा रही है। मामले में स्थानीय पुलिस कुछ भी बता पाने से इंकार कर रही है।

मंगलवार तड़के कोतवाली क्षेत्र के अकोढ़िया गांव में एटीएस के सीओ व इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा। स्थानीय पुलिस के साथ एटीएस के पहुंचने की खबर से हड़कंप मच गया। लोग अपने घरों में दुबक गए। एटीएस ने गांव के दो युवकों को हिरासत में लेकर उनके घरों में तलाशी ली। घर के अंदर छानबीन की। हालांकि घर के अंदर कोई अवैध सामान नहीं मिला। बाद में एटीएस दोनों युवकों को साथ लेकर लखनऊ लौट गई। 

सूत्रों की मानें तो कुछ दिन पहले आतंकी गतिविधियों में लिप्त कुंडा के एक युवक को एटीएस ने पकड़ा था। पूछताछ में युवक ने दोनों युवकों पर उसकी मदद करने की बात सामने आई है। इसके बाद एटीएस ने दोनों को हिरासत में लिया है। हालांकि स्थानीय पुलिस इस बाबत कुछ बता पाने में असमर्थता जाहिर कर रही है। सीओ अशोक सिंह ने बताया कि एटीएस ने गांव में छापा मार दो युवकों को हिरासत में लिया है। 
... और पढ़ें

रायबरेली: कक्षा तीन के छात्र को शरारत करने पर शिक्षक ने बुरी तरह पीटा, वायरल हुआ बर्बरता का वीडियो

रायबरेली के ऊंचाहार ब्लॉक क्षेत्र के प्राइमरी विद्यालय हटवा में कक्षा तीन के छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में बच्चे की पीठ पर डंडे से मार के निशान दिख रहे हैं।

पिटाई स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा करने की बात बताई जा रही है। प्रधानाध्यापक ने भी बच्चे की शरारत के बाद गुस्से में मार देने की बात स्वीकार की है। कोतवाली क्षेत्र के हटवा गांव निवासी गुरूदेव शरण का सात वर्षीय बेटा गांव के ही प्राइमरी पाठशाला में कक्षा तीन का छात्र है।

मंगलवार को वह स्कूल गया था। आरोप है कि स्कूल के प्रधानाध्यापक संदीप कुमार मौर्य ने उसकी डंडे से जमकर पिटाई की है। बच्चे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चे की पीठ पर डंडे के कई निशान बने हैं और उसकी पीठ लाल पड़ गई है।

बच्चा वीडियो में स्कूल के प्रधानाध्यापक के डंडे से मारने की बात कह रहा है। फिलहाल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। परिजनों ने मामले की शिकायत नहीं की है।

इस बाबत जब प्रधानाध्यापक संदीप कुमार से पूछा गया तो बताया कि बच्चा समझाने के बावजूद बार बार शरारत कर रहा था, जिससे गुस्से में मार दिया है। उधर इस बाबत बीइओ अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

रायबरेली: एक मई से लापता सराफा व्यवसायी की ईंट से कूचकर हत्या, झाड़ियों में मिला क्षत-विक्षत शव

महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र में एक सराफा व्यवसायी की ईंट से कूंचकर हत्या कर दी गई। वह एक मई से घर से लापता था। मंगलवार को घर से करीब एक किमी. दूर गढ़ी गांव के पास झाड़ियों में उसका क्षत-विक्षत शव मिलने से दहशत फैल गई। चेहरे के साथ ही शरीर के कई अंगों पर गंभीर के चोट निशान थे। खबर पाकर अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, कोतवाल जितेंद्र प्रताप सिंह ने फॉरेंसिक टीम संग घटनास्थल का जायजा लिया। टीम ने घटनास्थल से सुबूत जुटाए। बेटे की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के याकूबगंज मजरे सोथी गांव निवासी सराफा व्यवसायी रामनरेश यादव (50) एक मई को घर से खाना खाने के बाद महराजगंज स्थित अपने मकान में सोने जाने की बात कहकर निकले थे। इसके बाद घर नहीं लौटे। काफी खोजबीन के बाद भी पता नहीं चला। इस पर बेटे मुकेश कुमार यादव ने पिता की गुमशुदगी कोतवाली में दर्ज कराई थी। इधर, मंगलवार को घर से करीब एक किमी. दूर गढ़ी गांव में एक प्राथमिक विद्यालय के पास झाड़ियों में व्यवसायी का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि व्यवसायी का चेहरे बुरी तरह कूंच दिया गया था। आशंका जताई जा रही है कि ईंटों या फिर किसी भारी पत्थरों से कूंचकर उसे मारा गया। शरीर के अन्य हिस्से पर भी चोट के निशान थे। शव बुरी तरह क्षत-विक्षत था। परिजनों ने कपड़ों के जरिये मृतक की पहचान की। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

संपत्ति या फिर प्रेम-प्रसंग में कत्ल की आशंका
संपत्ति की खातिर या फिर प्रेम-प्रसंग में कत्ल किए जाने की आशंका जताई जा रही है। बताते हैं कि रामनरेश यादव महराजगंज कस्बे के वार्ड नंबर नौ निवासी राम नरेश वर्मा के यहां शुरुआत में मजदूरी करता था। परिवार में रामनरेश वर्मा के अलावा उसकी पत्नी थी। कोई औलाद नहीं थी। ऐसे में मृतक ही रामनरेश वर्मा की देखभाल करता था। अपने जिंदा रहते हुए ही रामनरेश वर्मा ने अपना एक मकान और बावन बुजुर्ग बल्ला में डेढ़ बीघा जमीन उसके नाम बैनामा कर दी थी। करीब पांच साल पहले रामनरेश वर्मा की मौत हो गई थी। एक मकान में राम नरेश यादव रहकर सोने-चांदी की दुकान चलाने लगा तो दूसरे मकान में राम नरेश वर्मा की पत्नी रहती थी। वह भी कुछ समय पहले महराजगंज छोड़कर अपनी रिश्तेदारी में चली गई थी। ऐसे में संपत्ति विवाद में व्यवसायी की हत्या की चर्चाएं हैं। वहीं रामनरेश यादव की पत्नी की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। कुछ महिलाओं से उसकी नजदीकियां होने की बात भी सामने आई है।
... और पढ़ें
मृतक रामनरेश यादव। मृतक रामनरेश यादव।

रायबरेली: गन्ने की रखवाली कर रहे ग्राम प्रधान के चचेरे भाई की निर्ममता से हत्या

रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र के पूरे शिवदत्त सिंह मजरे धूता गांव में किसान बृजलाल उर्फ लोधा पुत्र राम प्यारे (55) की हत्या कर दी गई। उसके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं।

इससे आशंका जताई जा रही है किसी भारी वस्तु से सिर पर हमला करके किसान को मौत के घाट उतारा गया। वह रविवार की रात में गन्ने की फसल की रखवाली कर रहा था, तभी वारदात को अंजाम दिया गया।

मृतक राम प्यारे धूता के ग्राम प्रधान बलराम यादव का चचेरा भाई है।

घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, फोरेंसिक टीम व कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस शव को कब्जे में लेकर हत्या के मामलों की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

रायबरेली: पुजारी की धारदार हथियार से हत्या, मच्छरदानी के अंदर मिला खून से लथपथ शव

महराजगंज कोतवाली क्षेत्र में शनिवार की रात पुजारी की धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी गई। रविवार की सुबह गांव के लोग मंदिर पहुंचे तो चारपाई में लगी मच्छरदानी के अंदर उसका शव खून से लथपथ पाया गया। पुजारी की हत्या से गांव में सनसनी फैल गई।

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए और ग्रामीणों के बयान दर्ज कर पुजारी की हत्या की वजह जानने का प्रयास किया। महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के मदन खेड़ा मजरे पोखरनी गांव निवासी 62 वर्षीय सत्रोहन पाल पुत्र अहोरवा पाल पुजारी थे। रोज की तरह शनिवार की शाम लगभग 8:00 बजे खाना खाकर वह गांव के बाहर खेतों में बने मंदिर पर सोने के लिए चले गए थे।

जब सुबह मृतक का नाती चाय के लिए उन्हें बुलाने गया तो उसने देखा कि खून से लथपथ चारपाई पर उसके बाबा का शव पड़ा हुआ है। वह यह सब देखकर घबरा गया और चिल्लाता हुआ घर की तरफ भागा। उसके शोर मचाने से आनन-फानन गांव के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और घटनास्थल पर पहुंचकर देखा तो पुजारी का शव खून से लथपथ चारपाई पर पड़ा हुआ था। आनन फानन पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा परिजनों और ग्रामीणों से गहनता से पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि मंदिर सत्रोहन ने ही बनवाया था और उसमें हनुमान जी व अन्य भगवान की मूर्तियां स्थापित की थी।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अब तक की जांच में पुलिस को कोई ऐसा सुराग हाथ नहीं लगा है जिससे यह जाना जा सके कि पुजारी की हत्या किस वजह से की गई।
... और पढ़ें

रायबरेली: पहले लाठी से पीटा और फिर ट्रैक्टर चढ़ाकर युवक को मार डाला

भदोखर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवक को पहले लाठी-डंडों से पीटा गया और फिर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी गई। रंग खेलने के दौरान बोली ठिठौली मारने को लेकर युवकों के बीच विवाद हुआ था। थानेदार यशकांत सिंह ने पूरे घटना की पड़ताल की। आसपास के लोगों से पूछताछ की। मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर तीन युवकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

धौरहरा मजरे झकरासी गांव निवासी बीपेंद्र यादव (19) मजदूरी करता था। सुबह दोस्तों के साथ वह अपने मामा के गांव भुएमऊ रंग खेलने गया था। रंग खेलने के बाद सभी बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। तभी भुएमऊ प्राइमरी स्कूल के पास पहले से मौजूद युवकों के एक गुट की तरफ से बोली ठिठौली मार दी गई। इसी को लेकर पहले कहासुनी हुई और फिर दो गुटों के बीच मारपीट होने लगी। आरोपियों ने बीपेंद्र को पहले लाठी-डंडों से पीटकर जख्मी कर दिया और फिर सिर पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इस दौरान बीपेंद्र के साथी भागकर गांव पहुंचे और घटना की सूचना परिवारीजनों को दी। 

इधर, गंभीर रूप से घायल बीपेंद्र को जिला अस्पताल के बाद लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। थानेदार ने पूरे घटना की पड़ताल करने के साथ ही मृतक के दोस्तों के बयान भी दर्ज किए। थानेदार ने बताया कि मृतक के भाई धर्मेंद्र की तहरीर पर भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे गोसाई मजरे बषाढ़ गांव निवासी अभिषेक यादव, मुलिहामऊ गांव निवासी भास्कर चौधरी और मिल एरिया थाना क्षेत्र के झींगी का पुरवा मजरे रूस्तमपुर गांव निवासी बुइन यादव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें लगाई गईं हैं।
... और पढ़ें

रायबरेली: पुलिस ने पकड़ा 14 कुंतल गांजा, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़

प्रतीकात्मक तस्वीर
पुलिस ने गांजा का कारोबार करने वालों के खिलाफ गुरुवार को सख्त कार्रवाई की। छापामारी में चार आरोपियों को दबोचा। पहली सफलता भदोखर थाना क्षेत्र के दरियापुर चौराहे के पास मिली। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए एक ट्रक को पकड़ा, जिसमें करीब एक करोड़ कीमत का गांजा बरामद हुआ।

भदोखर एसओ यशकांत सिंह ने बताया कि यह ट्रक मध्य प्रदेश से चला था, जो ऊंचाहार की तरफ जा रहा था। ट्रक पर बोरियों में मुर्गी का दाना लदा हुआ था। इन्हीं बोरियों के बीच में गांजा छिपाकर ले जाया जा रहा था। ट्रक पर सवार तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सीओ सिटी वंदना सिंह भी मौके पर पहुंचीं।

उन्होंने बताया कि लगभग साढ़े चौदह क्विंटल गांजा बरामद हुआ है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ बताई जा रही है। मामले में पूछताछ के बाद केस दर्ज किया जाएगा। उधर, शहर कोतवाली पुलिस ने मिल एरिया थाना क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी निवासी दिलशाद को एक किलोग्राम गांजा के साथ दबोचा है। उसके पास से एक तमंचा व कारतूस भी बरामद हुआ है।

कोतवाल राघवन कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।
... और पढ़ें

रायबरेली: सर्दी और कोहरे का फायदा उठाकर बदमाशों ने 14 दुकानों के ताले तोड़े, 30 लाख का माल उड़ाया

रायबरेली में दो हत्याएं: प्रेमिका के घर में प्रेमी का कत्ल, भतीजे ने चाचा को मार डाला

रायबरेली जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो लोगों की हत्या कर दी गई। डीह इलाके में प्रेमिका के घर प्रेमी का कत्ल कर दिया गया जबकि सलोन इलाके में भतीजे ने चाचा को मार डाला। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थानेदार को निर्देशित किया।

डीह थाना क्षेत्र के पूरे रनबहादुर मजरे टेकारी दांदू निवासी अंकित यादव (21) शुक्रवार की रात दिनेश वर्मा निवासी टेकारी दांदू के घर गया था जहां आरोपियों ने युवक को घर के अंदर बुला कर सिर पर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी। घर की एक महिला से अंकित के अवैध संबंध थे।

हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक अंकित के पिता शिवबालक यादव की तहरीर पर दिनेश वर्मा, महेश वर्मा व सरोजनी पत्नी दिनेश वर्मा के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया।

उधर, सलोन कोतवाली क्षेत्र के कोडरी गांव में शनिवार की सुबह घूरा लगाने के विवाद में चाचा व भतीजे में जमकर मारपीट हुई जिसमें 70 वर्षीय चाचा सतन पुत्र हुलासी की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई है। गांव में तनाव बना हुआ है। अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है।
... और पढ़ें

रायबरेली : छात्रा व उसकी मौसी की गला काटकर हत्या, घर के अंदर अलग-अलग कमरों में दोनों के अर्द्धनग्न हालत में मिले शव

डीह (रायबरेली) में कंचनावां गांव में शनिवार रात किशोरी व मौसी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। घर के अंदर अलग-अलग कमरों में दोनों के अर्द्धनग्न हालत में शव पड़े मिले। सूचना पाकर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और जांच की। घटनास्थल पर चाय के टूटे कप, प्लेट व टूटी हुईं चूड़ियां मिलीं हैं। इससे पुलिस संभावना जता रही है किशोरी व महिला ने हत्यारों से खूब संघर्ष किया। वारदात में चार लोगों के शामिल होने की बात जांच में सामने आ रही है। फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से सुबूत जुटाए हैं। डबल मर्डर मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। अब तक की जांच में किसी करीबी के ही हत्या में शामिल होने का शक है। उधर, देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

डीह के कंचनावां गांव निवासी राधा सिंह (50) पत्नी सूर्यभान अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गोसाई गांव निवासी उसकी बहन की बेटी श्रेजल (17) पुत्री वीरेंद्र के साथ रहती थी। यहीं पर रहकर श्रेजल कक्षा-नौ में पढ़ाई कर रही थी। बताते हैं कि शनिवार रात करीब 9.30 बजे राधा के बेटे रोहित ने मां के मोबाइल पर फोन किया, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। इस पर रोहित ने रविवार सुबह घर के सामने रहने वाले मोहन के मोबाइल पर फोन किया और मां से बात कराने की बात कही। कुछ देर बाद मोहन का लड़का राहुल मोबाइल से बात कराने राधा के घर गया तो महिला व किशोरी का खून से लथपथ शव देख सहम गया। शोर सुनकर आसपास के लोग भी जुट गए।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रोहित चौरसिया ने सूचना पुलिस को दी। थोड़ी ही देर में पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव के अलावा सीओ सलोन इंद्रपाल सिंह, थानेदार रवींद्र सोनकर समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसपी ने घटनास्थल की पड़ताल की। आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि अब तक की जांच में हत्या की बात ही सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि धारदार हथियार से दोनों हत्याएं की गईं हैं। दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00