कॉलेज की लैब को बना दिया नीम हकीम की दुकान, लैब में मिली चौंकाने...

अमर उजाला ब्यूरो/ मेरठ Updated Fri, 08 Sep 2017 09:25 AM IST
The College Lab made the Neem Hakim Shop, the surprise of the lab ...
कॉलेज की लैब में मिला चौंकाने वाला सामान
मेरठ में दिल्ली रोड़ स्थित फैज ए आम डिग्री कालेज के प्राचार्य का पीएचडी डिग्री से कैंसर के मरीजों के इलाज का मामला बुधवार को शहर में चर्चा का विषय रहा। अमर उजाला में खबर प्रकाशित होने पर सीएमओ ने जांच के आदेश जारी कर दिये हैं। डिप्टी सीएमओ स्तर के अधिकारी इस जांच को करेंगे। उधर, कैंसर के इलाज करने वाले प्राचार्य ने बुधवार को भी डिग्री कालेज के बाहर से कैंसर रिहेबिलिटेशन सेंटर को बोर्ड नहीं हटाया। बुधवार को अमर उजाला की टीम ने कालेज की साईंस लैब का जायजा लिया तो लैब में चौंकाने वाला सामान मिला। ये लैब कम और नीम हकीम की दुकान ज्यादा मिली।

प्राचार्य डॉ. एफ रहमान ने पूरी लैब में कैंसर की दवा बनाने का सामान सजा रखा है। कालेज के स्टाफ ने बताया कि लैब में जाने की हर किसी को अनुमति नहीं है। कोई दोस्त हो या रिश्तेदार सभी लैब के बाहर ही प्राचार्य से मुलाकात कर सकते हैं। प्राचार्य को डर रहता है कि कैंसर की दवाई के नाम पर वे क्या बांट रहे हैं किसी को भनक ना लग जाये। हमने लैब को देखा तो उसमें पीसा लहसुन, कसूरी मेथी, रसोई में काम आने वाले मसाले और दर्जनों तरह की दवा के पैकेट भरे थे। लैब में दवा बनाकर उसको छोटे छोटे पैकेट में भरकर तैयार किया गया था। लैब में अलग अलग डिब्बो में दवाई भरी पड़ी थी। लैब में दावा देने में एक युवती भी प्राचार्य का सहयोग करती है। एक सप्ताह की दवा के 2 हजार वसूले जाते हैं। सबसे बड़ी धांधली ये है कि कालेज में साईंस की पढ़ाई ही नहीं होती, गुमराह करने के लिए लैब बनाई गई है।
आगे पढ़ें

प्राचार्य के कार्यालय के बाहर डिग्री का बोर्ड

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

राजधानी ‌स्थित लोहिया ट्रस्ट में सोमवार को सपा नेता शिवपाल सिंह ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

‘आओ साइकिल चलाएं’ कार्यक्रम का आयोजन, होगा ये फायदा

बागपत में एक पेट्रोल पंप पर 'आओ साइकिल चलाएं' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ सत्यपाल सिंह भी शामिल हुए।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper