बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

दलितों की नाराजगी भाजपा को पड़ी भारी, गठबंधन के पक्ष में लगी वोटों की झड़ी

न्यूज डेस्क/अमर उजाला, मेरठ Updated Fri, 01 Jun 2018 06:26 PM IST
विज्ञापन
kairana bypoll Dalits resentment show, majority of votes in favor of alliance against bjp
ख़बर सुनें
कैराना लोकसभा सीट उपचुनाव में गठबंधन की तरफ से चुनाव प्रचार में कांग्रेस, सपा, रालोद और बसपा के झंडों का प्रयोग किया गया था। अलबत्ता बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव के दौरान चुप्पी साधे रहीं। बसपा का संगठन भी चुनाव प्रचार से दूर रहा था। लेकिन दलित भाजपा से नाराज था और उसने अपनी नाराजगी मतदान के जरिए जाहिर की। 
विज्ञापन


कैराना लोकसभा उपचुनाव में गठबंधन की तरफ से रालोद के टिकट पर तबस्सुम हसन को जब प्रत्याशी बनाया गया, तो यह चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में चल रही थी कि बसपा की तरफ से इसे हरी झंडी नहीं दी गई है। पूर्व में हुए गोरखपुर और फूलपुर चुनाव की तरह कैराना उपचुनाव में बसपा ने किसी को समर्थन की घोषणा तक नहीं की थी। कैराना उपचुनाव में गठबंधन की तरफ से जितनी भी जनसभाएं की गईं अथवा जनसंपर्क अभियान चलाए गए, उनमें बसपा नेताओं की मौजूदगी दिखाई नहीं देती थी।


कर्नाटक चुनाव का परिणाम आने पर जब बसपा अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ में प्रेसवार्ता की, तब भी उन्होंने कैराना उपचुनाव के सवाल पर चुप्पी साध ली थी। इसको लेकर भाजपा खेमा यही प्रचारित करने में लगा था कि बसपा की खामोशी का फायदा पार्टी को मिलेगा। उधर, गठबंधन की तरफ से यह संदेश दिया गया कि बसपा का समर्थन गठबंधन को मिला हुआ है। इसी के चलते चुनाव प्रचार में बसपा के झंडे लगाने के साथ ही मंच पर भाषण के दौरान बसपा अध्यक्ष मायावती के जिंदाबाद के नारे भी लगाए जाते थे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मतदान के पूर्व हुआ था बसपा का कैडर कैंप 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

  • Downloads

Follow Us