विज्ञापन
विज्ञापन

पेड़ पर चढ़ा फरियादी, प्रशासन के फूले हाथ पांव

ब्यूरो, अमर उजाला, जौनपुर Updated Fri, 24 Jun 2016 07:23 PM IST
कलेक्ट्रेट में डीएम कार्यालय के बाहर नीम के पेड़ पर चढ़ अपनी व्यथा सुनाता पीड़ित भानु प्रताप सिंह। 
कलेक्ट्रेट में डीएम कार्यालय के बाहर नीम के पेड़ पर चढ़ अपनी व्यथा सुनाता पीड़ित भानु प्रताप सिंह। 
ख़बर सुनें
लोहिया गांव के विकास में भेदभाव समेत कई अन्य मामलों की जांच की मांग को लेकर तीन दिन से धरने पर बैठा व्यक्ति शुक्रवार को डीएम कार्यालय के सामने नीम के पेड़ पर चढ़ गया। वह पेड़ से कूदकर आत्महत्या की धमकी  देने लगा। यह देख अधिकारियों के हाथ पांव फूल आए। आनन फानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलवाई गई।
विज्ञापन
लेकिन पेड़ पर तकरीबन 40 फीट से अधिक ऊंचाई पर जहां वह बैठा था सीढ़ी  वहां तक नहीं पहुंच सकी। करीब एक घंटे बाद अधिकारियों ने पुचकार कर उसे नीचे उतारा फिर आत्महत्या के प्रयास के मामले में केस दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया। मुंगराबादशाहपुर ब्लाक के अहमदपुर मुड़ाव गांव निवासी भानु प्रताप सिंह  पिछले तीन दिन से कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठा था।

उसका आरोप है कि विद्यालय के नाम पर सुरक्षित की गई गांव की 35 एकड़ भूमि पर कब्जा किया जा रहा है। उनकी बस्ती के लोग जिस कुएं से पानी पीते हैं उसमें कीड़े पड़ गए हैं। उनका गांव लोहिया समग्र विकास योजना में चयनित है लेकिन आवास का लाभ अपात्रों को दे दिया गया।

इसकी शिकायत कई बार तहसील दिवस पर की और एसडीएम मछलीशहर और खंड विकास अधिकारी मुंगराबादशाहपुर से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। उलटे ग्राम प्रधान की ओर से उनको धमकी दी गई। इसी बात से खिन्न होकर वह तीन दिन से धरने पर बैठा था।

कोई अफसर उसकी पीड़ा सुनने नहीं पहुंचा तो शुक्रवार को दोपहर करीब 11:45 बजे वह डीएम कार्यालय के सामने नीम के पेड़ पर चढ़ गया। मौके पर एडीएम उमाकांत त्रिपाठी,  एसपी सिटी रामजी सिंह यादव पुलिस बल के साथ पहुंच गए। कलेक्ट्रेट में मौजूद अधिवक्ता और वादकारी भी जुट गए।

मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। अधिकारियों ने उसकी सभी समस्या का समाधान का भरोसा देकर नीचे उतरने के लिए राजी कर लिया। नीम के पेड़ पर कुछ दूर व नीचे आया था तभी उसके हाथ पांव कांपने लगे। फायर ब्रिगेड के जवानों ने सीढ़ी लगाकर उसे नीचे उतार लिया। लाइन बाजार पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया। पीड़ित का कहना था कि वह स्वतंत्रता सेनानी झूरी सिंह का वंशज है जिन्होंने एक अंग्रेज को दौड़ाकर गला काट लिया था। ऐसे में वह अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकता। 
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jaunpur

गोदान एक्सप्रेस में हार्ट अटैक से यात्री की मौत

गोदान एक्सप्रेस में हार्ट अटैक से यात्री की मौत

19 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर पीएम मोदी के घर पहुंचे शाहरुख-आमिर समेत कई सितारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के खास मौके पर कला और सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस खास कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स नजर आए।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree