विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

फिरोजाबाद

रविवार, 22 सितंबर 2019

नवरात्र में विंध्याचल के लिए टूंडला रेलवे स्टेशन से मिलेगी ट्रेन

फिरोजाबाद। क्वार नवरात्र मेले के दौरान विंध्याचल के लिए टूंडला से सीधी ट्रेन सुविधा यात्रियों को मिलेगी। विंध्याचल माता के दर्शन को जाने वाले यात्री जोधपुरा हावड़ा और जोगबनी-आनंद विहार एक्सप्रेस से यात्रा कर सकते हैं। यह दोनों ट्रेनें विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर रुकेंगी। इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने हरी झंडी दे दी है।
क्वार नवरात्र मेले का आयोजन 29 सितंबर से 11 अक्तूबर तक रहेगा। इस बीच काफी संख्या में श्रद्धालु विंध्याचल माता के दर्शन को आने जाने का क्रम लगा रहता है। कई प्रमुख ट्रेनों का विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर ठहराव न होने के कारण भक्तों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। वह रास्ते में ट्रेन को बदलकर विंध्याचल माता के दर्शन को जाते हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे अधिकारियों ने दस ट्रेनों के ठहराव की विंध्याचल रेलवे स्टेशन के लिए हरी झंडी दी है। इसके साथ ही यात्रियों के लिए अन्य व्यवस्थाएं भी की गई है। जिसमें अनारक्षित काउंटर, पूंछ-ताछ काउंटर, ट्रेन टाइमिंग डिस्प्ले बोर्ड आदि की व्यवस्था की गई है।
इन ट्रेनों का होगा ठहराव
हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस
जोगबनी-आनंद विहार एक्सप्रेस
बंगलौर-पटना संघमित्रा एक्सप्रेस
पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस
लोकमान्य तिलक पटना सुपर फास्ट एक्सप्रेस
लोकमान्य तिलक-भागलपुर एक्सप्रेस
लोकमान्य तिलक-गोहाटी एक्सप्रेस
लोकमान्य तिलक-गोहाटी एक्सप्रेस
डिब्रगढ़ टाउन-दिल्ली ब्रहमपुत्र मेल
लोकमान्य तिलक-वाराणसी एक्सप्रेस
... और पढ़ें

फाइनेंस कंपनी के एजेंट की हत्या में रेकी करने वाला गिरफ्तार

फिरोजाबाद। फाइनेंसकर्मी नौबत सिंह की हत्या के आरोपी देवेश उर्फ भोला को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने के बाद एसओजी टीम एवं एसएचओ लाइनपार ने रेकी करने वाले उसके भाई विश्वजीत को गुरुवार को मीरा चौराहे से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके कब्जे से पांच हजार की नकदी बरामद की है। जबकि देवेश उर्फ भोला के कब्जे से बीस हजार की नकदी बरामद की है। उन्होंने टूंडला क्षेत्र में 25 मई को हुई एक लाख की लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकारा है।
आगरा थाना फतेहपुरसीकरी के चुरियारी निवासी नौबत सिंह (45) की 11 सितंबर को हाईवे किनारे स्थित बंदर वाली पुलिया के समीप सर्विस रोड पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के दौरान बैग में रखी 82 हजार रुपया की नकदी लूट ली थी। लूट के दौरान हत्या किए जाने के आरोपी बदमाशों के ढोलपुरा रोड पर जाने की सूचना पर बुधवार रात पुलिस ने घेराबंदी करके देवेश उर्फ भोला को गिरफ्तार किया था। देवेश के पैर में गोली लगी थी। टीम ने तमंचा, अपाचे बाइक के साथ बैग, प्रिंटर, खोखा और कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए देवेश को जेल भेज दिया है।
गुरुवार को प्रेस वार्ता कर एसपी देहात राजेश कुमार सिंह ने बताया कि नौबत सिंह का एजेंट देवेश का भाई विश्वजीत था। नौबत सिंह के पास हजारों रुपया की नकदी है इसकी रेकी भी विश्वजीत एवं उसके साथी ने की थी। इस कारण देवेश, किशनवीर ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। सीओ टूंडला डॉ. अरुण कुमार सिंह, सीओ सदर बल्देव सिंह खनेड़ा ने बताया कि घायल बदमाश देवेश का भाई विश्वजीत मीरा चौराहे के पास भागने की फिराक में खड़ा था। इस दौरान ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया 25 मई को टूंडला क्षेत्र में फाइनेंसकर्मी से एक लाख की लूट की घटना देवेश, किशनवीर, शशिकांत व सौरभ ने मिलकर की थी।
विरोध पर किशनवीर ने मारी थी गोली
फिरोजाबाद। देवेश ने एसपी को बताया कि जिस समय फाइनेंसकर्मी नौबत सिंह से बैग लूटने की कोशिश की थी तब उसने विरोध किया इस पर हमारे साथी किशनवीर ने नौबत सिंह के गर्दन में गोली मार दी थी। बैग पकड़ने की कोशिश की तो दूसरी गोली उसके कंधे के पास मारी थी। एसएसपी सचिंद्र पटेल ने किशनवीर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है।
... और पढ़ें

मनोरंजन की सांस्कृतिक विधाओं को जीवंत किए है रामलीला महोत्सव

फिरोजाबाद। सुहागनगरी का रामलीला महोत्सव मनोरंजन की पुरातन विधाओं को जीवंत किए हुए है। रामलीला मेला महोत्सव में ख्याल, रसिया, कवि सम्मेलन और नौटंकी जैसे आयोजन आज भी होते हैं। इनमें देश के कई प्रांतों से कलाकार आते हैं और भारतीय संस्कृति की विविधताओं को एक मंच पर प्रस्तुत करते हैं। शाम को लीला के मंचन के बाद हर रोज सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने लोग एकत्रित होते हैं।
डेढ़ सौ वर्ष पुराने रामलीला मेला महोत्सव से भारतीय संस्कृति की परंपराएं जुड़ी हैं।
बदलते परिवेश में नई पीढ़ी के लिए ख्याल, रसिया और नौटंकी जैसे आयोजन हाशिए पर हैं फिर भी इस तरह के आयोजनों में रुचि रखने वालों को रामलीला मेला का इंतजार रहता है। मेले के मंच पर ख्याल दो दिन होते हैं। ख्याल सुनने के लिए लोग गांवों से शहर आते हैं और रात भर ख्याल का आनंद लेते हैं। रसिया मंडली भी अपने अंदाज में मनोरंजन करती है। ख्याल के मंचन के लिए बरेली, झांसी, बांदा, लखनऊ, अलीगढ़ की टीमें आती रही हैं। अलीगढ़ और हाथरस की रसिया टीम भरपूर मनोरंजन करती है। रामलीला के मंच पर देवी जागरण और भजन संध्या के कार्यक्रम भी होने लगे हैं। इस बार शालिनी शर्मा की भजन संध्या भी रखी गई है।
दतावली का संगीत ड्रामा क्लब 1965 से दे रहा है प्रस्तुति
गांव दतावली का शिव संगीत ड्रामा क्लब रामलीला में 1965 से प्रस्तुति दे रहा है। इस क्लब से जुडे़ गांव के युवा और कलाकार प्रस्तुति देते हैं। इन दिनों भी रिहर्सल चल रहा है। दशहरा से पहले दो दिन इनकी प्रस्तुति रामलीला के मंच पर होती है। वीर अभिमन्यु, सत्यवादी हरिशचंद्र, सीता त्याग, सती सावित्री, श्रवण कुमार आदि शिक्षाप्रद विषय पर प्रस्तुति दी जाती है।
... और पढ़ें

फर्जी मार्कशीट से पुलिस में भर्ती युवकों की संपत्ति होगी कुर्क

फिरोजाबाद। हाईस्कूल की फर्जी मार्कशीट लगाकर पुलिस में भर्ती होने वाले दो युवकों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस करेगी। आरोपियों के घर पुलिस ने कोर्ट का नोटिस चस्पा करा दिया है। पिछली सरकार में हुई पुलिस भर्ती के दौरान दो युवक फर्जी हाईस्कूल की मार्कशीट को लगाकर पुलिस विभाग में भर्ती हो गए थे। विभाग की ओर से जांच की गई तो इसमें जिले के दो युवक शामिल थे। दिसंबर 2018 में जिले के युवकों के खिलाफ थाना मटसेना में रिपोर्ट दर्ज कराया था। इसी के बाद से दोनों फरार चल रहे थे।
थाना मटसेना के एसआई सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस भर्ती के दौरान थाना नगला सिंघी के दारापुर निवासी राहुल यादव पुत्र कश्मीर सिंह व थाना लाइनपार क्षेत्र के प्रदीपनगर ढोलपुरा रोड के ही निवासी अभिषेक यादव पुत्र श्याम वीर सिंह हाईस्कूल की फर्जी मार्कशीट लगाकर पुलिस में भर्ती होने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की ओर से जांच की गई तो इनकी मार्कशीट फर्जी मिली थी। दोनों की गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई। न्यायालय की ओर से दोनों की संपत्ति कुर्क किए जाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसका नोटिस चस्पा करा दिया है।
... और पढ़ें

मछुआ समुदाय के बेघरों को जल्द मिलेंगे खुद के आवास

फरोजाबाद। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे मछुआ समुदाय के लोगों को जल्द ही अपना घर मिलेगा। मत्स्य विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में विधायक शिकोहाबाद ने शनिवार को आवासीय भवन की आधारशिला रखी। नीली क्रांति योजना के अंतर्गत गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले मछुआ समुदाय के बेघर एवं गरीब मछुआरों को आवासीय भवन उपलब्ध कराए जाएंगे।
शासन ने मछुआ बाहुल्य रामदासपुरा एवं अलादीपुर विकास खंड फिरोजाबाद में लगभग 28.80 लाख रुपये की लागत वाले बहुमंजिला व 24 आवासीय भवनों को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी। वहीं भवन स्वीकृत होने के उपरांत विधायक शिकोहाबाद मुकेश वर्मा ने शनिवार को भवन निर्माण की आधार शिला रखी। कार्यक्रम के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीकृष्ण शर्मा एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

ट्रक की टक्कर से घायल युवक की उपचार के दौरान मौत

फिरोजाबाद। थाना टूंडला के टोल-टैक्स के पास हुए सड़क हादसे में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत होने से परिवार में कोहराम मच गया। थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंप दिया। थाना मटसेना के इटौरा निवासी नरेंद्र सिंह(26)पुत्र महावीर सिंह जयपुर में काम करता है। वह जयपुर से ट्रेन से आगरा आने के बाद घर आने के लिए रोडवेज बस से घर आ रहा था। टूंडला के टोलटैक्स के पास बस में शुक्रवार को देररात अचानक ही धुंआ निकलने लगा।
इसके कारण बस चालक ने गाड़ी को साइड से खड़ा कर दिया था। यात्री नीचे उतरने लगे थे। इसी दौरान पीछे से आ रहे ट्रक मालिक ने बस में टक्कर मार दी। इसमें नरेंद्र सिंह घायल हो गए थे।घायल को उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेंटर लाया गया। जहां उसकी दम तोड़ दिया। नरेंद्र के दो बेटे हैं।
... और पढ़ें

यूपी की इस विधानसभा सीट के उपचुनाव पर संशय, राजनीतिक गलियारों में मची खलबली

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। हैरत की बात यह है कि चुनाव आयोग की ओर से जारी सूची में फिरोजाबाद जिले की टूंडला विधानसभा सीट का नाम नहीं है। इससे राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है। 

इस विधानसभा सीट से 2017 में प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने जीत हासिल की थी। योगी सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। आगरा लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद एसपी सिंह बघेल ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई थीं। 

टूंडला विधानसभा सीट से सपा ने महाराज सिंह धनगर, बसपा ने सुनील चित्तौड़ और कांग्रेस ने स्नेहलता बबली को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि भाजपा ने अभी तक अपने प्रत्याशी का एलान नहीं किया है। हाल में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां जनसभा कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें-
यूपी की 11 सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी, 21 को वोटिंग 24 अक्टूबर को जारी होगा परिणाम ... और पढ़ें

फिरोजाबाद: लॉज के कमरे में दिल्ली के युवक ने किया आत्मदाह, मंजर देख सहम गए लोग

प्रतीकात्मक तस्वीर
फिरोजाबाद में शनिवार को ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर लोगों की रूह कांप गई। यहां एक लॉज के कर्मचारी ने कमरा बंदकर खुद को आग लगा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने कमरे का दरवाजा तोड़कर कर्मचारी के शव को बाहर निकाला। 

थाना उत्तर क्षेत्र के गांधी पार्क के समीप संगम लॉज में दिल्ली के लोनी बॉर्डर निवासी 35 वर्षीय बबलू पुत्र दलवीर काम करता था। शनिवार सुबह उसने खुद को कमरे में बंद किया और केरोसिन डालकर आग लगा ली। कमरे से धुआं निकलता देख लॉज में हड़कंप मच गया।  

सूचना मिलते ही थाना पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। लॉज को खाली कराया गया। पुलिस और दमकल कर्मियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर का मंजर देख वो सहम गए। बबलू के शरीर से आग की लपटें निकल रही थीं, वो पूरी तरह जल चुका था। 
... और पढ़ें

जिस रुप को धारण करते उसी में रम जाते हैं रामलीला के पात्र

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में रामलीला का मंचन करने वाले पात्र रामलीला के स्वरूपों में काफी सुखद महसूस करते हैं। हर वर्ष कुछ पात्र बदल जाते हैं तो कुछ पात्र ऐसे भी हैं जो सालों से मंचन का हिस्सा बने हुए हैं। मुख्य पांच पात्रों को मंचन तक घर परिवार से दूर रहना पड़ता है। ये पात्र रामलीला परिसर के निकट हनुमान मंदिर में रहते हैं। रामलीला मेले में करीब 50 पात्र भाग लेते हैं। रामलीला परिसर में सराबोर वाले स्थान पर पात्र लीला का मंचन करते हैं। मंचन के दौरान पात्र कैसा महसूस करते हैं यह जानने के लिए अमर उजाला ने रामलीला के मुख्य पात्रों से बातचीत की।
राम के स्वरूप का मंचन करते हुए बुराइयों से दूर रहने की मिली प्रेरणा
देवकी नगर टापा निवासी सोनू शर्मा (20) पांच सालों से रामलीला में भगवान राम के स्वरूप का मंचन कर रहे हैं। बीएससी की पढ़ाई के साथ-साथ प्राइवेट नौकरी भी करते हैं। राम के स्वरूप में मंचन करने का भाव उनके मन में पड़ोसी मोहन पचौरी को देखकर जागा। रामलीला के पात्रों के चयन के लिए कमेटी बैठी तो सोनू का चयन कर लिया। सोनू कहते हैं भगवान राम की लीला का मंचन करते हुए उनके भाव भी बदल जाते हैं। कोई भी परेशानी नहीं होती और वह भगवान राम के स्वरूप जैसा मंचन करने लगते हैं। शायद पांच सालों से इस भूमिका का मंचन करने का ही प्रभाव है कि अभी तक बीड़ी, तंबाकू, सिगरेट, गुटखा जैसी बुराइयों से वह दूर हैं।
राम के भ्राता की भूमिका में रम जाते हैं : राजा तिवारी
एसआरके कॉलेज से स्नातक करने वाले मोहल्ला दुली निवासी राजा तिवारी चार साल से भरत की भूमिका में मंचन कर रहे हैं। पिछले वर्ष उन्हें लक्ष्मण की भूमिका में मंचन करने का मौका मिला था। वह कहते हैं कि जब भी लीला का मंचन करते हैं तो केवल भगवान राम का ध्यान रहता है। मन जरा भी नहीं इधर उधर नहीं होता। घर वाले यदि सामने आए तब भी उनका मन नहीं डिगता। जीवन में जब भी कोई दिक्कत आती है तब भगवान राम का ध्यान करते ही दिक्कत दूूर हो जाती है। सुबह सबसे पहले भगवान राम दरबार की सेवा करने के बाद ही दिनचर्या की शुुरुआत की जाती है।
... और पढ़ें

दहेज हत्या के आरोपी पति सहित चार को आजीवन कारावास की सजा

फिरोजाबाद। अपर जिला जज कोर्ट संख्या नौ जितेंद्र सिंह द्वितीय ने दहेज हत्या के आरोपी पति सहित चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। चारों पर सात-सात हजार का अर्थदंड लगाया है। अर्थदंड नहीं देने पर अतिरिक्त कारावास भोगना होगा। अर्थदंड की आधी धनराशि वादी को देने के आदेश दिए हैं।
आगरा के थाना फतेहाबाद पलिया निवासी किरोड़ीलाल ने थाना उत्तर में छह नवंबर 2016 को तहरीर दी उसने बेटी राधा देवी का विवाह 16 अप्रैल 2016 को थाना उत्तर क्षेत्र के मोहल्ला कौशल्यानगर निवासी संतोष के साथ किया था। पिता का आरोप था कि ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने के कारण उसकी बेटी की पति संतोष, देवर सुभाष, सास विमला देवी, ससुर प्रताप सिंह ने हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर चारों के खिलाफ चार्जशीट न्यायालय में पेश की।
मामला शेषन के सुपुर्द होकर सुनवाई के लिए अपर जिला जज नवम जितेंद्र सिंह द्वितीय के न्यायालय में पहुंचा। शासन की ओर से पैरवी कर रहे सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रिय प्रताप सिंह ने की। न्यायाधीश ने फाइल पर उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयानों के आधार पर हत्या के आरोपी पति संतोष, देवर सुभाष, ससुर प्रताप सिंह एवं सास विमला देवी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। चारों पर सात-सात हजार का अर्थदंड लगाया है।
... और पढ़ें

पोर्टल में गड़बड़ी के चलते भवनों के निर्माण पर लगा ब्रेक

फिरोजाबाद। नेटवर्किंग सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी के कारण पीएमएवाई योजना का पोर्टल सुचारु नहीं है। इसके कारण जिले में पीएमएवाई योजना के करीब तीन हजार लाभार्थियों की किस्तों के भुगतान में रोड़ा अटका हुआ है। नए आवेदनों की जांच एवं लाभार्थियों के सत्यापन के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के नोडल विभाग नगरीय विकास अभिकरण ने 3100 लाभार्थियों के खातों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय किस्त भुगतान किए जाने के लिए डाटा शासन को फारवर्ड किया है।
एक सप्ताह पूर्व डाटा फारवर्ड किए जाने के बावजूद आवास निर्माण की धनराशि नहीं पहुंची है। इसके पीछे पोर्टल के नेटवर्किंग सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी बताई जा रही है। वहीं सत्यापन के बाद खातों में धनराशि नहीं पहुंचने के कारण लाभार्थियों के भवन निर्माण पर भी ब्रेक लग गए हैं। गड़बड़ी को दूर करने के लिए योजना के नोडल विभाग नगरीय विकास अभिकरण ने शासन के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा।
... और पढ़ें

स्पीड गवर्नर के बिना हाईवे पर नहीं दौड़ेंगे वाहन

फिरोजाबाद। हाईवे पर फर्राटे भरने वाले वाहनों पर परिवहन विभाग ने शिकंजा कस दिया है। अब परिवहन विभाग के अधिकारी केवल उन ही वाहनों को फिटनेस प्रमाणपत्र जारी करेंगे जिनमें स्पीड गवर्नर लगा होगा। अन्यथा की स्थिति में वाहन को सीज करने के साथ ही वाहन मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
हाईवे और एक्सप्रेस पर वाहनों की स्पीड अधिक होने के कारण आए दिन गंभीर हादसे हो रहे हैं। लोगों की जान जा रही है तो परिवार उजड़ रहे है। ऐसे में हादसों को रोकने के लिए शासन ने जारी किए आदेश में कहा है कि उन ही वाहनों को फिटनेस प्रमाणपत्र जारी किया जाए जिनमें स्पीड गवर्नर लगा हो।
यदि वाहन में स्पीड गवर्नर नहीं लगा है तो उस वाहनों को सीज करने के साथ ही फिटनेस प्रमाणपत्र जारी नहीं किया जाए। शासन के इस आदेश का पालन स्थानीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने करना शुरू कर दिया है। जिसको लेकर वाहन स्वामी परिवहन विभाग के चक्कर काट रहे है, लेकिन वाहन में स्पीड गर्वनर न होने के कारण विभाग ने उनको फिटनेस प्रमाणपत्र जारी नहीं किए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

प्रदेश में गरमाई सियासत, अब रामगोपाल बोले, ...तो मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे दूंगा

चुनाव में बूथ और सेक्टर प्रभारियों की महती भूमिका होती है। हर बूथ प्रभारी और सेक्टर प्रभारी अपने-अपने बूथ पर नजर रखें और वोट डलवाने में कोई कसर न छोड़ें। यह बातें सपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहीं।

ये भी पढें: 
मुलायम-अखिलेश परिवार में सुलह के आसार, शिवपाल ने दिए संकेत

उन्होंने कहा कि भाजपा बूथ प्रबंधन में आपसे तेज है। इसलिए वह वोट निकलवा लेती है। इस बार के उपचुनाव में एक-एक वोट पर नजर रखनी है। घर-घर जाकर वोट निकालना है। 

उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाने साधे। कहा कि केंद्र की ढुलमुल नीति के कारण चीन प्रतिदिन हमारी जमीन पर एक से दो फुट कब्जा कर रहा है और सरकार चुप है। चीनी सैनिक हमारी सीमा के अंदर आ जाते हैं, फिर भी सरकार चुप रहती है।  ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree