बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।
Myjyotish

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

फिरोजाबाद: पीएसी के सिपाही ने राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में घर से ड्यूटी के लिए निकले पीएसी जवान ने गुरुवार को ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। जीआरपी ने शव पोस्टमार्टम के लिए फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज भेजा। घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।  

जसराना थानाक्षेत्र के गांव मिलिक निवासी मुन्नेश कुमार यादव (40) पुत्र राजेंद्र सिंह पीएसी 43 बटालियन एटा में तैनात थे। उनकी ड्यूटी कुबेरपुर पर लगी थी। परिजनों ने बताया कि वह बुधवार शाम को घर आए थे। अगले दिन सुबह साढ़े आठ बजे ड्यूटी की कहकर घर से निकले थे। लेकिन 11 बजे उन्हें जीआरपी द्वारा सूचना दी गई कि मुन्नेश की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। 


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पीएसी जवान काफी समय से रेल पटरी के समीप बैठा ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। राजधानी एक्सप्रेस के आते ही वह ट्रेन के आगे कूद गया। मुन्नेश तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। दोनों बड़े भाई खेती का काम करते हैं। जवान एक वर्ष पूर्व एटा रोड स्थित द्वारिकापुरी कॉलोनी में मकान बनवाकर पत्नी व बच्चों के साथ रह रहा था। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: गायब बच्चे की गला रेतकर नृशंस हत्या, चाचा पर लगा आरोप, निर्माणाधीन टैंक से बरामद हुआ शव

तीन दिन पहले जसराना थाना क्षेत्र से गायब हुआ बच्चे का शव टूंडला के लाइनपार क्षेत्र के एक मकान के निर्माणाधीन टैंक के अंदर पड़ा मिला। बच्चे की गला रेतकर निर्ममतापूर्वक हत्या की गई थी। शव की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मकान के अंदर पहुंची और वहां छानबीन की। बच्चे के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए फिरोजाबाद भेजा गया है। वहीं दो अन्य बच्चों को पुलिस ने बरामद कर मुख्य आरोपी को हिरासत में लिया, जिससे पूछताछ की जा रही है।


थाना जसराना क्षेत्र के अंतर्गत कुशियारी निवासी बच्चूपुरी तीन दिन पहले अपनी पत्नी मीना देवी का उपचार कराने के लिए टूंडला आए थे। वह नगला इस्माइल निवासी अपने भाई अमर सिंह के बताए हुए वैध के पास गए। जहां रास्ते में अचानक बाइक खराब हो जाने के कारण वह अपने बच्चों को अपने भाई अमर सिंह के पास छोड़कर वापस गांव चले गए।


अगले दिन जब बच्चू ने अपने बच्चों से बात करना चाही तो उनके भाई अमर सिंह का फोन बंद जा रहा था। इसके बाद वह अपने भाई की तलाश में दो दिन तक गांव से लेकर अन्य कई रिश्तेदारों में भी भटकते रहे लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। आखिर में बच्चों की मां मीना देवी ने थाना जसराना पुलिस को घटना की तहरीर देते हुए अपने तीनों बच्चों की गुमशुदगी दर्ज कराई।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, हालत गंभीर होने पर आगरा रेफर

फिरोजाबाद जिले के जसराना थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को 10 साल की बच्ची के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। आरोपी ने उसे जान से मारने की कोशिश भी की। पीड़ित बच्ची के पिता की तहरीर पर मामला दर्जकर मासूम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत गंभीर होने पर आगरा रेफर किया गया है।
 
थाना जसराना के एक गांव निवासी 10 वर्षीय बच्ची अपने पिता एवं भाई के साथ गांव में आयोजित भंडारे में गई थी। आरोपी युवक नीरज भी वहां मौजूद था। वह बालिका को घर छोड़ने की कहकर खेतों में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। जब बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसको तलाश किया। 


परिजनों द्वारा तलाशने पर मासूम बदहवास हालत में खेत में मिली। बालिका को लेकर थाने पहुंचे पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर मासूम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां मंगलवार को हालत में सुधार न होने पर उसे आगरा रेफर कर दिया। क्षेत्राधिकारी प्रीती सिंह ने बताया कि टीम बनाकर आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी, प्रेमिका सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

फिरोजाबाद के रसूलपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला प्रेमनगर आसफाबाद निवासी 23 वर्षीय युवक की मोहल्ला शांतिनगर स्थित एक घर में शुक्रवार तड़के तीन बजे पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मृतक की प्रेमिका सहित सात लोगों को नामजद व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

थाना रसूलपुर क्षेत्र के मोहल्ला प्रेमनगर आसफाबाद निवासी पवन कुमार जाटव (23) पुत्र किताब सिंह के प्रेम संबंध इसी थाना क्षेत्र के मोहल्ला शांतिनगर निवासी किरण के साथ पिछले एक साल से चल रहे थे। मृतक पवन कुमार के बड़े भाई आकाश ने बताया कि बृहस्पतिवार रात करीब तीन बजे पवन को उसकी प्रेमिका किरण ने फोन कर अपने घर बुलाया जहां उसे मारा-पीटा गया। पवन की चीखें सुनकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को पवन बेहोशी की हालत में मिला। होश आने पर उसने परिजनों का मोबाइल नंबर दिया जिस पर पुलिस ने सुबह करीब सात बजे मृतक के परिजनों को सूचना दी।

हरेश पचौरी हत्याकांड : बीपी के जिम पर बनी थी हत्या की प्लानिंग, आरोपी सचिन कंजा से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल बरामद  

सूचना पर पवन का भाई आकाश अपनी मां आशादेवी के साथ रसूलपुर थाना पहुंचा तो पवन को पुलिस की गाड़ी में घायल अवस्था में पाया। पुलिस पवन को उसके परिवारीजनों के साथ जिला अस्पताल लेकर आई। यहां उपचार के दौरान पवन की मौत हो गई। आकाश ने बताया कि पवन ने उपचार के दौरान बताया था कि किरण ने फोन करके उसे घर बुलाया था। किरण ने परिवारीजनों के साथ मिलकर उसके हाथ-पैर बांधकर लाठी-डंडों से पिटाई करने के साथ ही बाल भी काट दिए। इतना बताने के बाद पवन ने दम तोड़ दिया। 
... और पढ़ें
मृतक पवन की फाइल फोटो और मौके पर पहुंचे एसएसपी मृतक पवन की फाइल फोटो और मौके पर पहुंचे एसएसपी

फिरोजाबाद: पुलिस ने कुख्यात तस्कर को किया गिरफ्तार, ढाई करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

फिरोजाबाद में क्राइम ब्रांच एवं थाना उत्तर पुलिस ने शनिवार शाम को न्यू रामगढ़ की पुलिया से मादक पदार्थ की तस्करी और सट्टे का काम करने वाले तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 2.5 करोड़ की हेरोइन और पांच किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपी थाना रसूलपुर का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 20 मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस की गिरफ्त में आए युवक का नाम जाबिर नाई है। वह गली नं. छह गालिब नगर (थाना रसूलपुर) का रहने वाला है। जाबिर नाई पिछले 30 वर्षों से शहर में नशे का कारोबार कर रहा था। लॉकडाउन के बाद वह हरियाणा के पानीपत और करनाल से मादक पदार्थ लाकर शहर में आपूर्ति करता था। इससे पहले वह बरेली और शाहजहांपुर से भी मादक पदार्थ लाता था। एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने रविवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस टीम काफी समय से शहर में नशे का कारोबार करने वाले रैकेट के खुलासे में लगी थी। शनिवार शाम को सूचना मिली कि मादक पदार्थों की तस्करी करने का  मुख्य अभियुक्त रेहना रोड से होकर निकलेगा। एसपी सिटी मुकेशचंद्र मिश्र, सीओ सिटी हरिमोहन सिंह के निर्देशन में न्यू रामगढ़ की पुलिया के पास से एक व्यक्ति को बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: रोजी-रोटी की तलाश में आए बिहार के युवक की हत्या, आंखों में मिर्च डाल चेहरा कुचला

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में बिहार के रहने वाले युवक की हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह उसका शव सिरसागंज क्षेत्र में सड़क किनारे पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना पाकर एसएसपी, एसपी देहात, सीओ सिरसागंज सहित पुलिस मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त की। उसके चेहरे और सिर पर चोट के निशान हैं। 

थाना सिरसागंज के सराय हैबतपुर खेड़ा में ग्रामीणों ने शनिवार को सुबह कामधेनु डेयरी से करीब दो सौ मीटर दूर अज्ञात युवक का शव पड़ा देखा। उन्होंने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी। थाना प्रभारी सिरसागंज गिरीशचंद्र गौतम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जानकारी पाकर एसएसपी अजय कुमार, एसपी देहात राजेश कुमार, सीओ सिरसागंज इंदुप्रभा सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचीं। 

मृतक युवक का चेहरा एवं सिर को बुरी तरह कुचला गया था। पुलिस ने प्राथमिक जांच में हत्या का मामला बताया है। कामधेनु डेयरी पर काम करने वाले श्रमिकों ने मृतक युवक की शनाख्त बिहार के जिला खगरिया, थाना अलौली के भिखारी घाट निवासी सार्जन (35) पुत्र रामरतन के रूप में की है। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: दबिश के दौरान पुलिस टीम पर हमला, पूर्व प्रधान को छुड़ाया, दरोगा और सिपाही घायल

फिरोजाबाद: छत्तीसगढ़ की तीन किशोरियों से देह व्यापार कराने के दोषी को उम्रकैद की सजा

पथराव में घायल सिपाही इलाज कराते हुए
फिरोजाबाद के अपर जिला जज एवं विशेष जज पॉक्सो एक्ट मृदुल दुबे ने किशोरियों से जबरन देह व्यापार करने के दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 47 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है। अर्थदंड को अदा नहीं करने पर दोषी को छह माह का अतिरिक्त कारावास भोगना होगा। अर्थदंड में 50 प्रतिशत धनराशि तीनों पीड़ितों को देने के आदेश दिए गए हैं।
 
मामला थाना दक्षिण की बस्ती राधागली से जुड़ा है। 30 दिसंबर 2016 को छत्तीसगढ़ की तीन किशोरियां बस्ती राधागली से भागकर टूंडला रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं थीं। एक किशोरी की तहरीर पर बस्ती राधागली निवासी राधारानी, उसके पुत्र विशाल, रजनेश और लाला उर्फ सुशील के अलावा आकाश, सरोज, प्रीती, कृष्णा, श्यामबाबू, छम्मो, सेठानी, ज्योति एवं कंचन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। 

मामले की विवेचना तत्कालीन सीओ टूंडला प्रेम प्रकाश यादव ने की थी। इसमें लाला उर्फ सुशील को छोड़कर शेष आरोपी फरार चल रहे हैं। मामला सेशन को सुपुर्द होकर सुनवाई को अपर जिला जज एवं विशेष जज पॉक्सो एक्ट मृदुल दुबे के न्यायालय में पहुंचा। शासन की ओर से पैरवी करते हुए सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अजमोद सिंह चौहान ने दोषी को सजा दिलाने की पहल की। अपर जिला जज मृदुल दुबे ने आरोपी लाला उर्फ सुशील को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: दहेज को लेकर हुए विवाद में बहनोई ने साले को मारी गोली, गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक युवक ने दहेज में बाइक मिलने पर अपने साले को गोली मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। 

थाना नारखी क्षेत्र के रैमजा निवासी मोहम्मद रज्जाक (40) पुत्र रशीद खां को परिजन मंगलवार को घायलावस्था में सरकारी ट्रामा सेंटर लाए। रज्जाक के दो गोली लगी हैं। एक सीने पर दूसरे पैर में लगी। घायल रज्जाक ने बताया कि उसने अपनी बहन रेशमा की शादी थाना नारखी क्षेत्र के नगला सिकंदर निवासी गुड्डू पुत्र मुन्ने खां के साथ लॉकडाउन के दौरान की थी। शादी के बाद से आठ माह से रेशमा अपनी ससुराल में है। 

उसने बताया कि बहनोई गुड्डू खां बहन से लगातार दहेज में बाइक की मांग करता चला आ रहा था। मंगलवार को बहनोई गुड्डू खां घर आया। मोहम्मद रज्जाक खेत से काम करके घर वलौटा था। इस दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद के दौरान गुड्डू ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में मोहम्मद रज्जाक के सीने और पैर में गोली लग गई। इससे वह लहूलुहान होकर गिर गया। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद में डकैती डालने से पहले बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, नौ गिरफ्तार

फिरोजाबाद जनपद में भूड़ा नहर के पास पुलिस की बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने नौ शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। काउंटर फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। दोनों घायल बदमाशों  को मध्य रात्रि में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि बदमाश कस्बे में एक सुनार के यहां डकैती डालने आ रहे थे। एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने जिला अस्पताल पहुचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है। 

थाना शिकोहाबाद  और एसओजी पुलिस को रविवार रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में स्कार्पियो सवार बदमाशों से हुई एसओजी  और थाना पुलिस की मुठभेड़ में नौ बदमाश गिरफ्तार किए गए। जिनमें मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि शिकोहाबाद में सराफ व्यापारी वर्मा ज्वैलर्स के यहां ये बदमाश लूट की योजना बना रहे थे।


भूड़ा नहर के पास मुठभेड़ के दौरान काउंटर फायरिंग हुई जिसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है, दोनों घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। नहर पटरी पर स्कार्पियो सवार इनके अन्य साथियों की गाड़ी खराब हो गई तो खेतों की तरफ भागे, उन्हें भी एसओजी टीम व थाना पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार बदमाशों से भारी मात्रा में अवैध असलाह जिसमें आठ तमंचे एक रायफल बरामद किए गए हैं। भारी मात्रा में कारतूस, शराब की बोतलें, शटर तोड़ने के उपकरण आदि बरामद हुए हैं। बाकी इनसे पूछताछ की जा रही है इनके क्या नाम हैं और कहां से है। बाकी बहुत ही शातिर बदमाशों का ये गैंग है।

कोरोना: देहातों में फिर बढ़ा संक्रमण, आठ दिन में मिले 44 मरीज, पांच कॉलोनियों में हुआ कम

दो घायलों के नाम बलबीर और सतीश है। एक घायल बदमाश बलबीर ने जिला अस्पताल में बताया कि उन्हें जलेसर का सतीश नाम का व्यक्ति यहां शिकोहाबाद में सुनार की दुकान काटने लाया था, अन्य साथियों के नाम अनिल, गौरी, कृपाल, प्रवीन आदि नाम बताए हैं, फिलहाल पुलिस इनसे विस्तृत जानकारी हासिल कर रही है। ... और पढ़ें

फिरोजाबाद: लगातार दूसरे दिन हुई मुठभेड़, कलुआ गैंग के पांच और बदमाश गिरफ्तार

फिरोजाबाद जिले के थाना रामगढ़ और क्राइम ब्रांच टीम ने सिक्सलेन बाईपास चनौरा के समीप बाईपास कट के पास हुई मुठभेड़ में कलुआ (करूआ) गैंग के पांच और सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों के कब्जे से पांच तमंचा, दस कारतूस, शटर को काटने के औजार के साथ चनौरा में ज्वैलर्स के यहां हुई चोरी के जेवर बरामद हुए हैं। 
 
एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि हाथरस जिले के थाना सहपऊ के गांव बाग बधिक के कलुआ (करूआ) उर्फ सतीश गैंग जिले में पिछले काफी दिनों से सक्रिय है। गैंग के दस सदस्यों को रविवार की रात मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया था। क्राइम ब्रांच के निरीक्षक देवेंद्र शंकर पांडेय, एसटीएस के हरवेंद्र मिश्रा गैंग के अन्य सदस्यों पर नजर रखे थे। 
संबंधित खबर- 
फिरोजाबाद में डकैती डालने से पहले बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, नौ गिरफ्तार

सोमवार रात को थाना रामगढ़ के एसएचओ अनूप तिवारी को सूचना मिली थी कि गैंग से जुडे़ बदमाश सिक्सलेन बाईपास पर सक्रिय हैं और वो किसी बड़ी वारदात की फिराक में हैं। पुलिस टीम सिक्सलेन बाईपास पर पहुंची। बाईपास के कट पर चनौरा साईं रेस्टोरेंट के पास खड़े बदमाशों को टोका तो वे भागने लगे। पुलिस ने सभी को घेराबंदी करके दबोच लिया। 
... और पढ़ें

आगरा: फर्जी 'को-विन' एप की जांच में जुटी साइबर सेल, लोगों को किया आगाह

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पंजीकरण के नाम से बनाए गए फर्जी को-विन एप की आगरा रेंज साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि एप का लिंक इंटरनेट पर उपलब्ध है। हालांकि एप अभी किसी मोबाइल में इंस्टॉल हुआ है या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है। यह एप किस तरह और कहां बनाया गया, इसके बारे में भी पता किया जा रहा है। जांच टीम खुद एप को इंस्टॉल कर जानकारी जुटा रही है।

साइबर अपराधी कोरोना की वैक्सीन के नाम पर लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को कॉल करके पंजीकरण के नाम पर रुपये लेने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं को विन नाम से एक मोबाइल एप भी बना लिया है। इसका लिंक इंटरनेट पर डाला गया।

संबंधित खबर- 
कोरोना वैक्सीन के नाम पर साइबर अपराधी बिछा रहे 'जाल', सेल ने किया सावधान

रेंज साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक शैलेष सिंह ने बताया कि को-विन फर्जी एप के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए टीम को लगाया गया है। यह किसने और कब बनाया? पता किया जा रहा है। इस एप लिंक को किस इंटरनेट धारक ने डाला है, यह भी जानने के प्रयास किए जा रहे हैं। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन