विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

फिरोजाबाद: गांव के बाहर पेड़ पर लटके मिले प्रेमी युगल के शव, पुलिस मान रही आत्महत्या

फिरोजाबाद के थाना मटसेना क्षेत्र में सोमवार सुबह गांव अकलपुर के बाहर पेड़ पर प्रेमी युगल के शव लटके मिलने से सनसनी फैल गई। 16 अगस्त से युवती लापता थी, वहीं युवक भी कई दिनों से घर पर नहीं रह रहा था।

सुबह सात बजे ग्रामीणों ने पेड़ पर युवक-युवती के शव लटके होने की सूचना पुलिस को दी। एसपी देहात राजेश कुमार सिंह थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। छानबीन के बाद दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है। युवक-युवती थाना बसई मोहम्मदपुर के एक गांव के रहने वाले थे। युवती की शादी तय हो चुकी थी। दोनों के गले में एक ही कपड़े का फंदा बंधा हुआ था।   

ये भी पढ़ें- फिरोजाबादः अवध एक्सप्रेस में लुटेरों ने मचाया तांडव, रेलयात्रियों से लूटपाट

... और पढ़ें

बच्चा चोर बताकर विक्षिप्त व्यक्ति को पीटने में चार युवक गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

फिरोजाबाद के टूंडला में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद एक विक्षिप्त व्यक्ति को पीटने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। साथ ही अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। 

शनिवार को सुभाष चौराहा पर बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने एक विक्षिप्त व्यक्ति को पीट दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह उस व्यक्ति को भीड़ से बचाया। घटना के वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कुछ युवकों को चिन्हित किया। 

पुलिस ने देर रात दबिश देकर रवि निवासी छितरई थाना पचोखरा, शीलेंद्र निवासी मोहम्मदाबाद, कालू यादव निवासी मोहम्मदाबाद और बौबी उर्फ बृज निवासी सरस्वती नगर थाना टूंडला को गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें रविवार को जेल भेज दिया गया। 
... और पढ़ें

अधेड़ बना 'भीड़तंत्र' का शिकार, बच्चा चोर के शक में पीट-पीटकर किया लहूलुहान

बच्चा चोरी करने के शक में टूंडला में एक अधेड़ भीड़तंत्र का शिकार बन गया। भीड़ ने पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। अधेड़ को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। पुलिस को जब सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर भीड़ से व्यक्ति को बचाया। पुलिस ने उपचार के लिए पीड़ित को अस्पताल भेजा है। 

शनिवार को टूंडला के सुभाष चौराहे पर उस समय खलबली मच गई जब भीड़ ने बच्चा चोर समझकर एक अधेड़ को पीटना शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सिर्फ शक में अधेड़ की पिटाई की गई। व्यक्ति को इतना पीटा गया कि वो लहूलुहान हो गया। 

पुलिस ने उसे भीड़ से छुड़ाया और थाने लाई। पुलिस का मानना है कि व्यक्ति मानसिक रोग से ग्रसित लग रहा है। पीड़ित को अस्पताल भेजा गया है। इससे पहले टूंडला में शुक्रवार को भी कई जगहों पर मारपीट की घटनाएं घटित हुई थीं जिसके बाद पुलिस अलर्ट पर है।
... और पढ़ें

पुलिस पीएसी आरक्षी भर्ती में बड़ा खुलासा, टीसीएस कर्मचारियों ने कराया मुन्नाभाइयों का सत्यान

पुलिस पीएसी आरक्षी भर्ती में दस्तावेज एवं बायोमेट्रिक सत्यापन का कार्य कर रही टाटा टेलीकॉम सर्विसेज (टीसीएस) कंपनी के वर्तमान और पूर्व कर्मचारी फर्जीवाड़ा करने में लगे थे। पुलिस ने एक कर्मचारी सहित चार लोगों को पकड़कर इसका खुलासा किया है। 

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि कर्मचारी अपने आवास पर मुन्नाभाइयों का सत्यापन कर रहा था। इसके लिए 60-60 हजार रुपये प्रत्येक अभ्यर्थी से वसूल किए जाते थे। दो मुन्नाभाइयों का सत्यापन करने की बात कबूल की है। कर्मचारी ने ही कंपनी के अधिकारी को भी धमकी दी थी।

पुलिस पीएसी आरक्षी भर्ती परीक्षा के दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षण का कार्य 15 दिन से पुलिस लाइन में चल रहा है। इसमें 20 मुन्नाभाई पकड़े गए थे। दस्तावेज सत्यापन का कार्य देख रही टीसीएस कंपनी के अधिकारी को पिछले दिनों धमकी दी गई थी।

हरीपर्वत थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी। इसमें सामने आया कि कंपनी के ही कर्मचारी फर्जीवाड़ा करके सत्यापन का कार्य करा रहे हैं।
... और पढ़ें
आरोपियों के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी आरोपियों के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी

अदालत के आदेश पर संजीव गुप्ता की संपत्ति कुर्क, 100 करोड़ के लिए किया था 'ड्रामा'

खुद के अपहरण का नाटक रचकर 100 करोड़ की फिरौती मांग कर सनसनी फैलाने वाले फिरोजाबाद के कारोबारी संजीव गुप्ता की संपत्ति गुरुवार को पुलिस ने कुर्क कर दी। संजीव की आलीशान कोठी से पुलिस को कीमती फर्नीचर समेत काफी सामान भरकर ले जाने में करीब सात घंटे लगे।

थाना टूंडला क्षेत्र में आर्चिडग्रीन निवासी संजीव गुप्ता ने अपने अपहरण का नाटक रचकर 100 करोड़ की फिरौती भी मांगी थी। तत्कालीन एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने खुलासा करते हुए संजीव, उसकी पत्नी सारिका व साले सागर गुप्ता को जेल भेजा था। इसके बाद कई मामले थाना टूंडला, दक्षिण में दर्ज कराए थे। 

थाना टूंडला पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाई गई थी। कोर्ट की ओर से संजीव गुप्ता के हाजिर न होने पर उसके घर नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई गई थी, लेकिन तय समय निकलने के बावजूद वह हाजिर नहीं हुआ। 
... और पढ़ें

दुकान चेकिंग की खुन्नस में भाजपा नेता पर हमला, लाठी-डंडों से पीटकर किया लहूलुहान

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में मामूली बात को लेकर रविवार की सुबह कुछ लोगों ने भाजपा नेता पर जानलेवा हमला बोल दिया। हमलावरों ने भाजपा नेता को लाठी-डंडों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। पुलिस ने घायल का मेडिकल कराया। आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई है। 

नसीरपुर थाना के गांव गुढ़ा निवासी राजपाल सिंह (45) पुत्र धारा सिंह भाजपा के मंडल प्रभारी हैं। गांव में राजपाल और प्रवीन की खाद-बीज की दुकान है। शनिवार को गांव में कृषि विभाग के अधिकारियों ने गांव की दुकानों की चेकिंग की थी। 

घर से खींचकर पीटा

प्रवीन को शक था कि उसकी दुकान की चेकिंग राजपाल ने कराई है। इसी बात को लेकर उसने राजपाल से रंजिश मान ली। रविवार सुबह जब राजपाल घर पर था, तभी प्रवीन, अनिल और राहुल अपने साथियों के साथ आए और गाली गलौज करते हुए उसे घर से खींच लिया। 
... और पढ़ें

गला दबाने के बाद ईंट से कूचकर पत्नी की हत्या, वारदात के बाद कुंडल बेचकर पी शराब

फिरोजाबाद के थाना फरिहा के नगला रंजीत निवासी महिला की हत्या उसके पति ने गला दबाने के बाद ईंट से कूचकर की थी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हत्या में प्रयुक्त ईंट सहित जैथरा में सुनार को बेचे गए कुंडल भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। 

एसपी देहात राजेश कुमार ने शनिवार को बताया कि जिला एटा थाना बागवाला के नरौर निवासी डौली पत्नी वृंदावन सिंह का शव उसके मायके नगला रंजीत से कुछ किलोमीटर दूर ईखू के जंगल में दो अक्तूबर को मिला था। हत्या में डौली के पति वृंदावन सिंह को नामजद किया गया था। 

हत्याकांड के खुलासे के लिए सीओ जसराना ओपी सिंह, एसएचओ फरिहा जीपी सिंह फोर्स के साथ जुटे थे। सूचना पर पुलिस ने अवागढ़ रोड स्थित बसंत वैली स्कूल के पास हत्यारोपी वृंदावन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में वृंदावन सिंह ने पत्नी डौली की हत्या करना स्वीकार लिया। 

हत्या के बाद कानों से निकाले कुंडल

वृंदावन ने डौली की हत्या के बाद उसके कानों से सोने के कुंडल उतारकर जैथरा स्थित स्वर्णकार को 6800 रुपये में बेच दिए थे। उससे मिले रुपयों से उसने शराब पी थी। पुलिस ने स्वर्णकार को बेचे सोने के कुंडल भी बरामद कर लिए। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: रस्सी से गला घोंटकर महिला की हत्या, कमरे में चारपाई पर पड़ा मिला शव

पत्नी की हत्या का आरोपी पति
फिरोजाबाद में एक महिला की हत्या कर दी गई। शुक्रवार की सुबह उसका शव कमरे में चारपाई पर पड़ा मिला। सूचना पाकर सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर मामले की तहकीकात की। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

थाना उत्तर क्षेत्र के मोहल्ला देवकी नगर स्थित एक मकान में यह महिला रहती थी। उसके गले में हरे रंग की रस्सी बंधी हुई थी। इससे आशंका जताई जा रही है कि इसी रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई है। महिला का पति फरार है। 

पुलिस ने मौके से कुछ सामान कब्जे में लिया है, वहीं पुलिस फरार पति की तलाश में जुट गई है। उधर, महिला की हत्या को लेकर मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 
... और पढ़ें

फिल्मी स्टाइल में भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में चोरी, बदमाशों ने पार्सल यान को बनाया निशाना

बेखौफ बदमाशों ने बुधवार शाम को फिल्मी स्टाइल में चलती ट्रेन के पार्सल यान में सेंध लगा दी। बदमाशों ने टूंडला रेलवे स्टेशन के करीब पार्सल यान की सील तोड़कर चलती ट्रेन से कुछ पार्सल गिरा दिए। पार्सल गिरता देख रेलगार्ड ने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन को बैकुम लगाकर रोक दिया। इस दौरान चोर भाग जाने में सफल हो गए। आरपीएफ बदमाशों की तलाश में जुटी है।
 
नई दिल्ली से चलकर भुवनेश्वर जाने वाली 22824 भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस बुधवार की शाम आठ बजे करीब टूंडला के पश्चिमी आउटर पर पहुंची तभी पहले से ही ट्रेन में सवार चोर पार्सल यान में पहुंच गए। चोरों ने पार्सल यान की सील तोड़ते हुए टूंडला की पश्चिमी केबिन के निकट कुछ कार्टून ट्रेन से नीचे गिरा दिए। 

ट्रेन से सामान गिरता देख रेलगार्ड ने तत्काल बैकुम लगाते हुए ट्रेन को रोक दिया और टूंडला नियंत्रण कक्ष को घटना की जानकारी दी। राजधानी एक्सप्रेस में चलती ट्रेन में चोरी की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। 
... और पढ़ें

प्रेम विवाह के बाद जन्मी बेटी को पिता ने नहर में फेंककर मार डाला, आरोपी गिरफ्तार

बबलू यादव हत्याकांड का खुलासा, प्रॉपर्टी डीलर ने दी थी पांच लाख की सुपारी, दो शूटर गिरफ्तार

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में 15 दिसंबर, 2018 को होली पब्लिक स्कूल के सामने प्रॉपर्टी डीलर बबलू यादव की हत्या केके नगर के प्रॉपर्टी डीलर सलुआ उर्फ देवा ने व्यावसायिक रंजिश में कराई थी। इसके लिए फिरोजाबाद के शार्प शूटर सत्यवीर को पांच लाख की सुपारी दी थी। पुलिस ने शूटर और उसके एक साथी दीपा को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया है।

गांव ककरैठा निवासी राजेंद्र यादव के बेटे बबलू यादव (22) की भावना एस्टेट के पास गोविंद पुरी में प्रॉपर्टी डीलिंग की दुकान थी। घटना वाले दिन वो बड़े भाई के बेटे गुल्लू को ट्यूटर के पास छोड़कर घर आ रहा था। रास्ते में दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सीओ हरीपर्वत एएसपी गोपाल चौधरी ने बताया कि मामले में फिरोजाबाद के निर्भयगढ़ निवासी शूटर सत्यवीर और उसके साथी फिरोजाबाद के रामनगर निवासी दीपा उर्फ दीपू उर्फ सनक सिंह को गिरफ्तार किया है। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: खेत में मिला बिहार के श्रमिक का शव, हत्या की आशंका

फिरोजाबाद के थाना टूंडला क्षेत्र में ग्राम राजा का ताल के समीप शनिवार सुबह श्रमिक का शव पड़ा मिला। श्रमिक की हत्या कर शव को फेंकने की आशंका जताई गई है। कई साल से वो कांच के कारखाने में काम कर रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। 

राजा का ताल के समीप खेतों में शनिवार सुबह शव के पड़े होने की सूचना पर डायल 100 टीम पहुंची। युवक के गले में गमछा पड़ा था। काफी देर बाद उसकी शिनाख्त बिहार के जिला मधुवनी के थाना लखनौर के विरमा निवासी मो. मंजूर (40) के रूप में हुई। शिनाख्त उसकी पत्नी सगीरा खातून ने की। 

पुलिस ने शव को कब्जे में ही लेकर पोस्टमार्टम को जिला अस्पताल भेजा। आशंका है कि उसकी हत्या करके शव फेंका गया है। मृतक के चाचा मोहम्मद नसीर ने बताया करीब 20 वर्ष से थाना टूंडला के ग्राम राजा का ताल में किराए के मकान में ही रहकर कारखाने में काम करता है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन