बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

फतेहपुर में नशेड़ी ने इकलौते बेटे की बेल्ट से पीटकर हत्या की, जहर खाकर खुद भी किया आत्महत्या का प्रयास

फतेहपुर जिले के जहानाबाद थानाक्षेत्र में मंगलवार रात नशेड़ी पिता ने पांच साल के इकलौते बेटे की बेल्ट से पीट कर हत्या कर दी। घटना से क्षुब्ध होकर उसके बाद खुद जहर खा लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना जहानाबाद थाना क्षेत्र घनश्यामपुर गांव में हुई। पुलिस के मुताबिक गांव निवासी रामबहादुर (32) नशे का लती है। वह अक्सर पत्नी राधा और बच्चे आयुष उत्तम को मारता-पीटता था। मंगलवार रात को वह नशे धुत होकर घर पहुंचा। तभी उसका पत्नी से किसी बात पर झगड़ा होने लगा। कहासुनी के दौरान बेटा मां से लिपट गया।

तभी रामबहादुर बेटे को खींचकर कमरे में ले गया और बेल्ट से पीटने लगे। मासूम के रोने चीखने की आवाज सुनकर परिजन उसे बचाने पहुंचे। पिटाई से मासूम बेदम हो चुका था। परिजन उसे अस्पताल ले जाने जा रहे थे, लेकिन उसके पहले ही मासूम की सांसें थम गई।

यह देखकर रामबहादुर ने जहर खा लिया। पुलिस की पूछताछ मेें परिजनों ने बच्चे के गले में बेल्ट का फंदा होना बताया। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीण रामबहादुर को सीएचसी लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखकर जिला अस्पताल को रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

फतेहपुर: घर के बाहर सो रहे पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

फतेहपुर में थरियांव थाना क्षेत्र के फरीदपुर गांव में बुधवार रात घर के बाहर सो रहे पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली चलने के काफी देर बाद भी घरवाले नहीं जान सके। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। ग्रामीण इलाके के लोग मनचलों की रंजिश मान रहे हैं। थरियांव के अन्तर्गत हसवा ब्लाक के फरीदपुर गांव में शिव शकंर सिंह यादव (70) पूर्व प्रधान थे। वह रात को दरवाजे पर सोए थे। बाकी परिवार के लोग अंदर सो रहे थे।

परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनमें से एक कि नींद 12 बजे रात को खुली। दरवाजा बाहर से बंद था। पड़ोसियों से दरवाजा खुलवाने के बाद बाहर निकले। पूर्व प्रधान का शव चारपाई में पड़ा था। सीने में गोली लगी हुई थी। दो जगह सीने में घाव के निशान दिखे। जिससे दो गोली मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। थानेदार विनोद कुमार ने बताया मामले की जांच शुरू की गई है। 
... और पढ़ें

फतेहपुरः गर्लफ्रेंड की सहेली से दोस्त ने की जबरदस्ती तो कुल्हाड़ी से हत्या के बाद सड़क पर फेंका शव

फतेहपुर के जाफरगंज में सोमवार की रात नलकूप में पार्टी कर रहे दोस्तों में से एक नशे में युवती से जबरदस्ती करने लगा, जिसको दोस्तों ने कुल्हाड़ी से हमला कर मार डाला। हत्या को दुर्घटना दिखाने के लिए शव सड़क किनारे फेंक आए। परिजनों के आरोप पर हिरासत में लिए गए दोनों दोस्तों ने वारदात कबूल कर ली।

एसपी प्रशांत वर्मा मौके पर छानबीन को पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने नमूने लिए। जाफरगंज थाना क्षेत्र के गढ़ी गांव निवासी रहीश (28) गांव के दोस्त फहीम की आटा चक्की की देखरेख करता था। रहीश की मां चंदोबीबी ने बताया कि बेटे को सोमवार रात आठ बजे गांव के फहीम और जाफरगंज के सलीम बाइक से पार्टी के लिए ले गए थे।

देर रात तक वापस न लौटने पर बेटी गुड़िया ने फहीम के मोबाइल पर फोन मिलाया था। फोन पर रहीश ने सलीम के नलकूप में होने की जानकारी बहन को देकर कुछ देर में घर पहुंचने की बात कही थी। अक्सर फहीम की चक्की में रहीश रात को रुक जाता था। इसी वजह से परिजन चिंतित नहीं हुए।

मंगलवार की सुबह तकरीबन नौ बजे गढ़ी निवासी जमील इटरा मार्ग पर जा रहा था। उसने सड़क किनारे रहीश का शव देखा तो परिजनों को खबर दी। परिजन फहीम को लेकर घटनास्थल पहुंचे। फहीम ने रहीश की एक्सीडेंट में मौत होने की जानकारी दी। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई।
... और पढ़ें

यूपी: युवती की हत्या कर शव जलाया, दुष्कर्म की आशंका, ग्रामीणों ने बताई ये बात

फतेहपुर जिले में कल्यानपुर थाना क्षेत्र के कंसपुर गांव के सामने गुरुवार सुबह युवती का शव सुलगता देखकर ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कपड़ा डालकर आग बुझाई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस ने आसपास गांव के लोगों और पड़ोसी जनपदों में युवती का फोटो भेजकर शव की शिनाख्त का प्रयास शुरू किया है। कल्यानपुर थाना अंतर्गत मुरादीपुर बिंदकी मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग से पहले कंसपुर गांव है। इसी गांव के पास पीएनसी कंपनी का प्लांट लगा हुआ है। पुलिस की पूछताछ में प्लांट कर्मियों ने बताया रात करीब ढाई बजे एक बोलेरो आई थी।

बोलेरो कुछ मिनट ही रुकी। उसके बाद लौट गई। ग्रामीणों ने कयास लगाए कि बोलेरो सवार इस मार्ग से अपरिचित थे, तभी वह जल्दबाजी में रोड किनारे ही शव छोड़कर भाग गए। आशंका जताई कि हत्यारों ने अगवा युवती के साथ दुष्कर्म किया होगा। हत्या के बाद पहचान को खत्म करने के लिए पेट्रोल डालकर आग लगाई है।

युवती के सुलगते शरीर से पेट्रोल की दुर्गंध आ रही थी। चेहरा और बाल काफी हद तक सुरक्षित हैं। जिससे पहचान हो सकती है। पुलिस ने युवती की उम्र 18 से 20 साल के बीच होने का अंदाजा लगाया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी खंगालने में जुटी है। थानाध्यक्ष केशव वर्मा ने बताया वारदात की जांच की जा रही है। शिनाख्त होने पर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। दुष्कर्म की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

फतेहपुर: किशोरी की मौत पर ऑनर किलिंग का संदेह, चाचा बोले- सात युवकों ने अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद की हत्या

फतेहपुर जिले में खागा कोतवाली के एक गांव में किशोरी की मौत के बाद परिजनों ने सात युवकों पर उसे अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म और हत्या कर शव जंगल में फेंकने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने प्राथमिक छानबीन के आधार पर दुष्कर्म की घटना से इनकार करते हुए किशोरी के जहर खाकर जान देने की बात कही है।

फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है और मामले की पड़ताल कर रही है। वहीं पुलिस ऑनर किलिंग का भी संदेह जता रही है। खागा कोतवाली के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी हाईस्कूल की छात्रा थी। शनिवार शाम वह घर से नित्य क्रिया के लिए जंगल की ओर गई थी।

परजिनों का कहना है कि रात भर किशोरी घर नहीं लौटी और तलाश करने पर रविवार दोपहर बाद जंगल से उसका शव मिला। पास ही एक बाइक और दो मोबाइल फोन भी पड़े मिले। सूचना पर गांव आई पुलिस ने पूछताछ शुरू की। चाचा ने सात युवकों पर आरोप लगाया कि भतीजी को अगवा करके सामूहिक दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को जंगल में ठिकाने लगाते समय ग्रामीणों ने ललकारा तो आरोपित अपनी बाइक और मोबाइल छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस को ऑनर किलिंग का भी संदेह
खागा प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार शर्मा से जब घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दुष्कर्म से इनकार किया है। उनका कहना है कि ग्रामीणों से पूछताछ व छानबीन में पता चला है कि किशोरी गायब नहीं हुई थी बल्कि नित्य क्रिया करने के बाद रात को घर आ गई थी।

इसके बाद उसने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। उसका शव जंगल में कैसे पहुंच गया, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने ऑनर किलिंग का भी संदेह जताया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।
... और पढ़ें

यूपी: दगाबाज पति को कोलकाता से खोजने आई महिला, फेसबुक पर प्यार के बाद रचाई थी शादी

फेसबुक पर दोस्ती के बाद प्यार, शादी करने वाला दगाबाज पति पत्नी को धोखा देकर भाग निकला। महिला कोलकाता पुलिस को लेकर रविवार को फतेहपुर पहुंची। जहां युवक के करीब एक साल से घर नहीं आने का पता लगा। 

कोलकाता जतीनगर सरसौना थाना क्षेत्र निवासी पलस धानुक की बेटी सुनीता आबूनगर चौकी पर दोपहर को कोलकाता पुलिस के साथ पहुंची। उसने बताया कि आबूनगर मोहल्ले का अभिषेक आर्य पुत्र राजू आर्य दिल्ली में रहता था। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था।

अभिषेक उसके दूर के रिश्ते में था। इसी वजह से फेसबुक पर दो साल पहले दोस्ती हुई। प्यार का झांसा देकर उसके साथ कोर्ट मैरिज की। शादी के नौ महीने बाद तक साथ रहा। इस दौरान वह जीवन यापन के लिए ब्यूटी पार्लर चलाने लगी।

उसकी कमाई के रुपयों पर अभिषेक की नीयत खराब हो गई थी। वह रुपयों की मांग पर मारपीट करने लगा। खर्च की मांग काफी करने लगा तो उसने रुपये देना बंद कर दिया। मौका देखकर एक साल पहले वह 3 लाख के जेवर और एक लाख नगद लेकर घर से इंटरव्यू देने के बहाने निकल भागा।

इसके बाद कोलकाता नहीं लौटा। उसके बाद मामले की सरसौना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। आबूनगर चौकी इंचार्ज के साथ महिला आरोपी के घर पहुंची। जहां परिजनों ने बताया कि अभिषेक का एक साल से कोई पता नहीं है। चौकी इंचार्ज सुमित देव पांडेय ने बताया कि अभिषेक की तलाश में कोलकाता पुलिस आई थी।
... और पढ़ें

यूपी: किसी भी सूरत में इकलौती बेटी को जिंदा नहीं छोड़ना चाहता था पिता, बिस्तर पर लेटे समय दागीं तीन गोलियां

फतेहपुर: ज्वैलरी और कपड़ा शोरूम से 75 लाख की चोरी, व्यापारियों ने विरोध में बाजार किया बंद

पिता ने इकलौती बेटी को उतारा मौत के घाट
फतेहपुर जिले के अमौली में ज्वैलरी और कपड़ा शोरूम में शुक्रवार देर रात चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नगदी और जेवरात समेत करीब 75 लाख का माल पार कर दिया। वारदात के बाद व्यापारियों ने पूरे दिन बाजार बंद रखा।

एसपी मौके पर पहुंचे और किसी तरह से व्यापारियों को शांत कराया। इसके साथ ही चोरों की धरपकड़ को टीम गठित की है। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्यों का संकलन किया है। एसपी घटनास्थल पर करीब 7 घंटे तक मौजूद रहे।

कानपुर के आंनदपुुरी निवासी नरेश ओमर का अमौली कस्बे में शोरूम है। इसके प्रथम तल पर सराफा व दूसरे पर कपड़े का कारोबार होता है। वह अपने बेटे नमन के साथ प्रतिदिन कानपुर से आते जाते हैं। पिता पुत्र शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे शोरूम पहुंचे थे।

शोरूम खुलते ही उनके होश उड़ गए। तिजोरियों के पल्ले अलग पड़े थे। तिजोरियों से सारा माल गायब था। प्रथम तल से दूसरी मंजिल जाने वाली शटर की दीवार टूटी थी। दूसरी मंजिल की दीवार में सेंध लगी हुई थी। शोरूम के बगल में कासिम मार्केट है।

जिसकी छत उनके शोरूम से जुड़ी है। मार्केट के पीछे महेश साहू का अधगिरा मकान है। चोर मकान की दीवार के सहारे मार्केट की छत पर पहुंचे। छत से शोरूम की दीवार में सेंध लगाई। दुकान में दो छोटी और एक करीब दो क्विंटल वजन की बड़ी तिजोरी रखी थी।
... और पढ़ें

फतेहपुर: युवती को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म, कोर्ट के आदेश पर छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

फतेहपुर जिले में एक युवती को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म और वेश्यावृत्ति कराने के मामले में पुलिस ने बुधवार को कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवती ने कुछ लोगों पर वर्ष 2017 से 4 सितंबर 2020 तक उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है।

युवती का कहना है कि उसे एक युवक 2017 में बहला फुसला कर कानपुर ले गया था। एक उसे बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान उसका वीडियो बनाकर उसे ब्लैक मेल किया जाता रहा। उससे वेश्यावृत्ति भी कराई गई। उसके विरोध करने पर उसे तरह-तरह की यातनाएं दी गईं।

किसी तरह से वह आरोपियों के चंगुल से छूटी। पुलिस के सुनवाई नहीं करने पर कोर्ट से गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर संतोष कुमार अवस्थी, प्रीती देवी पत्नी रवि अवस्थी निवासी बघैचा थाना थरियांव, सविता देवी पत्नी राजेश तिवारी निवासी बिंदकी, प्रदीप तिवारी पुत्र डॉ. गिरधारी लाल तिवारी निवासी मकान नंबर 17 एस बृहस्पति नगर यशोदा नगर कानपुर बाईपास, दिनेश निवासी कानपुर कुसमांडा मंदिर घाटमपुर, अरविंद गुप्ता के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की गई है। कोतवाल रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

फतेहपुर: फावड़े से अधेड़ की गर्दन काटकर हत्या, हाईवे के किनारे मिला शव

फतेहपुर जिले के बिंदकी में करीब 50 साल के एक व्यक्ति की फावड़ा से गला काटकर हत्या कर दी गई। हत्यारे ने चेहरे पर भी फावड़े से कई वार कर पहचान छिपाने की कोशिश की। सिर धड़ से करीब दो फीट की दूरी पर पड़ा मिला।

पास में ही खून से सना फावड़ा और कुछ और सामान पड़ा मिला है। सुबह खंती में शव पड़ा देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई और सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर बिंदकी पुलिस के अलावा एसपी प्रशांत वर्मा और फोरेंसिक टीम भी पहुंची।

पुलिस ने ग्रामीणों से शव की पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस का अनुमान है कि मृतक मजदूर हो सकता है और काम के सिलसिले में आया होगा। यहां किसी बात को लेकर इसका विवाद हुआ और फिर वारदात की गई।

बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के कुंवरपुर मार्ग पर जनता गांव के बाहर रोड किनारे खंती से शव बरामद हुआ। ग्रामीणों ने शव देखकर सुबह करीब 6 बजे 112 नंबर में पुलिस को सूचना दी। रोड की पटरी किनारे खून फैला था।
... और पढ़ें

यूपी: वर्चस्व को लेकर पूर्व प्रधान ने समर्थकों संग चलाई गोलियां, छात्र की मौत, जेसीबी से भीड़ को कुचलने की कोशिश

फतेहपुर जिले में जाफरगंज थाना क्षेत्र के देवरी बुजुर्ग गांव में पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान के बीच वर्चस्व को लेकर शनिवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे बवाल हो गया। पूर्व प्रधान पक्ष ने भीड़ पर फायरिंग की। जेसीबी चलाकर भीड़ को कुचलने का प्रयास किया।

फायरिंग में दो गोली कक्षा नौ के छात्र को लगने से उसकी मौत हो गई। छात्र के चाचा के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। घटना की सूचना पर डीएम, एसपी समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा।

एसपी ने आरोपियों की तलाश में टीमे गठित की हैं। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। तनाव को देखते हुए फोर्स गांव में तैनात किया गया है। जाफरगंज थाने के अरगल निवासी सभाजीत सिंह पूर्व प्रधान हैं। उनकी देवरी बुजुर्ग-अमौली मार्ग पर मार्केट और पीछे खेत पर मकान बना है।

वह शनिवार दोपहर देवरी गांव से निकले रहे थे। इस दौरान रास्ते में लोग मशीन से पराली कतरा रहे थे। धूल सड़क की ओर आ रही थी। इसका सभाजीत सिंह ने विरोध किया। तो आपस में नोकझोंक होने पर मशीन चालक को सभाजीत ने पीट दिया।
... और पढ़ें

फतेहपुर: किसान की हत्या, आंखें भी फोड़ी, गमछे से गला कसकर मौत के घाट उतारने की आशंका, जांच शुरू

फतेहपुर जिले में हुसैनगंज थानाक्षेत्र के रायबरेली-लालगंज मार्ग पर बाबूगंज गांव के मोड़ के पास स्थित जंगल में गुरुवार सुबह किसान का रक्तरंजित शव मिला। उसकी दोनों आंखें फोड़ दी गईं थीं। गमछे से गला कसकर हत्या किए जाने की आशंका पुलिस ने जताई है।

पुलिस को घटनास्थल से शराब की बोतल दो गिलास भी मिले हैं। मौके पर पहुंचे एसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया। हुसैनगंज थानाक्षेत्र के भदार गांव निवासी जय सिंह (45) पुत्र पुत्तन पटेल किसान थे।

घर से बुधवार शाम करीब चार बजे जानवरों की दवा लेने चंदीपुर गांव आए थे। ग्रामीणों ने शाम 7 बजे जय सिंह को चंदीपुर में एक सैलून की दुकान के पास खड़ा देखा था, इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं था।

रात को घर न पहुंचने पर परिजन आसपास तलाश करते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चला। थानाक्षेत्र में रायबरेली-लालगंज मार्ग पर बाबूगंज गांव के मोड़ के पास जंगल है। सुबह ग्रामीण जंगल गए तो पेड़ के नीचे जय सिंह का शव पड़ा देखा।
... और पढ़ें

फतेहपुर: दवा एजेंसी का झांसा देकर 22 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

फतेहपुर जिले के बकेवर में दवा एजेंसी की फर्म बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने के आरोपी को बकेवर पुलिस कानपुर से गिरफ्तार कर लाई है। आरोपी की पत्नी मौके से भागने में सफल हो गई। पुलिस महिला की तलाश में जुटी है।

बकेवर थाना क्षेत्र के हिरइयाखेड़ा निवासी राजेश कुमार और बिंदकी कोतवाली ठठराही मोहल्ला निवासी बृजेश शर्मा दवा कारोबारी हैं। दस माह पहले ठगी के शिकार हुए थे। राजेश ने बताया कि उसे युवराज वैक्सीन हाउस का एरिया मैनेजर होने की बात एक पुराने परिचित ने बताई थी।

उसने ही एजेंसी का ऑफर दिया था। तभी कानपुर के यशोदा नगर वाई ब्लॉक निवासी भारतेंदु गुप्ता और उसकी पत्नी दीपा गुप्ता ने खुद को फर्म का मालिक और मैनेजर बताया। दवा एजेंसी देने के झांसे में आ गया।

सारे कागजात तैयार कराए। माल की डिलीवरी भेजने से पहले रुपयों की मांग की। उसने ढाई लाख रुपये आरोपियों को कैश और साढ़े 7 लाख की रकम खाते में 20 दिसंबर 2019 को डाली थी। उसके बाद माल भेजने के नाम पर आरोपी टरकाते रहे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन