बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
मदर्स डे पर अपनी माता की लम्बी आयु के लिए कराएं सामूहिक महामृत्युंजय मंत्रों का पाठ
Myjyotish

मदर्स डे पर अपनी माता की लम्बी आयु के लिए कराएं सामूहिक महामृत्युंजय मंत्रों का पाठ

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: समलैंगिक दोस्त की दूरी नहीं भायी, तो उठाया ऐसा खौफनाक कदम

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के धर्मशाला रोड स्थित खोवा मंडी में मोबाइल सेल्समैन अंकित जायसवाल को गोली मारने का आरोपी श्रवण गुप्ता को पुलिस ने बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है।

सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि श्रवण और अंकित के बीच से समलैंगिक संबंध था। अंकित श्रवण से संबंध नहीं रखना चाह रहा था। इस दौरान दोनों के बीच अनबन हुई और मनमुटाव को गया था।

14 सितंबर की रात साढ़े नौ बजे अंकित घर पहुंचा। इसी दौरान वहां पहुंचे श्रवण ने अंकित को घर के बाहर बुलाया और गोली मार दी। गोली अंकित के कंधे पर लगी थी। घटना के बाद पुलिस पूरे प्रकरण की छानबीन में जुट गई।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में आकाशीय बिजली ने फिर बरपाया कहर, तीन लोगों की गई जान, कल हो चुकी है पांच की मौत

पूर्वांचल में आज फिर आकाशीय बिजली का कहर बरपा। मिर्जापुर, वाराणसी और सोनभद्र में एक-एक की मौत हो गई। वहीं बुधवार को भी पूर्वांचल में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के उंदी गांव मे आकाशीय बिजली के चपेट मे आने से विजय कुमार राजभर(19) की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मिर्जापुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के भरूहना गांव के जोखू यादव(58) गुरुवार सुबह शौच के लिए गए थे, जहां उनपर आकाशीय बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई।

सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के कोरट गांव में बुधवार की देर शाम बिजली की चपेट में आने से जयतुनिया(60) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कोरट निवासी जयतुनिया बुधवार को गांव से सटे जंगल में मवेशी चराने गई थी। मवेशियों को चराकर लौट रही थी कि तेज गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। इसी बीच बिजली की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गई और कुछ देर बाद मौत हो गई।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से पांच की जान गई, दो जिलों में पति-पत्नी की मौत

पूर्वांचल में बुधवार को भारी बारिश ने फिर से कहर मचाया। इस दौरान कच्चे मकान गिरने से उसमें दबने से फिर पांच लोगों की जान चली गई। इससे पहले आई बारिश ने पूर्वांचल में भारी तबाही मचाई थी, जिसमें करीब 500 घर गिर गए थे, और तकरीबन 50 लोगों की मौत हुई थी। ये मौतें वाराणसी, चंदौली और जौनपुर में हुई हैं।

वाराणसी :
दानगंज चोलापुर थाना क्षेत्र के अजगरा गांव में गुरुवार सुबह लगभग 4 बजे अजगरा के रहने वाले फित्तू साहनी(70) की मकान गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने पहुंचकर लाश को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चंदौली :
जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के कुचमन गांव में कच्ची दीवार गिरने से कस्तूरबा देवी(65) और मिठाई लाल पासवान (70) की मौत हो गई। दोनों पति-पत्नी थे। इस घटना में नाती सतीश(16) गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और अगली कार्रवाई में जुट गई है। वहीं अन्य इलाकों में भी एक दर्जन कच्चे मकान गिर गए हैं। एसडीएम ने पीड़ित परिवार को हर संभव को आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मृतक दंपती के पुत्र को चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा
... और पढ़ें

चंदौली में युवक की गला रेतकर हत्या, शरीर पर कई जगह थे चाकू गोदने के निशान  

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत साहुपुरी रोड पर चौरहट गांव के सिवान में शनिवार की भोर में एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। सुबह युवक का रक्तरंजित शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस की कोशिश के बाद भी मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। घटना की सूचना पर एसपी अमित कुमार और सीओ कुंअर प्रभात सिंह ने मौका मुआयना कर जानकारी ली। एसपी ने जल्द मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया। 

चौरहट गांव के लोग शनिवार की भोर में टहलने के लिए निकले थे। सड़क किनारे औंधे मुंह युवक को देख कर लोग चौंक गए। युवक के आस पास खून बह रहा था। गले पर किसी धारदार चाकू से काटने के निशान बने थे। वहीं पेट, सीने और पैर में दर्जनों बार चाकू से गोदने के निशान बने थे।  युवक नीले रंग की जींस और सफेद शर्ट पहने था। पैरों में चप्पल थी।

सूचना पाकर जलीलपुर चौकी इंचार्ज, मुगलसराय कोतवाल, सीओ सदर कुंअर प्रभात सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद भी पहुंच गए। मृतक की शिनाख्त की कोशिश की गई लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी: हिस्ट्रीशीटर मुंशी सोनकर की गोली मारकर हत्या, बलुआ थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करने के आश्वासन पर धरना खत्म

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के बादशाही पोखरे के समीप पलिया फील्ड पर बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गुरुवार देर रात की है। युवक जिला पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहा था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, घटना के विरोध में परिजनों व ग्रामीणों ने बलुआ पुल पर लगे बैरियर के पास वाराणसी-चंदौली मार्ग पर जाम लगा दिया था। आखिरकार सात घंटे बाद बलुआ थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करने के आश्वासन पर धरना खत्म हुआ। 


बलुआ थाना क्षेत्र के खण्डवारी गांव निवासी मंगरु सोनकर के छह बेटों में मुंशी सोनकर (30) सबसे बड़ा था। वह जिला पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहा था। परिवार वालों के अनुसार वह गुरुवार की रात करीब 8 बजे तक घर पर ही था। इसके बाद अपनी कार से कहीं जाने के लिए निकला था। आज सुबह बादशाही पोखरे के समीप रोज की तरह गांव के युवा दौड़ लगाने पहुंचे तो देखा कि वहां एक कार खड़ी है।
... और पढ़ें

चंदौली में शौच के लिए निकले युवक को रौंदते हुए नहर में पलटी कार, दो की मौत, कार सवार 2 लोग जख्मी  

चंदौली जिले के चकिया-पीडीडीयू नगर मार्ग पर बुधवार को सड़क पार कर रहे एक युवक को रौंदते हुए कार नहर में पलट गई। युवक की घटना स्थल पर और कार चालक ने वाराणसी में एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कार सवार दो लोग जख्मी हो गए। युवक मजदूरी कर अपना घर चलाता था। हादसे से गुस्साए लोगों ने मजदूर के परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी। एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। 

अलीनगर थाना के वार्ड नंबर तीन नई बस्ती निवासी वकील वनवासी (43) मजदूरी कर अपना और परिवार का पेट पालता था। बुधवार सुबह वह शौच के लिए घर से निकला था। छह बजे वह सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान दूसरी तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार उसे धक्का मारते हुए नहर में पलट गई। वकील की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मुगलचक निवासी सोनू (22) सहित कार सवार तीन लोग जख्मी हो गए।

टक्कर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला और समीप के अस्पताल पहुंचाया। यहां सोनू की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। लोग निजी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान सोनू ने दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ वकील की मौत से गुस्साए लोगों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

इससे वाहनों की कतार लग गई। सूचना पाकर थानाध्यक्ष संतोष सिंह ने लोगों को समझाकर शांत कराया और पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। एक घंटे बाद करीब सात बजे यातायात बहाल हो सकी। उधर, वकील बनवासी की मौत के बाद पत्नी सुनीता के साथ एक पुत्र व चार पुत्रियों का भी रो-रो कर हाल बेहाल था। परिवार के सभी सदस्य शव से लिपट कर बिलख रहे थे। ये दृश्य देख वहां उपस्थित लोगों की आंखें भर आईं।
... और पढ़ें

चंदौली: साथियों संग बाइक टहलने निकला युवक बाइक के धक्के से जख्मी, इलाज के दौरान जाते समय मौत

चंदौली जिले के इलिया थाना के इलिया चकिया मार्ग पर डेहरी खुर्द गांव के यात्री शेड के पास शनिवार की देर शाम तेज रफ्तार बाइक के धक्के से दीपक (22) गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए वाराणसी के ट्रामा सेंटर जाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इलिया कस्बा से सटे सीमावर्ती बिहार प्रांत के चांद थाना अंतर्गत चंदा गांव निवासी मजदूर सुरेंद्र राम का पुत्र दीपक अपने साथियों के साथ रोज की तरह शाम के वक्त सड़क पर टहलने के लिए गया था। इसी बीच डेहरी कला गांव निवासी की तेज रफ्तार बाइक से धक्का लगा और दीपक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

दीपक की हालत गंभीर देख साथियों ने फोन कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल दीपक को इलाज के लिए चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। यहां उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।
 
... और पढ़ें

यूपी: तीन किलो सोने के साथ दो तस्कर चंदौली से गिरफ्तार, म्यांमार से जुड़े हैं तस्करों के तार

प्रतीकात्मक तस्वीर
डीआरआई वाराणसी की टीम ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से रविवार की रात दो तस्करों को तीन किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया। बरामद सोना म्यांमार के रास्ते हावड़ा लाया गया था और दिल्ली और लखनऊ ले जाया जा रहा था। बरामद सोना जब्त कर तस्करों को जेल भेजा गया है। बरामद सोने की कीमत डेढ़ करोड़ आंकी गई है।

कोरोना काल के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू होते ही एक बार फिर ट्रेनों से सोने चांदी की तस्करी शुरू हो गई है। रविवार को डीआरआई को सूचना हावड़ा नई दिल्ली राजधानी से तस्करी का सोना ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर टीम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची। रात एक बजे के बाद अप 02301 हावड़ा राजधानी स्थानीय स्टेशन पर पहुंची।

खुफिया टीम ने कोच संख्या बी-2 में सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली तो दोनों के पास से सोने की तीन ईंटे बरामद की गई। दोनों सोने का कोई कागज नहीं दिखा सके। इस पर दोनों को सोने के साथ पकड़ कर वाराणसी ले जाया गया और पूछताछ की गई।

पकड़े गए सुल्तानपुर निवासी दोनों आरोपियों ने सोना तस्करी कर लखनऊ और दिल्ली ले जाने की बात स्वीकार की। सोने का वजन तीन किलो मिला। सोना जब्त कर दोनों तस्करों को न्यायालय में पेश किया गया।यहां से दोनों को जेेल भेज दिया गया।

तस्करों से मिले इनपुट के आधार पर बरामद हुआ 1.1 करोड़ नकद

राजधानी एक्सप्रेस से तस्करी कर ले जाए जा रहे सोना के साथ गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर लखनऊ और पटना में एक साथ छापेमारी की गई। इसमें 1.1 करोड़ भारतीय नकदी और 5.45 लाख रुपये मूल्य के बराबर विदेशी मु्द्रा बरामद हुआ। इस मामले में मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के आधार पर कोलकाता, सुल्तान, लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर जांच पड़ताल की जा रही है।
... और पढ़ें

अपहरण कांड में बड़ा खुलासा: दो सगे भाइयों ने सिद्धार्थ की हत्या कर निर्माणाधीन मकान में दबाया, पुलिस ने निकाली लाश

चंदौली जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के बिछिया कलां गांव निवासी सिद्धार्थ जायसवाल उर्फ बीरू के अपहरण के मामले में शुक्रवार की देर रात पुलिस ने घटना का खुलासा कर दिया। पुलिस ने बिछिया में निर्माणाधीन एक मकान से जमीन के अंदर गड़े सिद्धार्थ के शव को बरामद कर लिया है।
वहीं सिद्धार्थ की हत्या के मामले में अमित खरवार और उसके छोटे भाई कन्हैया खरवार को भी गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार की देर रात पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना की जानकारी दी।


एसपी ने बताया कि हत्या के आरोप से बचने और लोगों को गुमराह करने के लिए दोनों आरोपी युवकों ने अपहरण की घटना की साजिश रच रहे थे। वह सिद्धार्थ के मोबाइल से कभी 20 लाख तो कभी 25 और 50 लाख रुपये तक की फिरौती परिवार वालों से मांग रहे थे।
... और पढ़ें

चंदौली: अवैध स्लाटरहाउस पर पुलिस ने की छापेमारी, एक कुंतल मांस के साथ चार गिरफ्तार

चंदौली जिले की मुगसराय कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को दिन में कसाब महाल में अवैध तरीके से भैंस काटने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी पुलिस पर फायर करता हुआ मौके से फरार हो गया।  पुलिस में मौके से 102 किलो भैस का मांस, एक तमंचा, कारतूस, चार चापड़, दो  कुल्हाड़ी, एक गड़ासा, तराजू समेत बाट बरामद किया। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद्र ने बताया कि पुलिस दिन में वाहनों की जांचकर रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि कसाब महाल में भैंस का मांस बेचा जा रहा है। इस पर प्रभारी निरीक्षक शिवानंद मिश्रा ने टीम के साथ कब्रिस्तान के समीप एक गली में घेराबंदी की। गली में पांच लोग तराजू पर मांस तौल रहे थे।

पुलिस आगे बढ़ी तो वहां खड़े एक व्यक्ति फायर करते हुए फरार हो गया। जबकि पुलिस ने मांस बेच रहे चार लोगों जमाल कुरैशी निवासी कोयला बाजार वाराणसी, जियाउल हक निवासी गौरीगंज वाराणसी, गुड्डू कुरैशी निवासी कमलगढ़हा वाराणसी तथा नूर मुहम्मद निवासी कसाब महाल पीडीडीयू नगर को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि शौकत मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से 102 किलो भैंस का मांस समेत अन्य सामान बरामद किया। एएसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई की जा रही है। 
... और पढ़ें

चंदौली में किशोर का अपहरण मांगी 20 लाख फिरौती, पुलिस टीम कर रही जांच

चंदौली जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिछिया गांव में किशोर के अपहरण के बाद 20 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पिता की तहरीर पर गुरुवार को पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पीड़ित परिवार के लोग किशोर के अपहरण और फिरौती की मांग से सदमे में हैं। 

गांव निवासी नंदलाल जायसवाल ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका पुत्र सिद्धार्थ उर्फ वीरू (17) मंगलवार की दोपहर अचानक घर से लापता हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। वीरू के मोबाइल से फोन आया कि तुम्हारा लड़का हमारे पास है। बेटे की सलामती चाहते हो तो 20 लाख रुपये देने होंगे। वरना तुम्हारे बेटे को मार देंगे।

परिजनों ने कोतवाली पुलिस को इस बाबत जानकारी दी। पुलिस अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच में जुट गई है। सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि किशोर के पिता नंदलाल की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस किशोर की बरामदगी को लेकर कार्रवाई में जुटी है। 
... और पढ़ें

चंदौली: काम में लापरवाही पर नप गए धानापुर एसओ,  वसूली के आरोेप में 3 पुलिसकर्मी निलंबित 

चंदौली पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने शुक्रवार को विभागीय स्तर पर बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने बालू लदे वाहनों से वसूली तथा ड्यूटी में लापरवाही पर तीन सिपाहियों को निलंबित किया है। वही धानापुर एसओ को विवेचना निस्तारण में सुस्ती पर लाइन हाजिर कर दिया। एसओ पर करवाई के पीछे पिछले दिनों धानापुर में सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह और पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के बीच हुई नोकझोंक को कारण माना जा रहा है।

एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि धानापुर एसओ विनोद कुमार मिश्र को लाइन हाजिर कर दिया गया है। थाना प्रभारी लंबित मामलों की विवेचना में काफी लापरवाह थे।  तीन सिपाहियों पर अवैध वसूली का आरोप है। ड्यूटी के दौरान इनके क्षेत्र में नो इंट्री वाले स्थानों पर बालू लदे ट्रक घुस गए थे।

निलंबित होने वाले सिपाहियों में चकिया के हेड कांस्टेबल जनार्दन सिंह और अलीनगर थाने के जफरपुरवा चौकी पर तैनात अखिलेश व संतोष है। एसपी ने कहा कि लापरवाही व अवैध वसूली कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
... और पढ़ें

चंदौली: खेलते-खेलते कार में घुसा मासूम, दम घुटने से इकलौते बेटे की मौत

चंदौली जिले के बलुआ थाना अंतर्गत लक्ष्मणगढ़ गांव में मंगलवार की दोपहर में खेलते-खेलते पांच साल का मासूम विक्की खड़ी कार में घुस गया। कार में घुसने के बाद दरवाजा किसी तरह बंद हो गया और इसके बाद वह कार के दरवाजा से बाहर नहीं आ सका। इससे दम घुटने से मासूम की मौत हो गई।

विक्की की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घटना मंगलवार की दोपहर की है, पहले तो इसे दबाने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी तरह इसकी जानकारी इलाके में होने से खलबली मच गई। मामला पुलिस के संज्ञान में है लेकिन अभी पीड़ित पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।

लक्ष्मणगढ़ गांव निवासी रामवृक्ष का पुत्र लड्डू बंगलोर में निजी कंपनी में काम करता है। पत्नी रमिता उर्फ मीरा और उसका इकलौता पुत्र विक्की घर पर ही रहते हैं। रामवृक्ष के घर के बगल में दूसरे की एक कार काफी दिनों से खड़ी है। मंगलवार की दोपहर में विक्की घर से बाहर खेल रहा था। काफी देर बाद भी विक्की वापस नहीं लौटा तो परिवार वालों ने खोजबीन शुरू की।

काफी तलाश के बाद घर के बाहर खड़ी कार का दरवाजा खोला गया तो आगे की सीट पर विक्की अचेत पड़ा था। उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनुमान है कि खेल खेल में विक्की घर के समीप ही लंबे समय से खड़ी कार का दरवाजा खोलकर अंदर घुस गया होगा और दरवाजा बंद कर लिया लेकिन दरवाजा खोल नहीं सका।

आशंका है कि शीशा आदि बंद होने की वजह से दम घुटने से उसकी मौत हो गई। इकलौते पुत्र की मौत से माता रमिता उर्फ मीरा सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर हाल बेहाल हो गया। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X