विज्ञापन

चंदौली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

चंदौली: काम में लापरवाही पर नप गए धानापुर एसओ,  वसूली के आरोेप में 3 पुलिसकर्मी निलंबित 

चंदौली पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने शुक्रवार को विभागीय स्तर पर बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने बालू लदे वाहनों से वसूली तथा ड्यूटी में लापरवाही पर तीन सिपाहियों को निलंबित किया है। वही धानापुर एसओ को विवेचना निस्तारण में सुस्ती पर लाइन हाजिर कर दिया। एसओ पर करवाई के पीछे पिछले दिनों धानापुर में सैयदराजा के विधायक सुशील सिंह और पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के बीच हुई नोकझोंक को कारण माना जा रहा है।

एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि धानापुर एसओ विनोद कुमार मिश्र को लाइन हाजिर कर दिया गया है। थाना प्रभारी लंबित मामलों की विवेचना में काफी लापरवाह थे।  तीन सिपाहियों पर अवैध वसूली का आरोप है। ड्यूटी के दौरान इनके क्षेत्र में नो इंट्री वाले स्थानों पर बालू लदे ट्रक घुस गए थे।

निलंबित होने वाले सिपाहियों में चकिया के हेड कांस्टेबल जनार्दन सिंह और अलीनगर थाने के जफरपुरवा चौकी पर तैनात अखिलेश व संतोष है। एसपी ने कहा कि लापरवाही व अवैध वसूली कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
... और पढ़ें

चंदौली: खेलते-खेलते कार में घुसा मासूम, दम घुटने से इकलौते बेटे की मौत

चंदौली जिले के बलुआ थाना अंतर्गत लक्ष्मणगढ़ गांव में मंगलवार की दोपहर में खेलते-खेलते पांच साल का मासूम विक्की खड़ी कार में घुस गया। कार में घुसने के बाद दरवाजा किसी तरह बंद हो गया और इसके बाद वह कार के दरवाजा से बाहर नहीं आ सका। इससे दम घुटने से मासूम की मौत हो गई।

विक्की की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घटना मंगलवार की दोपहर की है, पहले तो इसे दबाने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी तरह इसकी जानकारी इलाके में होने से खलबली मच गई। मामला पुलिस के संज्ञान में है लेकिन अभी पीड़ित पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।

लक्ष्मणगढ़ गांव निवासी रामवृक्ष का पुत्र लड्डू बंगलोर में निजी कंपनी में काम करता है। पत्नी रमिता उर्फ मीरा और उसका इकलौता पुत्र विक्की घर पर ही रहते हैं। रामवृक्ष के घर के बगल में दूसरे की एक कार काफी दिनों से खड़ी है। मंगलवार की दोपहर में विक्की घर से बाहर खेल रहा था। काफी देर बाद भी विक्की वापस नहीं लौटा तो परिवार वालों ने खोजबीन शुरू की।

काफी तलाश के बाद घर के बाहर खड़ी कार का दरवाजा खोला गया तो आगे की सीट पर विक्की अचेत पड़ा था। उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनुमान है कि खेल खेल में विक्की घर के समीप ही लंबे समय से खड़ी कार का दरवाजा खोलकर अंदर घुस गया होगा और दरवाजा बंद कर लिया लेकिन दरवाजा खोल नहीं सका।

आशंका है कि शीशा आदि बंद होने की वजह से दम घुटने से उसकी मौत हो गई। इकलौते पुत्र की मौत से माता रमिता उर्फ मीरा सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर हाल बेहाल हो गया। 
... और पढ़ें

राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने पकड़ा 7.3 किलो सोना, नार्थईस्ट एक्सप्रेस के एसी कोच से हुआ बरामद

चंदौली के पीडीडीयू जंक्शन से राजस्व खुफिया निदेशालय वाराणसी (डीआरआई) की टीम ने नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन से तस्करी कर ले जाए जा रहे 7.3 किलो सोने के बिस्कुट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। सोना, गुवाहाटी से तस्करी कर कानपुर ले जाया जा रहा था। टीम, सोना बरामद कर तस्करों को गिरफ्तार कर वाराणसी ले गई। यहां आवश्यक पूछताछ के बाद तस्करों को जेल भेज दिया गया।

डीआरआई के अधिकारियों को सूचना मिली कि बड़े पैमाने पर विदेशी सोना की तस्करी कर ले जाया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर मंगलवार को टीम के सदस्य स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। मुगलवार की सुबह 7.10 बजे नार्थईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंची।



ट्रेन के पहुंचते ही अधिकारियों की टीम एसी कोच संख्या बी-1 में पहुंची और यात्रियों के सामान की जांच की। इस दौरान दो व्यक्तियों की तलाशी ली गई तो दोनों के पास से जींस पैंट में छिपाकर रखे गए सोने के बिस्कुट्स के 44 टुकड़े बरामद हुए। दोनों सोने के कोई कागजात नहीं दिखा सके।
... और पढ़ें

चंदौली: वेल्डिंग मिस्त्री के हाथ-पैर तोड़ सिर कूचकर निर्मम हत्या, मार्ग पर शव रखकर लगाया जाम

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में शुक्रवार की रात एक वेल्डिंग मिस्त्री की हाथ-पेर तोड़ और सिर कूचकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। हत्या से आक्रोशित व्यापारियों ने शनिवार की सुबह सकलडीहा-अमड़ा मार्ग पर शव रख दिया। सड़क जाम कर हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

जमानियां कस्बा निवासी हेशामुद्यीन उर्फ हेशाम अपनी ससुराल धीना थाना क्षेत्र के रैथा गांव में आकर बस गए थे। कमालपुर में सकलडीहा-अमड़ा रोड के किनारे डाक घर के पास कृषि उपकरण ट्रैक्टर ट्राली बनाते थे। रोज की तरह काम करके दुकान के बाहर शुक्रवार की रात मच्छरदानी लगाकर सो गए थे।

शनिवार की सुबह जब झाड़ू लगाने वाला व्यक्ति आया, तो हेशामुद्यीन की हालत देख उसने बगल में शटर के अंदर सोए टायर मिस्त्री को जगाया। घटना की सूचना देने पर स्थानीय पुलिस आई, तब तक इनकी सांसें चल रही थीं। जब उन्हें अस्पताल ले जा रहे थे, तो उन्होंने दम तोड़ दिया।
... और पढ़ें
सड़क पर रखा शव, पास में परिजन। सड़क पर रखा शव, पास में परिजन।

स्टेशन पहुंचा कटा सिर: राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में लाश का सिर फंसकर पहुंचा पीडीडीयू जंक्शन, मच हड़कंप

सियालदह से नई दिल्ली जा रही अप सियालदह राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से बिहार के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के पास युवक की मौत हो गई। युवक का सिर इंटर के काउ कैचर में फंस गया, जो चंदौली जिले के पीडीडीयू रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया। स्टेशन पर इंजन में युवक का सिर देख कर हड़कंप मच गया। बाद में जीआरपी ने सिर को कब्जे ने लेकर भभुआ रोड जीआरपी को भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात 01.20 बजे सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पीडीडीयू रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या सात पर पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही यात्रियों ने इंजन में फंसे सिर को देख कर शोर मचाना शुरू कर दिया। इंजन की जांच करने पहुंचे कैरेज विभाग के कर्मियों और जांच कर रहे आरपीएफ ने इसकी सूचना जीआरपी को दी।

जीआरपी ने मौके पर पहुंच कर सिर को कब्जे में लिया। बाद में भभुआ रोड जीआरपी से बात करने पर पता चला कि ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। शव के चिथड़े उड़ गए हैं। उसके शरीर का कुछ हिस्सा इंजन में ही फंसा है।
... और पढ़ें

चंदौली: मजदूर की फावड़े से काटकर निर्मम हत्या, सिर धड़ से किया अलग

चंदौली जिले के धानापुर थाना क्षेत्र के डबरिया गांव स्थित ईंट भट्ठे पर मजदूरी करने वाले मजदूर मेघा बिंद(55) की मंगलवार की सुबह साढ़े 6 बजे फावड़े से काटकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही धानापुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। उसने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई।

पुलिस के अनुसार, पहलादुपर गांव के कई लोग डबरिया गांव के ईंट भट्ठे पर ईंट पथाई का काम करते हैं। उसी में मेधा बिंद भी है। मंगलवार की सुबह ईंट भट्टे पर फावड़े से ही सिर को धड़ से अलग कर हत्या कर दी गई। इस मामले में हत्या करने वाले आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

धानापुर पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार करने की बात कही। इस संबंध में धानापुर थाना प्रभारी विनोद मिश्रा ने बताया कि प्रहलादपुर निवासी मेधा बिंद की हत्या लखईपुर ग्राम निवासी वीरेंद्र ने फावड़े से कर दी है। जो कि मानसिक रूप से अस्वस्थ भी बताया जा रहा है। वहीं इस घटना को देखकर ग्रामीणों द्वारा उसकी जमकर पिटाई कर दी गई। जिसमें वह अभी अचेत अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमिका के घरवालों ने जमकर की पिटाई, क्षुब्ध किशोर ने फांसी लगाकर जान दी

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में प्रेम संबंध में एक युवक द्वारा फांसी लगाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि युवक ने प्रेमिका के घरवालों की पिटाई से क्षुब्ध होकर फांसी लगाकर जान दे दी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। आत्महत्या की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

पुलिस के अनुसार, बलुआ थाना क्षेत्र के गांव निवासी एक किशोर गांव की ही एक लड़की से प्यार करता था। घटना वाले दिन वह अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था। परिजनों का आरोप है कि जहां प्रेमिका के घर वालों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी।

इससे क्षुब्ध होकर अतुल घर आया और फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। परिजन अतुल को फंदे से लटका हुआ देखकर सन्न रह गए। जब तक परिजनों से उसको फंदे निकालने की कोशिश की, तब उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने इसकी सूचना बलुआ थाना पुलिस को दी।
... और पढ़ें

शव मिलने से सनसनी: घर से निकले व्यवसायी की दूसरे दिन नहर में मिली लाश, मासूम बच्चा और पत्नी हो रही बेसुध

demo pic
उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक टेंट व्यवसायी का नहर में शव मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना पर ग्रामीण और मौके पर पहुंच गए। वहीं, पुलिस भी सूचना के बाद पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार, सदर कोतवाली क्षेत्र के दिघवट गांव के नहर में शनिवार की सुबह टेंट व्यवसाई विजय राजभर(32) का शव मिला है। विजय शुक्रवार सुबह घर से 11 बजे निकला था। देर रात तक वापस नहीं आने पर परिजनों को चिंता हुई। उन्होंने शाम और रात तक काफी खोजबीन की, लेकिन नहीं मिला। थक हारकर परिजन सो गए और सुबह होने का इंतजार करने लगे।

शनिवार की सुबह जब ग्रामीण खेत की ओर जा रहे थे, तो लाश नहर में देख के पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घटना के संबंध में आगे की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

चंदौली में युवक की गला रेतकर हत्या, शरीर पर कई जगह थे चाकू गोदने के निशान  

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत साहुपुरी रोड पर चौरहट गांव के सिवान में शनिवार की भोर में एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। सुबह युवक का रक्तरंजित शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस की कोशिश के बाद भी मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। घटना की सूचना पर एसपी अमित कुमार और सीओ कुंअर प्रभात सिंह ने मौका मुआयना कर जानकारी ली। एसपी ने जल्द मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया। 

चौरहट गांव के लोग शनिवार की भोर में टहलने के लिए निकले थे। सड़क किनारे औंधे मुंह युवक को देख कर लोग चौंक गए। युवक के आस पास खून बह रहा था। गले पर किसी धारदार चाकू से काटने के निशान बने थे। वहीं पेट, सीने और पैर में दर्जनों बार चाकू से गोदने के निशान बने थे।  युवक नीले रंग की जींस और सफेद शर्ट पहने था। पैरों में चप्पल थी।

सूचना पाकर जलीलपुर चौकी इंचार्ज, मुगलसराय कोतवाल, सीओ सदर कुंअर प्रभात सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक प्रेमचंद भी पहुंच गए। मृतक की शिनाख्त की कोशिश की गई लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: ससुराल गए युवक का शव चंदौली की चंद्रप्रभा नदी में मिला, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हो सकी शिनाख्त

मिर्जापुर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी युवक का शव शुक्रवार की सुबह चंदौली के चकिया कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव के समीप चंद्रप्रभा नदी में मिला। शव मिलने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया है।

जमालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी  पैंतीस  वर्षीय राजेंद्र पाल दो दिन पहले चकिया चंदौली क्षेत्र के हेतीमपुर गांव अपने ससुराल गया था।  चकिया कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव के पास चंद्रप्रभा नदी में शुक्रवार की सुबह उसका शव मिला। शव मिलने के दौरान उसकी पहचान नहीं हो सकी।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के चलते शव की शिनाख्त देर शाम को मिर्जापुर जनपद के जमालपुर थाना अंतर्गत सेमरा गांव निवासी राजेंद्र  पाल के रूप में हुई। राजेंद्र पाल दो दिन पूर्व कोतवाली क्षेत्र के हेतिमपुर गांव में स्थित अपने ससुराल गया  था।

चकिया कोतवाली पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों के अलावा उसके ससुरालियों को घटना की सूचना दी गई। ससुराल गए दामाद की हत्या हुई है या वह किसी हादसे का शिकार हुआ है, राजेंद्र  की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतक चार भाईयों में  तीसरे नंबर पर था। मृतक को एक पुत्र व एक पुत्री है। मृतक घर पर रह कर मेहनत-मजदूरी करता था।
... और पढ़ें

यूपी: हिस्ट्रीशीटर मुंशी सोनकर की गोली मारकर हत्या, बलुआ थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करने के आश्वासन पर धरना खत्म

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के बादशाही पोखरे के समीप पलिया फील्ड पर बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गुरुवार देर रात की है। युवक जिला पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहा था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, घटना के विरोध में परिजनों व ग्रामीणों ने बलुआ पुल पर लगे बैरियर के पास वाराणसी-चंदौली मार्ग पर जाम लगा दिया था। आखिरकार सात घंटे बाद बलुआ थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर करने के आश्वासन पर धरना खत्म हुआ। 


बलुआ थाना क्षेत्र के खण्डवारी गांव निवासी मंगरु सोनकर के छह बेटों में मुंशी सोनकर (30) सबसे बड़ा था। वह जिला पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहा था। परिवार वालों के अनुसार वह गुरुवार की रात करीब 8 बजे तक घर पर ही था। इसके बाद अपनी कार से कहीं जाने के लिए निकला था। आज सुबह बादशाही पोखरे के समीप रोज की तरह गांव के युवा दौड़ लगाने पहुंचे तो देखा कि वहां एक कार खड़ी है।
... और पढ़ें

चंदौली में शौच के लिए निकले युवक को रौंदते हुए नहर में पलटी कार, दो की मौत, कार सवार 2 लोग जख्मी  

चंदौली जिले के चकिया-पीडीडीयू नगर मार्ग पर बुधवार को सड़क पार कर रहे एक युवक को रौंदते हुए कार नहर में पलट गई। युवक की घटना स्थल पर और कार चालक ने वाराणसी में एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कार सवार दो लोग जख्मी हो गए। युवक मजदूरी कर अपना घर चलाता था। हादसे से गुस्साए लोगों ने मजदूर के परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी। एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। 

अलीनगर थाना के वार्ड नंबर तीन नई बस्ती निवासी वकील वनवासी (43) मजदूरी कर अपना और परिवार का पेट पालता था। बुधवार सुबह वह शौच के लिए घर से निकला था। छह बजे वह सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान दूसरी तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार उसे धक्का मारते हुए नहर में पलट गई। वकील की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मुगलचक निवासी सोनू (22) सहित कार सवार तीन लोग जख्मी हो गए।

टक्कर की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला और समीप के अस्पताल पहुंचाया। यहां सोनू की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। लोग निजी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान सोनू ने दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ वकील की मौत से गुस्साए लोगों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

इससे वाहनों की कतार लग गई। सूचना पाकर थानाध्यक्ष संतोष सिंह ने लोगों को समझाकर शांत कराया और पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। एक घंटे बाद करीब सात बजे यातायात बहाल हो सकी। उधर, वकील बनवासी की मौत के बाद पत्नी सुनीता के साथ एक पुत्र व चार पुत्रियों का भी रो-रो कर हाल बेहाल था। परिवार के सभी सदस्य शव से लिपट कर बिलख रहे थे। ये दृश्य देख वहां उपस्थित लोगों की आंखें भर आईं।
... और पढ़ें

चंदौली: साथियों संग बाइक टहलने निकला युवक बाइक के धक्के से जख्मी, इलाज के दौरान जाते समय मौत

चंदौली जिले के इलिया थाना के इलिया चकिया मार्ग पर डेहरी खुर्द गांव के यात्री शेड के पास शनिवार की देर शाम तेज रफ्तार बाइक के धक्के से दीपक (22) गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिए वाराणसी के ट्रामा सेंटर जाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

इलिया कस्बा से सटे सीमावर्ती बिहार प्रांत के चांद थाना अंतर्गत चंदा गांव निवासी मजदूर सुरेंद्र राम का पुत्र दीपक अपने साथियों के साथ रोज की तरह शाम के वक्त सड़क पर टहलने के लिए गया था। इसी बीच डेहरी कला गांव निवासी की तेज रफ्तार बाइक से धक्का लगा और दीपक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

दीपक की हालत गंभीर देख साथियों ने फोन कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल दीपक को इलाज के लिए चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। यहां उसकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।
 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00