बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बेटा नहीं होने पर बहू को जिंदा जलाया

ब्यूरो/अमर उजाला, बड़ौत Updated Wed, 16 Dec 2015 12:08 AM IST
विज्ञापन
daughter-in-law burnt alive becuase of not son
ख़बर सुनें
बेटा पैदा नहीं होने पर महिला को जिंदा जलाकर मार डाला गया। महिला की हत्या का आरोप ससुरालियों पर लगाया गया है। मृतका के मायकेवालों की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी पति और ससुर को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि पूरी मामले की छानबीन के बाद ही हत्या कारण स्पष्ट होगा।
विज्ञापन


बड़ौत क्षेत्र के गांधी रोड निवासी मुकेश जैन ने बताया कि  उनकी बेटी लवी जैन (28 ) की शादी वर्ष 2007 में पीयूष जैन के साथ हुई थी। आरोप है कि  शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले बेटी से दहेज के रूप में पैसे की मांग करने लगे। इनकार करने पर उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया गया।


उसके दो बेटी छह माह की मिष्टी व डेढ़ वर्ष की अवनी है। उसको बेटा नहीं होने पर ससुराल वाले उससे और खफा रहने लगे। इसको लेकर ससुराल वाले उसे ताने देते थे। आरोप है कि सोमवार को आरोपी ससुरालियों ने लवी के शरीर के ऊपर केरोसिन छिड़ककर जिंदा जला दिया।

उसकी मौत होने पर आरोपियों ने सबूत मिटाने का भी प्रयास किया। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। मृतका के पिता मुकेश जैन ने पीयूष जैन, सास उषा जैन व ससुर  बिजेंद्र जैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी पति पीयूष व ससुर बिजेंद्र को हिरासत में ले लिया है।

प्रेम के चलते हुई थी शादी
शादी के पहले लवी व पीयूष जैन में प्रेम प्रसंग काफी समय से चला था। इसी के चलते दोनों ने अपने परिजनों से कहा कि यदि उनकी शादी नहीं हुई तो जान देंगे। दोनों की जिद को देखते हुए परिजन शादी के लिए राजी हो गए थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X