बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

सेना में भर्ती कराने के नाम पर सैनिक ने ठगे 20 लाख

ब्यूरो/ अमर उजाला आगरा Updated Tue, 23 May 2017 07:18 PM IST
विज्ञापन
demo pic
demo pic - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
आगरा छावनी में तैनात रहे सेना के कांस्टेबल रविन्द्र के खिलाफ सदर बाजार थाना में ठगी का केस दर्ज कराया गया है। उस पर आरोप है बुलंदशहर के शिकारपुर के गांव मुस्तफाबाद निवासी समय सिंह से चार लाख रुपये ठगने का। 
विज्ञापन


उसने समय सिंह से यह रकम उसके दो बेटों सचिन और सौरव को सेना में भर्ती कराने के नाम पर ली थी। उसके खिलाफ ऐसी और भी शिकायतें पुलिस को मिल चुकी हैं। इनमें कुल मिलाकर लगभग 20 लाख रुपये की ठगी का आरोप है। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है।


रविन्द्र मूल रूप से अलीगढ़ की खैर तहसील के गांव कासका का रहने वाला है। उसने यह ठगी आगरा में 2013 में हुई सेना भर्ती के दौरान की। समय सिंह ने बताया कि वह दोनों बेटों के साथ आया था। दोनों ने भर्ती के लिए दौड़ की थी। 

रविन्द्र भर्ती स्थल के पास ही मिला था। उसने बताया था कि वह आर्मी में है, डब्लूएसी लाइन में रहता है, भर्ती में उसकी मदद कर सकता है। वह उसे घर ले गया। वहां प्रति अभ्यर्थी दो-दो लाख रुपये मांगे। समय सिंह ने उसे चार लाख रुपये दे दिए।

समय सिंह का कहना है कि बाद में उसके बेटे भर्ती से बाहर कर दिए गए। तब उसने रविन्द्र से पैसे वापस मांगे तो वह बहाने बनाने लगा। इसके बाद छह -छह महीने का समय लेता रहा। इसी बीच उसका तबादला सिलीगुड़ी हो गया। 

सेना के सूत्रों का कहना है कि उसके खिलाफ सेना भी जांच कर रही है। उधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसके खिलाफ लगातार प्रार्थना पत्र आ रहे हैं। जल्द ही और भी केस दर्ज किए जा सकते हैं। उसकी ठगी का शिकार हुए लोग आगरा, अलीगढ़, मथुरा और बुलंदशहर के हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us