विज्ञापन
विज्ञापन

सरवीण चौधरी को स्मार्ट सिटी पर्सन ऑफ द ईयर पुरस्कार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Tue, 04 Dec 2018 12:40 PM IST
Smart City Person of the Year Award for Sarveen Chaudhary
ख़बर सुनें
शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी को एक मीडिया ग्रुप ने स्मार्ट सिटी पर्सन ऑफ  ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया है। सरवीण ने कहा कि देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शहरों को उनके कार्य के आधार पर मान्यता देने के अलावा सम्मेलन ने हिमाचल प्रदेश के शिमला तथा धर्मशाला जैसे अन्य महत्वाकांक्षी स्मार्ट शहरों के लिए मार्गदर्शक के रूप में कार्य कर रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
स्मार्ट सिटी मिशन भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है। इसमें आधारभूत संरचना और सेवाओं के लिए कुशल समाधान, नागरिक अनुकूलन सेवाएं, भीड़ भाड़ को कम करना तथा चलने योग्य हरित शहरों की परिकल्पना की गई है। शिमला के लिए 53 परियोजनाएं तथा धर्मशाला के लिए 74 परियोजनाओं पर 5000 करोड़ के निवेश की परिकल्पना की गई है।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान
ज्योतिष समाधान

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
लोकसभा चुनाव - किस सीट पर बदले समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पड़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

राहुल गांधी ने खराब की पिछड़े वर्ग की छवि: सत्ती

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है। कहा कि राहुल ने पिछड़े वर्ग की छवि को खराब करने की कोशिश की है।

18 अप्रैल 2019

विज्ञापन

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी ने मचाया कहर, अभी है फिलहाल ये हालात

हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी से दूसरे दिन भी जनजीवन अस्तव्यस्त रहा। कुल्लू, लाहौल, किन्नौर, शिमला, मंडी और चंबा में बर्फबारी और अन्य इलाकों में बारिश के चलते हालात खराब हैं। हिमाचल प्रदेश में मौसम की पूरी जानकारी देखिए इस रिपोर्ट में।

22 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election