विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को
Astrology Services

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

पंजाब

गुरूवार, 22 अगस्त 2019

बीमा पॉलिसी के नाम पर 49 लाख की ठगी, तीन गिरफ्तार, गरीब बच्चों को करते थे दान

लोगों साथ फर्जी बीमा पॉलिसी के नाम पर पैसे दोगुने करने का लालच देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का पटियाला पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी (देहात) हरमीत सिंह हुंदल ने बताया कि डीएसपी सिटी वन योगेश कुमार की अगुवाई में थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस टीम ने फर्जी बीमा पॉलिसी के नाम पर लक्खा सिंह निवासी गांव बंनभोरी तहसील धुरी, जिला संगरूर के साथ हुई 49 लाख 25 हजार 212 रुपये की ठगी के केस में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

इनमें आरोपी गगन सचदेवा निवासी अंबाला कैंट हरियाणा, अमित कुमार निवासी गांव पनेहड़ा थाना कोट पुतली जिला जयपुर राजस्थान को अदालत में पेश करके आठ दिनों का पुलिस रिमांड ले लिया है। तीसरे आरोपी दीपेश गोयल निवासी चंडीगढ़ को जल्द अदालत में पेश किया जाएगा। एसपी (डी)  ने बताया कि पीड़ित लक्खा सिंह स्कूल का रिटायर मास्टर हैं। 
 
इसे भी पढ़ें- दिल्ली में हथिनीकुंड बैराज के नाम से क्यों है खौफ, यहां का पानी कैसे मचाता है तबाही, पूरी कहानी

उनसे 15 जनवरी 2014 को प्रिया शर्मा नाम की लड़की ने मोबाइल पर एचडीएफसी बैंक में बीमा पॉलिसी कराने संबंधी बात की। लड़की ने बीमा पॉलिसी में ज्यादा मुनाफा मिलने का झांसा देकर लक्खा सिंह के भतीजे दविंदर सिंह की एचडीएफसी बीमा कंपनी में तीन साल की पॉलिसी करवा दी, जिसका प्रीमियम 30 हजार रुपये लक्खा सिंह के इंडियन ओवरसीज बैंक ब्रांच छोटी बारादरी के बैंक खाते में से काटा गया। 
... और पढ़ें

प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, जिस पर किया एतबार उसी ने किया तंग तो उठाना पड़ा ये कदम

परिवार वालों से बागी होकर दो साल पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती ने अपने पति से तंग आकर रविवार की देर रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना जमालपुर की पुलिस के सामने परिजनों ने कई आरोप लगाए। 

पुलिस ने मृतक युवती शिवानी (21) की मां गांव बुड्डेवाल निवासी स्वर्णजीत कौर की शिकायत पर उसके पति गांव साहिबाना निवासी मनप्रीत सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। पुलिस को दी गई शिकायत में स्वर्णजीत कौर बताया कि गांव धनानसू में उसका मायका है। 

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में हथिनीकुंड बैराज के नाम से क्यों है खौफ, यहां का पानी कैसे मचाता है तबाही, पूरी कहानी
... और पढ़ें

हरियाणा की ढाई करोड़ जनता मेरा परिवार, सरकार का लाइसेंस रिन्यू कराने आया हूं: सीएम मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा की ढाई करोड़ जनता मेरा परिवार है। पूर्व नेताओं की तरह से हमने भाई-भतीजावाद, परिवारवाद की परंपरा को खत्म करके देश, प्रदेश को आगे बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए पूरे प्रदेश में समान विकास कार्य करवाए हैं। मैं इसी परिवार से दोबारा से सरकार चलाने के लिए लाइसेंस को रिन्यू करने की अपील लेकर आया हूं और जनता इस बार फिर से उन्हें आशीर्वाद देगी। 

सीएम मंगलवार को जिले में 13 जगहों पर पहुंची 'जन आशीर्वाद यात्रा' के दौरान उनके स्वागत में उमड़ी भीड़ को संबोधित कर रहे थे। गुहला-चीका के गांव भागल से यात्रा ने जिले में प्रवेश किया। इसके बाद गुहला-चीका, कांगथली, सीवन, कैथल में कई जगहों, पूंडरी, ढांड व कौल में करीब 13 जगहों पर यात्रा का स्वागत किया गया। 

हर जगह 5 से 6 भाजपा टिकटार्थी नेताओं द्वारा जुटाई गई भीड़ ने सीएम का अभिनंदन किया। कैथल में 31 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया। उन्होंने सीवन को नगर पालिका बनाने व हरियाणा में विकास परियोजनाओं के लिए सोशल ऑडिट सिस्टम लागू करने का भी एलान किया। सीएम ने सभी जगहों पर कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि कैथल सहित प्रदेश में सभी हल्कों में भाजपा की टिकट के लिए 15 से 20 तक उम्मीदवार हैं। 

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में हथिनीकुंड बैराज के नाम से क्यों है खौफ, यहां का पानी कैसे मचाता है तबाही, पूरी कहानी
... और पढ़ें

कुवैत में फंसे चार भारतीय, भीख मांगने को मजबूर, सनी देओल से मांगी मदद, लेकिन...

पंजाब के चार युवक कुवैत में फंसे हुए हैं। इनमें पठानकोट के मान नंगल गांव के दो सगे भाई भी शामिल हैं। इन चारों युवकों ने गुरदासपुर से सांसद और फिल्म अभिनेता सनी देओल से मदद की गुहार लगाई है।

अक्तूबर 2018 में कुवैत गए युवकों का पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज वहां के स्थायी और मूलरूप से कश्मीरी ठेकेदार ने छीन लिए हैं। वर्क परमिट खत्म होने के कारण काम नहीं मिला। इसके कारण वे 10 महीनों से भीख मांगकर गुजारा कर रहे हैं। युवकों ने पहले सोशल मीडिया पर वतन वापसी के लिए केंद्र सरकार के दखल की मांग की। अब परिवार डीसी समेत नेताओं के चक्कर लगा रहा है। 

गांव मान नंगल निवासी सुखविंदर की पत्नी पूजा और माता कमलेश रानी ने बताया कि तीन महीने पहले उन्होंने सांसद सनी देओल से बेटों की वतन वापसी की गुहार लगाई थी। कुछ पत्राचार भी हुआ पर कोई हल नहीं निकला। सुखविंदर ने फोन कर बताया कि वह और उनका भाई बलविंदर कुमार, जालंधर निवासी मनदीप, ब्यास निवासी बलजीत सिंह पिछले साल ठेकेदार के माध्यम से वर्क परमिट पर कुवैत के वफरा ब्लॉक नंबर-4 में आए थे। 
... और पढ़ें
सांसद सनी देओल से भी लगाई गुहार सांसद सनी देओल से भी लगाई गुहार

पंजाबः विकराल हुई बाढ़ की स्थिति, 561 गांव प्रभावित, छह ट्रेनें रद्द, हेलीकॉप्टर मदद में लगे

पंजाब में 561 गांव बाढ़ की चपेट में हैं और लोगों के पास खाने-पीने का सामान नहीं है। यह देखते हुए सेना और वायुसेना ने सराहनीय कदम उठाया है। एनडीआरएफ की टीम, सेना और पुलिस बचाव व राहत कार्य में जुटी हुई है। वहीं छह ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। 

पंजाब ने 1000 करोड़ का विशेष बाढ़ राहत पैकेज मांगा
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पंजाब में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए 1000 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की। कैप्टन ने प्रधानमंत्री से यह भी आग्रह किया कि वे संबंधित अधिकारियों को बाढ़ पीड़ित किसानों के फसली कर्ज को माफ करने का निर्देश दें।

मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्ष 1958 के बाद भाखड़ा बांध से सतलुज दरिया में अब तक सबसे ज्यादा पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ के हालात पैदा हुए हैं। इससे खेतों में खड़ी फसलों के साथ गांवों में पानी भर गया है। बाढ़ से हुए नुकसान का आरंभिक आंकलन 1700 करोड़ रुपये से अधिक का है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों में प्राकृतिक आपदा घोषित की है।

सतलुज नदी में बाढ़ ने कई स्थानों पर, खासकर रोपड़, लुधियाना, जालंधर और कपूरथला जिलों में 100 गांवों के खड़ी फसलों, घरों समेत ग्रामीण और शहरी बुनियादी ढांचे को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे केंद्र्र सरकार के विचारार्थ रिपोर्ट तैयार करे। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य के 326 गांवों पर बाढ़ का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, जिससे लगभग 1.20 लाख एकड़ क्षेत्र में खड़ी फसलें जलमग्न होकर नष्ट हो गई हैं। लोगों को बचाने के लिए सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद ली ली गई है।

शाहकोट सब डिवीजन के बाढ़ प्रभावित 18 गांवों के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सेना के छह हेलीकॉप्टर तैनात तैनात किए हैं। जिला प्रशासन ने सेना के सहयोग से हेलीकॉप्टर के जरिये 36000 पराठे, पानी और 18000 राशन के पैकेट उपलब्ध करवाए।

यह भी पढ़ें- पंजाब के 13 जिले बाढ़ की चपेट में, चार हजार हेक्टेयर फसल तबाह, जन जीवन भी अस्त-व्यस्त

जिलाधीश जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा ने मंगलवार की शाम मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी जतिंदर जोरवाल के साथ एसडीएम परमवीर और जिला खुराक और सप्लाई कंट्रोलर नरिंदर सिंह की टीम भोजन के पैकेट तैयार कराने के लिए गठित की। 

इसके बाद पानी की बोतल के साथ सूखे राशन के पैकेट तैयार करने के लिए व्यक्ति लगाए गए। इसी तरह गुरुद्वारा बाबा निहाल सिंह की प्रबंधक समिति की तरफ से बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 36000 पराठे उपलब्ध करवाए गए। भोजन के यह पैकेट सुबह जालंधर कैंट में पहुंचाए गए। वहां से जिलाधीश वरिंदर कुमार शर्मा और एसएसपी नवजोत सिंह माहल की निगरानी में भोजन के पैकेटों को 6 हेलीकॉप्टरों में भरा गया। 
... और पढ़ें

जिसने बचाई बाप की जान, बेटे ने उसे ही 28 बार चाकू घोंपकर मार डाला, जानें वजह

जालंधर के थाना कैंट और सीआईए स्टाफ-1 की पुलिस ने मंगलवार रात हुए रिटायर्ड अध्यापक की हत्या का खुलासा कर आरोपी को काबू कर लिया है। उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

प्रेस वार्ता में पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मंगलवार रात रिटायर्ड टीचर तरसेम लाल अग्रवाल निवासी पंचशील एवेन्यू जालंधर कैंट की लाश मिलिट्री अस्पताल की पीछे सोफी पिंड को जाते कच्चे रास्ते पर मिली थी। मृतक के शरीर पर तेजधार हथियार से वार के 28 कट लगे थे। थाना कैंट में मृतक के भांजे मनीष बांसल के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया था।

कमिश्नर भुल्लर ने बताया कि मामले के खुलास के लिए एडीसीपी-2 परमिंदर सिंह भंडाल, एसीपी कैंट रविंदर पाल सिंह, एसीपी हेडक्वार्टर विमल कांत, एसीपी डिटेक्टिव कमलजीत सिंह और सीआईए स्टाफ के इंचार्ज हरमिंदर सिंह की संयुक्त टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने बारीकी से जांच शुरू की तो इनपुट मिला, जिसकी बिनाह पर पुलिस ने आरोपी सन्नी पुत्र तिलकराज निवासी मकान नंबर 21 मोहल्ला नंबर 4 कैंट को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें- पंजाब के अमृतसर में मिले युवक और युवती के शव, धड़ से अलग दोनों के सिर, स्कूटी भी बरामद
... और पढ़ें

अपने ही प्रेमी से मां ने करा दी नाबालिग बेटी की शादी, पति ने अवैध संबंध के लिए बनाया दबाव

खुद के अवैध संबंध को छिपाने के लिए एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी अपने प्रेमी से कर दी। हैरानी की बात यह है कि पीड़िता की मां और उसका पति शादी के बाद उसके साथ मारपीट करते थे कि वह अन्य लोगों के साथ संबंध बनाए। मगर पीड़िता इस काम में पड़ना नहीं चाहती थी तो वह किसी तरह वहां से भाग निकली। 

वह अपने पिता के पास टिब्बा रोड पहुंची। इसके बाद उसने पुलिस अधिकारियों को इसकी शिकायत दी। थाना टिब्बा पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर उसकी मां और नवांशहर निवासी युवक (पति) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामला जालंधर देहात पुलिस से जुड़ा होने के कारण मामले की जांच जालंधर देहात पुलिस को भेज दी गई है। 

इसे भी पढ़ें- हरियाणाः रेवाड़ी में दो बच्चों को लेकर नहर में कूदी पुलिसकर्मी की पत्नी, महिला-बेटे का शव मिला

पीड़िता की शिकायत के मुताबिक उसकी मां के कई लोगों के साथ संबंध थे। इसके चलते उसके पिता, मां से अलग टिब्बा रोड पर रहने लगे। पिता के जाने के बाद पीड़िता की मां उसके साथ मारपीट करने लगी और उस पर दबाव बनाने लगी कि वह लोगों के साथ संबंध बनाए। 
... और पढ़ें

लुधियाना में दस लोगों ने खेला खूनी खेल! रजिंश में हथियार से युवक को मार डाला, दो घायल

लुधियाना के काराबारा चौक में मंगलवार की देर रात हथियारबंद दस युवकों ने पुरानी रंजिश के चलते एक युवक पर कातिलाना हमला कर दिया। हमले में युवक की मौत हो गई। वहीं मृतक का भांजा और उसका एक दोस्त भी घायल हो गया। मृतक की पहचान नेता जी नगर निवासी सुरिंदर सिंह उर्फ काका के रुप में हुई है।

मृतक के घायल भांजे मनप्रीत सिंह उर्फ मनी और उसके दोस्त अमनदीप सिंह को सीएमसी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। थाना सलेम टाबरी पुलिस ने आरोपी गगनदीप, गग्गू, जीया, तिंदर, बाला, पाठक, बेदी, शीला, पीतो और पाली के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक मनप्रीत सिंह मनी का करीब एक महीना पहले आरोपियों के साथ झगड़ा हुआ था। 

यह भी पढ़ें- पंजाब के अमृतसर में मिले युवक और युवती के शव, धड़ से अलग दोनों के सिर, स्कूटी भी बरामद

मंगलवार की रात को मनप्रीत सिंह अपने दोस्त अमनदीप के साथ मामा से मिलने के लिए गया था। तीनों काराबारा चौक के पास बात कर रहे थे। इसी दौरान हथियारों से लैस होकर आरोपियों ने तीनों को घेर लिया और हमला कर दिया। 
... और पढ़ें

चंडीगढ़ में तैनात हेड कांस्टेबल ने गोली मार की खुदकुशी, पुलिस ने कब्जे में लिया मोबाइल

प्रतीकात्मक तस्वीर
अमृतसर के कस्बा अजनाला बस स्टैंड में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने अपनी सरकारी रिवाल्वर से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। हेड कांस्टेबल की पहचान हरजीत सिंह के रूप में हुई है। हरजीत सिंह को घायल अवस्था में अमृतसर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। वहां उसने दम तोड़ दिया। हरजीत सिंह चंडीगढ़ में पंजाब आर्म्स पुलिस में तैनात था। 

थाना अजनाला के एसएचओ अमनदीप सिंह ने कहा कि पूरे मामले की बारीकी से जांच हो रही है। जब तक जांच पूरी नहीं होती तब तक कोई भी जानकारी नहीं दी जा सकती। अजनाला के बस स्टैंड के जिस स्थान पर खड़े होकर हरप्रीत सिंह ने अपने-आप को गोली मारी है, वहां का 25 सेकेंड का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। 

गोली मारते ही हरप्रीत जमीन पर गिर जाता है। पुलिस सूत्रों के अनुसार उसकी जेब में एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने इसे बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हरप्रीत काफी समय से किसी बस का इंतजार कर रहा था। इसी बीच उसने कई बार मोबाइल से किसी से बातचीत की है। पुलिस ने उसके मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिया है।
... और पढ़ें

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को राखी बांधने के मामले में खुफिया एजेंसी भी फेल, भनक तक नहीं लगी

किसान की बेटी बताकर कैप्टन अमरिंदर सिंह को अधिकारी द्वारा अपनी बेटी से राखी बंधवाने के मामले की खुफिया एजेंसियों को भनक तक नहीं लगी। अमर उजाला द्वारा खबर प्रकाशित करने के बाद मामले की पूरी छानबीन खुफिया एजेंसियों ने शुरू कर दी है और एक प्राइमरी रिपोर्ट बनाकर सीएम हाउस भेज दी गई है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है।

वहीं कोमलप्रीत जिसे किसान की बेटी बताकर सीएम को राखी बंधवाई गई थी और जिसका पता गांव स्लेमपुर बताया गया था। जबकि हकीकत यह है कि कोमलप्रीत के पिता जिला साइंस सुपरवाइजर बलजिंदर सिंह मिल्क प्लांट के निकट बैंक एन्क्लेव में रहते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को राखी बांधने के लिए जिन पांच लड़कियों को बुलाया गया था, वह अलग अलग वर्ग से थी।

इन पांचों लड़कियों को स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से बुलाया गया था। इसकी पूरी जानकारी सीएम सिक्योरिटी से लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी दी गयी थी। वहीं कोमलप्रीत एक किसान नहीं अधिकारी की बेटी है, इसके बारे में स्थानीय पुलिस व खुफिया विभाग को पता ही नहीं चला।

मंगलवार को खबर छपने के बाद खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारी हरकत में आए और इस पर पूरा होमवर्क शुरू किया गया। इसमें प्राथमिक स्तर पर ही पाया गया कि सीएम को राखी बांधने के लिए पांच लड़कियां ही आई थी, जिसमें एक किसान की बेटी कोमलप्रीत दरअसल एक अधिकारी की बेटी थी। एजेंसियों के आला सूत्रोें के मुताबिक सारे इनपुट और रिपोर्ट बनाकर चंडीगढ़ भेजी गई है। ... और पढ़ें

पंजाब पुलिस सीआईए में तैनात एएसआई की सरकारी पिस्टल चोरी, अब एफआईआर भी झेल रहा

पंजाब के बठिंडा सीआईए में तैनात एक एएसआई की 9 एमएम सर्विस पिस्टल चोरी हो गई। वारदात उस वक्त हुई जब वह पत्नी के साथ इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पासपोर्ट ऑफिस में पासपोर्ट बनवाने आया था। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सेक्टर-31 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी 379 (चोरी) और एएसआई के खिलाफ 409 (लापरवाही) के तहत मामला दर्ज कर शिकायतकर्ता गोविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एएसआई को मंगलवार जिला अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता गोविंदर सिंह बठिंडा सीआईए में एएसआई है। पुलिस को दी शिकायत में गोविंदर ने बताया कि वह बीते सोमवार को वह पत्नी मंजीत कौर के साथ इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 स्थित पासपोर्ट ऑफिस में पासपोर्ट बनवाने आया था। इस दौरान उसके पास 9 एमएम की सर्विस पिस्टल भी थी। गोविंदर सिंह ने वहां स्थित एक दुकान पर चाय पीने के बाद पिस्टल को अपने बैग में रख दिया। इसके थोड़ी देर बाद वह पत्नी के साथ पासपोर्ट दफ्तर में चला गया।

शाम करीब 4.30 बजे लौटने पर बैग चाय की दुकान से गायब था। दुकानदार तिलकराज से पूछने पर उसने बताया कि वह अपने काम में व्यस्त था, उसे नहीं पता कि बैग कौन ले गया। वारदात के बाद मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। पीसीआर समेत सेक्टर-34 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शिकायतकर्ता समेत आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई, लेकिन बैग नहीं मिला। पुलिस वारदात स्थल और आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है, ताकि आरोपियों की पहचान हो सके।

वहीं पुलिस ने कानूनी राय लेने के बाद शिकायतकर्ता गोविंदर पर लापरवाही की धारा 409 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ... और पढ़ें

पंजाब के अमृतसर में मिले युवक और युवती के शव, धड़ से अलग दोनों के सिर, स्कूटी भी बरामद

अमृतसर में खालसा पब्लिक स्कूल के बाहर मंगलवार देर रात मंजीत कौर व सुमित के सिर हत्या से नहीं बल्कि सड़क हादसे में धड़ से अलग हुए थे। यह दावा पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने किया है।

मंगलवार की रात से ही पुलिस की फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर कई बिंदुओं पर काम करती रही। बुधवार की दोपहर पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि बीआरटीएस की ग्रिल से एक्टिवा सवार तीन लोगों का हादसा हुआ। 

इसे भी पढ़ें- अपने ही प्रेमी से मां ने करा दी नाबालिग बेटी की शादी, फिर इस काम के लिए करने लगे मारपीट

घटनास्थल पर किसी तरह की बिजली का बंदोबस्त भी नहीं था। ओवर स्पीड एक्टिवा रात 11 बजे ग्रिल से जा टकराई। एक्टिवा चला रहे सुमित और पीछे बैठी मजीत कौर की गर्दन लोहे की ग्रिल से जोरदार हिट होने के बाद धड़ से अलग हो गई। पीछे बैठे रघुराजा नाम के व्यक्ति के सिर पर भी गहरी चोटों लगी है। उसे एक निजी अस्पताल के आईसीयू में दाखिल करवाया गया है।
... और पढ़ें

हाईकोर्ट में सौंपे गए दस्तावेज, लिखा- यूटी होने के बावजूद पंजाब का हिस्सा और राजधानी है चंडीगढ़

पंजाब सरकार ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में दस्तावेज सौंपते हुए बताया है कि यूटी होने के बावजूद चंडीगढ़ पंजाब का हिस्सा और राजधानी है। 1952 में चंडीगढ़ को राजधानी घोषित किया गया था और 1966 में पंजाब री-ऑर्गेनाइजेशन एक्ट आने के बाद इसे यूटी का दर्जा दे दिया गया इसके बावजूद चंडीगढ़ को पंजाब की राजधानी होने का दर्जा कायम है।

मंगलवार को हरियाणा सरकार से जवाब मांगा गया तो उन्होंने जवाब देने के लिए समय मांग लिया। अब अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी। चंडीगढ़ के फूल कुमार ने याचिका में बताया था कि शहर में पंजाब और हरियाणा के अधिकारियों का कोटा तय है। चंडीगढ़ जिला अदालत में न्यायिक अधिकारियों का अपना अपना कोई कोटा नहीं है और यहां पंजाब और हरियाणा के न्यायिक अधिकारियों की नियुक्ति होती है।

दोनों ही राज्य चंडीगढ़ के अनुसूचित जाति के आवेदकों को आरक्षण नहीं देते जबकि चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा दोनों की राजधानी है। इस पर हाईकोर्ट ने कहा था कि पहले वह दस्तावेज दिखाओ, जिसमें यह तय किया गया हो कि चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों की राजधानी है। पंजाब के एजी अतुल नंदा ने हाईकोर्ट को बताया कि 1947 में देश के आजाद हो जाने के बाद पंजाब की राजधानी को लाहौर से बदल कर शिमला किया था। ... और पढ़ें

पाकिस्तान का दावा, नवंबर से पहले पूरा होगा करतारपुर कॉरिडोर और नहीं पड़ेगा तनाव का असर

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बाद करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण पर उठे संशय को दूर करते हुए पाक की तरफ से बड़ा दावा किया गया है। ईटीपीबी (औकाफ बोर्ड) के चेयरमैन डॉ. आमिर अहमद ने दावा किया है कि पाकिस्तान साइड के कॉरिडोर के निर्माण का कार्य निर्विघ्न चल रहा है। ईद के कारण छह दिन तक काम बंद रहा था। अब काम उसी गति से चल रहा है, जिससे कॉरिडोर के निर्माण का काम नवंबर से पहले ही खत्म कर लिया जाएगा।

डॉ. आमिर अहमद ने मंगलवार को औकाफ बोर्ड और पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जसवंत सिंह व अन्य कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ बैठक की। इस बैठक में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियों को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। इस बैठक में डॉ. आमिर अहमद ने बताया कि पीएसजीपीसी के साथ मिल कर गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों को सिख मर्यादा और परंपराओं के साथ पूरा किया जाएगा।

डॉ. आमिर अहमद ने जसवंत सिंह से श्री ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं के लिए किए जाने वाले प्रबंधों के बारे में चर्चा की। रेलवे स्टेशन पर ठहरने वाले यात्रियों को गुरुद्वारा ननकाना साहिब तक जाने के लिए तैयार की जा रहे एक विशेष अंडरपाथ का निर्माण अक्तूबर में पूरा करने का दावा किया गया।   ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
विज्ञापन