विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हरियाणा के बाद पंजाब के चार रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की जैश ने दी धमकी

मुंबई, चेन्नई और बंगलूरू समेत हरियाणा के कई रेलवे स्टेशनों और मंदिरों के बाद पंजाब के भी चार रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिली है।

20 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

जालंधर

शनिवार, 21 सितंबर 2019

कांग्रेसी आटो रिक्शा यूनियन के प्रधान व वाइस प्रधान पर दागी गोली, उपप्रधान जख्मी

यूनियन पदाधिकारियों पर फायरिंग, उपप्रधान जख्मी
पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मामला
आटो रिक्शा यूनियन के प्रधान, वाइस प्रधान पर हुआ हमला
अमर उजाला ब्यूरो
फिरोजपुर। दो लोगों ने जान से मारने की नीयत से कांग्रेसी आटो रिक्शा यूनियन के प्रधान और वाइस प्रधान पर गोली दागी, जो उपप्रधान के जाकर लगी। जख्मी हालत में उपप्रधान को फिरोजपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। थाना कैंट पुलिस ने शुक्रवार को आटो रिक्शा प्रधान रोहित उर्फ कालू के बयान पर सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी फरार हैं।
रोहित उर्फ कालू वासी वाल्मीकि कालोनी ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह और उपप्रधान मोती लाल पुत्र कृष्ण लाल वासी मोरी गेट बाइक पर सवार होकर छावनी की तरफ जा रहे थे कि कुम्हार मंडी के पास आरोपी लाली पुत्र जवाला व सुभाष पुत्र मिसरी लाल ने अपने साथियों के साथ उन पर पिस्तौल से गोली दाग दी। गोली मोती लाल के जाकर उसकी जांघ में लगी, जबकि दूसरी गोली उनके पास से गुजर गई। जख्मी हालत में मोती को फिरोजपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया।
कालू ने पुलिस को बताया कि उनका आरोपियों के साथ पुराना झगड़ा था इसीलिए उन्होंने उन पर जानलेवा हमला किया है। थाना कैंट पुलिस ने कालू के बयान पर लाली, सुभाष, बंटी, काली, मनोज, जोंटी व सज्जन वासी ग्वाल मंडी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी फरार हैं। इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार के मुताबिक उक्त घटना की जांच की जा रही है, फिलहाल कालू के बयान पर सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

सैल्यूटः कनाडा में शादी में शगुन लेने से जोड़े का इंकार, मेहमानों से बोले- एक ख्वाहिश पूरी कर दो

कनाडा में गुरुद्वारा में शादी के दौरान मेहमानों ने जोड़े को शगुन देना चाहा तो उन्होंने लेने से इंकार कर दिया और एक ख्वाहिश पूरी करने की मांग कर डाली। दरअसल, पंजाब में आई बाढ़ का दर्द व आंसू कनाडा में भी छलक रहे हैं। दर्द का एहसास इस बात से लगाया जा सकता है कि बीसी के वेस्टमैनस्टर में एक सिख जोड़े ने शादी के दौरान तमाम रिश्तेदारों से शगुन लेने से मना करके रकम एक दान पेटी में डालने का आग्रह किया, जिसके उपर बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि का बैनर लगा हुआ था।

इस दौरान जमा हुआ सारा पैसा खालसा एड को भेजा गया है, जो उसे पंजाब में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए खर्च करेगी। कनाडा के न्यू वेस्टमैनस्टर के श्री गुरुद्वारा साहिब में दर्शप्रीत सिंह और कोमलप्रीत कौर की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। इन दोनों की शादी से पहले पंजाब में जबरदस्त बाढ़ आई। तबाही की जानकारी मिलने के बाद कोमलप्रीत कौर व दर्शप्रीत सिंह ने फैसला लिया कि वह अपनी शादी के दौरान जमा सारा पैसा पंजाब में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भेजेंगे।
... और पढ़ें

बाबा सोढल मेला शुरू, लाखों श्रद्धालुओं ने टेका माथा, 1500 पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात

लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र बाबा सोढल का मेला बुधवार रात से विधिवत रूप से शुरू हो गया। गुरुवार को करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माथा टेका। मेले में दस लाख से ज्यादा श्रद्धालु आने की उम्मीद है। आनंद-चड्ढा परिवार की ओर से बरसों पहले शुरू की गई मेले की रीत अब सभी कौम की आस्था में बदल गई है। 

गुरुवार को जालंधर में सरकारी छुट्टी की घोषणा डीसी ने कर दी थी ताकि लोग बाबा सोढल के दर्शन के लिए आ सकें। मेले में कोई शरारती तत्व या जेब तराश किसी मकसद में कामयाब न हो इसलिए 1500 पुलिस मुलाजिमों को तैनात किया गया था। 

यह है मान्यता
मान्यता है कि इस तपोभूमि पर आदर्श मुनि तपस्या करते थे। बाबा सोढल की माता जी उनकी सेवा करती थीं। मुनि जी ने कहा- बेटी तुमने कभी मुझसे कुछ मांगा नहीं। इस पर माता जी ने उनसे पुत्र रत्न का वरदान मांगा। मुनि जी ने ध्यान लगाया और कहा- तुम्हारे भाग्य में औलाद सुख नहीं है। मुनि जी ने भगवान विष्णु की आराधना कर पुत्र प्राप्ति का वरदान दिया। 

उन्होंने संतान पर कभी गुस्सा न करने की हिदायत भी दी। एक दिन बाबा जी की मां तालाब पर कपड़े धो रही थीं तब बाबा सोढल पांच साल के थे। मां ने उन पर गुस्सा किया तो वे तालाब में गायब हो गए। मां को बिलखते देख बाबा सोढल ने नाग के रूप में दर्शन दिए और कहा- मैं सदा यहीं आपके बीच रहूंगा। इस स्थान पर नतमस्तक होने वाले नि:संतान भक्तों को भी औलाद सुख मिलेगा। 
... और पढ़ें

घरेलू कलह के चलते हथौड़े से वार कर पत्नी की हत्या

उपमंडल के गांव रोड़ीकपुरा में वीरवार रात घरेलू कलह के चलते एक व्यक्ति ने हथौड़े से वार करके अपनी पत्नी और बेटे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। दोनों को उपचार के लिए फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया गया। वहां पत्नी की मौत हो गई और बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। थाना जैतो पुलिस ने केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस को दिए बयान में गांव रोड़ीकपूरा निवासी सेवक सिंह ने बताया कि उसका पिता मेजर सिंह उर्फ मिठ्ठू शराब पीने का आदी है। नशे के कारण वह घर में लड़ाई झगड़ा करता रहता था। वीरवार रात भी उसका पिता किसी बात को लेकर उसकी माता मलकीत कौर उर्फ भूरो के साथ वाद विवाद कर रहा था। इस दौरान उसके भाई गुरतेज सिंह ने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो उसका पिता ने घर में रखे बड़े हथौड़े से उसकी माता व भाई पर धावा बोल दिया और उन पर हथौड़े से कई वार किए।
इस हमले में गंभीर रूप से घायल माता मलकीत कौर उर्फ भूरो तथा भाई गुरतेज सिंह को पहले स्थानीय सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया जहां से हालत गंभीर होने के चलते उन्हें फरीदकोट मेडिकल कालेज अस्पताल रैफर कर दिया गया। इस दौरान उसकी माता मलकीत कौर रास्ते में ही मौत हो गई और भाई गुरतेज सिंह का मेडिकल अस्पताल में उपचार चल रहा है। थाना जैतो प्रभारी इंस्पेक्टर मुख्तयार सिंह गिल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मेजर सिंह उर्फ मिठू सिंह के खिलाफ हत्या व इरादा ए कत्ल की धाराओं के तहत केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

पाकिस्तान टीम आएगी भारत और यहां इस राज्य में हो सकता है कड़ा मुकाबला, जानिए कैसा और कब

पाकिस्तान की टीम भारत आएगी और एक राज्य में मैदान पर दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला सकता है। जी हां, अनुछेद 370 खत्म करने के बाद बेशक भारत-पाक में तनाव और जंग का माहौल बन रहा हो, लेकिन इन सबके बीच भारत-पाक एक दूसरे से कबड्डी कबड्डी करते नजर आएंगे। भारत को यकीन है कि पाकिस्तान की टीम भारत में कबड्डी का मैच खेलने जरूर आएगी।

पंजाब सरकार की तरफ से तो इसका प्रचार भी किया जाने लगा है। पंजाब सरकार की तरफ से 1 से 10 दिसंबर तक श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट-2019 का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन राज्य के विभिन्न स्थानों पर होगा। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, कनाडा, केन्या और श्रीलंका की पुरुष टीमों के इसमें हिस्सा लेने की संभावना है।

पंजाब सरकार की तरफ से जीतने वाली टीम को 25 लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ है। पंजाब सरकार को पाकिस्तान सरकार की तरफ से कबड्डी टीम के खिलाड़ियों की सूची भेज दी गई है और उनके वीजा प्रोसेस शुरू हो चुके हैं। पंजाब सरकार ने भी केंद्र से आग्रह किया है कि कबड्डी की टीम को वीजा जरूर दिया जाए। इसके लिए पंजाब सरकार की तरफ से एक पत्र विदेश मंत्रालय को भेज दिया गया है, जिसके साथ खिलाड़ियों की सूची भी है।
... और पढ़ें

दहेज की मांग का विरोध करने आरोपी पति ने तलाक दिया

पति समेत 11 आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज
टांडा (रामपुर)। दहेज मांग का विरोध करने पर ससुरालियों ने विवाहिता को आग से जलाने का प्रयास किया। इस पर जान बचा कर मायके पहुंची विवाहिता से मारपीट और तीन-तलाक दे दिया। पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर आरोपी ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति समेत 11 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
दढ़यिाल क्षेत्र के गांव अकबराबाद निवासी साजिद की पुत्री ने पति समेत 11 ससुरालियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। तहरीर में बताया है कि पीड़िता का विवाह 24 फरवरी 2019 को प्रीत विहार कॉलोनी रुद्रपुर जिला उधमसिंह नगर निवासी जमीलअहमद के पुत्र मोहम्मद शाबान के साथ किया था। विवाह के कुछ दिन सब कुछ ठीक-ठाक रहा। कुछ समय बीतने पर ससुराल वाले कम दहेज मिलने का ताना देने लगे। चार पहिया कार की मांग कर विवाहिता से मारपीट करने लगे। विरोध करने पर ससुरालियों ने एक सितंबर को पीड़िता पर मिट्टी का तेल डाल कर जलाने का प्रयास किया। किसी तरह जान बचाकर पीड़िता अपने मायके पहुंची। पिता को सारी बात बताई। मायके में रह रही विवाहिता के घर पहुंच कर पति समेत अन्य आरोपियों ने मारपीट की। पति ने तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने तहरीर पर पति मोहम्मद शाबान, फैजान खां, रेहान खां, उस्मान, सलमान,रूवान, फरहान, हाजरा उर्फ भोली, रुबीना,बुलीना, फरमीना सहित 11 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।
... और पढ़ें

युवक ने 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया

टांडा (रामपुर)। स्थानीय क्षेत्र में मासूम के साथ दुष्कर्म के आरोप में युवक को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया। बीते सोमवार को दोपहर बाद करीब 3:00 बजे नगर निवासी युवक मोहल्ले की 6 वर्षीय मासूम बच्ची को बहला-फुसलाकर ई रिक्शा में अपने साथ जंगल में खेतों की ओर ले गया। निकटवर्ती गांव रतुआ नगला के पास स्थित खेत में ले जाकर मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी मासूम को बेहोशी की अवस्था में खेत में छोड़ आया। काफी समय तक मासूम के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने खोजना शुरू किया। मोहल्ले में एक दूसरे से पूछते आसपास के खेतों में तलाशा। इस दौरान जंगल की ओर से आए लोगों ने परिजनों को बताया आरोपी अपने रिक्शा में बैठाकर बच्ची को गांव रतुआ नगला की ओर ले जाते देखा था। इसके बाद परिजन तथा मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचने पर मासूम बेहोशी की अवस्था में पड़ी हुई मिली। इसके बाद मासूम बच्ची को बेहोशी की अवस्था में टांडा सीएचसी ले आए तथा उक्त घटना से गुस्साए मोहल्ले वासियों ने कोतवाली पहुंचकर घेराव किया तथा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।मासूम के पिता ने आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म की तहरीर दी। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की तथा आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ... और पढ़ें

लग्जरी गाड़ियां चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य काबू, 15 गाड़ियां बरामद

लग्जरी गाड़ियां चोरी करके उन्हें आगे बेचने वाले गिरोह के तीन शातिरों को जिला पुलिस ने काबू किया है। गिरोह के तीन शातिर अभी फरार हैं। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 14 गाड़ियां व एक बड़ा ट्रक बरामद किया है, जिसकी कुल कीमत 1.25 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
एसएसपी भूपिंद्र सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि श्री मुक्तसर साहिब निवासी बलवंत सिंह उर्फ बाबा व जिला मोगा निवासी राजीव कुमार ने कुछ व्यक्तियों के साथ एक गिरोह बनाया है, जिसका मुखिया यूपी के गाजियाबाद का निवासी मोहम्मद शकील है। गिरोह अन्य राज्यों से लग्जरी गाड़ियां चोरी करके उनके इंजन व चेचिस नंबर बदलकर व बठिंडा के डीटीओ कार्यालय के क्लर्क शीतल सिंह व उसके सहायक गौरव के साथ मिलकर गाड़ियों के नंबर आनलाइन करके जाली कापियां तैयार करते हैं और भोले भाले लोगों को गाड़ियां बेचते है।
पुलिस ने सूचना पर एक टीम का गठन किया, जिसमें पीपीएस कप्तान पुलिस कुलदीप शर्मा, पीपीएस उप कप्तान भूपिंद्र सिंह व सीआईए स्टाफ के इंचार्ज जगदीश कुमार को शामिल किया गया। 16 सितबर की रात करीब आठ बजे गांव शहतीरवाला मोड़ के निकट टीम ने नाकाबंदी करके एक इनोवा गाड़ी को बरामद किया और उसमें सवार बलवंत सिंह व राजीव कुमार को काबू कर लिया। पुलिस ने दोनों से चोरी की 15 गाड़ियां बरामद की, जिनकी कीमत करीब 1.25 करोड़ रुपये है।
एसएसपी ने बताया कि उक्त मामले में डीटो कार्यालय के क्लर्क के सहायक गौरव को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरोह का मुखिया मुहम्मद शकील, शीतल सिंह व श्री मुक्तसर साहिब दविंद्र सिंह अभी फरार हैं। पुलिस ने उक्त सभी के विरुद्ध कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों से बरामद गाड़ियों में 1 फार्च्यूनर, 3 इनोवा, 5 बरीजा, 4 स्विफ्ट डिजायर, 1 महिंद्रा बलैरो, 1 बड़ा ट्राला शामिल है। आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड की मांग की जाएगी, ताकि इनसे ओर चोरी की गाड़ियां बरामद हो सकें।
... और पढ़ें

जेल में बेटे से मुलाकात करने पहुंची मां नशीले पदार्थ समेत काबू

जेल में बेटे से मुलाकात करने पहुंची महिला नशीले पदार्थ समेत काबू
प्लास्टिक के लिफाफे में नशीला पाउडर छिपाकर रखा था मुंह में
अमर उजाला ब्यूरो
फिरोजपुर। सेंट्रल जेल में नशीले पदार्थ और मोबाइल फोन मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जेल में बंद बेटे से मुलाकात करने पहुंची एक महिला को जेल अधिकारियों ने नशीले पदार्थ के साथ काबू किया है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला प्लास्टिक के छोटे लिफाफे में नशीला पाउडर मुंह में छिपाकर जेल में बेटे को देने गई थी, जो तलाशी के दौरान पकड़ी गई। जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट की शिकायत पर थाना सिटी पुलिस ने मंगलवार को हवालाती की मां के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक हवालाती सुनील सिंह वासी गांव मौजम सेंट्रल जेल में बंद है। फाजिल्का से सुनील की मां शीला रानी उससे मिलने के लिए फिरोजपुर सेंट्रल जेल पहुंची थी। सुनील नशे का आदी है। शीला रानी प्लास्टिक के एक छोटे लिफाफे में नशीला पाउडर डालकर लाई थी, जिसे उसने अपने मुंह में छिपाकर रखा था। महिला की ने उसकी तलाशी ली तो मुंह में छिपाए लिफाफे में नशीला पाउडर बरामद हुआ। जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट की शिकायत पर थाना सिटी पुलिस ने शीला रानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले की तफ्तीश थाना सिटी के एएसआई कुलदीप सिंह कर रहे हैं।
... और पढ़ें

दिल्ली से दो किलो हेरोइन पहुंचाने आई अफ्रीकन महिला गिरफ्तार

दिल्ली से दो किलो हेरोइन पहुंचाने आई अफ्रीकी महिला गिरफ्तार
हेरोइन की खेप लेने के लिए खड़ा कार सवार युवक पुलिस को देखते ही हुआ फरार
अमर उजाला ब्यूरो
कपूरथला। दिल्ली से सुल्तानपुर लोधी के कुख्यात गांव लाटियांवाल में दो किलो हेरोइन की खेप पहुंचाने आई अफ्रीकी महिला को जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह खेप हासिल करने के लिए कार सवार युवक पहले से ही करतारपुर रोड स्थित गांव डैणविंड के समीप इंतजार कर रहा था लेकिन पुलिस को देखते ही फरार हो गया। पुलिस ने महिला के खिलाफ थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज कर लिया है।
सीआईए स्टाफ कपूरथला में एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि एसपी जांच मनप्रीत सिंह ढिल्लों, डीएसपी जांच विशालजीत सिंह की ओर से सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर बलविंदरपाल, सीआईए फगवाड़ा इंस्पेक्टर हरमीक सिंह और एएसआई परमजीत सिंह के साथ करतारपुर रोड स्थित बस स्टॉप डैणविंड से थोड़ा आगे चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने कुछ ही दूरी पर एक सियाज कार खड़ी देखी, जिसके अंदर निंदर सिंह निवासी गांव लाटियांवाल बैठा हुआ था। सीआईए स्टाफ की पुलिस ने उसे पहचान लिया। उसे पकड़ने के लिए पुलिस गई तो वह कार लेकर फरार हो गया। इस बीच एक अफ्रीकी महिला करतारपुर की साइड से आटो में पहुंची। उसके पास एक बड़ा बैग था। जब शक के आधार पर उसकी तलाशी ली गई तो बैग में से दो किलो हेरोइन बरामद हुई। यही हेरोइन लेने के लिए निंदर सिंह कार में इंतजार कर रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी महिला की पहचान रेहमा निवासी राजपुरा छतरपुर दिल्ली मूल निवासी तनजानिया पूर्वी अफ्रीका के तौर पर हुई। एसएसपी ने बताया कि आरोपी महिला दिल्ली में बिजनेस वीजा पर अपने रिश्तेदारों के पास आई हुई थी। वह दिल्ली में लंबे अर्से से रह रही है। प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि वह इससे पहले पांच बार हेरोइन की खेप पंजाब के विभिन्न शहरों में सप्लाई कर चुकी है। छठी बार कपूरथला में हेरोइन की खेप पहुंचाने आई थी। एसएसपी के अनुसार फरार निंदर सिंह उर्फ निंदू का परिवार बड़े स्तर पर नशे का धंधा करता है। उसका पिता और भाई दोनों सजा काट रहे हैं।
व्हाट्सऐप चैट के जरिये होती है डील
जिला पुलिस बेशक अब बड़े तस्करों को पकड़ने के लिए कमर कस चुकी है, लेकिन व्हाट्सऐप कॉलिंग और चैट हेरोइन की तस्करी को आसान बना रही है। ऐसा ही इस केस में हुआ है। यह तो पहले से ही खड़े तस्कर को पुलिस की ओर से पहचान लेने पर अफ्रीकी महिला पुलिस के हत्थे चढ़ गई, लेकिन जिस ढंग से दो अलग-अलग भाषी लोगों के बीच डील हो रही है, वह कई सवाल खड़े कर रही है। एसपी जांच मनप्रीत सिंह ढिल्लो ने इसे जांच का विषय बताते हुए कहा कि रिमांड हासिल करने और पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इससे पहले कुछ भी बताना जल्दबाजी होगा।
अफ्रीकी रेहमा की तलाश में थी कई जिलों की पुलिस
कपूरथला। सूबे में नशे की कमर तोड़ने को लेकर पंजाब पुलिस में ‘नंबर गेम’ दिख रहा है। अफ्रीकी महिला रेहमा को हेरोइन की खेप के साथ दबोचने के लिए कई जिलों की पुलिस जुटी हुई थी। इसके लिए पुलिस ने अपना रंग-रूप भी बदला था। दो जिलों जालंधर देहाती और जिला कपूरथला की पुलिस में तो रेहमा को पकड़ने को भागमभाग हुई लेकिन जिला कपूरथला की पुलिस बाजी में मारने में सफल रही।
दिल्ली से रेहमा के हेरोइन की खेप के साथ पंजाब रवाना होने के इनपुट के साथ ही कई जिलों की पुलिस एक्टिव हो गई थी। रेहमा किस बस में आ रही है, उसकी लोकेशन की जानकारी न होने के कारण कई जिलों की पुलिस सादी वर्दी में हाईवे को नापती रही। रेहमा को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जालंधर देहाती पुलिस सादी वर्दी में उसका पीछा कर रही थी। करतारपुर उतरने के बाद रेहमा कपूरथला रोड की तरफ बढ़ी। सूचना मिलते ही कपूरथला पुलिस भी एक्टिव हो गई। रेहमा की पहचान होते ही जिला कपूरथला की पुलिस ने उसे दबोच लिया, क्योंकि उस समय रेहमा जालंधर पुलिस की सीमा से बाहर निकलकर कपूरथला की सीमा में घुस चुकी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस महिला को काबू करने के लिए कई जिलों की पुलिस कई दिनों से होमवर्क कर रही थी। जिसके लिए जालंधर पुलिस ने कुछ ज्यादा ही होमवर्क किया था, लेकिन ऐन मौके पर कपूरथला पुलिस बाजी मार गई।
... और पढ़ें

नशे के साथ दो महिला तस्कर गिरफ्तार

कमिश्नरेट पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन यूनिट की टीम ने बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ समेत दो महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों महिलाओं को टीम ने रेलवे स्टेशन से काबू किया। आरोपी महिलाओं की पहचान शरणों पत्नी ढोला, शम्मी पत्नी दीपक दोनों वासी काजी मंडी के तौर पर हुई है। महिलाओं से चार किलो 975 ग्राम गांजा बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि दोनों महिलाओं पर पहले भी एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज हैं। दोनों महिलाओं के गिरोह के सरगना पर पुलिस खासी मेहरबान रही। सरगना काजी मंडी का कुख्यात तस्कर है जो महिलाओं को आगे कर तस्करी का धंधा करवाता है। पुलिस उक्त सरगना पर खासी मेहरबान रही। उक्त तस्कर भाजपा नेता का खास बताया जाता है। कई बार अवैध शराब व नशे के साथ काबू किया जा चुका तस्कर दिन भर पुलिस स्टेशन के आसपास मंडराता रहा। डीसीपी गुरमीत सिंह का कहना है कि पुलिस दोनों महिलाओं से पूछताछ कर रही है ताकि पता चल सके कि उनका सरगना कौन है। पुलिस को कुछ इनपुट मिले हैं लेकिन अभी उसका खुलासा नहीं किया जा सकता। ... और पढ़ें

825 नशीली गोलियों सहित हिमाचल की महिला तस्कर गिरफ्तार

थाना-2 की पुलिस ने ट्रक यूनियन मोड़ पर लगाए नाके के दौरान हिमाचल निवासी महिला को 825 नशीली गोलियों के साथ पकड़ा है। पकड़ी गई महिला परमजीत उर्फ गोशा हिमाचल प्रदेश के भदरोआ की रहने वाली है।
पुलिस के मुताबिक महिला नशा बेचने का काम करती है। फिलहाल पुलिस ने महिला के खिलाफ थाना 2 में मामला दर्ज कर लिया है। एएसआई चंबा सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी ने ट्रक यूनियन मोड़ पर नाका लगाया था। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि हिमाचल प्रदेश के भदरोआ निवासी एक महिला चिट्टा बेचने का काम करती है। वह महिला चिट्टा लेकर चक्की पुल साइड से ट्रक यूनियन मोड़ पठानकोट की ओर आ रही है। पुलिस पार्टी ने महिला कर्मियों को साथ लेकर चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक महिला पैदल आती दिखाई दी। जिसने पुलिस पार्टी को देखकर एक लिफाफा सड़क किनारे फेंक दिया। पुलिस ने उसे चेक किया तो उसमें से 825 नशीली गोलियां बरामद हुईं।
... और पढ़ें

युवक को नशे की ओवरडोज दे मारपीट कर छीने 3500 रुपये, मौत

दोस्त को दी नशे की ओवरडोज, छीने 3500 रुपये, मौत
पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस, तलाश जारी
एक सप्ताह पहले ही मलेशिया से भारत लौटा था 29 वर्षीय अशोक
अमर उजाला ब्यूरो
मोगा। थाना धर्मकोट के गांव ढोलेवाला निवासी 29 वर्षीय एक युवक को उसके दो दोस्तों ने अपने घर ले जाकर पहले नशे का ओवरडोज दिया और उसके बाद उसके साथ मारपीट कर उसकी जेब से 3500 रुपये निकाल लिए। इन सब के बीच ओवरडोज के कारण युवक की मौत हो गई तो दोनों आरोपी उसका शव गांव के स्कूल के पीछे फेंककर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।
जांच अधिकारी थाना धर्मकोट के एएसआई भूपिंदर सिंह के अनुसार शिकायतकर्ता जगतार सिंह वासी गांव ढौलेवाला ने पुलिस को दर्ज करवाए बयान में कहा कि उसका भाई अशोक कुमार (29) करीब एक सप्ताह पहले ही मलेशिया से भारत लौटा था। उसकी भाभी यानि अशोक की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ सिंघापुर रहती है। 14 सितंबर को अशोक ने अपने घर से 3500 रुपये की गेहूं बेची थी। उसके बाद अशोक का दोस्त राजू और शीशा उसे अपने साथ अपने घर ले गए। देर रात तक जब अशोक घर न लौटा तो परिजनों ने पुलिस को सूचित किया और उसकी तलाश शुरू कर दी। रविवार सुबह उन्हें अशोक का शव गांव के सरकारी स्कूल की पिछली साइड में पड़ा मिला। शव पर चोट के कई निशान थे, जबकि उसकी जेब में कोई पैसा भी नही थी।
शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपी राजू व शीशा ने अशोक को पहले नशे का ओवरडोज दिया और बाद में उसके साथ मारपीट कर उससे 3500 रुपये छीन लिए। इसी बीच जब अशोक की मौत हो गई तो दोनों आरोपी उसका शव फेंककर फरार हो गए। पुलिस ने जगतार सिंह के बयान पर दोनों आरोपियों को नामजद कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
फोटो-15मोग13 (मृतक की फाइल फोटो)
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree