विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हरियाणा के बाद पंजाब के चार रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की जैश ने दी धमकी

मुंबई, चेन्नई और बंगलूरू समेत हरियाणा के कई रेलवे स्टेशनों और मंदिरों के बाद पंजाब के भी चार रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिली है।

20 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

लुधियाना

शनिवार, 21 सितंबर 2019

गैंगस्टर बीर बहादर महिला साथी के साथ गिरफ्तार

जिला पुलिस ने बुधवार सुबह 5.30 बजे गांव मौड़ा के पास नाकाबंदी के दौरान नामी गैंगस्टर को उसकी महिला साथी के साथ गिरफ्तार कर उनसे एक पिस्तौल व तीन रौंद बरामद किए हैं। गैंगस्टर के खिलाफ पंजाब, हरियाणा में फिरौती मांगने के 17 मामले दर्ज हैं।
एसपी हरिंदर सिंह ने पत्रकारवार्ता में बताया कि सीआईए स्टाफ बहादर सिंह वाला के इंस्पेक्टर सतनाम सिंह की अगुवाई में सहायक थानेदार परमजीत सिंह ने अपनी पुलिस पार्टी के साथ मौड़ा-सूलर घराट हाईवे गांव मौड़ा के पास नाकाबंदी की हुई थी। 5.30 बजे नामी गैंगस्टर बीर बहादुर निवासी भाठुआ थाना मूनक को उसकी महिला साथी संगीता उर्फ संतोष निवासी गांव बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद (हरियाणा) के साथ काबू कर लिया गया। बीर बहादर से 315 बोर का पिस्तौल, एक रौंद व उसकी महिला साथी से दो रौंद बरामद करके थाना छाजली में मामला दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि बीर बहादुर सिंह के खिलाफ पटियाला, संगरूर, मानसा और जींद (हरियाणा) में लोगों को अगवा करके फिरौती मांगने के 17 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा बीर बहादुर का नाम संगरूर की गैंगस्टर सूची में भी दर्ज है। इन दोनों को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा। पूछताछ के दौरान इनसे कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।
उन्होंने बताया कि नामी गैंगस्टर बीर बहादर ने अपने साथियों बलकार सिंह निवासी भाठुआ, नाहर सिंह निवासी कोटडा लेहल, हंसा सिंह निवासी मानसा, लीला सिंह निवासी हामझेड़ी मूनक, संदीप निवासी मूनक और हरविंद्र सिंह निवासी भाठुआ व महिला साथी संगीता के साथ साजिश रचकर हरीश कुमार निवासी हनूमान कालोनी फरीदाबाद को 22 अगस्त 2019 को पातड़ा में अपने दफ्तर व अन्य अज्ञात स्थानों पर अगवा करके रखा था। बीर बहादर का साथी नाहर सिंह जब फिरौती मांगने गया तो उसे फरीदाबाद की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद हरीश कुमार को छोड़ दिया गया। इस संबंधी थाना खेड़ीपुल फरीदाबाद (हरियाणा) में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था।
... और पढ़ें

अपनी ट्रांसफर से खफा पटवारी ने ही करवाया था पटवारी पर हमला

प्रापर्टी डीलिंग में पार्टनर के भाई ने बनाई थी हमला करने की पूरी योजना
पटवारी समेत चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीन फरार
अमर उजाला ब्यूरो
लुधियाना। गांव थरीके के पटवारखाने में तैनात पटवारी दीपक सिंगला पर हमला किसी और ने नहीं बल्कि ट्रांसफर से खफा पुराने पटवारी ने ही करवाया था। यह हमला आरोपी ने अपने प्रॉपर्टी डीलिंग में पार्टनर और उसके भाई के साथ पूरी प्लानिंग के बाद करवाया था ताकि पटवारी दीपक सिंगला पर दबदबा कायम हो जाए और आरोपी वहां से किसी दूसरी जगह ट्रांसफर करवा ले। थाना सदर की पुलिस ने इस मामले में गांव थरीके के पटवार खाने में तैनात रहे गांव जवद्दी खुर्द निवासी पटवारी जसप्रीत सिंह (37), शिमलापुरी दशहरा ग्राउंड निवासी हैप्पी सिंह, न्यू शिमलापुरी स्थित मोहल्ला कलघीधर रोड निवासी जसविंदर सिंह उर्फ जस्सी और चिमनी रोड स्थित मोहल्ला प्रीत नगर निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर उनके फरार साथी पटवारी जसप्रीत के पाटर्नर पवनीत सिंह दुगरी, उसके भाई नवनीत सिंह और बंटी की तलाश में जुटी है।
नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि आरोपी जसप्रीत सिंह गांव थरीके में पहले पटवारी था। सोमवार को पटवारी जसप्रीत का ट्रांसफर मुल्लांपुर में हो गई। उसकी जगह दीपक सिंगला को गांव थरीके में लगवाया था। आरोपी पटवारी जसप्रीत काफी समय से गांव थरीके में था और उसने पवनीत सिंह दुगरी के साथ प्रापर्टी डीलिंग का काम भी कर रखा था। दोनों पार्टनर थे। पवनीत ने अपने भाई नवनीत को बताया और दीपक को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई। नवनीत ने अपनी दुकानों में फास्ट फूड का काम करने वाले हैप्पी सिंह और जसविंदर जस्सी को तीस हजार रुपये दिए और दीपक से मारपीट करने की बात की। हैप्पी और जसविंदर ने इस काम में बंटी और जग्गा को मिला लिया। पवनीत और नवनीत ने अपनी कार से दीपक सिंगला की रेकी कर आरोपियों को बताई। इसके बाद आरोपी पटवारखाने में घुसे और पटवारी पर जानलेवा हमला किया। पटवारी दीपक घायलावस्था में बाहर निकला और चिल्लाने लगा। लोगों के इकट्ठा होने पर उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जब पुलिस ने जांच की तो सारी कहानी बाहर आ गई। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में छापामारी करने में जुटी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

लुधियानाः नोबल पुरस्कार 2019 समागम का आयोजन, विजेताओं ने विद्यार्थियों और शोधकर्ताओं को दी प्रेरणा

नोबल पुरस्कार श्रृंखला के तहत पीएयू के मनमोहन सिंह आडिटोरियम में समागम का आयोजन किया गया। जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोधकर्ताओं व नोबल पुरस्कार विजेताओं ने हिस्सा लिया। पंजाब सरकार, नेशनल एग्रो फूड जैव प्रौद्योगिकी संस्थान (नाबी) मोहाली, स्वीडन के विज्ञान टेक्नोलोजी मंत्रालय एवं नोबल इंडिया के सहयोग से करवाए गए समागम में 2012 में भौतिक विज्ञान में नोबल विजेता प्रोफेसर सर्ज हरोशे व सेहत विज्ञान क्षेत्र के नोबल विजेता प्रो. जुलीन जीरथ ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की।  

समागम के दौरान नोबल पुरस्कार विजेता प्रो. जुलीन जीरथ व सर्जे हरोशे ने विद्यार्थियों को अपने तजुर्बे व विद्यार्थियों की तरफ से पूछे गए सवालों के उत्तर देकर उनको दुनिया की बेहतरी के लिए उत्साहित भी किया। नोबल मीडिया की सीओओ लाउस स्प्रेचमैन ने पीएयू में उपस्थित छात्रों, शिक्षकों व शोधकर्ताओं को बुनियादी और व्यावहारिक विज्ञान के बारे में बताया कि नोबल पुरस्कार श्रृंखला लोगों को ज्ञान प्राप्त करने, प्रश्न पूछने और एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए प्रोत्साहित करती है। 
... और पढ़ें

लुधियानाः यू ट्यूब से सीखकर छाप डाले 1.69 लाख रुपये के जाली नोट, छापा मारकर पकड़े दो लोग

यू ट्यूब से जाली करेंसी तैयार करने का तरीका सीख दो लोगों ने 1.69 लाख रुपये के जाली नोट छाप डाले। थाना दाखा पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड हासिल किया। थाना दाखा प्रभारी अजैब सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो लोग जाली नोट छापने का काम कर रहे हैं।

पुलिस ने सूचना के आधार पर छापा मारकर गांव रकबा निवासी हरविंदर सिंह उर्फ हरी और गांव जांगपुर निवासी बलजिंदर सिंह उर्फ गैरी को काबू किया। उनके पास से पुलिस ने दो सौ रुपये के 408 और सौ रुपये के 879 जाली नोट बरामद किए। पुलिस ने मौके से नोट तैयार करने वाले कागज का रिम और प्रिंटर सहित अन्य सामान बरामद किया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे आठ माह से इस काम में लगे हैं। पहले उन्होंने खुद के लिए कुछ नोट तैयार किए थे, लेकिन उनकी क्वालिटी अच्छी नहीं होने के कारण ज्यादा चले नहीं। इसके बाद उन्होंने कुछ अच्छे किस्म का कागज लेकर जाली करेंसी तैयार की है। पुलिस ने दोनों का रिमांड लिया है, इसमें खुलासा होगा कि उन्होंने नोट किसी को सप्लाई किया है या नहीं।
... और पढ़ें
नकली नोट नकली नोट

जाली करेंसी दे नाइजीरियन से हेरोइन खरीदने वाले दबोचे

दिल्ली में रहने वाले नाइजीरियन को जाली करेंसी दे हेरोइन खरीदने वाले दो आरोपियों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी मुल्लांपुर के दो युवकों से असली करेंसी दे तीन गुना जाली करेंसी खरीदते थे। इसके बाद जाली करेंसी को असली करेंसी में मिक्स कर उसे दिल्ली के नाइजीरियन तस्करों को दे हेरोइन खरीदते थे। एसटीएफ की टीम ने कुछ दिन पहले हेरोइन और आइस के साथ गिरफ्तार किए आरोपियों से पूछताछ में इनकी पहचान की थी। आरोपी सिधवां बेट के गांव कुल गहिणा निवासी सतपाल सिंह उर्फ सत्ता (34) और डाबा के मोहल्ला गगन नगर निवासी शमशेर सिंह उर्फ शम्मी (29) के खिलाफ मोहाली स्थित थाने में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है।
एसटीएफ के जिला इंचार्ज इंस्पेक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी ने टिब्बा रोड पर नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपी ऑटो में हेरोइन की खेप सप्लाई करने के लिए आ रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों को टिब्बा रोड पर ऑटो से उतरते ही काबू कर लिया। तलाशी के दौरान आरोपी सत्ता के कब्जे से 995 ग्राम हेरोइन, कंप्यूटर कंडा, 150 छोटे लिफाफे और शम्मी के कब्जे से पांच ग्राम हेरोइन बरामद की। पूछताछ में पता चला कि आरोपी लंबे समय से हेरोइन तस्करी का धंधा कर रहे हैं।
आइस तस्कर रविंदर सिंह के पास थी आरोपी सत्ता की कार
पुलिस को आरोपी सत्ता और शम्मी के बारे में आइस के साथ गिरफ्तार किए गए तस्कर रविंदर से पता चला था। रविंदर से जो कार बरामद हुई थी वह सत्ते की थी। पुलिस को उसी से इनपुट्स मिले थे कि वह हेरोइन की खेप टिब्बा रोड पर देने के लिए आने वाले हैं। इसके बाद पुलिस आरोपियों का पता लगा रही थी। दोनों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला कि वह मुल्लापुर के हैरी और गैरी नाम के दो युवकों से असली करेंसी देकर तीन गुना नकली करेंसी लेते थे। नकली नोट को असली नोटों में मिलाकर सारी करेंसी दिल्ली में बैठे नशा तस्कर नाइजीरियन को देकर उनसे नशे की खेप ले आते थे।
चार मामलों में सजा भी काट चुका है आरोपी सत्ता
इंस्पेक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी सत्ता के खिलाफ महानगर के कई थानों में नशा तस्करी के मामले दर्ज है। वह करीब चार मामलों में सजा भी काट चुका है। वह ड्राइवरी की आड़ में दस साल से नशा तस्करी का धंधा कर रहा है। आरोपी शम्मी के खिलाफ भी पहले हत्या के प्रयास समेत कई मामले दर्ज हैं। वह साहनेवाल स्थित एक फैक्टरी में ढलाई का काम करता था। दो सालों से आरोपी सत्ता के साथ मिल हेरोइन तस्करी का धंधा कर रहा था।
... और पढ़ें

मंत्री आशु के साथ विवाद में आए डीएसपी सेखों एक बार फिर चर्चा में

फेसबुक पर डीएसपी ने विधायक बैंस के खिलाफ खोला मोर्चा
डीएसपी सेखों बोले, हां मैंने खुद डाली पोस्ट, झूठ है तो बैंस करें कार्रवाई
अमर उजाला ब्यूरो
लुधियाना। ग्रैंड मैनर होम्स लुधियाना मामले में मंत्री भारत भूषण आशु के साथ चर्चा में आए डीएसपी बलविदंर सिंह सेखों एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर लोक इंसाफ पार्टी (लिप) के प्रमुख विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ एक विवादित पोस्ट डाली है। इस पोस्ट में उन्होंने विधायक बैंस के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं। डीएसपी सेखों का दावा है कि यह पोस्ट उन्होंने खुद डाली है। अगर इसमें कुछ गलत है तो बैंस उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई कर सकते हैं।
पिछले साल लुधियाना में बन रहे ग्रैंड मैनर होम्स में अनियमितताओं की जांच का जिम्मा तत्कालीन निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने डीएसपी बलविंदर सिंह सेखों को दी थी। उस समय डीएसपी बलविंदर सिंह लुधियाना निगम में बतौर डीएसपी तैनात थे। यह जांच रिपोर्ट लीक हो गई। इसमें मंत्री आशु की भूमिका पर भी सवालिया निशान लगाए गए थे। इस मामले के उजागर होने के बाद एक आडियो क्लिप वायरल हुई। इसमें आशु और डीएसपी के बीच में जमकर बहस हुई। इसके बाद डीएसपी बलविदंर सिंह सेखों कई दिनों तक सुर्खियों में बने रहे। कुछ समय पहले उन्हें लुधियाना निगम से बदल दिया गया है।
सोमवार को डीएसपी सेखों ने अपने फेसबुक पर विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ एक विवादित पोस्ट डाली। इस पोस्ट में लिखा गया है कि बैंस चार भाई हैं। दो भाई राजनीति में सक्रिय हैं, जबकि दो भाई कारोबार करते हैं। 1995-96 में बैंस ने गिल इंजीनियरिंग कालेज के पास दोआबा प्रॉपर्टी डीलर के नाम पर एक दफ्तर खोला था। इसमें एक पीसीओ भी चलता था। धीरे धीरे उन्होंने एक फरनेस फैक्टरी लगाई, इसमें चारों भाई काम करते थे। फिर इन्होंने बिजली बोर्ड का भेद जान लिया और बिजली चोरी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। 2007 में अकाली मंत्री को बीच में डालकर अकाली दल में शामिल हो गए। बादल परिवार के प्रति वफादारी दिखाने के लिए मान से मारपीट की। सुखबीर बादल के साथ नहीं बनी तो अलग हो गए। दोबारा बादल सरकार आने पर फिर उनके साथ जुड़ गए। फिर से झगड़ा हो गया और चुनाव का इंतजार करने लगे। कैप्टन के नाती की शादी में शामिल होने के लिए गए, लेकिन बाद में समझौता केजरीवाल के साथ कर लिया। बैंस की गिनती जगमीत बराड़, और नवजोत सिद्धू जैसे तेज तर्रार नेताओं के साथ की जा सकती है, जो थोड़े समय के लिए कामयाब हो सकते है। परंतु लंबे समय और उच्च पद पर पहुंचने में नाकामयाब ही रहे।
... और पढ़ें

दो नहीं तीन आरोपियों ने मिल चलाई थी मंजीत पर गोलियां

तीन आरोपियों ने चलाई थी मंजीत पर गोलियां
प्वेलियन मॉल में मामूली कहासुनी के बाद हुए हत्याकांड का मामला
बिंदी, जगदीप के अलावा अज्ञात को भी पुलिस ने किया है नामजद
अमर उजाला ब्यूरो
लुधियाना। पुलिस कमिश्नर की कोठी से कुछ दूरी पर स्थित प्वेलियन मॉल की चौथी मंजिल पर स्थित कैस्टल बारबेक्यू में हुए गोली कांड को दो नहीं बल्कि तीन लोगों ने अंजाम दिया था। दो नहीं बल्कि तीन आरोपियों ने मिल मृतक मंजीत पर गोलियां चलाई थी। पुलिस ने इस हत्याकांड में जसविंदर सिंह बिंदी, जगदीप और एक अज्ञात को नामजद किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बिंदी को रविवार अदालत में पेश किया। वहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जगदीप और उसके साथी का पता लगाने में जुटी है।
थाना डिवीजन आठ के एसएचओ इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि आरोपी जसविंदर तो दो दिन के पुलिस रिमांड पर है। फरार आरोपी जगदीप का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। कुछ टीमें आरोपी की तलाश में शहर के अंदर छापामारी कर रही है और एक टीम शहर से बाहर आरोपी की तलाश में गई है। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड को तीन आरोपियों ने अंजाम दिया है। तीसरे आरोपी की अभी पहचान नहीं हुई है। वह फरार आरोपी जगदीप का साथी है और उसी के साथ पप्पू के जन्मदिन की पार्टी में आया था। आरोपी बिंदी को भी उस व्यक्ति के बारे में कुछ पता नहीं है। उसी ने बताया कि वह जगदीप के साथ आया था।
बताया जा रहा था कि आरोपियों का मामूली बात को लेकर झगड़ा हुआ और वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव करा दिया। इसके बाद बिंदी और जगदीप नीचे गए और गाड़ी में रखे अपने हथियार को लाकर गोलियां चलाई। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी बिंदी और जगदीप मॉल की सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर पहले ही अपने साथ लाइसेंसी रिवाल्वर ले गए थे। वहां उनकी मंजीत के साथ मामूली बात को लेकर बहस हुई और उनमें मारपीट हुई। मारपीट के दौरान जगदीप का साथी भी साथ में था। इतनी देर में गुस्साएं दोनों ने गोलियां चलानी शुरु कर दी। एक गोली मंजीत को लगी। इससे उसकी मौत हो गी। दूसरी गोली पप्पू के भाई के साथ दिल्ली से आए सुमित सैणी की टांग पर लगी, जो इस समय सीएमसी अस्पताल में दाखिल है।
--विकास मल्होत्रा, 15 सितंबर
... और पढ़ें

लुधियाना में कांग्रेस नेता के जन्मदिन पार्टी में फायरिंग, एक की मौत

पवेलियन मॉल की चौथी मंजिल पर स्थित रेस्तरां केस्टल बारबेक्यू में कांग्रेसी नेता परमिंदर सिंह पप्पू की जन्मदिन में फायरिंग हो गई। गोली लगने से कांग्रेस के स्थानीय नेता मंजीत सिंह (40) की मौत हो गई। बीच बचाव करने आए दिल्ली निवासी सुमित सैणी टांग पर गोली लगने से घायल हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। थाना डिवीजन आठ की पुलिस ने जांच के बाद मंजीत की पत्नी रणदीप कौर की शिकायत पर गांव साहिबाणा निवासी जसविंदर सिंह उर्फ बिंदी और बुलारा निवासी जगदीप सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी बिंदी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि जगदीप अभी फरार है।

जानकारी के अनुसार जमालपुर के रहने वाले कांग्रेसी नेता परमिंदर सिंह पप्पू का शुक्रवार को जन्मदिन था। प्रापर्टी का कारोबार करने वाले पप्पू ने अपने कुछ खास दोस्तों के लिए पवेलियन मॉल की चौथी मंजिल पर स्थित रेस्तरां कैस्टल बारबेक्यू में पार्टी का आयोजन किया था। इसमें बिंदी पहले से मौजूद था। मंजीत सिंह अपनी पत्नी के साथ पार्टी में शिरकत करने आया था। इसी दौरान मंजीत और बिंदी की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। 
... और पढ़ें

बेरोजगार अध्यापकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की

कई दिन से कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला की कोठी के सामने धरना दे रहे बेरोजगार अध्यापकों ने शनिवार को संगरूर पहुंचे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी को घेर लिया। पुलिस ने मंत्री को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इस दौरान पुलिस ने धरनकारियों को तितर बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया। वहीं धक्का मुक्की के दौरान कई महिला अध्यापक बेहोश हो गई।
जानकारी के मुताबिक संगरूर में ईजीएस, एआईई और एसटीआर अध्यापक जत्थेबंदियों द्वारा प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शन शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला की कोठी के सामने था। शिक्षामंत्री अपनी रिहायश पर मौजूद नहीं थे। मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी संगरूर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे और वह सिंगला के आवास पर रुके थे। जैसे ही सोढी सिंगला के घर से बाहर आकर अपनी गाड़ी में बैठने लगे तो प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और सड़क को जाम कर दिया। कुछ अध्यापक सड़क पर ही लेट गए। जब प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो मंत्री खुद प्रदर्शनकारियों के पास आए और उन्हें भरोसा दिया कि उनकी मांगों को पूरा करवा दिया जाएगा। इस पर भी प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए और मांग करने लगे कि उनका फैसला आज ही किया जाए। इस पर मंत्री ने कहा कि वह अकेले कुछ नहीं कर सकते, इसके लिए पूरी कैबिनेट ही कोई फैसला ले सकती है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वह आज पीछे नहीं हटेंगे और उनका रास्ता नहीं छोड़ेंगे। प्रदर्शनकारियों के सख्त रुख के कारण पुलिस को बीच में आना पड़ा और उन्होंने अध्यापकों को पीछे धकेलना शुरू कर दिया जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। मंत्री प्रदर्शनकारियों में घिर गए। पुलिस को मंत्री को बाहर निकालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और अध्यापकों से धक्का मुक्की करनी पड़ी।
तमाशा करने से मसले हल नहीं होते : सोढी
प्रदर्शनकारियों से बातचीत में सोढी ने कहा कि तमाशा करने से कोई भी मसला हल नहीं होगा। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आह्वान किया कि उनके दस सदस्य उनके पास चंडीगढ़ में आकर मिले। वह खुद संबंधित मंत्री से मिलकर मुख्यमंत्री के पास यह मसला रखेंगे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कैबिनेट की अगली बैठक में यह मामला हल करवाया जाएगा। इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा।
बेरोजगार अध्यापकों की सरकार नहीं सुन रही : तोलावाल
बेरोजगार अध्यापक जत्थेबंदी के प्रांतीय नेता मक्खन सिंह तोलावाल ने कहा कि उनकी जत्थेबंदी पिछले लंबे समय से रेगुलर नौकरी की मांग को लेकर संघर्ष कर रही है लेकिन किसी सरकार ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि अब वह आरपार की लड़ाई लड़ेंगे। शिक्षामंत्री के घर के सामने लगा धरना इसी तरह जारी रखा जाएगा। इस मौके पर दविंदर सिंह मुक्तसर, हरविंदर सिंह, करमिंदर सिंह पटियाला, सतिंदर सिंह, गुरचरण सिंह तरनतारन, हरप्रीत सिंह जालंधर के अलावा राज्य के विभिन्न जिलों से अध्यापक पहुंचे थे।
संगरूर में प्रदर्शन दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ती हुई पुलिस।
संगरूर में प्रदर्शन दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ती हुई पुलिस।- फोटो : SANGOOR
... और पढ़ें

पंजाबः खन्ना में प्लास्टिक गोदाम में आग लगने से फैली जहरीली गैस, लाखों का सामान जलकर राख

पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर आ रही है। यहां खन्ना में समराला रोड पर प्लास्टिक के गोदाम में शनिवार तड़के चार बजे भीषण आग लग गई। आग लगने से गोदाम के बाहर और अंदर पड़ा सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं प्लास्टिक जलने से इलाके में जहरीली गैस भी फैल गई।

पुलिस ने जानी नुकसान बचाने के लिए आनन फानन में रास्ते बंद कर दिए और लोगों से भी एहतियात बरतने को कहा। खबर मिलते ही फायर बिग्रेड की करीब 40 गाड़ियां मौके पर पहुंची। इन सभी के पानी से छह से सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फायर बिग्रेड अफसर ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए समराला, खन्ना, फतेहगढ़ साहब, मंडी गोबिंदगढ़ से गाड़ियां मंगवानी पड़ीं। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है, क्योंकि फैक्ट्री के बिल्कुल साथ ट्रांसफार्म लगा लगा हुआ है। यहा फिर किसी ने सिगरेट बीड़ी ऐसे फेंक दी हो, जिसके सुलगने से आग लगी।
 
... और पढ़ें

छह साल की बच्ची को घर से अगवा कर किया दुष्कर्म

ताजपुर रोड स्थित एक बेहड़े में रहने वाली बच्ची को आरोपी ने घर से अगवा कर खाली प्लाट में दुष्कर्म किया। खाली प्लाट में बच्ची के साथ आरोपी को देख वहां से गुजर रहे लोगों ने देख लिया। जब वह उससे पूछताछ करने लगे तो आरोपी चकमा देकर फरार हो गया। लोगों ले सूचना मिलने के बाद मौके पर पुहंची थाना जमालपुर की पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिए सिविल अस्पताल दाखिल कराया। पुलिस ने बच्ची के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने बबलू नाम के युवक के खिलाफ अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया है।
ताजपुर रोड स्थित बेहड़े में रहने वाले बच्ची के मां बाप देर रात को सो रहे थे। बच्ची अपने पिता के साथ सो रही थी। देर रात को आरोपी बच्ची को घर से अगवा कर ले गया। वह बच्ची को थाना डिवीजन सात के इलाके में स्थित खाली प्लाट में लेकर पहुंचा। वहां बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने उसे रोक लिया। जब उससे पूछा तो वह कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे सका। इसी बीच आरोपी अंधेरे का फायदा उठा लोगों को गच्चा देकर फरार हो गया। जब बच्ची की हालत लोगों देखी तो काफी खराब थी। उसके बाद उन्होने पुलिस को फोन किया।
थाना जमालपुर के एसएचओ इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी को जो नाम बबलू पता चला है, वह भी लोगों ने ही बताया है। बच्ची के पिता को कुछ पता ही नहीं चला जब आरोपी उसे साथ ले गया। आरोपी का पता लगाया जा रहा है। बबलू नाम के युवकों का पता लगाया है। उन्हें काबू कर पूछताछ की जाएगी। जल्द ही आरोपी का पता लगा उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

छपार मेले में सजी राजनीतिक कॉन्फ्रेंस, नेताओं ने एक-दूसरे पर खूब चलाएं सियासी तीर

छपार मेले में सूबे की सियासत भी जमकर गरमाई। कुछ दिन में उपचुनाव को लेकर घोषणा होने जा रही है। ऐसे में मेले में सूबे की प्रमुख पार्टियों ने अपनी राजनीतिक कॉन्फ्रेंस से एक दूसरे पर जमकर सियासी तीर चलाए। वहीं अपने वर्करों को उपचुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। छपार मेले में कांग्रेस, अकाली दल, लोक इंसाफ पार्टी, आम आदमी पार्टी, सीपीआई, अकाली दल मान और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पंजाब को बचाने के लिए खसखस की खेती करने की अनुमति देने की वकालत की। 

ऐतिहासिक पार्टी को बादल परिवार ने बनाया निजी कंपनी 
शिरोमणि अकाली दल 1920 के दशक में एक ऐतिहासिक पार्टी मानी जाती थी लेकिन अब बादल परिवार ने इसे एक प्राइवेट कंपनी बनाकर रख दिया है। कुछ इसी अंदाज में छपार मेले से सेहत एवं परिवार कल्याण मंत्री बलवीर सिद्धू ने विरोधी दल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब को बर्बाद करने में सबसे ज्यादा हाथ बादल सरकार का रहा है। 

इनकी गलत नीतियों के कारण पंजाब पर 40 हजार करोड़ का कर्ज 2.25 लाख करोड़ पहुंच गया। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद कैप्टन सरकार ने सूबे के आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के साथ लोगों से किए वादों को भी पूरा किया है। बीते ढाई साल में कैप्टन सरकार ने इतने काम किए हैं कि अब विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। ऐसे में पंजाब में होने वाले उपचुनाव में शिअद भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। वही केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए सिद्धू ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को आर्थिक तौर पर औद्योगिक घरानों का गुलाम बना दिया है। 
... और पढ़ें

मारपीट कर हेयर ड्रेसर से लूटे पांच हजार और मोबाइल फोन

टिब्बा रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग घर के पास बाइक सवार दो लुटेरों ने हेयर ड्रेसर से मारपीट कर उससे पांच हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया। शुक्रवार की सुबह पांच बजे वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। रास्ते में कोई नहीं मिला था घबराए हुई हालत में पीड़ित मुस्ताक अहमद टिब्बा रोड की गुलाबी बाग कालोनी में स्थित अपने घर पहुंचे। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद थाना टिब्बा रोड की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक करने शुरू कर दिए हैं।
मुस्ताक अहमद के बेटे मोहम्मद सलीम तलमानी ने बताया कि उसके पिता का टिब्बा रोड पर ही हेयर कंटिग सैलून है। वह कुछ दिनों से दिल्ली रिश्तेदारों के घर गए हुए थे। शुक्रवार की सुबह वह लुधियाना वापस पहुंचे थे। सुबह साढ़े चार बजे उन्होंने रेलवे स्टेशन से ऑटो पकड़ा और टिब्बा रोड के लिए बैठ गए। मगर ऑटो वाले ने आगे जालंधर बाईपास जाना था तो उसने मोहम्मद मुस्ताक को मेन जीटी रोड पर ही उतार दिया। आगे ऑटो न मिलने से मुस्ताक अहमद घर के लिए पैदल ही निकल पड़े। जब वह सत्संग घर के पास पहुंचे तो बाइक सवार दो युवकों ने उसे घेर लिया और उसके साथ मारपीट की। आरोपियों ने मुंह पर पंच मार कर उनके पास पड़े पांच हजार रुपये की नकदी और मोबाइल फोन लूट लिया। जिसके बाद फरार हो गए। मुस्ताक अहमद घायलावस्था में घबराए हुए घर पहुंचे और बेटे के फोन से पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो एक कैमरे में आरोपी नजर आ रहे है, जबकि आगे का कुछ पता नहीं चल पा रहा है कि वह किस तरफ फरार हुए हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree