विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अमृतसरः एचडीएफसी बैंक की शाखा से पांच मिनट में सात लाख की लूट, अपराधी फरार

पांच हथियारबंद बदमाश अमृतसर-जंडियाला बाईपास के कस्बा बंडाला में स्थित एचडीएफसी बैंक से छह लाख की राशि लूट ले गए।

19 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

लुधियाना

रविवार, 19 जनवरी 2020

72वें सेना दिवस के उपलक्ष्य पर मिनी मैराथन का आयोजन

72वें सेना दिवस के उपलक्ष्य पर लुधियाना में मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें 100 से अधिक सेना के जवानों एवं 600 से अधिक नौजवानों एवं शहरवासियों ने भाग लिया। सुबह 6 बजे रवाना हुई मैराथन गुरु नानक स्टेडियम से दुर्गा माता मंदिर, भारत नगर चौक, भाई वाला चौक, घुमार मंडी से होते हुए वापस गुरु नानक स्टेडियम पहुंच समाप्त हुई। मैराथन का आयोजन लुधियाना के ढोलेवाल स्थित मिलिट्री कांप्लेक्स में तैनात वज्र एयर डिफेंस की ओर से कराया गया। मुख्य मेहमान स्टेशन कमांडर बिग्रेडियर मनीश अरोड़ा ने कहा कि मैराथन का आयोजन करने का मुख्य मकसद देश वासियों में देश भक्ति की भावना को मजबूत करना और नौजवानों को सेना से जुड़ने के लिए प्रेरित करना था।
उन्होंने कहा कि भारतीय सेना देश व देशवासियों के लिए हमेशा हाजिर है। नौजवानों को भारतीय सेना का हिस्सा बन देश सेवा के लिए आगे आने का न्यौता भी दिया। मैराथन में 15 साल तक के लड़के, लड़कियों व 15 साल से ऊपर की लड़कियों व औरतों के लिए 5 किलोमीटर एवं 15 साल र्से पर वाले लड़कों के लिए 10 किलोमीटर की मिनी मैराथन प्रतियोगिता कराई गई। इस दौरान विजेताओं को मेडल, सर्टिफिकेट एवं इनामी राशि देकर सम्मानित किया गया।
... और पढ़ें

कड़ाके की ठंड में श्री मुक्तसर साहिब में उमड़ा आस्था का सैलाब, देखें- मेला माघी की खूबसूरत तस्वीरें

पंजाब में सीएए के समर्थन में उतरे भाजपाई, बोले-कानून नागरिकता देने का, छीनने का नहीं

नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में मंगलवार को लुधियाना में भाजपा ने समर्थन रैली निकाली। इसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर निर्मल सिंह विशेष तौर पर पहुंचे।  निर्मल सिंह ने कहा कि सीएए को संसद ने पास किया है इसलिए इस कानून के खिलाफ कोई कुछ नहीं कर सकता है। यह कानून देश में नागरिकता देने के लिए बना है ना कि किसी की नागरिकता छीनने के लिए। 

इस कानून को लेकर कांग्रेस और अन्य दल गलत प्रचार कर रहे हैं। भाजपा उनके मंसूबों को किसी हालत में पूरा नहीं होने देगी। आम लोगों को इस कानून के संबंध में जानकारी देने के लिए देश भर में भाजपा रैलियां आयोजित कर रही है। वहीं भाजपा कार्यकर्ता भी इसमें जुटे हैं। इसका फायदा साफ दिखने लगा है कि आज लोग सीएए का मतलब समझ चुके हैं। 

आने वाले दिनों में पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। पंजाब में भाजपा के सहयोगी अकाली दल की तरफ से विरोध करने के सवाल पर डॉ. निर्मल सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की पूरी जानकारी तो नहीं है फिर भी वह ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि संसद में उन्होंने समर्थन में वोट किया था। 
... और पढ़ें

गुरुद्वारा साहिब के प्रधान पर गोली चलाने वाले दो गिरफ्तार

गांव साहिबाणा स्थित श्री गुरु रविदास जी गुरुद्वारा साहिब के प्रधान टहल सिंह पर गोली चला कर गोलक से पैसे लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने चोरी की वारदात सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे 315 बोर का देसी कट्टा, 7 कारतूस, डेल कंपनी के दस लैपटॉप और विभिन्न कंपनियों के 17 मोबाइल फोन के साथ साथ वारदात में इस्तेमाल किए जाने वाली बाइक बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर के गांव आलमगंज के रहने वाले कृष्ण पाल और बिहार के जिला खंगरिया स्थित गांव रामपुर के रहने वाले दीपक कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने सभी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है।
एडीसीपी 4 अरजिंदर सिंह ने बताया कि टहल सिंह ने पुलिस के पास शिकायत दी थी कि आरोपियों ने 15 जनवरी की रात को गुरुद्वारा साहिब में घुस कर उससे गोलक की चाबी हथियार के बल पर छीन ली थी। जब गोलक खोलकर पैसे निकाल रहे थे तो उसने शोर मचा दिया। इसी दौरान एक आरोपी ने उस पर गोली चला दी। जिससे बाल बाल बच गए। लोगों ने दोनों को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपियों से पूछताछ की तो कई बड़े खुलासे हुए। पुलिस ने दस दिन पहले इलाके से चोरी हुए लैपटॉप भी बरामद कर लिए। निशानदेही पर पुलिस ने दस लैपटॉप और विभिन्न कंपनियों को दुकान के शटर तोड़ कर चोरी किए गए 17 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी देर रात बंद पड़ी दुकानों और घरों को निशाना बनाते हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि उनके साथ कौन कौन थे और वह हथियार कहां से लाए थे।
... और पढ़ें

मालेरकोटला में 66 नामधारी शहीदों की याद में राज्य स्तरीय समारोह आयोजित

राज्य सरकार ने मालेरकोटला स्थित नामधारी शहादत स्मारक में शुक्रवार को 66 नामधारी शहीदों की याद में प्रदेश स्तरीय शहादत समारोह का आयोजन किया। शहीदों को श्रद्धासुमन भेंट करते कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि 17-18 जनवरी 1872 को मालेरकोटला में नामधारी सिखों को तोपों के सामने खड़ा करके शहीद कर दिया गया था और इन शहीदों की महान कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।
उन्होंने देश की आजादी लहर में नामधारी संप्रदाय की तरफ से डाले योगदान के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए कहा कि सतगुरु राम सिंह जी की तरफ से कूका आंदोलन के अंतर्गत जहां अलग-अलग सामाजिक बुराइयों के खात्मे में योगदान डाला गया, वहीं समाज में लड़कियों को समानता के अधिकार दिलाने के लिए भी लगातार सक्रिय रहे। उन्होंने कहा कि सतगुरु राम सिंह जी जंग-ए-आजादी के मुखी और महान क्रांतिकारी थे, जिन्होंने सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जोरदार मुहिम चलाई।
कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने एलान किया कि पंजाब सरकार की ओर से नामधारी शहादत स्मारक के लिए 10 लाख रुपए की ग्रांट जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से श्री भैनी साहिब में सेहत सेवाओं को ओर बेहतर बनाने के लिए अस्पताल को अपग्रेड किया जाएगा और जरूरत मुताबिक डाक्टरों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा किश्री भैनी साहिब में हॉकी के एस्ट्रोटर्फ का भी निर्माण किया जाएगा, जिससे बच्चों पर नौजवानों को इस खेल के साथ जोड़ा जा सके।
सुलतानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा ने नामधारी शहीदों को श्रद्धासुमन भेंट करते हुए कहाकि यह शहादत शौर्य गाथा दुनिया की विलक्षण घटना है और जिन शूरवीरों ने देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी है, उनकी महान देन के बारे में अवगत करवाने के लिए ऐसे प्रयास सार्थक होते हैं। उन्होंने कहा कि धर्म में पक्के रहने वाले ही दुनिया में मिसाल कायम करते हैं और नामधारी सिंहों की महान शहादत से दिशा लेने की जरूरत है। इस मौके पर नामधारी दरबार के अध्यक्ष नामधारी हरिंदर सिंह हंसपाल, विश्व नामधारी संगत के अध्यक्ष सुरिंदर सिंह नामधारी,पूर्व मंत्री हीरा सिंह गाबड़िया, एसएसपी डा. संदीप गर्ग, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर राजेशत्रिपाठी, एसडीएम विक्रमजीत सिंह पांथे मौजूद थे।
... और पढ़ें

गुरुद्वारा साहिब के प्रधान पर गोली चला गोलक की चाबी छीनने की कोशिश

गांव साहिबाना में बुधवार की देर रात बाइक सवार दो लुटेरे गुरुद्वारा साहिब में घुस गए। बरामदे में सो रहे प्रधान पर हमला करने के साथ गोली चलाने के बाद आरोपियों ने उससे चाबियां छीनने की कोशिश की। गुरुद्वारा साहिब के प्रधान टहल सिंह ने शोर मचाया। लोगों दोनों को पिस्तौल व अन्य हथियार समेत काबू कर पुलिस को सौंप दिया। थाना जमालपुर की पुलिस ने टहल सिंह की शिकायत पर इस्लामगंज निवासी कृष्ण पाल व दीपक कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
टहल सिंह की शिकायत के मुताबिक उनके गांव साहिबानामें श्री गुरु रविदास जी का गुरुद्वारा है। वह गुरुद्वारा साहिब का प्रधान है। गुरुद्वारा साहिब में ग्रंथी अपने परिवार के साथ रहता है। रोजाना अलग-अलग लोग गुरुद्वारा साहिब की देखभाल के लिए सोते है। बुधवार की रात को उसकी बारी गुरुद्वारा साहिब में सोने की थी। वह हाल में सो रहा था। इसी दौरान दो युवक गुरुद्वारा साहिब में घुस गए। उसने दोनों युवकों से अंदर आने के बारे में पूछा। इस पर आरोपियों ने गोलक की चाबियां छीनने की कोशिश की। जब उसने विरोध करने पर उस पर गोली चला दी, वह बाल बाल बच गया। उसने शोर मचाया तो ग्रंथी और उसका परिवार व गांव के लोग बाहर इकट्ठा हो गए। इस पर आरोपी भागने लगे। लोगों ने आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जांच अधिकारी एएसआई धर्मपाल ने बताया पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से दोनों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। दोनों प्रवासी मजदूर है और उत्तरप्रदेश से पिस्तौल खरीद कर लाए थे। आरोपी पिस्तौल कितने में और किससे खरीद कर लाए है, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। पूछताछ जारी है। जल्द ही ओर भी खुलासे होने की संभावना है।
... और पढ़ें

महानगर के पुलिस थानों में होगा मुकाबला, पहले नंबर पर रहने वाले को तीन लाख इनाम

पुलिस कार्यप्रणाली और लोगों के बीच पुलिस के तालमेल को सही करने के लिए पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने नया काम शुरू किया है। पुलिस कमिश्नर ने अब महानगर के थानों के बीच में मुकाबले कराने की तैयारी शुरू कर दी है। जो थाना पहले नंबर पर आएगा उसे तीन लाख रुपये तक का नकद इनाम दिया जाएगा, जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाले को एक लाख और तीसरे नंबर पर रहने वाले थाने को पचास हजार रुपये बतौर इनाम दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसी थाने में कोई कमी पाई गई या फिर किसी थाने के मुलाजिम के कारण थाने में कोई प्रदर्शन या फिर कुछ हुआ तो उसके नंबर कटेंगे और उस थाने पर कार्रवाई भी की जाएगी।
पुलिस कमिश्नर ने राकेश अग्रवाल ने बताया कि महानगर में 29 थाने हैं। पांच-पांच के ग्रुप बनाए गए हैं। थाना प्रमुखों को थाने में सुधार जैसे लोगों के बैठने की जगह, बाथरूम, पानी की व्यवस्था, रिसेप्शन, वेटिंग रूम, हेल्प डेस्क के साथ साथ कमरे के बाहर नेम प्लेट पर नाम सही लिखे हैं या नहीं। इसके अलावा पुलिस थानों की क्राइम डिटेक्शन के लिए क्या एक्टिविटी रही, इस पर भी ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा यह मार्क्स सौ नंबर में से दिए जाएंगे। सभी थाना प्रभारियों को दो महीने का समय दिया गया है। मार्क्स देने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसमें पुलिस अधिकारी और कुछ लोगों को भी शामिल किया जाएगा। जो थानों की परफार्मेंस चेक करेंगे और मार्क्स देंगे। कमेटी थाने के अंदर कार्यप्रणाली को चेक करेगी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यह सब बेहतर बनाने के लिए मुकाबले कराए जा रहे हैं, ताकि थाने के मुलाजिमों को भी ध्यान में रहे कि उनके सीनियर अधिकारी उन्हें अपने दफ्तरों में बैठकर देख रहे हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कमेटी नेगेटिविटी को भी चेक करेगी। जिसके बीस नंबर काटे जाएंगे। अगर थाने के खिलाफ कुछ होता है, मुलाजिम किसी कारण सस्पेंड होता है या फिर जो थाना अच्छी परफार्म नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।
... और पढ़ें

रिकार्ड चेक करने गए जीएसटी अधिकारियों को बनाया बंधक

पुराना बाजार स्थित वकीला मोहल्ला में बुधवार को कारोबारियों और जीएसटी अधिकारियों के बीच उस समय विवाद हो गया, जब जीएसटी के अधिकारी दीपक निटवेयर में गए। वहां कारोबारियों ने जीएसटी अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और कब्जे में लिया गया सामान छीन लिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने जीएसटी अधिकारियों को बंधक बना लिया गया। किसी तरह खुद को आरोपियों के चंगुल से छुड़वा कर जीएसटी अधिकारी वहां से निकले। उन्होंने उसके बाद थाना डिवीजन चार की पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने रिशी नगर स्थित जीएसटी भवन में तैनात जीएसटी इंस्पेक्टर अनिल कुमार डोगरा की शिकायत पर थाना डिविजन चार पुलिस ने एसके दीपक निटवेयर के नवीन जैन, सीए राजेश महाजन, वनीत राय और गुड़मंडी के व्यापार मंडल प्रधान जैन व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। अनिल द्वारा पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक बुधवार को वह अपने स्टाफ के साथ पुराना बाजार स्थित वकीला मोहल्ला की दीपक निटवेयर में कागजात चेक करने गए थे। जीएसटी का रिकार्ड चेक करने के बाद उन्होंने कुछ रिकार्ड कब्जे में लिया था। इसी दौरान सभी आरोपी वहां इकट्ठा हो गए।आरोपियों ने जीएसटी स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया और उनसे सारा सामान छीन लिया। इसके बाद आरोपी सभी स्टाफ सदस्यों को कमरे में बंद कर धमकियां देने लगे। किसी तरह उन्होंने खुद को छुड़वाया और इसकी जानकारी पुलिस को दी। उधर, शुक्रवार को मामला उस समय ओर गर्मा गया जब पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के सचिव सुनील मेहरा, यूथ अकाली दल के प्रधान गुरदीप सिंह गोशा और कारोबारी विनोद जैन की अगवाई में लोगों ने थाना दरेसी का घेराव किया। प्रर्शनकारियों ने जीएसटी विभाग के खिलाफ कई तरह के आरोप लगाए। पदाधिकारियों ने जीएसटी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ दस दिन का अल्टीमेटम दिया है ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि जीएसटी अधिकारी धक्केशाही कर भूंदड़ी गवर्नमेंट स्कूल के नाम पर कारोबारियों से चंदा इकट्ठा करने को आए थे। अधिकारी अपने साथ रसीद बुक भी लाए थे जो उनसे बरामद की गई है। कारोबारियों ने चेतावनी दी कि दस दिन के अंदर अगर जीएसटी अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वह अपनी दुकानें बंद कर जिला और पुलिस प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। ... और पढ़ें

बाप और सौतेली मां ने बच्चे की आंख में केमिकल डाल किया अंधा

पिता और सौतेली मां ने मिलकर आठ साल के मासूम बेटे की आंखों में केमिकल डाल कर अंधा कर दिया है। पीड़ित बालक का सीएमसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों की माने तो उसे आंखों से दिखना बंद हो गया है। पीड़ित बच्चे के ताया की शिकायत पर डिवीजन नंबर तीन पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों से घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है।
सेंट थॉमस स्कूल निवासी शैलिंदर सिंह ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसके भाई राजीव कुमार की पहली पत्नी उसे छोड़ कर चली गई थी। लगभग तीन साल पहले उसने राधिका से साथ विवाह कर लिया है। पहली शादी से एक लड़का आशुतोष है, जिसके साथ दोनों अच्छा व्यवहार नहीं करते है। 9 जनवरी को अचानक वह उनके घर पर गया, वहां देखा कि आशुतोष की आंख पर कुछ जख्म के निशान थे। वह उसे तुरंत अपने साथ सीएमसी अस्पताल ले गया। वहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद बताया इसकी आंख में कोई केमिकल गिरा है। जिससे इसकी एक आंख खराब हो चुकी है। बच्चे से पूछने के बाद उसे पता चला कि भाई राजीव कुमार और उसकी दूसरी पत्नी राधिका ने जानबूझ कर बच्चे की आंख में केमिकल गिराया है। मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर हजूर लाल ने बताया कि आरोपी राजीव कुमार एक निजी दफ्तर में काम करता है। पुलिस ने उसे व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

दोस्त की पत्नी को गोली मार थाने में रिवाल्वर छिपा गया था आरोपी एएसआई

अपनी दोस्त की पत्नी को गोली मारकर उसे अस्पताल पहुंचाने वाले आरोपी एएसआई सुखपाल सिंह सुक्खा अभी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है, वीरवार रात के बाद उसका संपर्क अधिकारियों से टूट गया, जिसके बाद पुलिस की टीमें आरोपी की खोजबीन करने में जुटी है। घटनी का जांच कर रही पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से अपनी दोस्त की पत्नी को गोली मारी थी, जिसे उनसे थाने में मुलाजिमों के आराम करने के वाले बैड के ताकिए के नीचे छिपा दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।
गौरतलब है कि आरोपी एएसआई अक्सर अपनी ड्यूटी के बाद अपने दोस्त के घर चला जाता था। घटना वाले दिन उसका दोस्त घर पर नहीं था, वह उसकी पत्नी चंचल के पास बैठकर चाय पी रहा था। तभी दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उसने अपनी सर्विस रिवाल्वर से उसे गोली मार दी। इसके बाद एसआई खुद चंचल को लेकर अस्पताल गया, इतना सब कुछ होने के बाद भी एसआई ने बिना किसी की परवाह किए थाने में पहुंचा और रिवाल्वर को वहीं पर छिपा आया।
पुलिस कमिश्नर से मिले पीड़ित के परिजन, एसएचओ पर लगाए गंभीर आरोप
पीड़िता चंचल के परिजन वीरवार को पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल से मिलने के लिए उनके दफ्तर पहुंचे। पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करके परिजनों ने एएसआई को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की गुहार लगाई। इस दौरान उन्होंने थाना डिविजन सात के एसएचओ अमनदीप सिंह पर आरोपी एएसआई सुखपाल सिंह सुक्खा का साथ देने का आरोप भी लगाया। परिजनों ने कहा कि एसएचओ एएसआई की मदद कर रहा है। उसे पता है कि एएसआई कहां है। मगर वह उसे गिरफ्तार नहीं कर रहा। पुलिस कमिश्नर ने परिजनों को आश्वासन दिया है कि इस मामले में एसआईटी बना दी गई है। इसकी अभी जांच चल रही है और आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
तलाश में जुटी है पुलिस, जल्द कर लिया जाएगा एएसआई गिरफ्तार : एडीसीपी
एडीसीपी अरजिंदर सिंह ने बताया कि एएसआई थाने में रिवाल्वर छिपा कर चला गया था। जब पुलिस ने वहां की चेकिंग की तोे रिवाल्वर बरामद हो गया है। उन्होंने कहा कि देर रात तक वह संपर्क में था, लेकिन उसके बाद आरोपी एएसआई ने फोन बंद कर दिए। अब उसकी तलाश में टीमें भी रवाना कर दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

शीत लहर की चपेट में उत्तर भारत, हरियाणा में भारी ओलावृष्टि, पंजाब में आंधी-बारिश की चेतावनी

हरियाणा, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत पूरा उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है। पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत हरियाणा के कई इलाकों में गुरुवार को हुई बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। इधर, सोनीपत के गोहाना क्षेत्र के दर्जनभर गांवों में ओलावृष्टि से फसलें तबाह हो गईं। मौसम केंद्र चंडीगढ़ ने हरियाणा में 20 जनवरी तक घने कोहरे छाने की चेतावनी जारी करते हुए 17 और 18 जनवरी को भी छिटपुटबारिश की संभावना जताई है।  
 
हरियाणा में आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली बर्फीली हवाओं ने शाम तक ठंड इस कदर बढ़ा दी कि कोल्ड डे जैसी स्थितियां फिर सामने आ गईं। शीत लहर के चलते हिसार और रोहतक में दिन का तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे पहुंच गया। पश्चिमी विक्षोभ के चलते हरियाणा के कुछ हिस्सों में दोपहर बाद हुई बारिश जहां फसलों को संजीवनी दे गई। वहीं गोहाना क्षेत्र के गांवों में दोपहर बाद सात-आठ मिनट में डेढ़ से दो इंच तक ओलावृष्टि हुई।

इससे सब्जियां व सरसों की फसलें बुरी तरह प्रभावित हुईं। खेतों और सड़कों पर पहाड़ों की बर्फबारी का नजारा दिखाई दिया। लोगों का कहना था कि उन्होंने अपने जीवन में कभी ऐसी ओलावृष्टि नहीं देखी है। इसके अलावा सोनीपत में 2 एमएम तो गोहाना में 3 एमएम बारिश भी हुई। कृषि विभाग के उपनिदेशक डा. अनिल सहरावत का कहना है कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आकलन किया जाएगा। 
... और पढ़ें

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकाली रैली

शहर में राष्ट्रीय एकता मंच की ओर से वीरवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में विशाल रैली का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संगठन, अध्यापक, छात्र और बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। यह रैली शहर के विभिन्न बाजारों से होकर गुजरी। इस मौके विशेष तौर पर पहुंचे राष्ट्रीय एकता मंच के संयोजक रामपाल ने कहा कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य नागरिक संशोधन कानून का समर्थन करना और इसका विरोध कर भ्रम पैदा कर रहे लोगों की हिंसा का विरोध करना है। इस अवसर पर विशेष वक्ता के रूप में विजय नड्डा (क्षेत्रीय संगठन मंत्री विद्या भारती) ने कहा कि इस कानून से किसी को डरने की जरूरत नहीं, क्योंकि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने वाला कानून नहीं है, बल्कि नागरिकता देने वाला कानून है। इसलिए विरोधियों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम व भ्रांतियों को दूर करने की आवश्यकता है। ... और पढ़ें

गैस एजेंसी मालिक समेत तीन को बंधक बना 1.50 लाख लूटे, अब तक पुलिस के हाथ खाली

बेअंतपुरा में बुधवार देर शाम चार नकाबपोश बदमाश गैस एजेंसी के दफ्तर में घुस गए। दफ्तर में बैठे एजेंसी मालिक और दो मुलाजिमों को पिस्तौल की बल पर बंधक बना लिया। बदमाश दफ्तर में पड़े लगभग 1.50 लाख रुपये और सोने की चेन, अंगूठी लेकर फरार हो गए। थाना मोती नगर पुलिस ने चार अज्ञात के खिलाफ मामला दर्जकर तलाश शुरू कर दी है। 

हैरानी की बात है कि बदमाश जाते समय दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी अपने साथ ले गए हैं। इससे पहले भी शहर में दो स्थानों पर इसी तरह चार नकाबपोश लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इन मामलों में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। 

हैबोवाल कलां निवासी गौरव हांडा ने पुलिस को बताया कि उनकी चंडीगढ़ रोड स्थित बेअंतपुरा में अवतार फ्लेम गैस एजेंसी का दफ्तर है। बुधवार शाम लगभग सात बजे वह दफ्तर में नकदी का हिसाब कर रहा था। उस समय चार नकाबपोश युवक दफ्तर में घुस आए। उनके हाथ में पिस्तौल था। सबसे पहले उन्होंने उसे बंधक बनाया और एक कुर्सी पर बांध दिया। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us