बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पंजाब : लुधियाना में हैं तो इस ऑटो गैंग से रहें सावधान, किराया देते वक्त करते हैं बड़ी वारदात

ऑटो में बैठी सवारी से सुनसान जगह पर लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को थाना डिविजन छह की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को लूट के एक मामले में जांच के दौरान पकड़ा है। इस मामले में डिविजन छह की पुलिस ने एसबीएस नगर निवासी विपिन कुमार की शिकायत पर अमृतसर रोड स्थित तरनतारन निवासी रंजीत सिंह, बसंत नगर निवासी हनी और उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा के रहने वाले राजिंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। जहां से तीनों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस को दी शिकायत में विपिन ने कहा कि करीब दस दिन पहले वह ऑटो से अपने घर जा रहा था। जब वह शेरपुर चौक पर ऑटो से उतरा और पर्स निकाल कर ऑटो चालक को किराया देने लगा तो आरोपी उसका पर्स छीनकर ऑटो में फरार हो गए।

उसने काफी शोर मचाया और पीछा करने की कोशिश की लेकिन आरोपी काबू में नहीं आए। जिसके बाद उसने इसकी शिकायत थाना डिविजन छह पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से पर्स और लूटे के पांच हजार रुपये बरामद किए। पुलिस आरोपियों का पिछला रिकॉर्ड पता लगाने में जुटी है। 
... और पढ़ें

पंजाब : हाई प्रोफाइल ड्रग केस में बड़ी कार्रवाई, आईजी उमरानंगल समेत पांच पुलिस अधिकारी सस्पेंड

पिछले साल पंजाब के खन्ना में ड्रग्स केस में पकड़े गए पूर्व अकाली सरपंच गुरदीप सिंह राणो के मामले में पांच पुलिस अधिकारियों पर गाज गिर गई है। आईजी परमराज सिंह उमरांनगल, चौथी आईआरबी पठानकोट में तैनात असिस्टेंट कमांडेट वरिंदर जीत सिंह थिंड, फरीदकोट में तैनात एसपी (डिटेक्टिव) सेवा सिंह मल्ली, एसपी परमिंदर सिंह बाठ व डीएसपी (डिटेक्टिव) करण शेर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। 

खन्ना के कस्बा पायल में राणो के पकड़े जाने के बाद यह सबसे बड़ा सवाल उठा था कि आखिरकार राणो को पुलिस सुरक्षा किसने मुहैया करवाई थी। हर समय उसकी गाड़ी के आगे पुलिस की पायलट गाड़ी किसके इशारे पर चल रही थी। तस्कर राणो के मोबाइल फोन ने कई अधिकारियों के नाम उजागर किए, जिनसे वह सीधे संपर्क में रहता था।


अब गुरुवार को पंजाब सरकार ने पांच अधिकारियों को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस के राडार पर कई अन्य पुलिस अधिकारी भी हैं, जिनकी बातचीत राणो के साथ होती थी। ऐसे में संभावना है कि आने वाले दिनों में अन्य पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए। 
... और पढ़ें

पंजाब : कभी नशा देकर, कभी गन प्वाइंट पर दुष्कर्म, पीड़िता ने की जान देने की कोशिश तो खुला मामला

ननिहाल वालों के पास रहने वाली नाबालिग के साथ मकान मालिक के बेटे ने कभी नशीली ड्रिंक तो कभी गन प्वाइंट पर दुष्कर्म किया। आरोपी ने उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली ताकि वह किसी को कुछ न बता सके। परेशान होकर नाबालिग ने 17 मार्च को अपने घर पर जहर निगल कर आत्महत्या की कोशिश की। जब परिवार वालों ने उससे पूछताछ की तो पीड़िता ने सब कुछ बता दिया। परिजनों ने इसकी जानकारी थाना डाबा की पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर हरजिंदर सिंह उर्फ बबलू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामला पंजाब का है।

पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, वह जालंधर में अपने ननिहाल में पांच साल से रह रही है। आरोपी उसके ननिहाल वालों के मकान मालिक का बेटा है। दोनों परिवारों में अच्छे रिश्ते थे। अगस्त 2020 में वह अपने परिवार वालों के पास रहने के लिए आ गई तो कुछ दिन बाद आरोपी उनसे मिलने के लिए आ गया। वह घर में अकेली थी।


इसी दौरान आरोपी ने उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीली वस्तु मिला कर उसे पिला दी। वह बेहोश हो गई। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी वीडियो बना ली। उसके बाद आरोपी ने ब्लैकमेल कर उसे गन प्वाइंट पर लेकर उसके साथ दुष्कर्म किया। फरवरी में भी आरोपी ने दुष्कर्म किया और किसी को न बताने की धमकी दी। 

इससे वह परेशान हो गई। इसी परेशानी में 17 मार्च को उसने जहर निगल लिया। थाना डाबा के एसएचओ इंस्पेक्टर मेहमा सिंह ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता की मेडिकल जांच करवाई जा रही है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 
... और पढ़ें

प्रॉपर्टी विवाद: लुधियाना के मां चिंतपूर्णी मंदिर के प्रधान ने की पत्नी की हत्या, भाई ने बताई खौफनाक सच्चाई  

लुधियाना के पॉश इलाके आत्म नगर में प्रॉपर्टी विवाद में स्पेयर पाटर्स के कारोबारी हरमेश अरोड़ा ने अपनी पत्नी आरती की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या से पहले आरोपी ने पत्नी को दो दिन भूखा भी रखा। आरोपी हरमेश अरोड़ा माता चिंतपूर्णी मंदिर का प्रधान और प्रतिष्ठित गोविंद गोधाम का ट्रस्टी है। मृतका आरती (47) के भाई राजन कुंद्रा ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सिटी दीपक पारिक के साथ पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी हरमेश को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरती अरोड़ा के भाई राजन कुंद्रा ने बताया कि उनकी बहन के नाम पर काफी प्रॉपर्टी थी। आरोपी हरमेश चाहता था कि सारी प्रॉपर्टी उसे मिले। उसने अपने बेटा-बहू और बेटी को भी आरती के खिलाफ कर दिया था। वह गलत दस्तखत कर काफी जमीन बेच चुका है और अब उसकी नजर तीन करोड़ रुपये की फैक्टरी की जमीन पर थी। वह उस जगह को अपने नाम करवाना चाहता था।  ... और पढ़ें
आरोपी हरमेश अरोड़ा और मृतका आरती। आरोपी हरमेश अरोड़ा और मृतका आरती।

पंजाब पुलिस की किरकिरी: 20 रुपये के अंडों ने करवा दिया सस्पेंड, चोरी करते हवलदार का वीडियो वायरल

पंजाब में फतेहगढ़ साहिब के ज्योति स्वरूप मोड़ पर एक रेहड़ी से केवल 20 रुपये के अंडे चुराने वाले पंजाब पुलिस के हवलदार को एसएसपी अमनीत कौंडल ने सस्पेंड कर दिया है। अंडे चोरी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

हवलदार की शर्मनाक करतूत पर हर किसी ने तंज कसे और पंजाब पुलिस की जमकर खिल्ली भी उड़ाई। जैसे ही यह वीडियो एसएसपी अमनीत कौंडल के पास पहुंचा तो उन्होंने तुरंत तहसील गार्द में तैनात हवलदार को सस्पेंड कर दिया। साथ ही हवलदार की विभागीय जांच भी शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार ज्योति स्वरूप मोड़ पर छिंदर नामक व्यक्ति अंडों की सप्लाई करता है। रोजाना की तरह वह अपनी रेहड़ी पर अंडों की सप्लाई देने निकला था। वह उक्त मोड़ पर सड़क किनारे रेहड़ी खड़ी करके सप्लाई देने गया तो वहां खड़े एक हवलदार ने चार अंडे चुराकर अपनी पेंट की जेब में डालकर आटो में बैठ खिसक गया।

अंडे चोरी कर रहे हवलदार की यह करतूत एक व्यक्ति ने मोबाइल फोन में कैद कर ली। वीडियो वायरल हो गया तो हवलदार के सस्पेंड होने में देर नहीं लगी। रेहड़ी वाले व्यक्ति छिंदर के अनुसार उसकी ट्रे से चार अंडे गायब थे। उसे स्थानीय लोगों ने बताया कि अंडे पुलिस वाले ने चोरी कर लिए हैं।

एसएसपी कौंडल ने हवलदार को सस्पेंड करने की पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसे मुलाजिमों पर सख्त कार्रवाई से गुरेज नहीं किया जाएगा। लोगों ने एसएसपी अमनीत कौंडल द्वारा की गई तुरंत कार्रवाई की भरपूर शब्दों में सराहना भी की है।
... और पढ़ें

पंजाब: पहले फेसबुक पर दोस्ती की, सगाई कर कनाडा ले जाने के नाम पर किया दुष्कर्म, पैसे भी ठगे 

फेसबुक पर दोस्ती के बाद एक एनआरआई ने तलाकशुदा युवती से सगाई कर ली। आरोपी ने उसे कनाडा ले जाकर शादी करने का झांसा दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। काफी समय तक वह उसे बुलाने का झांसा देता रहा लेकिन बाद में मुकर गया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस को इसकी शिकायत की। पुलिस ने जांच में आरोप सही पाए। थाना दुगरी की पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर जालंधर स्थित न्यू दियोल नगर की राजू कालोनी निवासी सुखराज मल्लन के खिलाफ दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है। 

पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, 2002 में उसकी शादी हुई थी, लेकिन पति के साथ विवाद के चलते 2012 में उसका तलाक हो गया। 2017 में सोशल मीडिया के जरिये उसकी मुलाकात आरोपी सुखराज मल्लन के साथ हो गई। दोनों में दोस्ती हो गई और करीब एक साल बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। आरोपी ने उसे कहा कि वह जून 2018 में भारत आएगा और उसके बाद उससे शादी करेगा। 
... और पढ़ें

लुधियाना: बीमार मामी की देखभाल के लिए आई नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता से किया था शादी का वादा 

लुधियाना में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वारदात थाना मेहरबान में आते क्षेत्र की है। लड़की अपनी मामी की देखभाल करने के लिए आई थी। आरोप है कि उसकी मामी के भतीजे ने ही शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया। थाना मेहरबान की पुलिस ने नाबालिग के पिता की शिकायत पर गांव रहीमा खुर्द निवासी धर्मवीर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 
 
एएसआई जसविंदर सिंह ने बताया कि शिकायत के मुताबिक नाबालिग की मामी बीमार थी। उसकी देखभाल के लिए नाबालिग आई हुई थी। वहीं पर नाबालिग की मामी का भतीजा धर्मवीर भी आया हुआ था। 27 अप्रैल की शाम वह नाबालिग को अपने साथ किसी स्थान पर बहला फुसलाकर ले गया था, जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 
... और पढ़ें

लुधियाना: गांव से वापस नहीं आ रहा था युवक, सहमति संबंध में रह रही प्रेमिका फंदे पर झूली 

प्रतीकात्मक तस्वीर।
लुधियाना में अपने प्रेमी के साथ सहमति संबंध में रहने वाली एक युवती ने फंदा लगाकर जान दे दी। उसका प्रेमी अपने गांव से वापस नहीं आ रहा था। इस बात से आहत होकर युवती (21) ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का पता उस समय चला जब उसके मकान मालिक ने शव देखा। सूचना के बाद थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

पुलिस ने उत्तरप्रदेश के जिला बलरामपुर स्थित गांव भोजपुर की रहने वाली मृतका की मां की शिकायत पर उसके प्रेमी चांद बाबू के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जांच के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 


जानकारी के अनुसार युवती तीन साल से आरोपी चांद बाबू के साथ सहमति संबंध में रह रही थी। बीस दिन पहले चांद बाबू लखनऊ स्थित अपने घर यह कहकर गया कि वह चार-पांच दिन में वापस आ जाएगा, लेकिन वापस नहीं आ रहा था। युवती उसे लगातार वापस आने के लिए फोन कर रही थी। चांद बाबू ट्रेन न मिलने का बहाना बना रहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ। दो दिन पहले दोनों के बीच फिर से झगड़ा हुआ, इसके बाद गुस्से में आई युवती ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली। 

मकान मालिक ने शव देख पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के मोबाइल से नंबर निकालकर उसकी मां को फोन करके वारदात की जानकारी दी। बुधवार को लुधियाना पहुंचने पर मां के बयान दर्ज किए गए। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इंस्पेक्टर दविंदर शर्मा ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को लखनऊ भेजा जा रहा है।
... और पढ़ें

लुधियाना: घरेलू विवाद में एएसआई ने भाई को पुलिस के सामने गोली मारी, घायल को अस्पताल तक नहीं ले गई पुलिस

लुधियाना के हैबोवाल की गोपाल नगर पुली पर पंजाब पुलिस के एएसआई का अपने भाई एएसआई के साथ घरेलू बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसी दौरान गुस्साए पंजाब पुलिस के एएसआई ने सरकारी पिस्तौल से अपने भाई को गोली मार दी। उसके बाद एक गोली हवा में चलाकर फरार हो गया। हैरानी की बात यह है कि वहां पंजाब पुलिस के बाकी मुलाजिम और सीनियर अधिकारी भी खड़े थे, लेकिन आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। 

एएसआई विजय कुमार नगर निगम में तैनात है। उसका भाई जनकराज पंजाब पुलिस में बतौर एएसआई पीएयू थाने में तैनात है। दोनों भाईयों का घरेलू झगड़ा चल रहा था। विजय कुमार पवित्र नगर में रहता है, जबकि एएसआई जनकराज हकीकत नगर का रहने वाला है। बुधवार को नगर निगम की टीम ने गोपाल नगर पुली पर अवैध निर्माण गिराना था। नगर निगम की टीम अपने साथ पुलिस फोर्स भी ले गई थी। एएसआई जनकराज को पता चल गया कि विजय पुली पर मौजूद था।


वह अपनी जिप्सी पर सवार होकर वहां पहुंचा। दोनों भाईयों के बीच वहां फिर कहासुनी हो गई। इसी दौरान उनकी बहन एक्टिवा पर वहां पहुंची। उसने बीच बचाव की कोशिश की, लेकिन दोनों भाईयों ने किसी की नहीं सुनी। विवाद से गुस्साए एएसआई जनकराज ने अपनी सरकारी पिस्तौल निकाली और विजय को गोली मार दी। गोली विजय के पेट के पास लगी और वह गिर गया। इसके बाद जनकराज हवा में गोली चलाकर फरार हो गया।
... और पढ़ें

पंजाब : पहले प्रेमी संग मिलकर पति की जान ली, फिर पुलिस को भटकाया, अब गिरफ्तार 

पंजाब के हलवारा में एक सप्ताह पहले मृत मिले गांव पमाल के अमृतधारी युवक रणजीत सिंह की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतक की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। 

थाना जोधा की पुलिस ने रणजीत सिंह के पिता सुखदेव सिंह की शिकायत पर उसकी पत्नी गगनदीप कौर और उसके प्रेमी रघुवीर सिंह वासी कैले बांदर जिला बठिंडा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी मृतक का रिश्तेदार भी है। 


तफ्तीश के दौरान गगनदीप कौर पुलिस को भटकाती रही और रघुवीर भी परिवार की मदद का ड्रामा करता रहा। पुलिस का शिकंजा कसता देख 17 अप्रैल को तड़के रघुवीर गगनदीप को बाइक पर लेकर फरार हो गया। वहीं गगनदीप कौर अपनी तीन बेटियों को ससुराल में ही छोड़ गई। बुधवार 5 बजे दोनों को गांव बस्सियां से गिरफ्तार कर लिया गया। 

मृतक के पिता सुखदेव सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें पता चला कि उनकी पुत्र वधू के उनके रिश्तेदार रघुवीर से संबंध हैं। घटना की रात भी रघुवीर उनके बेटे रणजीत के घर आया था। उनकी पुत्रवधू ने पहले उसे नशीली दवाई पिलाई फिर बेहोशी की हालत में मुंह दबाकर हत्या कर दी। पहले पुलिस ने 174 की कार्रवाई की लेकिन मामला संदिग्ध होने पर 5 डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया था। 

जांच अधिकारी अमृतपाल सिंह ने बताया कि रणजीत सिंह की मौत के मामले में हत्या की धारा जोड़ दी गई है।
... और पढ़ें

लुधियाना में दरिंदगी: 70 साल की बुजुर्ग के साथ दुष्कर्म, तबीयत बिगड़ने पर पोती को बताया

पंजाब में एक शर्मसार कर देने वाली वारदात सामने आई है। लुधियाना के थाना सिधवांबेट के अधीन पड़ते एक गांव में एक युवक ने 70 साल की महिला के साथ दुष्कर्म किया। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। तबीयत बिगड़ने पर जब बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया तो उसने पोती को इस बारे में बताया। थाना सिंधवाबेट पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार, महिला के पति का करीब 35 साल पहले देहांत हो गया था। 21 अप्रैल की रात को वह घर में अकेली थी। इसी दौरान एक युवक घर में घुस आया और उसने बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जैसे ही शोर मचाया वह मौके से फरार हो गया। उसने किसी को इसके बारे में नहीं बताया था लेकिन जब तबीयत बिगड़ी तो उसने अपनी पोती को सारी बात बताई। उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया। पीड़िता की शिकायत पर थाना सिधवांबेट में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

लुधियाना : कोरोना संक्रमित ने फंदा लगाकर दी जान, पेट की आंत का होना था ऑपरेशन, आड़े आ रही थी पैसों की कमी 

दुखद : सात साल से कोमा में पड़े भाई और मां को दिया जहर, फिर खुद भी खा लिया, गरीबी ने खत्म किया पूरा परिवार  

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन