लुटेरी दुल्हन: शादी के 24 घंटे बाद ही पैसा-जेवर लेकर भागी, दूल्हा लेने पहुंचा तो सामने आई बड़ी सच्चाई 

संवाद न्यूज एजेंसी, पानीपत (हरियाणा) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Thu, 13 May 2021 03:14 PM IST
लुटेरी दुल्हन
1 of 5
विज्ञापन
जींद के गांव शामलो निवासी एक युवक की शनिवार को पानीपत में विजय नगर स्थित भोला चौक निवासी लड़की से शादी हुई। दुल्हन 24 घंटे बाद रविवार रात को ही फरार हो गई। युवक ने बताया कि दुल्हन ने पूरे परिवार के खाने में नशीला पदार्थ मिलाया, जिस कारण वे बेहोश हो गए। दुल्हन देर रात गहने, नकदी और फोन लेकर फरार हो गई। सोमवार को पड़ोसियों ने आकर जगाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। वह सोमवार को दुल्हन को लेने पानीपत पहुंचे तो उसके भाइयों ने लाठी से हमला कर दिया। जींद के गांव जुलाना निवासी प्रमिंद्र ने बताया कि गांव शामलो निवासी संजय उसका दोस्त है। उसकी गांव उरलाना कलां निवासी विजय से मुलाकात हुई थी। विजय का सफीदों में होटल है। विजय ने उनके सामने संजय की शादी का प्रस्ताव रखा और पानीपत के विजय नगर स्थित भोला चौक निवासी काजल उर्फ ममता से मुलाकात कराई। उसने अपनी बेटी अंजलि (19) के बारे में बताया। रिश्ता पक्का हो गया। महिला ने बेटी की शादी के खर्च के नाम पर उनसे 85 हजार रुपये ले लिए। वहीं 35 हजार रुपये की शॉपिंग की।
 
लुटेरी दुल्हन
2 of 5
शनिवार को कोर्ट मैरिज होनी थी, लेकिन लॉकडाउन होने के कारण कोर्ट में शादी नहीं हो पाई। जिसके बाद मैरिज हॉल में उन्होंने संजय और अंजलि की शादी संपन्न कराई। वह दुल्हन को अपने साथ ले गए। रविवार को अंजलि ने सब्जी में नशीला पदार्थ मिला दिया। दूल्हे संजय, उसकी मां, दो बहन, चार बच्चों समेत सात लोगों को खाना खिलाया। खाना खाते ही सभी बेहोश हो गए। सुबह पड़ोसियों ने जगाया तो उन्हें दुल्हन नहीं मिली। वह उसे लेने के लिए पानीपत आए तो अंजलि के भाइयों ने उनके साथ मारपीट की।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
लुटेरी दुल्हन
3 of 5
पति के फोन से भेजी थी भाई को लोकेशन
प्रमिंद्र ने बताया कि शनिवार को मैरिज हॉल में शादी के बाद भी उनका मन था कि कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने शादी हो। उन्होंने कहा था कि सोमवार को जज के सामने शादी करा दी जाएगी। इसके बाद दुल्हन ने भागने का प्लान बनाया। रविवार को ही अंजलि ने पूरे परिवार को नशीला पदार्थ खिला दिया था। अंजलि ने पति संजय के फोन से अपने भाई को लोकेशन भेजी। वह रात दो बजे उनके घर पहुंचे और वहां से उसे लेकर निकल गए। इसकी सीसीटीवी फुटेज उनके पास है।    
 
लुटेरी दुल्हन
4 of 5
बिचौलिए ने मांगे 30 हजार, खाते में डलवाए तब बताया घर
पीड़ित संजय ने बताया कि वह दुल्हन को वापस लाना चाहता था, लेकिन उन्हें उसके घर का नहीं पता था। उन्होंने बिचौलिए ढाबा संचालक विजय को पकड़ा। उसने पता बताने के लिए 30 हजार रुपये लिए। इसके बाद वह अंजलि के घर गए लेकिन वहां उसे अंजलि नहीं मिली। उसके भाई अरुण ने अंजलि को भेजने से इनकार कर दिया। उन्होंने शादी में खर्च किए रुपये लौटाने से भी मना कर दिया। उन्होंने विरोध किया तो अरुण ने उन पर पथराव किया और मारपीट की।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
लुटेरी दुल्हन
5 of 5
हिंदू लड़की बताकर विशेष समुदाय की लड़की से करा दी थी शादी 
संजय ने बताया कि आरोपी उनके अलावा कई लोगों को शादी कराने के नाम पर ठग चुके हैं। उनका यह धंधा बन चुका है। वह ग्राहक को ढूंढते हैं, उससे शादी के नाम पर रुपये लेते है और नकली शादी कराकर दुल्हन को साथ भेज देते है। दुल्हन रात को ही किसी भी तरह ससुराल से भागकर आ जाती है। जब ससुराल पक्ष के लोग लेने आते है तो उनके साथ मारपीट कर डरा दिया जाता है। आरोप है कि आरोपियों ने इसी खेल में उन्हें भी फंसाया है। उन्होंने व्हाट्सएप पर अंजलि की फोटो भेजी थी और उसका धर्म हिंदू बताया था, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि वह विशेष समुदाय की लड़की थी। उसका नाम करिश्मा था। वहीं किला थाना प्रभारी महिपाल सिंह ने बताया कि पीड़ित की ओर से मारपीट की शिकायत दी गई है, धोखाधड़ी की जानकारी संज्ञान में अभी तक नहीं आई है। पीड़ित की ओर से प्राप्त शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, मामले की जांच शुरू कर दी है।  
 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00