कार और ट्रक में टक्कर; युवक की मौत, एक घायल

Shimla	 Bureau शिमला ब्यूरो
Updated Fri, 24 May 2019 10:47 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विज्ञापन

स्वारघाट (बिलासपुर)। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर पुलिस थाना स्वारघाट के अंतर्गत पुलिस चेक पोस्ट कैंचीमोड़ के समीप शुक्रवार सुबह ट्रक व कार में टक्कर होने से कार चालक युवक की मौत हो गई है, जबकि कार सवार अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच चल रही है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह पुलिस चेक पोस्ट कैंचीमोड़ के पास ट्रक व कार में टक्कर हो गई। इससे कार में सवार युवक रविंद्र कुमार (20) पुत्र सुरेश भंडारी गांव भागरी, डाकघर धनोटु चौक, तहसील सुंदरनगर जिला मंडी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। जबकि कार में सवार इसके साथी व दूसरे युवक कार चालक दिनेश कुमार (23) पुत्र अमर सिंह गांव गड़यात्र तहसील बल्ह जिला मंडी गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

ट्रक (एचपी11-5037) जो पंजाब से स्वारघाट की तरफ को आ रहा था तथा कार (एचपी31बी-9601) जो बिलासपुर की तरफ से चंडीगढ़ की तरफ जा रही थी। जब दोनों वाहन कैंचीमोड़ पुलिस चैक पोस्ट के समीप करमाला स्थान में पहुंचे तो कार व ट्रक की आमने-सामने जोर से टक्कर हो गई। कार में दो युवक सवार थे जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई है व दूसरे युवक दिनेश कुमार को गहरी चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि उसकी एक टांग भी में गंभीर चोट आई है जिसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। घटना की सूचना मिलते ही स्वारघाट की 108 आपातकाल सेवा मौके पर पहुंची व घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट पहुंचाया गया लेकिन बहुत देर हो चुकी थीं कि कार चालक रविंद्र कुमार ने दम तोड़ दिया था।
पुलिस थाना प्रभारी स्वारघाट बलवीर सिंह ने बताया कि उनकी टीम मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर भेजा गया है। मृतक के परिवारजनों को भी सूचित कर शव को उनको सौंप दिया गया है। मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
इनसेट....
कोठीपुरा के पास टैंपो चालक की मौत
राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर कोठीपुरा के समीप शुक्रवार को एक सड़क हादसे में टैंपो चालक की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है, मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। मृतक की पहचान सुरेश निवासी नलवाड़ जुखाला बिलासपुर के रूप में हुई है।
सुरेश कुमार एक टैंपो चालक है तथा वह अपना टैंपो नंबर एचपी-69-5835 लेकर आ रहा था कि कोठीपुरा के पास उसका टैंपो ढांक से टकराया तथा उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना थाना सदर पुलिस को दी।
पुलिस ने मौके पर जाकर अपनी छानबीन शुरू की। बताया जाता है कि दुर्घटना के समय सुरेश कुमार अकेला ही था। क्यास लगाए जा रहे हैं कि किसी अज्ञात वाहन ने उक्त टैंपो को टक्कर मारी है जिस कारण सुरेश कुमार की मौत हुई है। पुलिस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। वहीं एसएसपी बिलासपुर अशोक कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X