बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मारपीट में घायल युवक ने दस दिन के बाद उपचार के दौरान तोड़ा दम

नारनौल। मारपीट में घायल युवक की उपचार के दौरान दस दिन बाद मौत हो गई। पुलिस ने मारपीट की धाराओं के साथ हत्या की धारा जोड़कर मामले की जांच कर रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विष्णु सैनी ने 16 जून को जन्मदिन पार्टी पर मोहल्ला दयानगर में दी थी। इसमें भूपेश समेत अन्य दोस्त शामिल हुए थे। जहां डीजे विवाद पर भूपेश की शिवदयाल, मोनू, पंकज समेत अन्य से विवाद हो गया था। इसी दौरान इन लोगों ने भूपेश व एक अन्य युवक की जमकर पिटाई कर दी। घायल भूपेश व उसके दोस्त को नारनौल सामान्य अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां भूपेश की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन घायल को जयपुर लेकर पहुंचे। जहां उपचार के दौरान 26 जून की सुबह भूपेश की मौत हो गई। पुलिस ने जयपुर में ही शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपियों पर मारपीट के साथ हत्या की धारा जोड़कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

नहर में डूबने से छात्र की मौत

नारनौल। खासपुर गांव निवासी किशोर की नहर में डूबने से बुधवार को मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। किशोर की बहन की शादी सात जुलाई को होनी है।
पुलिस के अनुसार अंकित (14) गांव के सरकारी स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ता था। बुधवार सुबह करीब 9 बजे अंकित व दो अन्य (आठ व दस साल के) बच्चे जेएलएन नहर में नहाने गए थे। अंकित नहर में नहाने चला गया, जबकि दो अन्य बच्चे खड़े थे। जैसे ही अंकित नहर में उतरा पानी का बहाव तेज होने के कारण वह बह गया। इसके बाद दोनों बच्चे डरकर घर भाग आए और ग्रामीणों व परिजनों को बताया। इसके बाद परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची। नहर के पानी कम करने के बाद कुछ दूर पर बच्चे का शव बरामद किया। परिजन उसे जिला नागरिक अस्पताल लेकर आए, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
परिजनों ने बताया कि जब अंकित नहर में डूबने लगा तो दोनों बच्चे भागकर घर आ गए। यदि उस दौरान दोनों ने शोर मचाया होता तो पास ही खेतों में काम करे लोग उसे बचा सकते थे। गांव वालों के अनुसार अंकित दो भाईयों में छोटा था। उसकी बहन की शादी सात जुलाई को होनी है। फैजाबाद पुलिस चौकी के हवलदार कुलदीप ने बताया कि परिजनों के अनुसार किशोर को तैरना नहीं आता था।

12 जून को भी छात्र की डूबने से हुई थी मौत
धरसू गांव निवासी हेमंत की 12 जून को नहर में डूबने से मौत हो गई थी। पुनीत व प्रतीक के साथ हेमंत अकबरपुर रामू किसी कार्य से गया था। बीच में हेमंत समेत तीनों जेएलएन नहर में नहाने गए थे। हेमंत नहर में नहाने चला गया और डूब गया था। बता दें कि इसी नहर से नसीबपुर व लहरोता वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी आता है। इसके बाद गांवों व शहरों में पानी की सप्लाई होती है। नहर में 10-15 दिनों में पानी की सप्लाई होती है।

पुलिस गश्त की मांग
ग्रामीणों ने बताया कि इस साल नहर में तीन बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी है। उनका कहना है कि पिछले साल पुलिस गश्त रहती थी। इस साल पुलिस के इंतजाम नहीं है। खासपुर गांव के लोगों का कहना है कि पुलिस को होमगार्ड तैनात करना चाहिए। जिससे बच्चे नहर में न जाने पाएं।
... और पढ़ें

उपचार के दौरान झगड़े में घायल युवक की मौत


नारनौल। मारपीट में घायल युवक की उपचार के दौरान चार दिन बाद मौत हो गई। पुलिस ने मारपीट की धाराओं के साथ हत्या की धारा जोड़कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जयपुर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।
पुलिस में दी शिकायत में पुरानी अनाजमंडी निवासी कर्ण सिंह ने बताया कि 19 जून को छोटे भाई नरेंद्र से पड़ोसी विकास, हैपी व योगेश के साथ झगड़ा हो गया था। लोगों ने झगड़ा छुड़वाकर आपस में बातचीत से मामला सुलझा दिया था। पीड़ित का कहना है कि 20 जून की रात 10 बजे नरेंद्र परचून की दुकान से घर लौट रहा था। बीच में हैप्पी, योगेश, नरेंद्र व अन्य लाठी डंडो के साथ पहुंचे व मारपीट शुरू कर दी। झगड़े का शोर सुनकर कर्ण भी मौके पर पहुंचा तो देखा तो नरेंद्र बेहोश पड़ा था। नरेंद्र को गंभीर हालत में परिजन नागरिक अस्पताल नारनौल लेकर पहुंचे। उसकी गंभीर हालत को देखकर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन उसे जयपुर ले गए। जहां उपचार के दौरान चार दिन बाद युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने जयपुर अस्पताल में ही शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। इस मामले में पुलिस ने हैप्पी, योगेंद्र, राजकुुमार, खुशीराम व कृष्ण पर हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया है। सिटी थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर मंगलवार को अदालत में पेश किया। जहां से न्यायालय ने पांचों आरोपियों को नसीबपुर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पड़ोसी होने से पहले 19 जून को दोनों के बीच विवाद हुआ था।
... और पढ़ें

हादसा: ट्रक ने कार को मारी टक्कर, दो चचेरे भाइयों की मौत, एक सेना से छुट्टी लेकर आया था घर 

महेंद्रगढ़ में स्टेट हाई-वे पर नांगल सिरोही के पास ट्रक (मिक्सचर मशीन) ने एक कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान डेरोली अहीर निवासी राज सिंह और कुलदीप के रूप में हुई है। हादसे के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया तथा ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार डेरोली अहीर निवासी राज सिंह (46) और उसका चचेरा भाई कुलदीप (45) कार से महेंद्रगढ़ किसी काम से आए थे। मंगलवार दोपहर लगभग ढाई बजे दोनों काम करने के बाद वापस अपने गांव डेरोली अहीर जा रहे थे। नांगल सिरोही गांव के पास सामने से तेज गति से आ रहे ट्रक (मिक्सचर मशीन) चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि गाड़ी पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं चालक मौके का फायदा उठाकर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। हादसे में गाड़ी में सवार दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को सामान्य अस्पताल महेंद्रगढ़ ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। 


हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतक राज सिंह के बेटे राहुल कुमार के बयान पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राज सिंह भारतीय सेना में कार्यरत था। वर्तमान में उसकी तैनाती जयपुर में थी। कुछ दिन पहले वह छुट्टी लेकर घर आया था। उसके तीन बच्चे हैं। एक लड़की की शादी हो चुकी है। दो लड़के अविवाहित हैं। वहीं कुलदीप गुरुग्राम में किसी निजी कंपनी में काम करता था। लॉकडाउन लग जाने की वजह से वह अपने गांव आ गया था। उसके एक लड़की है जिसकी शादी हो चुकी है। उसका बेटा बीटेक कर रहा है।
 
... और पढ़ें
हादसे में क्षतिग्रस्त कार। हादसे में क्षतिग्रस्त कार।

हरियाणा : नारनौल में कार ने बाइक को मारी टक्कर, पिता-पुत्र और बेटी की मौत, नाराज ग्रामीणों ने राजमार्ग किया जाम

नारनौल सदर थाने इलाके में सड़क हादसे में बाइक सवार पिता-पुत्र और बेटी की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। हादसे के बाद लोगों ने राजमार्ग पर अंडरपास बनाने की मांग को लेकर हमीदपुर गांव के पास जाम लगा दिया। मिली जानकारी के अनुसार चिड़ालिया गांव निवासी ओमप्रकाश के बेटे की सोमवार देर रात एक कार्यक्रम में तबीयत खराब हो गई थी। 

पुलिस को दी शिकायत में राजेश कुमार ने बताया कि ताउ का लड़का ओमप्रकाश अपने परिवार समेत गांव मकसुसपुर में एक शादी समारोह में गया था। रात को खाना खाने के बाद ओमप्रकाश के लड़के कपिल की तबीयत अचानक खराब हो गई। इस पर ओमप्रकाश अपने गांव चिड़ालिया में डॉक्टर को दिखाने बाइक से आ रहा था। बाइक पर ओमप्रकाश उसका बेटा कपिल और बेटी मंजू थी। 



मंजू ने कपिल को पकड़ा रखा था। गांव हमीदपुर की नदी के पुल के थोड़ा आगे पहुंचे पर कार ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल तीनों को अस्पताल पहुंचा गया। जहां पर डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे से आक्रोषित लोगों ने मंगलवार की सुबह 10 बजे नारनौल-सिंघाना राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। लोगों का कहना हैं कि गांव के पास अंडरपास बनाया जाए। अंडरपास न होने से यह हादसा हुआ। आरोपी कार चालक को पकड़ने की ग्रामीणों ने मांग की।
... और पढ़ें

हरियाणा में सीआईडी ने 27 बांग्लादेशियों को पकड़ा, फर्जी आधार कार्ड भी मिला, ढाका से था संपर्क

हरियाणा के नारनौल जिले में सीआईडी टीम ने मंगलवार को गांव लूणी सलूनी के पास स्थित पहलवान ईंट-भट्ठा पर बच्चों समेत 26 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा राजस्थान के पचेरी ईंट-भठ्ठे से आए अन्य बांग्लादेशी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार होने वालों में 10 पुरुष, पांच महिलाएं और 12 बच्चे शामिल हैं। इन लोगों के पास फर्जी पते पर बना आधार कार्ड भी बरामद हुआ है। इनके पास बरामद हुए मोबाइल फोन से ढाका में कॉल की गई है। आरोपियों को अब वापस बांग्लादेश भेजा जाएगा।

सीआईडी टीम 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर संदिग्ध व्यक्तियों की जांच के लिए छापे मार रही है। गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को सीआईडी टीम इंचार्ज विश्वजीत, एसआई लीलाराम, एसआई अनिल, एसआई जसवंत, एएसआई संदीप, एएसआई भीम, हवलदार अनिल, हवलदार नरेंद्र ने लूणी सलूनी के पास स्थित एक ईंट-भट्ठा पर पहुंची।
... और पढ़ें

नारनौल: कुल्हाड़ी से पत्नी और तीन बच्चों की हत्या करके पति फरार

सिटी थाना एरिया में पति कुल्हाड़ी से पत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर फरार हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके से पुलिस ने कुल्हाड़ी बरामद की है।

मिली जानकारी के अनुसार छतरपुर मध्य प्रदेश निवासी तुलसी (35) अपनी पत्नी आरती और तीन बच्चों के साथ सिंघाना रोड पर किराए के मकान में रहता था। तुलसी और उसकी पत्नी शहर में मजदूरी का काम करते थे। यहीं पर करीब दस अन्य मजदूर भी परिवार के साथ रहते है। सुबह सभी काम पर चले गए।

दोपहर में सुुुशील दो अन्य लोगों के साथ कमरे पर आया। युवक ने देखा की तुलसी के कमरे में ताला के बजाय कुंडी लगी है। उसने कमरे के बाहर के कुछ सामान को अंदर रखने के लिए कुंडी खोला। अंदर देखा को कमरे में खून था। सुनील ने इसकी सूचना मकान मालिक को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने मौके से पत्नी आरती और तीनों बच्चों के शव बरामद किए। साथ ही मौके से खून से सनी कुल्लाड़ी मिली है। पुलिस के अनुसार सभी के शरीर पर कुल्हाड़ी के तीन से चार निशान मिले हैं। मामले की जानकारी मिलते ही एसपी चंद्रमोहन भी वारदात स्थल का मुआयना किया। पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में जुट गई हैं।
... और पढ़ें

बदमाश महिला को पर्ची देकर बोले - अंकल को बता देना 50 लाख दे दें, नहीं तो जान से मार देंगे

मामले की जांच करती पुलिस
सिटी थाना क्षेत्र में व्यापारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और फायरिंग करने का मामला वीरवार को सामने आया। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मौके से बाइक बरामद की है। बाइक हांसी से जुलाई में चोरी हुई थी। दूसरी दो माह में दो रंगदारी के मामले आने पर व्यापारियों ने एसपी से मिलकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

पुलिस के अनुसार नई सराय निवासी नितिन गुप्ता पुत्र रवि गुप्ता की बाजार में किराना की दुकान है। वीरवार की सुबह पांच बजे एक बाइक पर दो युवक घर पर पहुंचे। युवकों ने घर का दरवाजा खटखटाया। इस पर नितिन गुप्ता की मां बाहर आई। बाहर खड़े दो युवकों में से एक ने उन्हें पर्ची पकड़ाई और कहा कि पर्ची अंकल जी को दे देना। उन्हें बता देना कि 50 लाख रुपये दें नहीं तो जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद फायरिंग कर दी। जिसमें महिला बाल-बाल बच गई।

बदमाश भागने लगे तो बाइक का संतुलन बिगड़ गया और गिर गई। इसके बाद दोनों बाइक को छोड़कर पैदल की मौके से फरार हो गए। फायरिंग की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर आ गए। दूसरी ओर सिटी थाना पुलिस और सीआईए भी वारदात स्थल पर पहुंची। टीम ने बाइक को कब्जे में ले लिया। जांच में पता चला कि बाइक को 12 जुलाई को हांसी से चोरी की गई थी। बाइक पर नंबर प्लेट नहीं था। सिटी थाना प्रभारी विकास ने बताया कि अज्ञात पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

14 साल से एक पैर पर खड़े होकर तप कर रहा था 50 वर्षीय साधु, बदमाशों ने बेरहमी से की हत्या

गांव सोहला की पहाड़ी पर 14 साल से एक पैर पर खड़े होकर तपस्या कर रहे 50 वर्षीय साधु की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी। शव को मंदिर के पास एक कमरे में छोड़ गए और कमरे को बाहर से ताला लगा दिया। साधु इस कमरे (कुटिया) में रहता था। शनिवार को जब ग्रामीणों को इसका पता चला तो सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची सतनाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ़ में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार ढाणी बोहरा वाली (ग्राम पंचायत सोहला) निवासी करतार नाथ साधु बनकर गांव की पहाड़ी पर मंदिर के साथ एक कमरे में रहता था। उससे क्षेत्र के बहुत से लोग जुड़े थे। सुबह शाम कई लोग मंदिर में आते जाते रहते थे वह उससे मिलकर जाते थे। शनिवार की सुबह जब उससे जुड़े लोग मिलने के लिए पहुंचे तो बाबा बाहर नहीं मिले जबकि कुटिया में ताला लगा था। इस दौरान उन्होंने इधर-उधर देखा । जब कुटिया की तरफ गए तो उनको बदबू आने लगी।

इस दौरान उन्होंने कुटिया में झांकर देखा तो बाबा खून से लथपथ कुटिया के अंदर पड़ा था। बाहर से कुटिया को ताला लगा था। इसकी जानकारी सरपंच को दी गई। मौके पर पहुंचे सरपंच ने फोन कर सतनाली पुलिस को सूचित किया। सतनाली पुलिस ने ताला तुड़वाकर मुआयना किया। साधु के दाएं कान के पीछे चोट लगी थी जबकि कान और मुंह से खून निकल रहे थे और खून जमीन पर भी फैला था।
... और पढ़ें

पीजी में नाबालिग एथलीट से दोस्त ने किया दुष्कर्म, प्रैक्टिस के लिए गुरुग्राम बुला की वारदात

नारनौल जिले के एक कॉलेज में पढ़ने वाली नाबालिग एथलीट से दोस्त ने प्रैक्टिस के बहाने बुलाकर दुष्कर्म किया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीन अन्य के खिलाफ षड्यंत्र में साथ देने और दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट, आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में जीरो एफआईआर दर्ज की है। वारदात गुरुग्राम में होने के कारण स्थानीय पुलिस ने केस गुरुग्राम ट्रांसफर कर दिया है।

पुलिस के अनुसार पीड़ित एथलीट (17) महेंद्रगढ़ ब्लॉक के एक कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। शिकायत में उसने बताया कि उसकी एक लड़के से 12वीं कक्षा से जान पहचान थी और फोन पर बात होती थी। आरोपी गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में कोचिंग ले रहा है। आरोप है कि 16 नवंबर को आरोपी ने उसे फोन कर कहा कि वह गुरुग्राम आ जाए। वह उसका नाम नेहरू स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए लिखवा देगा। 

18 नवंबर को वह परिजनों से गेम खेलने की बात कहकर गुरुग्राम गई। आरोपी युवक राजीव चौक पर उससे मिला और उसे पीजी में ले गया। पीजी में पहले से तीन लड़के मौजूद थे। वहां पर रात में वह उनके साथ रुकी। आरोपी सुबह उसे नेहरू स्टेडियम में अभ्यास के लिए ले गया। 19 नवंबर को वह वापस घर आने लगी तो आरोपियों ने उसके साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। 

नाबालिग एथलीट ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे रात में वहीं रुकने का दबाव बनाया और जबरन शराब पिलाई। कुछ देर बाद तीनों लड़के कमरे से बाहर चले गए। आरोपी युवक कमरे में ही रहा और उससे दुष्कर्म किया। सुबह वापस घर आई तो उसकी मां राजस्थान गई हुई थी। 26 नवंबर को मां वापस आई तो उसने पूरी बात बताई। इसके बाद मां के साथ बुधवार को नारनौल महिला थाना पहुंची। शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

हरियाणाः नारनौल में कैदी ने जेल में ही फांसी लगाकर की खुदकुशी, जेब से मिला सुसाइड नोट

जिला जेल नसीबपुर के टॉयलेट में गुरुवार देर रात 2:15 बजे बंदी ने फंदा लगाकर जान दे दी। बंदी के पास प्रोफाइल टिकट पर लिखे मिले सुसाइड नोट में उसने अपने चाचा व गांव के अन्य लोगों पर मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है। सिटी पुलिस ने इस मामले में परिजनों की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार गोद गांव निवासी सुरेंद्र (40) का पिछले साल अक्तूबर महीने में अपने चाचा राजेंद्र के साथ विवाद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने सुरेंद्र, उसकी पत्नी और दो बच्चों पर मारपीट और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। उपचार के दौरान नौ दिन बाद घायल राजेंद्र की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में तब गैर इरादतन हत्या की धारा जोड़ दी थी और सुरेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पिछले तीन माह से वह जेल में बंद था। 

गुरुवार रात करीब 2:00 बजे सुरेंद्र शौचालय गया था। जब काफी देर तक नहीं लौटा तो सुरक्षाकर्मी उसे देखने गया तो सुरेंद्र ने शौचालय की खिड़की से नीले रंग की रस्सी से फंदा लगा रखा था। उसने तुरंत जेल के अन्य स्टाफ को सूचना दी। मौके पर पहुंचे जेल अधीक्षक देवी दयाल ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। अधीक्षक ने बताया कि कपड़े से रस्सी बनाकर सुरेंद्र ने फंदा लगाया था। 

इसलिए था परेशान
सुरेंद्र के पिता लालाराम ने पुलिस को शिकायत दी है कि आरोपियों ने जमीन के लालच और साजिश में सुरेंद्र, उसकी पत्नी और बच्चों को फंसाया। आरोपी घर पर आकर झगड़ा करते थे और धमकाते थे कि उसे फांसी की सजा दिलाएंगे। दयानंद, उसके बेटे श्याम सुंदर व अजय, सुनील, सुभाष व उसके बेटे अनिल व मुन्नी ने सुरेंद्र को परेशान किया। सुरेंद्र की पत्नी और बच्चों की हाईकोर्ट से जमानत रद्द हो गई थी। इस कारण भी सुरेंद्र तनाव में था।

शव का डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पिता की शिकायत पर मृतक के चाचा, भतीजे समेत सात लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया गया है। बंदी के पास से भी सुसाइड नोट मिला है। - मित्रपाल, डीएसपी, सिटी
... और पढ़ें

होमगार्ड का एटीएम कार्ड बदलकर 44300 निकाले


महेंद्रगढ़। एटीएम में पैसा निकाल रहे होमगार्ड की मदद के बहाने एक शातिर ने एटीएम कार्ड बदल दिया। शातिर ठग ने होमगार्ड के खाते से तीन बार में 44300 रुपये निकाल कर खाता जीरो बैलेंस कर दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गांव गोमला निवासी प्रदीप ने बताया कि वह होमगार्ड है। जिले में अलग अलग शहरों में उसकी ड्यूटी लगती है। कनीना के एसबीआई में उसका बैंक खाता है। 22 जून को किसी काम से महेंद्रगढ़ आया था। इस दौरान उसे पैसों की जरूरत पड़ी। सुबह करीब 11 से 12 बजे के बीच बस अड्डा के पास एटीएम से वह पैसा निकालने गया। जहां उसने एटीएम से पैसा निकालने का प्रयास किया। पैसा नहीं निकलने पर एटीएम में खड़े व्यक्ति ने कहा मैं मदद करता हूं। उसने मेरा एटीएम लेकर एक हजार रुपये निकालकर मुझे दे दिया। कार्ड भी दे दिया। कुछ देर बाद मोबाइल पर मैसेज आया। जिसमें 40 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज था। कुछ देर बाद ही 4000 रुपये निकाले जाने का एक और मैसेज आया। प्रदीप ने बताया कि उसके खाते में कुल 44300 रुपये थे। शातिर ठग ने रात के समय 300 रुपये भी निकाल लिए। उसका बैंक खाता जीरो बैलेंस पर ला दिया।

बैंक प्रबंधन ने सीसीटीवी फुटेज के मांगे 900 रुपये
प्रदीप ने बताया कि वह एसबीआई बैंक में शिकायत देने गया। उसने बैंक प्रबंधन से ठगी होने की शिकायत दी। जिसमें बताया कि सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान हो सकती है। जिस पर बैंक प्रबंधन ने कहा कि आपको इसका भुगतान करना पड़ेगा। 900 रुपये देने के बाद ही सीसीटीवी फुटेज मिल सकेगी।

चार महीने में 9 घटनाएं
पिछले चार महीने में साइबर ठगी की 9 घटनाएं दर्ज हो चुकी हैं। जिसमें 6 घटनाएं ऑनलाइन ठगी की हैं। दो में एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालने की हैं। तीन पूर्व सैनिक ठगी का शिकार हो चुके हैं। एक महिला टीचर के खाते से पैसे निकाले जा चुके हैं।
बैंक अगर किसी को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराता है तो उसका शुल्क तय है। तय शुल्क के अनुसार ही पैसा मांगा गया। अगर किसी के साथ ठगी हुई तो आरोपी के काबू होने पर यह शुल्क वापस करने का प्रावधान भी है। नियमों के अनुसार ही शुल्क लिया जाता है।
रामनिवास, बैंक मैैनजर , एसबीआई महेंद्रगढ़
... और पढ़ें

99 पेटी शराब, तीन किलो गांजा समेत एक काबू


नारनौल। नांगल चौधरी थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव से पुलिस ने तीन घरों में छापेमारी कर 99 पेटी शराब समेत अन्य मादक पदार्थ बरामद किए हैं। इस मामले में एक आरोपी विजेंद्र को गिरफ्तार कर पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। विजेंद्र के पास से शराब, गांजा, अफीम के अलावा 3.85 लाख कैश व विभिन्न प्रकार के गहने भी बरामद हुए हैं।
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस को सोमवार की देर शाम गुप्त सूचना मिली थी कि मोहनपुर गांव में आरोपी विजेंद्र, विक्रम व बबलू अवैध शराब व मादक पदार्थ की चोरी छिपे बिक्री कर रहे है। सूचना पर पुलिस की टीम ने वहां पर छापा मारा। तलाशी के दौरान आरोपी विजेंद्र के मकान से तीन किलो 520 ग्राम गांजा, 830 ग्राम डोडा पोस्त, 510 ग्राम अफीम, 218 ग्राम अफीम नुमा पदार्थ, 245 ग्राम भुक्की, 43 पेटी शराब देशी व 10 पेटी बीयर, 3.85 लाख रुपये व सोने के गहने बरामद हुए हैं। आरोपी बबलू उर्फ अजय के मकान से 22 पेटी देशी व अंग्रेजी अवैध शराब बरामद हुई। विक्रम से 24 पेटी बरामद हुई। पुलिस ने विजेंद्र के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बबलू व विक्रम के खिलाफ कार्रवाई पर शराब आबकारी विभाग को सौंप दी गई है। नांगल चौधरी थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि आरोपी विजेंद्र के पास से नशीले पदार्थ के साथ ही 3.85 लाख रुपये व गहने बरामद हुए हैं।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन