विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को
Astrology Services

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रेमी जोड़े को जूतों की माला पहना गांव से निकाला, गुप्तांग में सरिया डालने समेत लगे ये आरोप

करनाल थाना सदर क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े की पिटाई करने के बाद मुंह काला करने और जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाने का मामला प्रकाश में आया है।

22 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

महेंद्रगढ़/नारनौल

गुरूवार, 22 अगस्त 2019

परिवहन मंत्री के दावे फेल, एक माह में नहीं शुरू हुआ सब डिपो का कार्य

प्रदेश सरकार ने सब डिपो के शिलान्यास पत्थर को एक किलोमीटर पहुंचाने में साढ़े तीन वर्ष का समय लगा दिया। पिछले एक महीने में यह काम मात्र एक कदम ही आगे बढ़ा है। एक महीने में डीनिट से अप्रूवल आई है तथा टेंडर प्रक्रिया चल रही है। 20 अगस्त को टेंडर क्लोज होंगे। उसके बाद भी काम शुरू होने में एक महीने लग जाएगा। 10 सितंबर से आचार संहिता लगने की संभावना है। आचार संहिता के बाद ही सब डिपो के काम शुरू होने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर रेवाड़ी की टीएम ऋतु शर्मा को महेंद्रगढ़ सब डिपो का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था। परंतु वो भी महेंद्रगढ़ एक बार भी नहीं आई हैं।
बता दें कि 20 जुलाई को को परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार जिले में पन्न प्रमुखों की बैठक लेने के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए थे। 21 जुलाई को परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार तथा शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने नारियल फोड़ कर सब डिपो की आधारशिला रखी थी। उस समय परिवहन मंत्री ने दावा किया था कि अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। 20 अगस्त तक काम शुरू हो जाएगा। परंतु एक महीने में केवल डीनिट से अप्रूवल ही आई है अभी टेंडर भी ओपन नहीं हो पाए हैं। परिवहन मंत्री का दावे झूठे साबित होते दिखाई दे रहे हैं। दो दिन में काम शुरू होने की कोई उम्मीद दिखाई नहीं दे रही। काम शुरू होने में कम से कम एक महीने का समय लग सकता है।
मुख्यमंत्री की थी पहली घोषणा
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने 9 अप्रैल 2016 को सब्जी मंडी महेंद्रगढ़ में प्रगति रैली आयोजित की थी। इस रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की थी। उस समय मुख्यमंत्री ने सब डिपो बनाए जाने की पहली घोषणा की थी। इसका शिलान्यास पत्थर भी रखा गया था। मुख्यमंत्री और जन प्रतिनिधि प्रदेश में समान विकास का दावे कर रहे हैं लेकिन महेंद्रगढ़ में तो साढ़े तीन वर्ष बाद भी सीएम की पहली घोषणा पर काम शुरू नहीं हो पाया।
पेड़ कटाई की नहीं मिली अप्रूवल
महेंद्रगढ़ सब डिपो बस स्टैंड के सामने खाली पड़ी जगह पर बनाया जाएगा। इस जमीन पर काफी पेड़ लगे हुए हैं। अभी तक उनको काटने की अनुमति नहीं आई है। लोक निर्माण विभाग ने परिवहन विभाग को पेड़ कटवाने के लिए लेटर लिखा हुआ है। परिवहन विभाग ने वन विभाग को पेड़ काटने के लिए अनुमति मांगी गई है। परंतु अभी तक वन विभाग ने पेड़ काटने की अप्रूवल नहीं दी है। इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि उनके पास लेटर आया हुआ है लेकिन पहले परिवहन विभाग का केस ऑनलाइन करवाना होगा। अभी तक उन्होंने ऑनलाइन नहीं करवाया है उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।
ट्रैवलिंग मैनेजर को नहीं मिला महेंद्रगढ़ का अतिरिक्त कार्यभार
परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने सब डिपो की आधारशिला रखते समय यह भी घोषणा की थी कि रेवाड़ी की ट्रैवलिंग मैनेजर ऋतु शर्मा को महेंद्रगढ़ सब डिपो का अतिरिक्त कार्यभार दिया जाता है। इसके लिए ऊपर से लेटर जारी करवा दिया जाएगा। परंतु हकीकत यह है कि तकनीकी रूप से जब तक सब डिपो नहीं बन जाता तब तक अतिरिक्त कार्यभार नहीं दिया जा सकता। इस संबंध में रेवाड़ी की टीएम से फोन पर बातचीत की तो उन्होंने बताया कि अभी उनके पास महेंद्रगढ़ सब डिपो के अतिरिक्त कार्यभार के लिए कोई लेटर नहीं आया है।
सब डिपो के लिए डीनिट की अप्रूवल आ चुकी है। 20 अगस्त को टेंडर क्लोज हो जाएंगे। उसके बाद आगे की कार्रवाई चलेगी। आगे की कार्रवाई में लगभग एक महीने का समय और लग सकता है।
- सोमदत्त शर्मा, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग। ... और पढ़ें

24 एमएम बारिश से घरों और सड़कों पर जलभराव

क्षेत्र में गत तीन दिनों से रिमझिम बारिश हो रही है। शनिवार दोपहर करीब चार बजे झमाझम बारिश होने से शहर के अधिकतर हिस्सों में पानी भर गया। जिससे आमजन व दोपहिया वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई मोहल्लों में सीवरेज ओवरफ्लो होकर घरों में पानी घुस गया। दूसरी ओर बरसात से बारिश से कपास, बाजरा व ग्वार की फसलों को लाभ हो रहा है। जिससे किसानों के चेहरे खिले दिखाई दे रहे है। नारनौल में 17 अगस्त को 24 एमएम व 16 अगस्त को 18 एमएम हुई थी। वहीं महेंद्रगढ़ में पांच एमएम बारिश हुई है।
बता दें कि 14 अगस्त की शाम को अच्छी बारिश हुई थी। इसके बाद रुक-रुककर बारिश हो रही थी। 15 अगस्त की सुबह भी झमाझम बारिश हुई थी। शुक्रवार रात करीब 11 बजे शुरू हुई बारिश शनिवार की सुबह पांच बजे तक जारी रही। इसके बाद शनिवार को करीब चार बजे तक अच्छी बारिश हुई। बारिश का दौरा रुक-रुककर शाम छह बजे तक जारी रहा। जिसके कारण शहर के अधिकतर हिस्से में पानी जमा हो गया। वहीं, नांगल चौधरी और अटेली में भी अच्छी बारिश हुई है।
इन स्थानों पर जमा हुआ बरसाती पानी
बारिश से मोहल्ला रावका, मिश्रवाड़ा, सेन चौक, अनाज मंडी, अस्पताल प्रांगण, नई सराय, जमालपुर, बड़ का कुआं, पुरानी कचहरी, मुख्य बाजार, पार्क गली, नगर परिषद के सामने, खटीकन चौक, सीआईए रोड, महिला थाने के पास, नलापुर रोड पर पानी जमा हो गया। मोहल्ला कैलाश नगर में भारी बारिश होने के कारण सीवर ओवरफ्लो होने से सुधीर, सुशील, मोहनी, होशियार, महेश, मनोज व कालीचरण के घर में करीब एक फुट के लगभग पानी भर गया। घरों में पानी भरने से जरूरी सामान खराब हो गया। मोहल्ला कैलाश नगर में घरों में पानी घुसने से मोहल्लवासी नगर परिषद को कोसते रहे। लोगों ने बताया कि सीवर की समस्या को लेकर नगर परिषद में कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन, कर्मचारियों ने मोहल्ला के सीवर व गलियों की सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा बारिश में समय उन्हें भुगतना पड़ रहा है। सुभाष स्टेडियम से लेकर महता चौक पर सड़क मार्ग को पक्का बनाया जा रहा है। इस मार्ग का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के कारण कीचड़ होने से छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे होने के कारण दोपहिया वाहन चालक व राहगीरों का निकला मुश्किल हो रहा है। सीआईए रोड पर पानी जमा रहा।
रेलवे अंडरपास में भरा पानी
शहर में बने रेलवे अंडरपास में पानी की निकासी होने के बावजूद एक-दो फुट तक पानी भर गया। जिससे वाहन चालकों को परेशानी हुई। अंडरपास में भरे पानी को प्रशासन द्वारा इंजन लगाकर निकाला जा रहा है। इससे अधिक समस्या मेहता चौक व बीकेएन संस्थान के अंडरपास पर हुआ।
फसल के लिए लाभदायक
किसान संतलाल, रामानंद, हवा सिंह, रोहताश ताराचंद आदि किसानों ने बताया कि इस बार क्षेत्र में रुक-रुककर हो रही बरसात फसल के लिए अधिक फायदेमंद है। पिछले साल के मुकाबले इस साल फसलों के लिए अच्छी बारिश हो रही है। इस बार बारिश ने फसलों को मुरझाने नहीं दिया। जिससे उनकी बाजरे, ग्वार व कपास फसल अधिक पैदावार देगी। ... और पढ़ें

सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत , दूसरा घायल

निजामुपर रोड पर सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि, दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया। पुलिस ने शव का शनिवार को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। सदर थाना पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक पर केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुुसार कुलताजपुर निवासी रविंद्र व उदयभान बाइक से नारनौल से गांव शुक्रवार की शाम सात बजे जा रहे थे। इसी दौरान निजामपुर की ओर से आ रही पिकअप ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने दोनों को जिला नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उपचार के दौरान रविंद्र की मौत हो गई। दूसरा उदयभान को हायर सेंटर रेफर कर दिया। सदर थाना पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया। रविंद्र खेतीबाड़ी के साथ पिकअप चलाता था। ... और पढ़ें

सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा का रूट बदला अब बाढ़डा की बजाए दादरी जाएगी

सीएम मनोहरलाल की जन आशीर्वाद यात्रा का रूट बदल गया है। यात्रा नारनौल से महेंद्रगढ़ होते हुए सतनाली- बाढ़डा की ओर जाने की बजाए दादरी की ओर जाएगी। महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सीएम 4 कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। यात्रा में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा, सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह सीएम के साथ रहेंगे।
जन आशीर्वाद यात्रा रेवाड़ी कनीना होते हुए 31 अगस्त को नारनौल पहुंचेगी। यहां यात्रा का रात्रि विश्राम रहेगा। इसके बाद एक सितंबर की सुबह नारनौल से महेंद्रगढ़ के लिए रवाना होगी। यात्रा का महेंद्रगढ़ विधानसभा में पहला कार्यक्रम नांगल सिरोही में होगा। इसके बाद यात्रा महेंद्रगढ़ शहर के सतनाली चौक पहुंचेगी। यहां सीएम का संबोधन रहेगा। इसके बाद यात्रा को डालनवास, सतनाली होते हुए बाढड़ा की ओर जाना था। अब कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब यात्रा बाढ़डा की बजाए दादरी विधानसभा में प्रवेश करेगी। जिस कारण यात्रा का तीसरा पड़ाव राव तुलाराम चौक पर रहेगा। इसके बाद पाली- आकोदा में सीएम का संबोधन रहेगा। महेंद्रगढ़ विधानसभा में यात्रा के 4 पड़ाव होंगे। आकोदा के बाद यात्रा दादरी विधानसभा में प्रवेश कर जाएगी।
आज शिक्षामंत्री फाइनल करेंगे रूट चार्ट
यात्रा की तैयारियों व रूट चार्ट को फाइनल करने के लिए शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा वीरवार को कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। जिसमें कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की जाएगी। यात्रा के चारों पड़ाव के लिए अलग अलग पदाधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। शिक्षामंत्री की बैठक में जिला के कार्यकर्ता, पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।
हाइवे से नहीं उतरेगा सीएम का रथ
जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम मनोहरलाल का रथ हाइवे से नीचे नहीं उतरेगा। यात्रा नारनौल से 148 बी नेशनल हाइवे से गुजरते हुए दादरी तक पहुंचेगी। तय स्थानों पर ही सीएम का संबोधन होगा। इसके अलावा कहीं कार्यकर्ता एकत्र होंगे तो सीएम हाथ हिलाकर अभिनंदन स्वीकार करेंगे। इसके अलावा सीएम की मर्जी से यात्रा को कहीं पर कुछ क्षणों के लिए रोका जा सकेगा।
करीब तीन घंटे महेंद्रगढ़ में रहेंगे सीएम
सीएम मनोहरलाल की यात्रा एक सितंबर को सुबह 9 बजे शुरू होगी। नांगल सिरोही में यात्रा का कार्यक्रम 10 बजे होगा। 11 बजे महेंद्रगढ़ शहर तथा दोपहर 12 बजे आकोदा का कार्यक्रम रहेगा। इसके बाद यात्रा दादरी जिले में प्रवेश कर जाएगी।
यात्रा 31 अगस्त की रात को नारनौल पहुंचेगी। यहां रात को ठहराव होगा। इसके बाद 1 सितंबर की सुबह महेंद्रगढ़ में प्रवेश करेगी। यात्रा अब महेंद्रगढ़ से दादरी की ओर जाएगी।
शिव कुमार मैहता, जिला अध्यक्ष, भाजपा ... और पढ़ें

बदमाशों ने शराब के ठेके में आग लगाने का किया प्रयास

मंगलवार की रात बदमाशों ने सुराना गांव स्थित शराब के ठेके में आग लगाकर कारिंदों को जलाने का प्रयास किया । करिंदे के जागने पर फायर कर भाग निकले। आग से एक करिंदा मामूली रुप से झुलस गया। शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों पर विभिन्न धाराओं में बुधवार को केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार झुंझुनू राजस्थान निवासी परमजीत, नीरपुर निवासी राहुल व भुंगारका निवासी बिजेंद्र गांव सुराना स्थित शराब के ठेके पर सेल्समैन है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित परमजीत ने बताया कि रात करीब डेढ़ से दो बजे के बीच एक बाइक पर तीन युवक आए। आरोपी ठेके पर पेट्रोल छिड़कर आग लगाने का प्रयास किया। आरोपी ठेके के अंदर पेट्रोल की बोतल फेंक कर आग लगा दी। इससे ठेके के अंदर कंबल ओढ़कर सो रहे परमजीत आग की चपेट में आ गया। इस पर दो अन्य कारिंदे शोर मचाने लगे। इसके बाद आरोपियों ने पिस्टल से फायर भी किया। आग से परमजीत के एक हाथ मामूली रुप से झुलस गया। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। परमजीत को जिला नागरिक अस्पताल में उपचार के बाद डॉक्टरों ने दोपहर बाद में छुट्टी दे दी। जांच अधिकारी एसची देवेंद्र ने बताया कि अज्ञात तीन युवकों पर केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी मुंह पर रुमाल बांधे हुए थे। ठेके पर सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि सुभाष के नाम पर ठेकेे छुटा था। जिस पर सुभाष ने ठेका राजेंद्र उर्फ राजू काना को दे दिया है। राजेंद्र फिलहाल जेल में है। उसके कारिंदे ठेका संचालन कर रहे है।
पहले हुए मामले-
21 अगस्त को भी करिंदा पर हुआ था जान लेवा हमला-
हमीदपुर गांव में राजेश एंड कंपनी का शराब का ठेका है। ठेके पर सेल्समैन संदीप कुमार 20 अगस्त की रात सोया हुआ था। रात करीब 11 बजे एक बाइक पर दो युवक ठेके पर पहुंचे। आरोपियों ने करिंदे से कहा कि आज के बाद ठेका मत खोलना नहीं तो अंजाम बुरा होगा। करिंदा कुछ कहता इतने में युवक ने पिस्टल से दो फायर कर दिया। इसमें एक गोली शराब के बोतल में व दूसरी काउंटर पर लगी थी। अभी पुलिस आरोपियों की तलाश नहीं कर सकी है।
20 मई की रात ठेके में आग लगाने से करिंदे की मौत हो गई थी
20 मई की रात को जाखणी गांव में शराब के ठेके में आग लगाने पर कारिंदा ओम प्रकाश की मौत हो गई थी। इसमें शामिल चार आरोपियों में राजेश व सुभाष उर्फ गोसिया पुलिस ने हाल में गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों पर दस-दस हजार रुपये के इनाम था। अभी भी दो आरोपी फरार है। आरोपी राजेश ठेका लेने के लिए आग लगाने की साजिश रची थी।
शराब कारोबार पर बदमाशों की नजर
इससे पहले भी शराब के ठेके पर लूटपाट और ठेका न चलने देने के मामले सामने आते रहे हैं। हर साल शराब का ठेका किसी और के नाम पर छूट जाता है। ऐसे में पहले कारोबार कर रहे शराब कारोबारी ठेके पर हमले कराते हैं। जिससे ठेका दुबारा से उन्हें मिल जाए। कुछ मामले को रंगदारी से भी जुड़े होते हैं। ... और पढ़ें

अब पहले आओ पहले पाओ से होंगे दाखिले

आईटीआई महेंद्रगढ़ में बुधवार को चौथी काउंसिलिंग के एडमिशन पूरे हो जा चुके हैं। अब तक 688 सीटों में से 593 सीटों पर एडमिशन हो चुका है। 95 सीटें अभी भी रिक्त हैं। इन सीटों को भरने के लिए वीरवार से पोर्टल खुलेगा। पोर्टल 22 से 30 अगस्त तक खुला रहेगा। जिससे नए विद्यार्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।
अनुदेशक राकेश कुमार ने बताया कि आईटीआई में चौथी काउंसिलिंग के एडमिशन बुधवार को पूरे हो चुके हैं। चार काउंसिलिंग के बाद भी विभिन्न ट्रेड में 95 सीटें खाली पड़ी हैं। वीरवार को पांचवें राउंड के एडमिशन शुरू हो जाएंगे। इसके लिए 22 से 30 अगस्त तक पोर्टल खुला रहेगा। जिन विद्यार्थियों ने पहले ऑनलाइन आवेदन नहीं किया था, वह अब ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के बाद मेरिट सूची के अनुसार उसी दिन 11 बजे तक आईटीआई में जमा करवा सकेंगे। 30 अगस्त तक आईटीआई में रोज एडमिशन के लिए आने वाले विद्यार्थियों की मेरिट सूची जारी की जाएगी । उसके बाद उनकी काउंसिलिंग की जाएगी। यानी आईटीआई में पांचवें राउंड एडमिशन के लिए पहले आओ-पहले पाओ का सिस्टम शुरू हो गया है। एडमिशन के लिए जो पहले आएगा उसी का एडमिशन हो जाएगा। ... और पढ़ें

जलशक्ति अभियान : देश के 256 जिलों में महेंद्रगढ़ 22वीं रैंक पर पहुंचा

जलशक्ति अभियान के तहत महेंद्रगढ़ जिले को देश भर में 22वीं रैंक मिली है। देश के 256 जिलों में जलशक्ति अभियान के तहत जल संरक्षण को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसमें हर सप्ताह रैंकिंग की जा रही है। अगस्त महीने की रैंकिंग में महेंद्रगढ़ को देश में 22वीं रैंक मिली है। केंद्र सरकार की ओर से यह रैंकिंग दी जाती है।
केंद्र सरकार की ओर से महेंद्रगढ़ जिले में जल शक्ति अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है। केंद्र सरकार से नियुक्त पीरामल फाउंडेशन की टीम मंगलवार को महेंद्रगढ़ पहुुंची। टीम के सदस्य संदीप कुमार व मोहित चौहान ने मंगलवार को महेंद्रगढ़ क्षेत्र में जल संरक्षण के लिए अब तक किए गए कार्यों का अवलोकन किया। इस टीम ने ऑनलाइन फीडबैक दर्ज किया। केंद्र सरकार की वेबसाइट पर अलग-अलग मानकों के नंबर दर्ज किए। यहां तक कि मौके के फोटो भी अपलोड किए। महेंद्रगढ़ को देश के 256 जिलों में ऑनलाइन22वीं रैंक मिली है। महेंद्रगढ़ के नोडल अधिकारी राजेश शर्मा झाड़ली, एसडीएम मनीष कुमार फौगाट, रेंज ऑफिसर नरेंद्र कुमार, सिंचाई विभाग के एसडीओ संदीप कुमार, जूनियर इंजीनियर पवन कुमार, जेई उत्तम, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जेई संदीप सांगवान तथा अमित गोयल मौजूद रहे। टीम से संदीप कुमार व मोहित चौहान ने अमर उजाला से बातचीत में बताया कि टीम महेंद्रगढ़ जिले में सात दिनों तक मुआयना करेगी। वे यहां जल संरक्षण के लिए किए जा रहे उपायों की फोटोग्राफी कर रहे हैं। वे अपना फीडबैक रोजाना मोबाइल, लैपटॉप व टेबलेट के जरिये दर्ज कर रहे हैं।
----------------
यहां-यहां किया मुआयना...
मंगलवार को टीम सदस्यों ने राजकीय मिडिल स्कूल भांडोर नीची में वाटर स्टोरज, राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल एवं राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महेंद्रगढ़ में पौधगीरी, यदुवंशी स्कूल में वाटर सोर्सेस प्वाइंट चेक किए। सिसोठ में बूस्टिंग स्टेशन, देवनगर में वाटर रिचार्ज बोर, कोथल खुर्द के डेम व आरजेआर स्कूल का वाटर रिचार्ज सिस्टम का निरीक्षण किया।
-------------------------------------
मंगलवार को हमने महेंद्रगढ़ जिले के मानक जांचे और कार्य का फीडबैक ऑनलाइन अपलोड किया। महेंद्रगढ़ जिला 22 वें स्थान पर पहुंच गया है। जलशक्ति अभियान के तहत रियल टाइम मॉनीटरिंग की जा रही है। लोगों को भी जल बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
संदीप कुमार, सदस्य, जलशक्ति अभियान टीम।
--------------------
केंद्र सरकार की टीम ने मुझे रैंकिंग की जानकारी दी है। महेंद्रगढ़ जिले को राष्ट्रीय स्तर पर 22वीं रैंक मिलना गौरव की बात है। जल संरक्षण को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जल शक्ति को लेकर इस जिले में टीम अच्छा कार्य कर रही है। अब अधिक उत्साह के साथ काम करेंगे।
मनीष फौगाट, एसडीएम, महेंद्रगढ़।
------------------------------------
हमारे जिले को देश के 256 जिलों में से 22वीं रैंक मिलना अच्छी बात है। जिले को टॉप टेन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। दोहान नदी इस प्रोजेक्ट में सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है। इसमें चार दशक बाद पानी छोड़ा गया है। इससे जलस्तर में सुधार आएगा। हर व्यक्ति को जल संरक्षण के प्रति जागरूक होना होगा।
-रामबिलास शर्मा, शिक्षामंत्री, हरियाणा।
--------------------------------------
इन बिंदुओं ने दिलाई रैंक.....
जल संरक्षण-14
रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम-14
रिनोवेशन ऑफ ट्रेडिशनल-14
री यूज एंड रिचार्ज स्ट्रैक्चर-14
वाटर शेड एवं डेवलपमेंट-14
ब्लॉक एवं जिला कंजरवेशन प्लान-10
किसान मेला-10
नए-नए अविष्कार की पांच साइट अपलोड करना-10
--------------
एक जुलाई को अभियान का शुभारंभ:
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने 1 जुलाई जल संरक्षण अभियान शुरू किया था। इसके अंतर्गत देश के 256 जिलों के अधिक प्रभावित 1592 खंडों पर जोर दिया गया। यह अभियान दो चरणों में चलेगा। 1 जुलाई, 2010 से 15 सितंबर तक पहला चरण चलेगा। दूसरा चरण 1 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलाया जाएगा। ... और पढ़ें

सफाई कर्मचारी 22 को बाजारों में निकालेंगे विरोध जुलूस

बार एसोसिएशन ने अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया है। 22 अगस्त को बार एसोसिएशन के सदस्य बाजारों में विरोध जुलूस निकालेंगे। जिसमें महेंद्रगढ़, कनीना, सतनाली के वकीलों के अलावा सामाजिक संगठनों, पंचायतों, व्यापारियों, आमजन का सहयोग लिया जाएगा। बार ने कहा कि अगर मांग नहीं मानी तो गई तो विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
बार एसोसिएशन के सदस्यों ने जिला मुख्यालय, एडीजे और फैमिली कोर्ट की मांग को लेकर मंगलवार को 20वें दिन अपना धरना जारी रखा। धरने पर बार एसोसिएशन के सदस्यों ने फैसला लिया कि आंदोलन को तेज किया जाए। मांग पूरी होने तक वकील आंदोलन को जारी रखेंगे। कुछ सदस्यों ने एक सितंबर को सीएम मनोहरलाल की रथ यात्रा महेंद्रगढ़ में पहुंचने पर उनसे नांगल सिरोही में मिलने का प्रस्ताव रखा। जिसे बार ने खारिज कर दिया। धरना स्थल पर वकीलों ने आंदोलन की आगामी रणनीति पर मंथन किया।
बार प्रधान रवींद्र यादव ने कहा 22 अगस्त को बार ने शहर में विरोध जुलूस निकालने का फैसला लिया है, जिसमें कनीना, सतनाली, महेंद्रगढ़ के सामाजिक संगठनों, पंचायतों के साथ मिलकर विरोध जुलूस निकाला जाएगा। जिला मुख्यालय, एडीजे और फैमिली कोर्ट की मांग को पूरा नहीं किया तो वकील विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुए मतदान नहीं करेंगे। वकीलों के परिवारजन व शुभचिंतक भी मतदान से दूर रहेंगे। मंगलवार को अरुण कुमार लुनिवाल, मनोज शर्मा, वेद प्रकाश, सुरेंद्र कुमार बंसल, सुरेंद्र निर्बाण क्रमिक अनशन पर बैठे। मंगलवार को गोशाला महेंद्रगढ़ के प्रधान कैप्टन सुरेंद्र सिंह, सैन समाज के प्रधान सुंदरलाल सैन, बलायचा गांव के सरपंच सुनील शर्मा, अखिल भारतीय जाट महासभा के हलका प्रधान ओमप्रकाश पिलानिया, संजय सीगड़ा, पूर्व सरपंच एवं नंबरदार छाजूराम, राव रमेश पालड़ी सहित अन्य लोगों ने धरना स्थल पहुंचकर समर्थन किया।
धरने को संबोधन देने पहुंची 10वीं की छात्रा
10वीं कक्षा की छात्रा प्रेरणा यादव अपना निवास प्रमाण पत्र बनवाने पहुंची थी। प्रेरणा इस बीच धरना स्थल पर पहुंच गई। उन्होंने बार के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि अपने हक के लिए आवाज उठाना हर एक नागरिक का अधिकार है। ... और पढ़ें

निजी अस्पताल के बाहर से बाइक चोरी, सीसीटीवी में कैद

वाहन चोर अलग-अलग स्थाने से दो बाइक चोरी कर ले गए। चोर एक निजी अस्पताल के सामने से चोर दिन दहाड़े बाइक चोरी कर ले गए, जोकि वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। चोर ने मुुंह पर कपड़ा बांधकर बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वहीं, दूसरी बाइक चोर गांव खेड़ा से चोरी कर ले गए। संबंधित थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गांव पाथेड़ा निवासी प्रमोद ने बताया कि वह सौम्या नर्सिंग होम में काम करता है। 16 अगस्त को वह अपनी बाइक पर सवार होकर अस्पताल आया था। अपनी बाइक को अस्पताल के बाहर खड़ा किया था। शाम को घर जाने बाइक देखी तो वह नहीं मिली। सीसीटीवी की रिकार्डिंग जांची तो एक युवक बाइक चोरी करता हुआ दिखाई दिया। बाइक चोर ने अपने मुुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। चोरी से कुछ देर पहले युवक बाइक के आसपास टहलता रहा। इसके बाद बाइक को चोरी कर लिया। राजस्थान के जिला झुंझनुं के गांव सोहली निवासी लालचंद ने बताया कि वह चिनाई मिस्त्री का काम करता है। उन्होंने अपनी बाइक गांव खेड़ा में खड़ी की थी। जब 15 अगस्त को बाइक को संभाला तो वह नहीं मिली। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
बता दें कि महेंद्रगढ़ में वाहन चोर पिछले एक महीने में 15 वाहन चोरी कर चुके हैं। जिनमें से पुलिस किसी वाहन की बरामदगी नहीं कर पाई है।
कब कहां से चोरी हुए वाहन
14 अगस्त निजी अस्पताल के बाहर से बाइक चोरी
19 जुलाई को राजकीय पीजी कॉलेज से निंबहेड़ा के मुकेश की बाइक चोरी
20 जुलाई को सर्विस सेंटर के बाहर से विजयपाल की बाइक चोरी
23 जुलाई को राजकीय पीजी कॉलेज के बाहर से राजपाल की बाइक चोरी
25 जुलाई रतन कांप्लेक्स महेंद्रगढ़ से बलवान की बाइक चोरी
2 अगस्त को सेवानंद मंदिर पाथेड़ा में संदीप की बाइक चोरी
2 अगस्त गांव मोहलड़ा निवासी श्याम सुंदर की जीनियर अकेडमी के बाहर से बाइक चोरी
4 अगस्त को बुचौली में पवन कुमार की बाइक चोरी
5 अगस्त बचीनी निवासी मोहित की बाइक चोरी
6 अगस्त को नांगल हरनाथ में ईश्वर की बाइक चोरी
7 अगस्त खुड़ाना निवासी सतीश की अदालत परिसर से बाइक चोरी
9 अगस्त को हुड्डा पार्क से सोनू की बाइक चोरी
10 अगस्त अनाज मंडी से बेेरी निवासी कैलाश की बाइक चोरी
11 अगस्त विद्या न्यूरो अस्पताल के बाहर से सुरेंद्र डालनवास की बाइक चोरी
16 अगस्त गांव खेड़ा से बाइक चोरी
वर्जन
बाइक चोरी के मामलों को लेकर बुधवार को मीटिंग लेंगे। बाइक चोरों के खिलाफ अभियान चलाएंगे। चोरों की सीसीटीवी रिकार्डिंग को खंगाल रहे हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे। नागरिकों भी अपने वाहनों को सूने एरिया में न छोड़ें।
- यादराम, डीएसपी, महेंद्रगढ़। ... और पढ़ें

बिजली चोरी पकड़ने गए कर्मियों के साथ की धक्का-मुक्की

बिजली चोरी पकड़ने गई टीम के साथ अटेली रोड पर एक व्यक्ति ने गाली गलौज किया। जांच टीम को जान से मारने की धमकी दी। बिजली निगम की टीम ने आरोपी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, जान से मारने की धमकी का केस दर्ज कराया है।
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीओ ने महेंद्रगढ़ थाना पुलिस को शिकायत दी। जिसमें बताया कि 12 अगस्त को कार्यकारी अभियंता बुधराम पंवार के निर्देश अनुसार बिजली कर्मियों की टीम चोरी केस पकड़ने के लिए गांव जासावास गई थी। दोपहर करीब 2:10 बजे जब टीम महेंद्रगढ़-अटेली मुख्य मार्ग पर बने रिहायशी घरों की जांच कर रहे थे। यहां मूल रूप से गांव जासावास निवासी धर्मचंद बिजली निगम टीम के साथ गाली गलौज शुरू कर दिया। जब बिजली कर्मियों ने विरोध करते हुए गाली-गलौज बंद करने को कहा तो आरोपी धर्मचंद धक्का-मुक्की करने लगा। आरोपी ने बिजली कर्मियों को जान से मारने की धमकी दी। धर्मचंद ने कहा कि यहां से नहीं गए तो किसी आरोप में फंसा देगा। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए। महेंद्रगढ़ थाना पुलिस ने आरोपी धर्मचंद के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, जान से मारने सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें

यूनिवर्सिटी की छात्राएं बसों में लटककर सफर करने को मजबूर

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय से नारनौल, दादरी, रेवाड़ी की ओर जाने वाले विद्यार्थियों को रोडवेज की बसों में लटककर सफर करना को पड़ रहा है। लड़कियों को बसों के अंदर खड़े होकर जाना पड़ रहा है। कई बार छात्राओं को पायदान पर खड़े होकर सफर करना पड़ता है।
हकेंविवि में करीब 2500 से अधिक विद्यार्थी हैं। जिसमें करीब 800 विद्यार्थियों के पास ही हॉस्टल की सुविधा है। अन्य विद्यार्थी महेंद्रगढ़, नारनौल, रेवाड़ी, दादरी से रोडवेज की बसों में सवार होकर आते हैं। यूनिवर्सिटी के छात्र अक्षय मालड़ा ने कहा पिछले कुछ समय में रोडवेज बसों की संख्या कम कर दी गई है। जिस कारण यूनिवर्सिटी परिसर से आने वाले विद्यार्थियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में करीब दस दिन पहले विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी के यातायात अधिकारी के जरिए रोडवेज महाप्रबंधक को अपनी शिकायत भेजी थी। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका। विद्यार्थियों को बसों की कमी के कारण जान हथेली पर लेकर सफर करना पड़ रहा है। महज दो बसों के सहारे जिला के विभिन्न गांवों के विद्यार्थी महेंद्रगढ़ और नारनौल बस स्टैंड पहुंचते हैं। एक ओर सरकार की ओर से छात्राओं के लिए स्पेशल बस का दावा किया जाता है। दूसरी ओर यूनिवर्सिटी की छात्राओं को बसों की खिड़की में पायदान पर खड़े होकर सफर करना पड़ता है। छात्र अक्षय मालड़ा ने बताया कि अटेली तथा नारनौल की बसों को बंद कर दिया गया था। इन बसों को दोबारा शुरू कराने की मांग कई बार कर चुके हैं। ... और पढ़ें

पुलिस को 11 मोस्ट वांटेड बदमाशों की तलाश

जिला पुलिस को 11 मोस्ट वांटेड बदमाशों की तलाश है। इन बदमाशों की पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही है। अब इन बदमाशों की पुलिस ने गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। वहीं, 10 मोस्ट वांटेड अपराधियों पर 20-20 हजार रुपये का इनाम की घोषणा की गई। वहीं एक आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया है।
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि जिले में आरोपी विक्रम उर्फ पप्ला समेत 11 मोस्ट वांटेड अपराधी है। इन 11 अपराधियों में सात वो मोस्ट अपराधी है, जो 28 सितंबर 2000 को जिला जेल से 15 विचाराधीन कैदी जेल का खिड़की तोड़कर फरार हो गए थे। जिसमें से आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। परंतु इनमें से सात आरोपी अब तक फरार हैं। इसी तरह गांव नीरपुर में प्रॉपर्टी विवाद के चलते आरोपी वीरेंद्र ने अपने सगे भाई जोगेंद्र की तीन दिसंबर 2015 की रात को हत्या कर फरार हो गया था। जिसका अब तक कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ने इन सभी मोस्ट अपराधियों का पूरा ब्योरा लेकर इन केसों की फाइलों को फिर से खंगाला है और इनको गिरफ्तार करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। इस बारे में सीआईए, स्पेशल स्टाफ व साइबर अन्य एजेंसियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज किये गए है। इसी को ध्यान में रखकर सभी बदमाशों पर इनाम की घोषणा की गई है ताकि आम लोग भी इनके बारे में जानकारी दे सके। जानकारी देने वाले की सूचना गोपनीय रखी जाएगी।
13 जून को इनाम जारी करने के लिए लिखा था पत्र
पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने 13 जून को एडीजीपी साउथ रेंज रेवाड़ी के माध्यम से डीजीपी को इन बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए 20-20 हजार रुपये का नकद इनाम की घोषणा के लिए सिफारिश की थी। पुलिस अधीक्षक की सिफारिश पर डीजीपी ने जुलाई को घोषणा की है कि इन अपराधियों के बारे में कोई पुलिस को सुराग देता है या गिरफ्तार करवाने में मदद करता है उसको 20 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।
19 साल से फरार हैं आरोपी
प्रवक्ता अनुसार करीब 19 वर्ष पहले जिला जेल महेंद्रगढ़ में जघन्य अपराधों में बंद विचाराधीन 15 कैदी महेंद्रगढ़ जेल से रात के समय खिड़की तोड़कर फरार हो गए थे। जेल अधीक्षक हनुमान सिंह की शिकायत पर थाना महेंद्रगढ़ में 16 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। इनमें से आठ भागने वाले ओर एक इनकी मदद करने वाले को गिरफ्तार किया जा चुका है।
जेल से फरार इन आरोपी पर इनाम की घोषणा
जैमिल उर्फ जावेद निवासी शकूरपुर वेस्ट बंगाल, बादल उर्फ स्लीम, राकेश निवासी सैदपुर दिल्ली, जगदीश निवासी चंदनपुर राजस्थान, मुकेश उर्फ कालू, अजय कुमार बिहार, मनोज उर्फ मनजीत बिहार, धर्मपाल निवासी उत्तर प्रदेश, सुभाष निवासी पालम दिल्ली, वीरेंद्र निवासी नीरपुर नारनौल की गिरफ्तारी पर बीस-बीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इनके अलावा इस जिले का मोस्ट वांटेड अपराधी विक्रम उर्फ पप्ला वासी खेरोली की भी पुलिस तलाश कर रही है। इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम पहले ही घोषित हैं।
पांच हत्याओं समेत अन्य मामलों में नामजद है विक्रम
गांव खैरोली निवासी शातिर बदमाश विक्रम उर्फ पप्ला साल 2017 में पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। उसे पुलिस महेंद्रगढ़ कोर्ट में पेश करने के लिए ले गई थी। जहां पर विक्रम के साथियों पर पुलिस पर हमला कर दिया था। इसमें एक पुलिसकर्मी को गोली लग गई थी। इसके बाद से ही आरोप फरार चल रहा है। इसके ऊपर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है। आरोपी पर पांच हत्या समेत अन्य मामले दर्ज है। विक्रम पर पहले पांच लाख रुपये का इनाम विभाग ने रखा था। इसके बाद उसे अरेस्ट किया गया था। ... और पढ़ें

छात्राओं ने बस अड्डा से कॉलेज तक के लिए मांगी रोडवेज बस

राजकीय महिला कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार को शिक्षामंत्री के आवास पर ज्ञापन सौंपकर कॉलेज तक रोडवेज की बस सेवा देने की मांग की है। छात्राओं ने कहा कि सैकड़ों छात्राओं को रोजाना बस अड्डे तक पैदल जाना पड़ता है। इस कारण काफी छात्राओं की सुबह के समय कक्षाएं भी छूट जाती हैं।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की आरती, नैना, सोनिया, अच्युता, प्रिया, रवीना, दीप्ती, निशा, स्वाति, सुषमा, प्रेमलता, प्रियंका सहित ने सोमवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के आवास पर ज्ञापन सौंपा। छात्राओं ने कहा कि प्रदेश सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के स्लोगन पर काम कर रही है। महेंद्रगढ़ जिले के अलग अलग गांवों से सैकड़ों छात्राएं रोजाना बस के जरिए राजकीय महिला कॉलेज पहुंचती है। बस अड्डे से महिला कॉलेज तक पहुंचने के लिए छात्राओं के पास कोई व्यवस्था नहीं है। शहर की सड़कों की हालत बेहद खराब है।
छात्राओं को रोजाना कीचड़ भरी सड़कों से गुजरते हुए बस अड्डे तक जाना पड़ता है। इसके अलावा लावारिस पशु सड़कों पर घूमते रहते हैं। जिस कारण छात्राओं को हमेशा जान का खतरा बना रहता है। बस अड्डे से लेकर कॉलेज तक आवारा किस्म के लड़के छात्राओं को परेशान करते हैं। छात्राओं को बस अड्डे से लेकर कॉलेज तक बस सुविधा उपलब्ध कराई जाए। सुबह के समय दो बसों की व्यवस्था की जाए। इसी तरह से दो बसें दोपहर को छुट्टी के समय कॉलेज से बस अड्डा परिसर तक लगाई जाएं। छात्राओं ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर सीएम को भी अपना मांगपत्र भेजेंगी। ... और पढ़ें

मंदिर के पास बने खुर्दे के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, पुलिस ने ताला तुड़वाकर बरामद की शराब

मोहल्ला बास में शीतला माता मंदिर के पास अवैध शराब की बिक्री को लेकर सोमवार सुबह महिलाओं ने हंगामा करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बाद में महिलाओं ने अपने हाथों में शराब की बोतल लेकर विरोध जताया। इस दौरान किराए पर मकान लेकर शराब बेच रहा व्यक्ति नहीं था। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक से ताला तुड़वाकर शराब बरामद की।
सामाजिक कार्यकर्ता बाला देवी के नेतृत्व जुटी महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। महिलाओं ने कहा कि मोहल्ले में अवैध शराब का खुर्दा बना दिया है, जिसमें रोजाना शराब बेची जा रही है। मंदिर के पास खोले गए खुर्दे के कारण महिलाओं को काफी दिक्कत सहनी पड़ रही है। शराबी रात के समय हुड़दंग करते हैं। जिस कारण महिलाओं का अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। अगर किसी शराबी का विरोध करें तो वह हाथापाई शुरू कर देता है।
महिलाओं ने हंगामे के बाद मकान के अंदर रखी शराब की बोतलों को अपने कब्जे में लेकर प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने कमरे में रखी अवैध शराब को कब्जे में लिया। इसके बाद दूसरे कमरे का ताला खुलवाने के लिए मकान मालिक को बुलवाया। मकान मालिक की मौजूदगी में ताला तोड़ा गया। दूसरे कमरे में अंग्रेजी व देसी शराब की बोतलें बरामद हुुईं। पुलिस ने मौके पर कई लोगों के बयान भी दर्ज किए। पुलिस ने मौके से अंग्रेजी शराब के पव्वों की एक पेटी, देसी शराब के पव्वों की एक पेटी, 12 बोतल देसी शराब और 9 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की।
मेरे मकान के सामने ही यह अवैध खुर्दा बनाया गया है। रात भर यहां शराबी आते जाते रहते हैं। कुछ लोग यहां पर ही शराब पीने लगते हैं। यहां गाली-गलौज करने लगते हैं। मेरे घर में कोई अन्य सदस्य नहीं है। अकेली महिला को शराबियों के कारण काफी परेशानी होती है।
- अनीता, मोहल्ला बास
मोहल्ले में शराब का खुर्दा बंद होना चाहिए। मोहल्ले में इस तरह से शराब बेचे जाने से छोटे बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। मोहल्ले में लोगों का आपस में विवाद हो रहा है। पुलिस को भी इसकी शिकायत कर चुके हैं।
- शकुंतला, मोहल्ला बास
यहां रात के समय गाड़ियों के जरिए शराब उतारी जाती है। इसके बाद यहां शराब का कारोबार होता है। मोहल्लावासी कई बार शराब बेचने का विरोध कर चुके हैं। महिलाओं को शराब के कारण दिक्कत हो रही है।
- संतोष देवी, मोहल्ला बास
मंदिर के पास ही शराब का खुर्दा खोल दिया गया है। हमारा घर तो इसके सामने ही है। हम कहां जाएं। घर में जवान लड़कियां है। ऐसे में शराब बेचा जाना हमारे लिए मुसीबत बन गया है। पुलिस को इस बारे में शिकायत की गई है। अब यह बंद नहीं किया गया तो सड़क पर उतरेंगे।
- शांति देवी, मोहल्ला बास
महिलाओं की शिकायत पर पुलिस बास मोहल्ला पहुंची थी। मौके से अवैध शराब बरामद हुई है। मौके से आरोपी फरार हो गया था। आरोपी छोटन के खिलाफ रपट दर्ज की गई है। आबकारी विभाग को केस भेजा जाएगा।
- धर्मबीर, सब इंस्पेक्टर, सिटी पुलिस चौकी, महेंद्रगढ़। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree