विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

संदिग्ध हालात में विवाहिता ने निगला जहर, मौत

भिवानी। सिवानी के वार्ड नंबर 13 निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई। मृतक महिला दो बच्चों की मां थी और करीब नौ साल पहले उसकी शादी हुई थी। लड़की के पिता के बयान दर्ज कर सिवानी पुलिस ने भिवानी जिला सामान्य अस्पताल में मंगलवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया।
मृतक महिला के पिता चंदहड कलां टोहाना निवासी रामफल ने बताया कि उसने अपनी बेटी सोमी की शादी नौ साल पहले सिवानी निवासी एक युवक से की थी। उसकी बेटी को दो बच्चे भी हैं। वहीं सिवानी पुलिस के जांच अधिकारी हवलदार सतपाल ने बताया कि महिला ने गलती से जहर खा लिया, जिससे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता के बयान दर्ज कर इस संबंध में इत्तेफाकिया कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

कुएं में मिला महिला का शव, हत्या की आशंका

भिवानी। सिवानी क्षेत्र के गांव खेड़ा के सार्वजनिक कुएं में एक महिला का शव मिला है। शरीर पर चोट के निशान ह ै। जिससे कयास लगाए जा रहे है कि हत्या कर शव कुएं में फेंका गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया जहां से पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। पुलिस ने फिलहाल इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई की है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। मृतका की पहचान नहीं हो पाई है।
सोमवार देर शाम खेड़ा गांव के सार्वजनिक कुएं में एक महिला का शव देखा गया। सरपंच महेंद्र सिंह ने इसकी सूचना सिवानी थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और रात को ही शव कुएं से निकलवाया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिवानी लाया गया जहां बताया गया कि शव तीन से चार दिन पुराना है। पानी में शव गिरा होने के कारण शव फूल भी गया है। जिस कारण शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया।
प्राथमिक जांच में सामने आया है कि महिला की छाती और कान पर चोट के निशान है। जिस आधार पर कयास लगाए जा रहे है कि हत्या कर शव फेंका गया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है। मृतका की पहचान नहीं हो पाई है। मामले में जांच अधिकारी एएसआई रमेश कुमार ने बताया कि कुएं में महिला का शव मिला है। जिसकी उम्र करीब 25 वर्ष है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।
अस्पताल परिसर में अवैध वाहन पार्किंग
महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक रुफर किया गया। पुलिस ने अपना शव वाहन बुलाया। मगर शव गृह की ओर जाने वाले रास्तो पर प्राइवेट वाहनों की भीड़ लगी थी। शव वाहन को भी शव गृह तक जाने के लिए रास्ता नहीं था। जिस कारण करीब आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक पुलिस गाड़ी हटने का इंतजार करती रही।
... और पढ़ें

खौफनाकः मां और दो बच्चियों के किए टुकड़े, बच्ची के शव को उबालकर कुत्ते को खिलाया

महिला और उसकी दो मासूम बच्चियों की हत्या करने में आरोपी राजेश ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थीं। तीनों का सिर धड़ से अलग करने के बाद उनके टुकड़े करके गैस से जलाया था। सबूत मिटाने के लिए करीब आठ माह की सबसे छोटी बच्ची के टुकड़े करके पतीले में उबाला था। इसके बाद उसे कुत्ते को खिला दिया। पुलिस पूछताछ में तिहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी राजेश ने यह खुलासा सोमवार को किया। 

वहीं, दो दिन तक राजेश की निशानदेही पर मृतकों के सिर नहीं मिलने के बाद पुलिस ने सोमवार को क्षेत्र में कॉम्बिंग अभियान चलाया। दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस को झाड़ियों में महिला और छोटी बच्ची का सिर मिला, जिसमें सिर्फ कंकाल ही है। अब इनका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। वहीं, पुलिस ने उमरावत गांव में राजेश के प्लॉट से खून से सना गद्दा और वह पतीला बरामद किया, जिसमें बच्ची के शव के टुकड़े उबाले थे। 

बता दें कि तिहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी राजेश कबाड़ी को पुलिस ने 28 जून को गिरफ्तार किया था। 29 जून को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया था। राजेश की निशानदेही पर शवों के सिर बरामद करने के लिए पुलिस ने कोट गांव के जोहड़ के पास खुदाई करवाई, लेकिन सिर नहीं मिले। रविवार को भी पुलिस ने जांच अभियान चलाया, मगर सफलता नहीं मिली। 
... और पढ़ें

भिवानी में पशु व्यापारी को पहले लाठी-डंडों से पीटा फिर छत से फेंका, अस्पताल पहुंचते ही मौत

भिवानी के गांव किरावड़ में रुपये के लेन-देन को लेकर हिसार के स्याहवड़ा गांव के एक पशु व्यापारी की उसके साथी ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोप है कि तीन लाख रुपये के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ। इसके बाद दोस्त ने उस पर लाठी-डंडों से हमला किया और फिर छत से फेंक दिया। पुलिस ने युवक पवन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मामला सोमवार रात करीब दो बजे का है। हिसार जिले के गांव स्याहड़वा निवासी जगदीश (35) अपने दोस्त किरावड़ निवासी पवन के साथ मिलकर पशुओं का व्यापार करता था। मृतक के बड़े भाई राजेश ने बताया कि जगदीश सोमवार सुबह करीब 11 बजे घर से निकला था। उसने बताया था कि वह किरावड़ में अपने दोस्त पवन से तीन लाख रुपये लेने जा रहा है।


यह भी पढ़ें-
हरियाणाः बिजली बिल पर न सरचार्ज लगेगा न कनेक्शन कटेगा, 4000 को देंगे ट्यूबवेल कनेक्शन

राजेश का आरोप है कि सोमवार रात करीब दो बजे रुपये के लेन-देन में पवन ने जगदीश पर लाठी-डंडों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और छत से फेंक दिया। आरोप है कि इसके बाद जगदीश को मरा समझ पवन घर चला गया। पुलिस के अनुसार रात करीब दो बजे किसी राहगीर से सूचना मिली कि घायल अवस्था में एक युवक पड़ा है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

भिवानीः फंदे पर झूलते मिले युवक-युवती के शव , लड़की पक्ष का प्रेम प्रसंग से इनकार, जांच जारी

कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बीच सोमवार को भिवानी जिले में युवक-युवती के शव फंदे पर झूलते मिले। मुंढाल चौकी क्षेत्र में हुई घटना के सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। शव चौबारे में बने कमरे में लगे पंखे के हुक से लटके मिले।

मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है, हालांकि युवती के परिजनों ने किसी तरह के प्रेम प्रसंग से इनकार कर दिया है। लेकिन पुलिस इस पहलू से भी जांच करेगी। फिलहाल पुलिस ने मृतक युवती के भाई की शिकायत पर इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई करके शव परिजनों को सौंप दिया है।

मामला देर रात का बताया जा रहा है, जिसका पता सुबह करीब आठ बजे लगा। जहां शव मिले हैं, वह घर मृतक युवक का था। वह तीन भाई हैं और उसके माता-पिता का पहले ही निधन हो चुका है। मृतक का छोटा भाई गांव में ही रहता है और बड़ा भाई किसी मामले में जेल में है। मृतक युवक की उम्र करीब 20 वर्ष है और युवती की उम्र करीब 16 वर्ष बताई जा रही है।

जांच अधिकारी मुंढाल चौकी इंचार्ज रोहताश ने बताया कि युवती के भाई के बयान पर कार्रवाई की गई है।
... और पढ़ें

भिवानी में भीषण सड़क हादसा, मातम में बदली खुशियां, समारोह में जा रहे चार दोस्तों की मौत

भिवानी-लोहारू मुख्य मार्ग पर पर गांव सिंघानी के समीप फॉरच्यूनर व स्वीफ्ट कार की आमने-सामने की भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गई। हादसा रविवार दोपहर बाद हुआ। जिसमें दो लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायलों ने भिवानी अस्पताल लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। 

इस सड़क हादसे में दोनों ही गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में घायलों को भी शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। हादसे की सूचना लोहारू पुलिस को दी गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर वहीं दो मृतकों के शव भिवानी जिला सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिए। वहीं मृतकों के शवों का सोमवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 

भिवानी-लोहारू मुख्य मार्ग पर रविवार दोपहर बाद तीन बजे गांव सिंघानी के समीप नहरी पुलिया से थोड़ा निकलते ही दुर्घटना संभावित मोड़ पर दिल्ली से सिंघानी जा रहे मनोज की स्वीफ्ट डिजायर कार की लोहारू की तरफ से आ रही फॉरच्यूनर कार के साथ सीधी टक्कर हो गई। स्वीफ्ट डिजायर कार में डिघल निवासी 38 वर्षीय मनोज, गांव सिंघानी निवासी 28 वर्षीय मनोज, राजस्थान के झूंझनू जिला के गांव काजला का बास निवासी 27 वर्षीय विकास और अलवर जिला के 23 वर्षीय नीरज कार में सवार थे। 

इस सड़क हादसे में डिघल निवासी मनोज व अलवर निवासी नीरज की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल विकास व मनोज ने भिवानी जिला सामान्य अस्पताल लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। इस हादसे में मृतक मनोज व नीरज का शव को लोहारू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। जबकि मनोज व विकास के शव भिवानी जिला सामान्य अस्पताल के डेड हाउस में रखवाए गए हैं। 

मृतक विकास अपने तीन दोस्तों के साथ गांव सिंघानी में अपने साले के लड़के के जन्म पर दशोठन समारोह में शामिल होने के लिए जा रहा था। लोहारू पुलिस थाना प्रभारी कर्णपाल सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है और पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। सोमवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
... और पढ़ें

भिवानी में 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, मोस्ट वांटेड विनोद मित्ताथल का है साथी

बदमाश विनोद मित्ताथलिया का साथी और 50 हजार का इनामी बदमाश प्रेम गोपालवास को सीआईए टीम ने गिरफ्तार किया है। बदमाश प्रेम पर लूट, डकैती के 11 केस दर्ज हैं। आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भिवानी के गांव मित्ताथल निवासी बदमाश विनोद ने गैंग बनाकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में हत्या, लूट, डकैती की अनेक वारदातों को अंजाम दिया। 

विनोद मित्ताथल को भिवानी पुलिस ने 20 मई को गिरफ्तार किया। विनोद की ही गैंग में शामिल गोपालवास निवासी प्रेम कुमार भी लंबे समय से फरार चल रहा था। उस पर पुलिस महानिदेशक ने 50 हजार का इनाम घोषित किया। भिवानी सीआईए टीम को गुप्त सूचना मिली कि बदमाश प्रेम कुमार लोहारू में छिपा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने लोहारू में घेरेबंदी कर प्रेम को गिरफ्तार किया।

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि उस पर 11 केस दर्ज हैं। जिनमें पांच गंभीर अपराध है। वह विनोद मित्ताथलिया के साथ भी लूट, डकैती जैसी वारदात को अंजाम दे चुका है। 
... और पढ़ें

बुलेट के पटाखे बजाने से रोकने पर युवक की हत्या, पति का शव देख पत्नी बेहोश, अस्पताल में भर्ती

पुलिस गिरफ्त में इनामी बदमाश।
बुलेट बाइक के पटाखे बजाने से रोका तो तेजधार हथियार से युवक पर हमला कर दिया। जो बचाव करने आए युवक के बड़े भाई की गर्दन पर लगा। हमले में घायल युवक ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। मामला भिवानी के गांव मानहेरू का है। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर 12 नामजद व अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

मामला गुरुवार सुबह करीब नौ बजे का है। मानहेरू गांव में बिजेंद्र अपने घर के पास कार्य कर रहा था। बिजेंद्र ने बताया कि उनके पड़ोस का ही युवक अपने दो साथियों के साथ बुलेट बाइक से गली से गुजरा और बाइक के पटाखे बजाए। जिससे उनकी भैंस भड़क गई। बताया कि उसने पड़ोसी सचिन को ऐसा करने पर रोका फिर भी सचिन दोबारा आया और फिर बाइक के पटाखे बजाए। इस पर कहासुनी हुई। 

हाथापाई भी हुई और सचिन, उसके और साथियों ने उसके साथ मारपीट की। बाद में उसका बड़ा भाई अजय आया और उसे छुड़वाया। झगड़े के बाद उसे घर भेज दिया। सचिन और उसके साथी भी चले गए। करीब 10 मिनट बाद सचिन सात-आठ अन्य युवकों और दो-तीन महिलाओं के साथ उनके घर आकर तेज आवाज में अजय को बुलाया। 

27 वर्षीय अजय कमरे से बाहर आया तो उस पर तेजधार हथियार से हमला कर मारपीट की। जिससे अजय की गर्दन से खून बहने लगा। परिजन अजय को अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। बिजेंद्र ने बताया कि हमलावर एक गाड़ी में बैठकर मौके से फरार हो गए। अजय गाड़ी चलाता है।
... और पढ़ें

भिवानीः सफाई कर्मी ने कुल्हाड़ी से पत्नी का गला काटा, फिर खुद निगला जहर, दोनों की मौत

घरेलू कलह में एक सफाई कर्मचारी ने अपनी पत्नी की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया और फिर खुद भी जहर निगल लिया। जहर खाकर वह घर से करीब दो किलोमीटर दूर रेलवे ट्रैक के पास पहुंच गया, जहां सुबह वह मृत मिला। व्यक्ति ने पत्नी की हत्या से पहले तीन बेटियों को घर के ही दूसरे कमरे में बंद कर दिया था। पुलिस ने महिला की मौत मामले में मृतका के पति पर हत्या और उसकी मौत के मामले में इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की है।

खरक कलां गांव वासी करीब 35 वर्षीय अजीत का अपनी पत्नी करीब 25 वर्षीय अंजू के साथ झगड़ा हुआ। बताया जा रहा है कि झगड़ा रात करीब 11 बजे हुआ और झगड़े के बाद अजीत ने लकड़ी काटने वाली कुल्हाड़ी से अंजू की गर्दन पर वार किए। जिससे उसकी मौत हो गई। पत्नी की हत्या के बाद अजीत ने खुद भी जहरीला पदार्थ निगल लिया और घर से करीब दो किलोमीटर दूर रेलवे ट्रैक के पास पहुंच गया। जहां जहरीले पदार्थ के कारण उसकी भी मौत हो गई।

इस हत्याकांड और सुसाइड मामले का पता सुबह लगा जब लोगों ने रेलवे ट्रैक के नजदीक अजीत का शव देखा। इसके बाद उसके घर सूचना देने पहुंचे तो उसकी पत्नी भी घर में मृत मिली और घर में मौजूद तीन बेटियां दूसरे कमरे में बंद मिली। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस और खरक चौकी पुलिस के अलावा जीआरपी चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया। जहां महिला के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया गया। महिला की मौत मामले में पिता राज कुमार ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ समय से अजीत उसकी बेटी को तंग कर रहा था। छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा कर रहा था। अब उसकी बेटी की हत्या कर दी।

महिला अंजू की उसके ही पति अजीत ने तेजधार हथियार से हत्या की है। मृतका के पिता सुंडाना वासी राज कुमार की शिकायत पर अजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। चिकित्सकों के बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है।
- अजमेर सिंह, इंचार्ज, खरक कलां चौकी

खरक कलां गांव के अजीत नामक युवक का शव रेलवे ट्रैक के नजदीक मिला है। उसने जहरीला पदार्थ निगला था। मृतक के भतीजे सुरेंद्र के बयान पर इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की गई है।
- एसआई कृष्ण कुमार, इंचार्ज, जीआरपी चौकी
... और पढ़ें

तोशाम में दिन दहाड़े 3.91 लाख की बैंक लूट, खिलौना पिस्तौल से वारदात को दिया अंजाम

तोशाम की केनरा बैंक की शाखा से गुरुवार दोपहर तीन बदमाशों ने खिलौना पिस्तौल से तीन हवाई फायर करके 3.91 लाख रुपये लूट लिए। करीब पांच मिनट में वारदात करके बदमाश बाइक से गांव बागनवाला की ओर भाग गए। सूचना पर एसपी और पुलिस मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने वारदात में आवाज करने वाली खिलौना पिस्तौल का इस्तेमाल किया है। 

जानकारी के अनुसार, देवराज कॉम्पलेक्स में खुली केनरा बैंक की शाखा में दो नकाबपोश बदमाश दोपहर करीब पैने तीन बजे घुसे। उस समय बैंक में चार कर्मचारी और छह-सात उपभोक्ता मौजूद थे। बदमाशों ने बैंक में प्रवेश करते ही हवाई फायर किया। दोनों नकाबपोशों में से एक पिस्तौल लिए हुए था। दूसरे के हाथ में चाकू था। 

एक ने पिस्तौल दिखाकर सभी उपभोक्ताओं और बैंक कर्मचारियों को एक तरफ खड़ा कर दिया। इसी दौरान एक बदमाश कैश काउंटर के कर्मचारी के पास गया और दराज में रखी नकदी निकाल कर अपने बैग में डाल ली। दूसरा युवक चाकू दिखाकर उपभोक्ताओं और कर्मचारियों को डराता रहा। लोगों को डराने के लिए पिस्तौल लिए युवक ने तीन हवाई फायर भी किये। 
... और पढ़ें

पहले कुल्हाड़ी से पत्नी को काटा, फिर जहर निगल कर ली आत्महत्या, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

भिवानी जिले के गांव खरक कलां में शनिवार रात पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के बाद नाराज व्यक्ति ने पहले कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर जहरीली दवा निगलकर रेलवे ट्रैक के नजदीक पहुंच गया। जहां जहरीली दवा के कारण उसकी भी मौत हो गई। मामले का पता सुबह लगा जब रेलवे ट्रैक पर युवक की लाश देखी गई। 

ग्रामीण जब उसके घर पहुंचे तो घर में उसकी पत्नी भी मृत मिली। हादसे के समय घर में 3 बच्चियां थी। जिन्हें कमरे में बंद किया हुआ था। बच्चों ने बताया कि माता-पिता का झगड़ा हुआ था और उनको अंदर बंद किया हुआ था।

पुलिस ने मृतक 25 वर्षीय अंजू के पिता राजकुमार की शिकायत पर मृतक अजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। वहीं जीआरपी चौकी पुलिस ने अजीत की मौत मामले में भतीजे सुरेंद्र के बयान पर इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की है शवों का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया जा रहा है।
... और पढ़ें

घर से 400 मी दूर पूर्व सरपंच की चार गोली मारकर हत्या, दो साल पहले पिता और भाई का हुआ था मर्डर

पंचायत चुनाव की रंजिश में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पूर्व सरपंच सोमवार देर शाम चुनावी जनसभा से अपने घर लौट रहा था। रास्ते में बाइक पर आए दो से तीन युवकों ने वारदात को अंजाम दिया। सूचना के बाद एफएसएल टीम और डीएसपी मौके पर पहुंचे। इसके बाद रात में शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया।

जानकारी के अनुसार बड़ेसरा गांव में बाबा के डेरे के पास एक प्रत्याशी की चुनावी जनसभा थी। उसमें शामिल होने के बाद सोमवार देर शाम करीब सात बजे पूर्व सरपंच पवन कुमार (38) अपने घर लौट रहा था। जनसभा स्थल से अभी वह करीब पांच सौ मीटर दूर ही पहुंचा था कि बाइक पर आए युवकों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं। 

वारदात में पूर्व सरपंच को चार गोलियां लगीं। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आरोपियों ने आठ से 10 गोलियां चलाईं, जिससे गंभीर रूप से घायल होने के कारण पूर्व सरपंच की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपियों ने पहले एक गोली कमर में मारी, जिसके बाद पूर्व सरपंच गिर गया। इसके बाद एक गोली आंख में और दो गोलियां पेट के साथ वाले हिस्से में मारीं। 

इस हत्याकांड से मौके पर हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए। सूचना मिलने पर बवानीखेड़ा थाना पुलिस, गुजरानी थाना पुलिस के अलावा डीएसपी विरेंद्र सिंह और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। जांच के बाद रात करीब 10 बजे शव को सामान्य अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार मृतक के एक 15 वर्षीय लड़की और छोटा लड़का है।
... और पढ़ें

हरियाणा बोर्ड के फर्जी सर्टिफिकेट से दिल्ली ओपन की दी परीक्षा

भिवानी। गांव ढाणी हरसुख की महिला सरपंच के खिलाफ सदर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। शिकायत गांव के ही एक पंच ने दी है। महिला सरपंच पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से ओपन परीक्षा का दसवीं पास का फर्जी सर्टिफिकेट तैयार कराकर दिल्ली ओपन बोर्ड की परीक्षा देकर दसवीं पास का सर्टिफिकेट बनवाकर चुनाव लड़ने का आरोप है।
गांव ढाणी हरसुख निवासी होशियार सिंह ने 2016 में महिला सरपंच के जन्म प्रमाण का सबूत मांगा था, जिसमें उन्हें कुछ शक हुआ था। इसके बाद उसने आरटीआई के जरिए सुचनाएं मांगी थी। पंच का आरोप है कि आरटीआई से खुलासा हुआ था कि महिला सरपंच ने हरियाणा बोर्ड से अप्रैल 2013 में राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी संस्थान नोएडा से दसवीं की परीक्षा पास की थी। जिसमें उसने फार्म भरते समय छह जुलाई 2010 को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ओपन स्कूल का दसवीं का रिजल्ट कार्ड भी साथ लगाया था। जिसमें उसने अंग्रेजी विषय में 75 अंक प्राप्त किए हुए दर्शाये गए थे। उसने इसी आधार पर राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान में दसवीं कक्षा का फार्म भरते समय अंग्रेजी विषय नहीं भरा था। मनीषा ने राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय संस्थान नोएडा में दसवीं कक्षा में सिर्फ हिंदी, मैथ, साइंस व सामाजिक अध्ययन चार पेपरों की ही परीक्षा दी थी। उसने अंग्रेजी विषय के 75 अंक हरियाणा विद्यालय शिक्षा ओपन बोर्ड के रिजल्ट कार्ड के आधार पर जुड़वा लिए। जबकि मनीषा ने हरियाणा बोर्ड से दसवीं की कोई परीक्षा ही नहीं दी थी। दिल्ली ओपन बोर्ड दसवीं परीक्षा बोर्ड का फार्म भरते समय फर्जी हरियाणा बोर्ड का सर्टिफिकेट लगाया था। आरटीआई में मिली सूचना के आधार पर होशियार सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। एसपी के निर्देश पर मामले की तहकीकात इकोनामिक सेल ने की। अब सरपंच पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन