क्यों सावन के ही महीने में उमड़ता है कांवड़ियों का हुजूम ?

597 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 12 Aug 2018 06:26 PM IST

सावन के महीने में कांवड़ यात्रा का विशेष महत्व है। सावन महादेव को काफी प्यारा है, इसलिए इस महीने के आरंभ से ही लाखों की संख्या में लोग कांवड़ यात्रा पर निकलते हैं। फिर शुद्ध जल से अपने ईष्ट देव का जलाभिषेक कर यात्रा पूरी करते हैं।

PM MODI 2:03

...जब श्मशान में खड़े मोदी को अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था फोन

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 17 Aug 2018 01:03 AM IST

अटल बिहारी वाजपेयी अब दुनिया में नहीं रहे। पीएम मोदी अक्सर अपने और अटल बिहारी वाजपेयी के रिश्तों की झलकियां अपने भाषणों में दिखाते हैं। आज हम आपको दिखाते हैं मोदी का एक ऐसा ही भाषण जिसमें उन्होंने बताया कि अचानक से वाजपेयी साहब ने उन्हें फोन किया और कहा कि तुम्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनना है। उस वक्त मोदी श्मशान में खड़े थे।

वाजपेयी 2:37

पूर्व पीएम वाजपेयी की अंतिम यात्रा समेत इन खबरों पर रहेगी हमारी नजर, आपके लिए जाननी हैं जरूरी

437 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 17 Aug 2018 12:59 AM IST

गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। शुक्रवार को आप अमर उजाला टीवी पर अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार के अलावा उनसे जुड़ी तमाम खबरों का अपडेट पा सकेंगे।

कश्मीरियत 3:48

इसलिए कश्मीर की जनता को बेहद पसंद थे अटल बिहारी वाजपेयी

329 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 17 Aug 2018 12:50 AM IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश दुखी है। पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम दलों के नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है। कश्मीर में अलगाववादी नेता मिरवाइज उमर फारुक ने भी ट्वीट कर अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख जताया है। रिपोर्ट में कश्मीर घाटी में अटल बिहारी वाजपेयी की लोकप्रियता की वजह।

arjun 2:26

VIDEO: 18 साल के अर्जुन कश्यप के इशारों पर नाचते हैं जहरीले नाग

174 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 17 Aug 2018 12:29 AM IST

महज 18 साल का एक लड़का सांपों को अपने इशारों पर नचा सकता है। यकीन नहीं हुआ न! कोई बात नहीं, इस वीडियो में खुद देख लीजिए, फिर यकीन हो जाएगा। असल में, अर्जुन कश्यप सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ते हैं लेकिन बड़ी ही सादगी से।

पंचांग 0:30

VIDEO: देखिए आज का पंचांग, नक्षत्र और राहुकाल

190 Views
विनोद त्यागी, अमर उजाला टीवी/ मेरठ Updated Fri, 17 Aug 2018 12:14 AM IST

शुक्रवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग शुक्रवार 17 अगस्त 2018।

arjun 0:24

बीजेपी सांसद ने बताया क्यों याद किए जाएंगे अटल बिहारी वाजपेयी

335 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 17 Aug 2018 12:09 AM IST

राजस्थान के बीकानेर से BJP सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि अटल जी अमर हैं और वो हमेशा संसद की गरीमा को शिखर पर पहुंचाने के लिए याद किए जाते रहेंगे।

atal 2:15

राष्ट्रीय स्मृति स्थल में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार

1.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 11:58 PM IST

अपने चाहने वालों की लंबी कतार को पीछे छोड़ते हुए भारतीय राजनीति का ये अजातशत्रु इस दुनिया को अलविदा कह गया। अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली के AIIMS में आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में राष्ट्रीय स्मृति स्थल में होगा।

PM MODI 3:21

अटल बिहारी वाजपेयी को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- ‘पिता को खो दिया’

2.7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 11:58 PM IST

पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी मां भारती के सच्चे सपूत थे, उनके जाने से एक युग का अंत हो गया है। वहीं इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का जाना उनके लिए पिता को खोने जैसा है।

atal 3:31

आठ कहानियों के जरिए जानिए अटल बिहारी वाजपेयी का पूरा जीवन

3.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 11:57 PM IST

राजनीति का ‘अजातशत्रु’ अब हमारे बीच नहीं रहा। अटल बिहारी वाजपेयी को उनके कई कार्यों, फैसलों, भाषणों, कविताओं और रचनाओं के लिए हमेशा याद किया जाता रहेगा। तो चलिए आज उनके बारे में और भी कई बातें जान लेते हैं, देखिए ‘अटल की आठ कहानियां’

atal 3:10

लोकतंत्र को जानना है तो अटल बिहारी वाजपेयी का ये भाषण जरूर देखें

5.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 11:57 PM IST

लोकतंत्र के नाम पर अलग-अलग वक्त पर होने वाली तमाम राजनीतिक बहसों से परे निकलकर देखें तो अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने एक भाषण में लोकतंक का बेहद सुंदर उधारण पेश किया था। उन्होंने बताया था कि कैसे नेता प्रतिपक्ष होने के बावजूद भी उन्हें सरकार की ओर से जेनेवा में सरकार का पक्ष रखने के लिए भेजा गया।

atal 2:05

Breaking News: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

21.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 11:57 PM IST

लंबे वक्त से दिल्ली के AIIMS में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत बिगड़ती ही जा रही थी, इसीलिए उन्हें चार दिनों से वेंटिलेटर पर रखा हुआ था।

ATAL JEE 1:32

‘अटल जी का अवसान, महायुग का अवसान’

302 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 11:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपनी संवेदनाएं प्रकट की और कहा कि अटल जी का जाना राजनीति में एक महायुग का अवसान है।
 

ATAL JEE LAST 6:05

VIDEO: शुक्रवार शाम 4 बजे होगा अटल जी का अंतिम संस्कार

2.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 10:53 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भारतीय राजनीति के आकाश का ध्रुव तारा अस्त हो गया। साथ ही अमित शाह ने अटल जी के अंतिम संस्कार के पूरे कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। शुक्रवार शाम चार बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर अटल जी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ATAL JEE PRANAB 1:44

किसी को भी अपना बना लेते थे अटल जी!

2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 09:51 PM IST

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत तमाम दलों के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि अटल जी का जाना पूरे राष्ट्र की क्षति है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अटल जी के पास किसी को भी अपना बना लेने की कला थी। वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगर वो विपक्ष के किसी एक नेता को याद रखते हैं तो वो सिर्फ अटल बिहारी वाजपेयी जी हैं।
 

ATAL JEE SUMITRA 1:53

सर्वमान्य नेता थे अटल जी!

910 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 09:44 PM IST

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि वो सर्वमान्य नेता थे। पार्टी के छोटे कार्यकर्ता से लेकर बड़े नेताओं तक, सभीको अटल जी बेहद सुलभ थे।
 

अटलजी 3:02

अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर नेहरू ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 09:21 PM IST

अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीति का वो चेहरा हैं जिसे हर कोई चाहता है। परिवार, मित्र और अपनी पार्टी के नेता तो छोड़िए विपक्ष के नेताओं के साथ भी अटल जी का कभी कोई मतभेद नहीं रहा। सबके चहेते अटल जी की जिंदगी के कुछ अनछुए पहलू देखिए इस रपोर्ट में।
 

अटल 1:38

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन से मुरली मनोहर जोशी दुखी, बोले सचमुच भारत रत्न थे अटल जी

6.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 08:55 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कानपुर से सांसद बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वो एकमात्र ऐसे नेता तो जिन्हें हर दल का सम्मान प्राप्त था। वो सचमुच भारत रत्न थे। खुद सुनिए और क्या बोले मुरली मनोहर।

अटल 1:17

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर मनोज तिवारी ने जताया दुख, बोले ऐसा लग रहा है जैसे देश ठहर गया हो

3.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 08:38 PM IST

दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष और नार्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्यु पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ‘ऐसा लग रहा है जैसे देश ठहर गया हो। हम सभी इस समय ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें’।

ATAL JEE KANTI MISHRA 1:13

वाजपेयी जी की भतीजी ने कहा, वो ऐसे नहीं जिन्हें भूला जा सके

3.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 08:26 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी कांति मिश्रा ने अटल जी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि चाचा जी की शख्सियत ऐसी थी जिन्हें कोई भी कभी भी भुला नहीं सकता।
 

वाजपेयी निधन 2:10

‘वाजपेयी जी का निधन राजनीति के युग का अंत’

2.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 16 Aug 2018 08:01 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताते हुए कहा कि वाजपेयी जी का निधन राजनीति के युग का अंत है।
 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree