दीवार गिराने का विरोध करने पर ताऊ की लाठी से पीटकर हत्या

ब्यूरो,अमर उजाला,वाराणसी Published by: Updated Tue, 18 Jul 2017 12:37 AM IST
विज्ञापन
nephew killed his uncle for land dispute in mirzapur
- फोटो : demo

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
मिर्जापुर जिले के कुशहा रामपुर गांव में सोमवार की सुबह छह बजे कच्ची दीवार गिराने का विरोध करने पर भतीजों ने ताऊ की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। गुस्साए परिवार वालों ने पुलिस को शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोक दिया।
विज्ञापन


कहा कि मृतक का एक बेटा जेल में है और जब तक वह नहीं आएगा, वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। बाद में अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पांडेय ने मामला अदालत में होने का हवाला देते हुए घर वालों को शांत कराया। पुलिस ने चार के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर एक को हिरासत में ले लिया।


 कुशहा रामपुर निवासी कन्हैया लाल बिंद (65) के मकान के बगल में पट्टीदारों का खेत है। पट्टीदार सोमवार को ट्रैक्टर से खेत की जोताई करा रहे थे। तभी कन्हैया वहां पहुंचे। उन्होंने ट्रैक्टर से मकान की दीवार को नुकसान पहुंचाते देख कर भतीजों को टोका। इसको लेकर भतीजे आपे से बाहर हो गए।

आरोप है कि भतीजे अरविंद पुत्र हरगेन, विजय बहादुर, शिव बहादुर पुत्र रामकरन, हरगेन पुत्र बुद्धू ने राड और लाठी-डंडे से पीट-पीट कर कन्हैया की हत्या कर दी। कन्हैया के पुत्र रामलाल ने घटना की सूचना जिगना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया। उधर, पीड़ित पक्ष ने शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोक दिया। उनका कहना था कि जमीन विवाद में ही आरोपी पक्ष के विजय बहादुर के पिता राम करन की भी हत्या 2015 में हुई थी। उसमें कन्हैया लाल के दो पुत्र आरोपी हैं।

इसी मामले में उनका पुत्र श्यामलाल जेल में बंद है। कहा कि श्यामलाल को जेल से जब तक नहीं लाया जाएगा, वे शवदाह नहीं करेंगे। उसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ।

इस मामले में विजय बहादुर, शिव बहादुर, अरविंद और हरगेन के खिलाफ पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। इस बारे में एसपी आशीष तिवारी का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X