विज्ञापन

जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Updated Sun, 29 Sep 2019 06:12 PM IST
विज्ञापन
वाराणसी में बारिश से गिरा मकान।
वाराणसी में बारिश से गिरा मकान। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अब बारिश जानलेवा हो गई है। वाराणसी में भी रविवार दोपहर को कच्चा मकान गिरने से दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। सोनभद्र, चंदौली और गाजीपुर जिले में रविवार सुबह मलबे में दबकर एक-एक की मौत हो गई। बलिया में भी शनिवार रात में भी दो लोगों की मौत हुई है। इससे पूर्वांचल में पिछले चार दिनों में अब तक 37 लोगों की जान चली गई।
विज्ञापन
सबसे ज्यादा जान चंदौली और वाराणसी जिले में गई हैं, यहां अब तक छह-छह लोगों की मौत हो गई है। बलिया, मिर्जापुर, गाजीपुर पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। आजमगढ़, में चार लोगों की जान गई। भदोही में तीन और मऊ, जौनपुर, सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है।



सोनभद्र में रविवार की सुबह कच्चा मकान ढहने से चोपन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसोई के कुरकटिया टोला में ऋषि कुमार(5) पुत्र रामजियावन की मौत हो गई। पूर्वांचल जिलों के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में बिजली संकट गहरा गया है। शनिवार को वाराणसी में 107, जौनपुर में 51.5, मिर्जापुर में 115 और आजमगढ़ में 154.1 मिमी बारिश हुई है। वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में 250 से अधिक कच्चे मकान गिर गए।

बलिया में अब तक पांच की मौत
बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के केवलवीर गांव में जानकी प्रसाद(55) वर्ष की दीवार गिरने से उसके मलबे में दबकर मौत हो गई है। गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ अमडरिया मार्ग पर विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से देवनाथ शर्मा(90) की घटना स्थल पर मौत हो गई।

शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव के रघुबर नगर की है। वहां दिनेश राजभर की पत्नी धाना देवी (32) अपने पुत्र दीपू(11), दीपेश(04) और रुपेश(02) को लेकर कच्चे मकान में सोई थी। बारिश की वजह से शनिवार की सुबह लगभग 4 बजे कच्चा मकान अचानक धराशायी हो गया, जिसमें चारों लोग दब गए। सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने दीपू को मृत घोषित कर दिया। बाकी की हालत गंभीर बनी हुई है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us