थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत बोले, सेना के पास हथियारों की कमी नहीं, दुश्मन से निपटने के ‌ल‌िए तैयार

ब्यूरो,अमर उजाला,वाराणसी Updated Fri, 10 Nov 2017 02:00 PM IST
army chief said army have arms, ready to deal with the enemy
बिपिन रावत - फोटो : अमर उजाला
9 गोरखा राइफल्स के 200 वें स्थापना दिवस समारोह पर वाराणसी पहुंचे थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि सेना के पास हथियारों की कमी नहीं है। हमें अब इसे अपग्रेड होती टेक्नोलॉजी के हिसाब से और आधुनिक बनाना है।

हमारी सेना हर तरह से दुश्मन से निपटने और उन्हें जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। देश के किसी भी नागरिक को किसी तरह के हमले से डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने ये बातें कैटोमेंट में कहीं।

इससे पहले थलसेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने परिवार के साथ के साथ काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन किए। उन्होंने कहा कि फील्ड मार्शल के. एम. करियप्पा को भारत रत्न देने पर अंतिम फैसला सरकार लेगी।

थलसेना अध्यक्ष ने गुरुवार को स्थापना दिवस समारोह पर कर्नल ऑफ द रेजिमेंट (9 गोरखा) लेफ्टिनेंट जनरल अनिल कुमार भट्ट व मेजर जनरल डीए चतुर्वेदी ने वॉर मेमोरियल पर पुष्पचक्र अर्पित शहीदों को नमन किया।

इस दौरान कार्यक्रम में सेना के जवानों ने मोटरसाइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखाए। 1971 के युद्ध में साथ ही, शहीद परिवारों की 18 वीर नारियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर उन्होंने जवानों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम देखा। 

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायकों को हाईकोर्ट ने भी नहीं दी राहत, अब सोमवार को होगी सुनवाई

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मामले में अब सोमवार को होगी सुनवाई।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: श्रीलंका का ये सांस्कृतिक नृत्य देख कर झूम उठेंगे आप

बीएचयू के संगीत एवं मंच कला संकाय के पंडित ओंकार नाथ ठाकुर सभागार में गुरुवार की शाम श्रीलंकाई कलाकारों के नाम रही। यहां श्रीलंका से आए 10 कलाकारों के ‘ठुरैया ग्रुप’ ने पारंपरिक नृत्य से समां बांध दिया।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper