यूपी: टिकैत परिवार ने बांधा 51 किलो का घंटा, बोले- पश्चिम से शंखनाद हो चुका, अब पूरब की तैयारी, सीएम की सभा पर कही बड़ी बात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुजफ्फरनगर Published by: कपिल kapil Updated Wed, 22 Sep 2021 10:06 PM IST

सार

राकेश टिकैत बुधवार शाम को मुजफ्फरनगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिवार संग शिवमूर्ति पर 51 किलो का घंटा बांधा। वहीं टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ पश्चिम से शंखनाद हो चुका है, अब पूर्वांचल की बारी है। उन्होंने सीएम योगी की जनसभा को लेकर बड़ी बात कही।
पूजा करते राकेश टिकैत।
पूजा करते राकेश टिकैत। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता व भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ पश्चिम से शंखनाद हो चुका है, अब पूर्वांचल की बारी है। भाजपा सरकार का कानून व्यवस्था का दावा झूठा है। इनकी सरकार में अब तक 24 महात्माओं की हत्या हो चुकी है। शिवमूर्ति पर घंटा चढ़ाने और आरती करने आए भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदेश सरकार के खिलाफ पश्चिम से शंखनाद हो चुका है। अब यह शंखनाद पूर्वांचल में हो रहा है। हमने घंटा चढ़ाया नहीं सरकार का घंटा बजाया है। 
विज्ञापन


उन्होंने कहा कि मैं अब बाहरी हूं। मुजफ्फरनगर में आएं और शिवचौक पर भगवान भोलेनाथ के दर्शन न करें तो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि चचा जान, अब्बा जान ये सब सरकार के उपजाए शब्द हैं। बीजेपी के नेता मुस्लिमों से ही मकान बनवाते हैं, उनके बनाए हुए दरवाजे घर में लगवाते हैं। उनके सिले हुए कपड़े पहनते हैं। मुस्लिमों से इतनी नफरत है तो इनके बनाए हुए घरों से निकल जाओ। वोट तो इन्हें चाहिए मुसलमानों की। हमारे संविधान ने सबको बराबर का हक दिया। इसलिए अल्लाह हू अकबर भी कह दिया था। हमने जो घंटा यहां बांधा है उसे लेकर एक मुस्लिम जुल्फिकार एक घंटे तक हमारा इंतजार करता रहा। एक-दूसरे के सहयोग से ही काम चल रहा है। राकेश टिकैत ने कहा कि घर वापसी तभी होगी जब कानून वापस होगा। 


संजीव बालियान अच्छा आदमी, गलत फंस गया
राकेश टिकैत से जब यह पूछा गया कि केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने बात-चीत की बात कही है और किसानों से अड़ियल रुख छोड़ने को कहा है, तो उन्होंने कहा कि संजीव बालियान अच्छा आदमी है पर गलत लोगों में फंस गया है। बालियान को सही बात पता ही नहीं है। सरकार बात करना चाहती ही नहीं है। पचडे़ में पड़ना नी चाहिए संजीव को बेकार में बदनाम हो जागा।

कोटेदारों, प्रधानों पर दबाव बनाकर सीएम की सभा में लाई जा रही भीड़: राकेश टिकैत
चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में कोटेदारों, मनरेगा मजदूरों और प्रधानों पर प्रेशर बनाकर भीड़ लाई जा रही है। भाजपा के हाथ में सरकारी बंदूक है। वे केवल गुंडागर्दी के दम पर ही सरकार बना सकते हैं। जनता उन्हें वोट नहीं देगी। जिला पंचायत चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी भाजपा सरकार बना लेगी। प्रदेश में चुनाव की जरूरत ही नहीं है।

गांव रशीदपुर गढ़ी में प्रेसवार्ता में राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा के साथ कोई नहीं है। अगर भाजपा किसानों के साथ है तो गन्ना मूल्य क्यों नहीं बढ़ा और एमएसपी पर फसल क्यों नहीं खरीदी जा रही है। कागजों में ही फर्जी तरीके से युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। अधिकारी, डीलर और उद्योगपति मिलकर देश को बेच रहे हैं। झूठ बोलने में सरकार को गोल्ड मेडल मिलना चाहिए। किसान आंदोलन पर कहा कि अगर भाजपा की सरकार होती तो अब तक बात-चीत हो जाती लेकिन, मोदी सरकार को तो कंपनी चला रही हैं। इनके साथ मिलकर आधा देश बेच दिया गया है। किसानों का थोड़ा अनाज भी नहीं बिकता और उद्योगपतियों का हजारों क्विंटल अनाज बिक रहा है। वादा करने के बाद भी चीनी मिलों की पेराई क्षमता नहीं बढ़ाई।

उन्होंने कहा कि पांच साल में जिस तरह पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं उसी तरह गन्ने का दाम भी 500 से 600 रुपये प्रति क्विंटल होना चाहिए। अगर ये नहीं होता तो भी सरकार को गन्ने पर कम से कम 100 रुपये बढ़ाने चाहिए। कहा कि वे चुनाव में किसी दल को सपोर्ट नहीं करेंगे और कोई दल उम्मीद भी न करे। कहा कि किसान आंदोलन ने सरकार को असलियत दिखा दी है। अब किसान शब्द प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के दिमाग से नहीं निकलना चाहिए। कहा कि उनके विरोध में गठवाला खाप कोई पंचायत नहीं कर रहा है। 

कहा कि जैसे जिला पंचायत चुनाव में पर्चे कैंसिल कराकर डीएम ने हारे हुए प्रत्याशियों को ही जीत का सर्टिफिकेट थमा दिया उसी तरह विधानसभा चुनाव कराने की योजना है। किसानों ने सरकार से तंग आकर आंदोलन शुरू किया है। आंदोलन सफल होने तक किसान वापस नहीं जाएंगे। कहा कि आंदोलन को विपक्ष नहीं बल्कि किसान चला रहे हैं। जल्द ही पूरे देश का किसान उनसे जुड़ जाएगा और सरकार का पूरा इलाज हो जाएगा। इस दौरान युवा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह, जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह, अतुल कुमार, संदीप त्यागी, रामौतार सिंह आदि मौजूद रहे।

किसानों से खुली बातचीत करे सरकार: राकेश टिकैत
राकेश टिकैत का रिमझिम बारिश के बावजूद किसानों की भीड़ ने पूर्व प्रधान गजेंद्र सिंह के प्रतिष्ठान पर जोरदार स्वागत किया। लक्सर महापंचायत में शामिल होने जा रहे चौधरी राकेश टिकैत का छाछरी मोड़ चौराहे पर पूर्व प्रधान गजेंद्र सिंह के प्रतिष्ठान पर पहुंचे। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार काले बिल कानूनों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों से खुले में बात-चीत करें। कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल हुए। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह, बाबूराम तोमर, विकास ठाकुर, डालचंद सिंह, सुखबीर सिंह, समरपाल सिंह, पिंटू चौधरी, नितिन, बासु चौधरी आदि मौजूद रहे। 

हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजा शिवचौक
जयकारा वीर बजरंगे, हर-हर महादेव के जयघोष के बीच शिवमूर्ति पर टिकैत परिवार ने 51 किलो का घंटा बांधा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने परिवार के साथ पूजा-अर्चना में भाग लिया। शंखनाद करते हुए प्रसाद भी वितरित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

लक्सर से गाजीपुर बॉर्डर के लिए लौटते हुए राकेश टिकैत अपने काफिले के साथ शाम सात बजे शिवचौक स्थिति शिवमूर्ति पर पहुंचे। उनके पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव का जयघोष शुरू कर दिया। टिकैत परिवार इससे पहले ही शिवचौक पर पहुंच चुका था। राकेश टिकैत ने पूरे परिवार के साथ पूजा-अर्चना और भगवान आशुतोष की आरती में भाग लिया। उन्होंने विधि विधान से शिवमूर्ति पर चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की स्मृति में 51 किलो का घंटा भी बांधा। इस अवसर पर शंखनाद भी किया। भगवान शिव का जलाभिषेक भी किया। राकेश टिकैत करीब 30 मिनट तक शिवचौक पर रहे। उनके साथ आए सैकड़ों लोग इस बीच जयकारा वीर बजरंगे, हर-हर महादेव का जयकारा लगाते रहे। शिवमूर्ति संचालक मंडल की ओर से राकेश टिकैत को भगवान शिव का चित्र भी भेंट किया गया। बड़ी संख्या में भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00