गौतम हत्याकांड: 2 साल बाद खुला कत्ल का रहस्य, दर्दनाक तरीके से की थी हत्या

यूपी डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Updated Sun, 14 Jan 2018 06:25 PM IST
Gautam murder case : the secret of open murder after two years, painful way of killing
आरोपी गिरफ्तार - फोटो : अमर उजाला
यूपी के मुजफ्फरनगर में पौने दो वर्ष पहले खतौली के जंधेड़ी जाटान गांव में हुई हत्या की गुत्थी शहर कोतवाली पुलिस ने सुलझा दी है। दोस्तों के हाथों मारा गया युवक शाहपुर के गांव बरवाला का गौतम था, जिसकी हत्या के बाद शव को बिटौड़े में रखकर फूंक दिया गया था। शहर कोतवाली पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर कत्ल का खुलासा किया। हत्यारोपियों ने अपने एक दोस्त के पिता की हत्या का बदला लेने के लिए गौतम की हत्या की थी। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हत्याकांड में शामिल एक आरोपी हत्या के दूसरे मामले में जेल में बंद है। हत्या की साजिश रचने वालों की तलाश की जा रही है। 

एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने शहर कोतवाली पर प्रेसवार्ता के दौरान गौतम हत्याकांड के खुलासे की जानकारी पत्रकारों को दी। बताया कि शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव बरवाला निवासी गौतम पुत्र नंद गोपाल मई 2016 में अपने चाचा जगपाल के घर शहर के कृष्णापुरी में आया था। 27 मई 2016 को उसे कुछ युवक चाचा के घर से बुलाकर ले गए थे, मगर वह लौटकर नहीं आया। चाचा की ओर से शहर कोतवाली पर पहले उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई। बाद में कृष्णापुरी के ही धर्मेंद्र पुत्र पूरणचंद और उसके दोस्तों के खिलाफ गौतम के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया, तभी से पुलिस को धर्मेंद्र की तलाश थी। एक सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस ने धर्मेंद्र को शामली रोड से गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद उसके दूसरे साथी सूरज उर्फ भोंदू पुत्र चंद्रपाल निवासी लड़वा तितावी को भी गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने अपने साथी रजनीश पुत्र चरण सिंह निवासी जंधेड़ी जाटान खतौली के साथ मिलकर गौतम की हत्या करने का जुर्म इकबाल किया। 

दोस्त के पिता की हत्या का बदला लिया 
एसपी सिटी ने बताया कि गौतम ने अपने ही गांव बरवाला निवासी वैदिक हसन के पिता जमशेद की हत्या की थी। वैदिक हसन की दोस्ती जंधेड़ी जाटान निवासी रजनीश से थी, जबकि रजनीश की दोस्ती कृष्णापुरी के धर्मेंद्र से भी थी। कृष्णापुरी में रहते हुए धर्मेंद्र की दोस्ती गौतम से भी हो गई थी। जिसकी जानकारी होने पर वैदिक हसन ने रजनीश और धर्मेंद्र के साथ मिलकर अपने पिता जमशेद की हत्या का बदला गौतम से लेने की बात कही। वैदिक हसन के कहने पर रजनीश और धर्मेंद्र ने अपने तीसरे साथी सूरज उर्फ भोंदू के साथ मिलकर गौतम की हत्या कर दी। हत्या की योजना वैदिक हसन ने बनाई थी।

पढ़ें : यूपी में एनकाउंटर का ऐसा खौफ... एक लाख के इनामी बदमाश ने किया कोर्ट में सरेंडर
आगे पढ़ें

गला घोंटकर मारा, शव बिटौड़ों में रखकर फूंका

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper