पड़ोसी की हत्या करने पर सगे भाइयों समेत तीन को उम्रकैद

अमर उजाला ब्यूरो कौशाम्बी Updated Thu, 16 Feb 2017 11:56 PM IST
court news manjhanpur
crime
 पिपरी के लोधौर गांव के सगे भाई समेत तीन लोगों को त्वरित न्यायालय ने गुरुवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। 11 साल पहले जमीनी रंजिश में पड़ोसी दुखीलाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अदालत ने आजीवन कारावास के साथ ही तीस-तीस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।
   अभियोजन पक्ष के मुताबिक पिपरी के लोधौर गांव निवासी दुखी लाल पुत्र मैकू लाल का गांव के हुबलाल से जमीनी विवाद चल रहा था। 17 जून 2005 को वह चित्रकूट जिले से मुकदमे की पैरवी कर घर लौट रहा था। इसी दौरान पश्चिमशरीरा के पुनवार पुलिया के समीप पहले से घात लगाकर बैठे हुबलाल, संतलाल के साथ राजकुमार ने दुखी लाल को दबोच कर गोली मार दी। इसके बाद ईंट से सिर कूंच कर भाग निकले।

दुखीलाल के दामाद रामचंद्र पुत्र सुन्दर लाल की तहरीर पर पश्चिमशरीरा पुलिस ने हुबलाल, संतलाल और राजकुमार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। यह मामला न्यायाधीश त्वरित न्यायालय प्रथम दिनेश पाल यादव की अदालत में 11 साल तक चला। बृहस्पतिवार को शासकीय अधिवक्ता त्रिलोकीचंद्र केशरवानी और बचाव पक्ष के साथ गवाहों को सुनने के बाद अदालत ने तीनों को दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई।

Spotlight

Most Read

Rohtak

बारात से चार घंटे पहले प्रेमिका से मिलने पहुंच गया प्रेमी, परिजनों पर जबरन दोनों को जहर खिलाने का आरोप

बारात से चार घंटे पहले प्रेमिका से मिलने पहुंच गया प्रेमी, परिजनों पर जबरन दोनों को जहर खिलाने का आरोप

18 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी के कौशांबी से सामने आया फोन पर तीन तलाक का मामला

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद तीन तलाक के मामले खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बार यूपी के कौशांबी से तीन तलाक का मामला सामने आया है।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen