विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

किसी भी पार्टी से नहीं करेंगे गठबंधन, अकेले लड़ेंगे 2022 का विधानसभा चुनाव: अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को एलान किया कि समाजवादी पार्टी यूपी में वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कौशांबी

बुधवार, 23 अक्टूबर 2019

सऊदी अरब भेजने के नाम पर युवकों से 10 लाख की ठगी

सऊदी अरब भेजने के नाम पर युवकों से 10 लाख की ठगी
सैनी इलाके के मोंगारी गांव में रहने वाले युवक हुए शिकार
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। सैनी कोतवाली इलाके के मोंगारी गांव में रहने वाले पांच युवकों से सऊदी अरब भेजने के नाम पर जालसाज ने करीब 10 लाख रुपये ठग लिए। बाद में रुपये मांगने पर उन्हें जानलेवा धमकी भी दी। पीड़ितों ने रविवार को एसपी से शिकायत की है।
मोंगारी निवासी राकेश लोधी ने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। किसानी के भरोसे परिवार का खर्च चलता है। राकेश का कहना है कि काम की तलाश में वह इधर-उधर भटक रहा था। तभी करीब छह महीने पहले पश्चिमशरीरा में रहने वाले एक व्यक्ति से मुलाकात हुई। आरोप है कि जालसाज ने राकेश को सऊदी अरब में अच्छी नौकरी का झांसा दिया। इसी के साथ उससे दो लाख रुपये की मांग की। राकेश की मानें तो उसने खुद के साथ अपने साथी अभय, निर्मल, विनय व संजीत निवासी सैनी से भी दो-दो लाख रुपया लेकर जालसाज को दे दिया। कुछ दिनों तक तो आरोपी टरकाता रहा। फिर उसने फर्जी वीजा और पासपोर्ट थमा दिया। युवकों को ठगे जाने की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। ठग ने तकादा करने पर जानलेवा धमकी दी। एसपी प्रदीप गुप्ता ने आरोपों को गंभीरता से लेते हुए कड़ा कोतवाल को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
... और पढ़ें

कोर्ट के आदेश पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों पर केस दर्ज

कोर्ट के आदेश पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों पर केस दर्ज
पइंसा का मामला, छेड़खानी का भी एक केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। अपहरण कर युवती से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के एक मामले में शनिवार को तीन महीने बाद पइंसा पुलिस ने केस दर्ज किया। अदालत के निर्देश पर रिपोर्ट लिखकर प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। पइंसा में ही छेड़खानी की भी एक एफआईआर दर्ज हुई है।
पइंसा इलाके की एक युवती ने बताया कि 29 जुलाई 2019 की रात वह घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रही थी। तभी पड़ोसी दो युवकों ने कनपटी पर तमंचा सटाकर उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद सुनसान स्थान पर ले जाकर दुराचार किया। विरोध करने पर पिटाई भी की। पीड़िता का कहना है कि शिकायत तभी उसने स्थानीय पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया। इससे परेशान पीड़ित युवती ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी। शनिवार को अदालत के निर्देश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पइंसा इलाके की ही एक महिला ने बताया कि इसी 18 अक्तूबर को पड़ोसी युवक ने घर में घुसकर उसकी बेटी के साथ छेड़खानी की थी। इस प्रकरण में भी जांच के बाद पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज कर लिया है। मामले में पइंसा एसओ संजय गुप्ता का कहना है कि दोनों प्रकरणों की जांच कराई जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

गेहूं लदे ट्रक समेत पिता-पुत्र गिरफ्तार

गेहूं लदे ट्रक समेत पिता-पुत्र गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। प्रयागराज की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का लाखों रुपये को गेहूं लदा एक ट्रक लेकर चालक-खलासी फरार हो गए थे। मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक भी राशन के साथ बरामद हो गया है।
प्रयागराज की ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक मस्तराम तिवारी पुत्र अल्प नारायण निवासी बसुहार थाना सरायअकिल ने बताया कि 28 अक्तूबर को उन्होंने एक ट्रक में बंगलूरू भेजने के लिए ओसा मंडी से गेहूं लदवाया था। माल लोड होने के बाद चालक-खलासी गंतव्य के लिए रवाना हो गए। चार दिन बाद भी वहां नहीं पहुंचने पर चालक को फोन किया गया तो उसने बीमार होने की बात बताई। इसके बाद दूसरे दिन बताया कि लखनऊ में है। इसी के बाद से उसका फोन बंद हो गया। खलासी उसका बेटा ही है। उसका फोन भी ऑफ जा रहा था। ट्रांसपोर्टर ने चालक के घर जाकर पता किया तो वहां ताला बंद था। ट्रांसपोर्टर ने गुरुवार को आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। रविवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को ट्रक व राशन के साथ ओसा चौराहा के समीप से ही गिरफ्तार कर लिया। एफआईआर दर्ज करके उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

बेटियों से दुष्कर्म के आरोपी हिस्ट्रीशीटर को भेजा जेल

बेटियों से दुष्कर्म के आरोपी हिस्ट्रीशीटर को भेजा जेल
बड़ी बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद शुरू की थी हैवानियत
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। बेटियों से दुष्कर्म करने के आरोपी एक हिस्ट्रीशीटर को मंगलवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। बड़ी बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद उसने हैवानियत शुरू की थी।
चरवा कोतवाली के एसएसआई हेमंत मिश्रा ने बताया कि इलाके के एक गांव का एक व्यक्ति हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, चोरी, डकैती व बलात्कार सहित विभिन्न मामले दर्ज हैं। एसएसआई की मानें तो महीने भर पहले हिस्ट्रीशीटर ने बड़ी बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इसके बाद वह उसके साथ दुराचार करने लगा। एक दिन छोटी बेटी ने उसकी हरकत देख ली तो उसने उसके साथ भी दरिंदगी शुरू कर दी। बड़ी बेटी के साथ अंतिम दफा 17 तो छोटी के साथ आखिरी बार 15 अक्तूबर को दुराचार किया। बड़ी बेटी ने दो दिन पहले आरोपी पिता के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर सोमवार को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। एसएसआई ने बताया कि मंगलवार सुबह हिस्ट्रीशीटर को उसके घर से ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

अपराध बढ़ने पर सीओ और कोतवालों पर होगी कार्रवाई

अपराध बढ़ने पर सीओ और कोतवालों पर होगी कार्रवाई
अपराध समीक्षा बैठक में बोले अपर पुलिस महानिदेशक मानवाधिकार
मंझनपुर। जनपद भ्रमण के पहले दिन मंगलवार को अपर पुलिस महानिदेशक मानवाधिकार/नोडल अफसर एमके बसाल ने जिला जेल, पुलिस लाइन और एसपी कार्यालय का किया निरीक्षण किया। एसपी ऑफिस में अपराध समीक्षा बैठक में मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बोले कि अपराध का ग्रॉफ बढ़ने पर सर्किल अफसर पर कोतवालों पर कार्रवाई होगी। लाइन में अव्यवस्था मिलने पर उन्होंने आरआई को फटकार लगाई।
जिले के नोडल अफसर और अपर पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) एमके बसाल दो दिवसीय कौशाम्बी दौरे पर आए हुए हैं। पहले दिन मंगलवार को सुबह ही वह टेवां स्थित पुलिस लाइन पहुंचे। वहां मेस, बैरक, फैमली क्वार्टर, दफ्तर आदि का निरीक्षण किया। सलामी दिए जाने के साथ ही गंदगी, जर्जर भवन आदि अव्यवस्थाएं मिलने पर आरआई को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि जो धन जिस काम के लिए शासन से अवमुक्त होता है, उसे उसी काम में लगाया जाए। मनमानी करने पर निलंबित करके एफआईआर भी दर्ज करा दी जाएगी। इसके बाद उन्होंने एसपी कार्यालय स्थित दुर्गा भाभी सभागार में अपराध समीक्षा बैठक की। एक-एक सर्किल अफसर और कोतवाल से सवाल-जवाब किया। कहा कि फरार इनामियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। हिस्ट्रीशीटों की गतिविधि पर नजर रखी जाए। छोटे-छोटे अपराधियों को हल्के में नहीं लिया जाए। यही लोग बड़ी घटनाओं को अक्सर अंजाम दे देते हैं। अपराध का ग्रॉफ बढ़ने पर सर्किल अफसरों व कोतवालों को कार्रवाई की चेतावनी दी। फिर पुलिस कार्यालय के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया।कुछ गड़बड़ी मिलने पर संबंधित को सचेत किया। इससे पहले एडीजी ने जेल का भी निरीक्षण किया। वहां सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं। उन्हें किसी एक कोतवाली का भी निरीक्षण करना था। पर, समयाभाव के कारण अब बुधवार को करेंगे। इस मौके पर एसपी प्रदीप गुप्ता, एएसपी अशोक कुमार, तीनों सर्किल के सीओ आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जमीन के विवाद में एक परिवार के चार लोगों को पीटा

जमीन के विवाद में एक परिवार के चार लोगों को पीटा
पिपरी कोतवाली क्षेत्र के खानपुर सतवां गांव का मामला, 14 के खिलाफ तहरीर
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। पिपरी कोतवाली क्षेत्र के खानपुर सतवां गांव में मंगलवार सुबह जमीन के विवाद के चलते दबंगों ने एक परिवार के चार सदस्यों की पिटाई कर दी। एक व्यक्ति पर हत्या के इरादे से फायर झोंका गया। गनीमत रही कि गोली लगी नहीं। मामले में सात नामजद व सात अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है। पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिए भेज दी है।
खानपुर सतवां गांव की निशा सिंह पुत्री नरेंद्र सिंह ने बताया कि पड़ोसी दबंगों से एक जमीन को लेकर उसके परिवार का झगड़ा चल रहा है। इसे लेकर वह आए दिन गाली-गलौज करते हैं। विरोध करने पर झगड़ा करने पर आमादा हो जाते हैं। पीड़िता की मानें तो मंगलवार सुबह वो बहन-बहनोई को छोड़ने पैदल ही चंद्रसेनपुर जा रही थी। रास्ते में लाठी-डंडा व असलहों से लैस दबंगों ने रोककर गाली-गलौज करते हुए पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने पिता नरेंद्र तथा माता पुष्पा को भी धारदार हथियार से हमला करके लहूलुहान कर दिया। पीड़ित लड़की के चाचा त्रिभुवन पर फायर झोंक दिया। गनीमत ये रही कि गोली त्रिभुवन के बजाए ट्रांसफार्मर में जाकर लगी। दिनदहाड़े फायरिंग की आवाज सुन ग्रामीण सहम गए। मौके पर पहुंचे गांव वालों ने दखल देकर किसी तरह मामला शांत कराया। मामले में पिपरी कोतवाल पवन त्रिवेदी का कहना है कि घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट लिखकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

डेंगू की चपेट में आने से छात्र की मौत

डेंगू की चपेट में आने से छात्र की मौत
पिपरी के आलमपुर गांव का मामला, प्रयागराज में ली अंतिम सांस
अमर उजाला ब्यूरो
चायल। पिपरी इलाके के आलमपुर गांव में रहने वाले 11 वीं के एक छात्र की डेंगू की चपेट में आने से मंगलवार सुबह मौत हो गई। उसे प्रयागराज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
आलमपुर निवासी मुकेश कुमार साहू किसानी करके परिवार का खर्च चलाता है। उसका 15 वर्षीय बेटा विपिन कुमार 11 वीं का छात्र था। परिजनों की मानें तो हफ्ते भर पहले विपिन की हालत खराब हो गई। स्थानीय अस्पताल में उपचार से आराम नहीं मिलने पर परिवार वालों ने उसे प्रयागराज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां जांच के बाद डॉक्टरों ने डेंगू की पुष्टि की। इसकी जानकारी होते ही परिवारीजनों के होश उड़ गए। मंगलवार सुबह अस्पताल में ही विपिन की सांसें थम गईं। मौत की मनहूस खबर घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। पीड़ित परिजन दहाड़े मारकर रो पड़े। पीड़ितों को ढांढस बंधाने के लिए उनके घर पर पड़ोसियों की भीड़ जमा हो गई। घर वालों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।
... और पढ़ें

छह सौ मीटर की दौड़ में गीता व रामनिवास अव्वल

Student dies due to dengue
छह सौ मीटर की दौड़ में गीता व रामनिवास ने मारी बाजी
दो दिवसीय जनपदीय माध्यमिक विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
अमर उजाला ब्यूरो
पइंसा। सिराथू ब्लॉक के उदिहिन खुर्द स्थित विट्ठल भाई पटेल शिक्षा सदन इंटर कॉलेज में सोमवार को दो दिवसीय 23 वीं जनपदीय विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के पहले दिन जिले के दर्जनों विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक सिराथू शीतला प्रसाद पटेल व विशिष्ट अतिथि डीआईओएस सत्येंद्र कुमार सिंह ने किया।
पहले दिन सब जूनियर बालिका वर्ग के 600 मीटर दौड़ में कृषक इंटर कॉलेज हिनौता की गीता देवी प्रथम रही। सीनियर बालक वर्ग गोला फेंक में चायल संभाग के सौरभ मिश्रा व जूनियर बालक वर्ग के गोला फेंक में मंझनपुर संभाग के अभिषेक कुमार पांडेय अव्वल रहे। सीनियर बालक वर्ग के 800 मीटर दौड़ में मंझनपुर संभाग के प्रदीप कुमार व 100 मीटर जूनियर बालक वर्ग में गोकुल ने पहला स्थान हासिल किया। सब जूनियर लंबी कूद में सिराथू संभाग के कलीम अहमद प्रथम रहे। सब जूनियर 100 मीटर बालिका वर्ग में इसी संभाग की श्रेया सिंह ने बाजी मारी। सब जूनियर बालक वर्ग के 600 मीटर दौड़ में चायल संभाग के रामनिवास प्रथम रहे। जूनियर बालिका वर्ग गोला फेंक व लंबी कूद में सिराथू संभाग की आरती सरोज पहले स्थान पर रहीं। इस मौके पर दुर्गा देवी इंटर कॉलेज ओसा के दिलीप कुमार व पंचम लाल को कुंग फू फाइट मार्शल आर्ट में राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य बाबूलाल सिंह, नरेश सिंह, योगेंद्र पाल सिंह, सत्यजीत सिंह, महेंद्र सिंह, मुस्ताक अहमद, राजकुमार चौरसिया, श्रवण कुमार सिंह, राम सूरत, अवध कुमार यादव, चंद्रपाल सिंह, प्रबंधक विजय बहादुर सिंह, श्याम सिंह, कामता प्रसाद सिंह, लाल बहादुर सिंह, चंद्र भूषण पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

चित्रकला प्रतियोगिमा में श्रेया केसरवानी अव्व्ल

चित्रकला प्रतियोगिता में श्रेया केसरवानी अव्वल
सरायअकिल स्थित टीआरएस स्कूल में हुई प्रतियोगिता
सरायअकिल (ब्यूरो)। स्थानीय कस्बे के फकीराबाद मोहल्ला स्थित टीआरएस इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें श्रेया केसरवानी अव्वल रहीं।
सेव गर्ल चाइल्ड, स्वच्छ भारत अभियान और सेव अवर रिसोर्स विषय पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। छात्रा-छात्राओं ने पूरे उत्साह के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। साथ ही दिए गए विषयों पर कई अद्भुत चित्र बनाए। कक्षा नौ की श्रेया प्रथत तो इसी क्लॉस की अंजली कुशवाहा द्वितीय तथा खुशबू तीसरे पायदान पर रहीं। कॉलेज के निदेशक डॉक्टर सूबेदार संह ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने से हिचकना नहीं चाहिए। इससे प्रतिभा में निखार आता है। संभव है कि एक बार किसी का प्रदर्शन अच्छा नहीं है। पर, ये जरुरी नहीं कि हर बार वह खराब प्रस्तुति ही देगा। इस मौके पर प्रबंधक डॉ. जितेंद्र सिंह, प्रबंध समित सदस्य रवींद्र सिंह, प्रधानाचार्या पलक अंजुम आदि मौजूद रहे। बेहतर प्रदर्शन करने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
... और पढ़ें

महिला की हत्या में आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

महिला की हत्या में आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
कोखराज कोतवाली क्षेत्र के मारुफपुर गांव में बुधवार शाम हुई थी घटना
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। कोखराज कोतवाली क्षेत्र के मारुफपुर गांव में बुधवार शाम हत्या के मामले में आरोपी पति व बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है।
मारुफपुर गांव की रजनी देवी गृहणी थी। बुधवार शाम चाल-चलन के शक पर कहासुनी के बाद बड़े बेटे चौबे व पति रामचंद्र ने लाठियों से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। सनसनीखेज हत्याकांड की जानकारी मिलते ही सीओ सिराथू रामवीर सिंह ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस टीम को देखते ही हत्यारोपी फरार हो गए थे। मामले में मृतक महिला के छोटे बेटे सत्येंद्र की तहरीर पर आरोपी रामचंद्र व चौबे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसके बाद पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही थी। कोखराज कोतवाल अजीत कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपी पुत्र चौबे को रविवार शाम मारुफपुर मोड़ व पति रामचंद्र को सोमवार सुबह सकाढ़ा तिराहे से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों ने जुर्म कुबूल कर लिया है। पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाने की कोशिश

दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाने की कोशिश
फतेहपुर में ब्याही थी दोआबा की बेटी, पीड़ित पिता ने एसपी से की शिकायत
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। फतेहपुर में ब्याही दोआबा की एक बेटी को दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने जिंदा जलाने का प्रयास किया। इससे पहले उसकी पिटाई भी की गई। पीड़ित पिता ने सोमवार को एसपी से शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है।
मंझनपुर निवासी तनवीर खान ने बताया कि उसने अपनी बेटी नसरीन का विवाह करीब डेढ़ साल पहले फतेहपुर शहर में किया था। आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर ससुराली विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। इसकी जानकारी होने पर रिश्तेदारों ने पंचायत की। सभी ने ससुराल वालों को समझाया, लेकिन उनके रवैये में बदलाव नहीं हुआ। पीड़ित की मानें तो हफ्ते भर पहले ससुरालीजनों ने उसकी बेटी को पीटा। साथ ही केरोसिन छिड़ककर जिंदा जलाने का प्रयास किया। गनीमत रही कि चीख-पुकार पर जुटे पड़ोसियों ने जान बचा ली। घटना के बाद डरी-सहमी विवाहिता भाई को फोन करके मायके चली आई। एसपी प्रदीप गुप्ता ने आरोपों को गंभीरता से लेते हुए महिला थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
वहीं चरवा के रतगहा गांव की आरती देवी ने बताया क रविवार शाम इलाज के लिए पैसा मांगने पर पति ने उसकी पिटाई कर दी। जमकर पीटने के बाद एक कमरे में बंद कर दिया। पीड़िता की मानें तो रात को सास, ससुर, पति और देवरों ने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। गनीमत रही कि चीख-पुकार पर मोहल्ले वालों ने जान बचा ली। पीड़ित महिला ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस आरोपों की जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दी है।
... और पढ़ें

बच्ची को बस ने मारी टक्कर, मौत

बच्ची को बस ने मारी टक्कर, मौत
सरायअकिल कोतवाली क्षेत्र के कुंडारी गांव के समीप हुआ हादसा
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। सरायअकिल कोतवाली क्षेत्र के कुंडारी गांव के समीप सोमवार सुबह एक बेकाबू बस ने सड़क पार कर रही एक बच्ची को टक्कर मार दी। स्थानीय सीएचसी में उसकी सांसें थम गईं। हादसे से पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया है।
पूरामुफ्ती बाजार निवासी साजन सरोज खेती करके परिवार का खर्च चलाता है। ढेड़िया के त्योहार पर उसकी पत्नी छह वर्षीय बेटी श्रेयांशी के साथ अपने मायके कुंडारी गई थी। गुरुवार सुबह ननिहाल में सड़क पार करते वक्त कौशाम्बी से प्रयागराज की ओर जा रही बेकाबू बस ने श्रेयांशी को टक्कर मार दी। दुर्घटना की जानकारी पाकर पहुंचे परिजनों ने श्रेयांशी को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई। हादसे से पीड़ित परिवारीजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं। बच्ची की मौत की खबर पाकर पिता समेत अन्य परिजन भी ननिहाल पहुंच गए थे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

मवेशी कारोबारी से लूट मामले में संदिग्ध का बना स्केच

मवेशी कारोबारी से लूट मामले में संदिग्ध का बना स्केच
महेवाघाट कोतवाल कोतवाली क्षेत्र के अजरौली गांव के समीप गुरुवार सुबह हुई थी घटना
घटना का खुलासा करने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ दो और टीमों को दी गई जिम्मेदारी
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। महेवाघाट कोतवाली क्षेत्र के अजरौली गांव के समीप गुरुवार सुबह मवेशी कारोबारी से हुई लूट के मामले में पुलिस ने संदिग्ध का स्के च जारी किया गया है। बदमाश के बारे में जानकारी देने वाले को उचित पुरस्कार दिया जाएगा। घटना का खुलासा करने के लिए एसपी ने स्थानीय पुलिस के साथ एसओजी व एक और टीम को जिम्मेदारी दी है।
फतेहपुर शहर के पीरनपुर मोहल्ले का मो. राजू पुत्र अलीम मवेशी कारोबारी है। गुरुवार सुबह वह अपनी चार पहिया गाड़ी से कुम्हियावां बाजार जा रहा था। अजरौली के समीप कार सवार बदमाशों ने उससे तीन लाख रुपये लूट लिए थे। लुटेरों ने राजू की गाड़ी का शीशा भी फोड़ डाला था। मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस ने जोर लगा दिया है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि स्थानीय पुलिस के साथ एसओजी व इंस्पेक्टर राकेश तिवारी की अगुवाई वाली एक और टीम लगाई गई है। पुलिस की तीनों टीमें अब बदमाशों की तलाश में संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। हालांकि घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस के हाथ किसी तरह की कोई सफलता नहीं लग सकी है। उधर रविवार रात एसपी ने संदिग्ध बदमाश का स्केच जारी कर दिया। एसपी का कहना है कि बदमाश के बाबत जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। उसे नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree