बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

‘बुंदेलखंड में महिलाओं के साथ ज्यादा उत्पीड़न’

ब्यूरो, अमर उजाला/हमीरपुर Updated Wed, 01 Apr 2015 12:57 AM IST
विज्ञापन
" With more harassment of women in Bundelkhand '

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बुंदेलखंड क्षेत्र में महिलाओं के साथ ज्यादा उत्पीड़न होता है यहॉ लोगो को जागरूक करने की जरूरत है। यह बात एक गेस्ट हाउस में आयोजित महिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार की महिला विकास व संस्कृति विभाग की मंत्री अरुणा कुमारी कोरी ने कही।
विज्ञापन


उन्होंने समर्थ फ ाउंडेशन के कार्यों की सराहना की। महिलाओं के लिए संचालित हेल्पलाइन 1090 की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने जो समस्याएं रखी हैं उनके समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। विशिष्ट अतिथि राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने की जरूरत है।


घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाएं राज्य महिला आयोग में सीधे शिकायत कर सकतीं हैं। कहा कि महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर एफ आईआर दर्ज न होने पर सीधे आयोग में शिकायत करें। वह न्याय दिलाने के लिए कार्रवाई करेंगी। सदर विद्यायक शिवचरन प्रजापति ने कहा कि खरेहटा गांव में विद्यालय के निर्माण के लिए पहल करेंगे।

इसी तरह से जो समस्याएं रखी हैं उनका निराकरण वे प्राथमिकता से करेंगे। आकांक्षा समिति की सचिव डा.श्रेयाने कहा कि महिलाएं शिक्षा व स्वास्थ्य से पिछड़ गई हैं। उन्हें जागरूक होने की जरूरत है। एक्शन एड के रीजनल मैनेजर खालिद चौधरी, समाजसेविका सीमा शुक्ला, समर्थ फ ाउंडेशन के देवेंद्र गॉधी ने कहा कि महिलाओं को जागरूक करने और इनसे जुड़े मामलों के समाधान तथा संघर्षशील महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजन किया गया।

जिला कार्यक्त्रस्म अधिकारी रंजना सिन्हा के द्वारा महिलाओं की गोद भराई का आयोजन भी किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. रामचंद्र, नईमखान मुफीद कादरी, अतीक कुरैशी मौजूद रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us