मनरेगा मजदूरी न मिलने की शिकायत

Chitrakoot Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
मऊ (चित्रकूट)। सुरेंद्र प्रताप व रामलाल दूबे निवासी जोड़िया (बरगढ़) ने लघु सिंचाई विभाग के द्वारा बनवाए गए कुओं में काम करने वाले मजदूरों की मजदूरी का भुगतान चार महीने बाद भी न करने का आरोप लगाया है।
सुरेंद्र प्रताप ने बताया कि पिछले वर्ष विभाग के द्वारा बनवाए गए कूपों में डोड़िया, छतैनी, धोबिहा व जमिरा के मजदूरों ने लगभग चालिस दिन काम किया। यह सभी कुएं अवर अभियंता श्रवण कुमार के द्वारा सितंबर के महीने में बनवाए गए थे। कुओं के निर्माण में काम करने वाले मजदूरों विजयलक्ष्मी, लाला, मीना देवी, रामपाल, बिहारी, शेषमणि, लक्ष्मी नारायण ने बताया कि उनको केवल एक सप्ताह की मजदूरी मिली है और अभी तक तीस दिन की मजदूरी बाकी है। उन्होंने विभाग से मजदूरी दे कर कुओं की चुनाई कराने की मांग की है। उनका कहना है कि अगर कुए की चुनाई नहीं कराई गई तो बारिश में सभी कुएं मिट्टी गिरने से खराब हो जाएंगे। मामले में लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियंता श्रवण कुमार ने बताया कि कुएं की एमबी कर के मजदूरों की मजदूरी दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही मजदूरी का भुगतान हो जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018