लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bareilly ›   Maulana Tauqeer said- Accepting the verdict on Babri was considered as weakness of Muslims

Bareilly : मौलाना तौकीर ने कहा- बाबरी पर फैसला कुबूल करने को मुसलमानों की कमजोरी मान लिया

अमर उजाला नेटवर्क, बरेली Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Thu, 19 May 2022 03:06 AM IST
सार

बोले- ज्ञानवापी प्रकरण भाजपा की 2024 की चुनावी तैयारी का हिस्सा। महंगाई, बेरोजगारी और गिरती जीडीपी से भी ध्यान हटाने की साजिश। मुसलमानों की खामोशी को कमजोरी मानकर बनाया जा रहा है मस्जिदों को निशाना।

मौलाना तौकीर रजा
मौलाना तौकीर रजा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने कहा है कि बाबरी मस्जिद प्रकरण में न्यायालय ने मालिकाना हक मुस्लिमों का माना था। यह भी माना था कि मंदिर नहीं तोड़ा गया। फिर भी उसका फैसला मुसलमानों ने स्वीकार किया। मुसलमानों की इसी खामोशी को उनकी कमजोरी समझकर मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है।



मौलाना तौकीर ने बुधवार को ज्ञानवापी प्रकरण पर फिर एक बयान जारी कर कहा कि ज्ञानवापी प्रकरण केंद्र सरकार की महंगाई, बेरोजगारी, गिरती जीडीपी और रुपये के अवमूल्यन से जनता का ध्यान हटाने की साजिश है। ज्ञानवापी मस्जिद में कोईशिवलिंग नहीं मिला है। जिसे शिव लिंग बताकर प्रचारित किया जा रहा है, वह मस्जिद की हौज में लगे फाउंटेन काहिस्सा है। पूरे देश की बड़ी मस्जिदों, बड़े भवनों, सिविल पार्कों और राष्ट्रपति भवन के गार्डन में इस तरह के फाउंटेन हैं। कुछ हिंदू संगठन ज्ञानवापी के फाउंटेन को शिवलिंग मान रहे हैं तो बेहतर होगा कि सभी फाउंटेन को सील कर उनकी जांच कराई जाए। 


मौलाना ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में हौज के फव्वारे को शिवलिंग बताकर प्रचारित करना आरएसएस और भाजपा की 2024 की चुनावी तैयारी का हिस्सा है। उन्होंने मीडिया को मस्जिदों, पार्को और राष्ट्रपति भवन में लगे फाउंटेन के फोटो जारी कर कहा कि अगर ज्ञानवापी मस्जिद का फव्वारा शिवलिंग है तो हर मस्जिद में लगा फव्वारा शिवलिंग है। मस्जिदों के फव्वारे को शिवलिंग बताकर हिंदू मुस्लिमों के बीच नफरत की दीवार खड़ी करने की कोशिश की जा रही है। मस्जिदों पर कब्जे करने की कोशिश से बेहतर है कि एक बार खोदाई करके शिवलिंग और फव्वारे के बीच फर्क को जान लिया जाए। उन्होंने कहा कि इस विवाद से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि खराब हो रही है।

पुलिस को तहरीर, सुप्रीम कोर्ट पर अंगुली उठा रहे हैं तौकीर
भाजपा के जिला उपाध्यक्ष चौधरी सम्राट सिंह ने मौलाना तौकीर रजा पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने तहरीर में मौलाना तौकीर को अपने बयान मे आरएसएस को बंटवारे का जिम्मेदार बताने और बाबरी मस्जिद प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट पर उंगली उठाने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता ने कहा है कि तौकीर ने वाराणसी में ज्ञानवापी प्रकरण पर हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए देश के बंटवारे का उल्लेख किया है।

आरएसएस के खिलाफ झूठे और भ्रामक तथ्यों पर बयान देने के साथ खुलेआम सरकार को खामियाजा तक भुगतने की धमकी दी है। मौलाना के ऐसे बयानों से देश मे दंगे भड़क सकते हैं। पहले भी मौलाना इस तरह की बयानबाजी करते रहे हैं। सीओ अजय गौतम ने बताया मौलाना तौकीर के खिलाफ मिली तहरीर पर उच्चाधिकारियों का मार्गदर्शन लेकर कार्रवाई की जाएगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00