विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

आग की लपटों में 11 घरों की गृहस्थी जलकर राख

आग की लपटों में 11 घरों का सामान जलकर राख

बलरामपुर। जरवा कोतवाली के जनकपुर ग्राम पंचायत के मजरा बसंतपुर में रविवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की लपटों में 11 घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। हल्का लेखपाल ने क्षति का आंकलन कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी है।

जरवा कोतवाली क्षेत्र के बसंतपुर निवासी गुलाम वारिस ने बताया कि लोग आग जलाकर ताप रहे थे। उसके बाद आग बुझाकर काम पर चले गए। अचानक आग लग गई। घटना में गुलाम वारिस की दो बकरी व घर में रखा सारा सामान जल गया।

आग ने मैनुद्दीन, साधू, रमेश कुमार, बाबूराम, राम समुझ, संत गुलाम, घनश्याम, राम किशुन, संजय कुमार व मोहम्मद आरिफ सहित 11 घरों को अपने आगोश में ले लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पीड़ितों के घर में रखा सारा गृहस्थी का सामान आग की भेंट चढ़ गया। जरवा कोतवाल ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में मदद की। हल्का लेखपाल सहजराम तिवारी ने क्षति का आंकलन करके रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है। शीघ्र ही सभी पीड़ितों का सरकारी सहायता मुहैया कराई जाएगी।
... और पढ़ें

आग की लपटों में पांच घरों की गृहस्थी जलकर खाक

लपटों के कहर में पांच घर जले


बलरामपुर। हरैया थाना क्षेत्र के चौधरीडीह गांव में गुरुवार को अज्ञात कारणों से लगी आग में पांच घर जल गए। अग्निकांड में 30 हजार नकदी सहित पांचों घरों का सारा सामान जलकर राख हो गया।


सामान बचाने के चक्कर में एक व्यक्ति झुलस गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। हल्का लेखपाल ने क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है।


हरैया थाना क्षेत्र के चौधरीडीह निवासी भूरे ने बताया कि गुरुवार को उनके घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने सालिगराम, जंबूलाल, रामनरेश व जगतराम के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जंबूलाल का 30 हजार रुपये नगद भी जल गया।


सामान बचाने के चक्कर में जंबूलाल मामूली रूप से झुलस गए। ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद भी पांचों घरों के गृहस्थी का सामान बचाया नहीं जा सका। हल्का लेखपाल रोहित द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने क्षति का आंकलन कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है। शीघ्र ही सभी पीड़ितों को सरकारी मदद मुहैया कराई जाएगी।
... और पढ़ें

क्रीम निर्माता पर एडीएम ने लगाया 50 हजार का जुर्माना

दूध से घटिया क्रीम बनाने पर 50 हजार जुर्माना


बलरामपुर। दूध से घटिया किस्म की क्रीम बनाने पर एडीएम वित्त एवं राजस्व ने कारखाना संचालक पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। वहीं, विभागीय अफसरों ने छापेमारी कर 26 दुकानों से विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं।


इसके साथ ही 26 दुकानदारों से जवाब तलब किया गया है। सात दिन में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि गुरुवार को क्रीम निर्माता बजरंगी यादव पर एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार शुक्ल ने मुकदमे की सुनवाई के दौरान 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

वहीं अभिहीत अधिकारी कुमार गुंजन के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमला रावत, वागीश मणि त्रिपाठी, सत्यवीर सिंह व लालमणि यादव ने होली के मद्देनजर 26 दुकानों पर छापा मारा।


बरदौलिया बाजार में सुभाष तिवारी की दुकान से छेना मिठाई एवं मिल्क केक, टेंगनवार में राजाराम यादव की दुकान से मावा और रामगोपाल की दुकान से पनीर का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है।


इसके साथ ही पचपेड़वा, उतरौला नगर, गैसड़ी बाजार, भगवतीगंज सहित कई स्थानों पर छापा मारकर 26 दुकानों से खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं।


दुकानों पर साफ-सफाई न होने, नॉट फॉर सेल का काउंटर अलग से न होने, कर्मियों का स्वास्थ्य प्रमाणपत्र आदि न होने के कारण 26 दुकानदारों से जवाब तलब किया गया है। सात दिन में संतोषजनक जवाब न देने पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
... और पढ़ें

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का पखवाड़ा शुरु

बलरामपुर। गर्भवती महिलाओं को सेहतमंद बनाने के लिए जिले में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना पखवाड़े का शुभारंभ गुरुवार को सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने किया।

संयुक्त जिला चिकित्सालय में सीएमओ ने पहली बार मां बनने वाली प्रसूताओं का फॉर्म भरवाकर जिले के 11 सरकारी अस्पतालों में एक साथ पखवाड़े का शुभारंभ किया।


सीएमओ ने कहा कि मातृ वंदना योजना पहली बार गर्भधारण करने वाली महिलाओं के लिए बेहद लाभकारी है। इस योजना के तहत प्रसूता को पांच हजार रुपये की धनराशि सेहत दुरुस्त रखने के लिए दी जाती है।


गर्भधारण के 150 दिन के अंदर पंजीकरण कराने पर एक हजार रुपये, 180 दिन के अंदर दूसरी किश्त दो हजार रुपये तथा प्रसव के बाद तीसरी किश्त के रूप में दो हजार रुपये दिए जा रहे हैं।


पहली बार मां बनने वाली पात्र प्रसूता अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या गांव की आशा व एएनएम से पंजीकरण करा सकती हैं। पीएमएमवीवाई के जिला कार्यक्रम समन्वयक विनोद त्रिपाठी ने कहा कि 20 जून से पांच जुलाई तक पखवाड़ा चलाया जा रहा है।


गर्भवती महिलाओं को पंजीकरण कराने की पीएचसी जोकहिया, सीएचसी तुलसीपुर, उतरौला, पचपेड़वा, शिवपुरा, श्रीदत्तगंज, गेड़ास बुजुर्ग, गैसड़ी व नगर के पीएचसी तथा जिला महिला चिकित्सालय व संयुक्त जिला चिकित्सालय में सुविधा प्रदान की गई है।
... और पढ़ें

बारिश के पानी से मथुरा बाजार की सड़क बनी तालाब

बारिश से तालाब बनी मथुरा बाजार की सड़क


बलरामपुर। बारिश के पानी से मथुरा बाजार की सड़क तालाब बन गई है। सड़क पर जलभराव के चलते बाजारवासियों का घरों से निकलना दुश्वार हो गया है। व्यापारियों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। बाजारवासियों ने डीएम को प्रार्थनापत्र भेजकर समस्या का निराकरण कराने की मांग की है।


बाजारवासी गोविंद पाठक, रामकेवल कसौंधन, कैलाश, विनोद सोनी, पहलवान आदि ने डीएम को भेजे गए प्रार्थनापत्र में कहा है कि मथुरा बाजार की सड़क बारिश के पानी में तालाब बन गई है। बाजार में नाली निर्माण न होने से बरसात का पानी सड़कों पर भर जाता है।


कई बार समस्या का निराकरण कराने की मांग की गई लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। मथुरा बाजार में सामानों की खरीद के लिए दूरदराज क्षेत्रों से लोग रोजाना आते हैं। बाजार की मुख्य सड़क पर जलभराव के चलते कारोबार ठप हो गया है। बाजारवासियों को संक्रामक बीमारियों का डर भी सता रहा है।


बाजारवासियों ने डीएम से समस्या का निराकरण कराने की मांग की है। एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार शुक्ल ने बताया कि बाजारवासियों ने समस्या बताई है। हरैया सतघरवा ब्लॉक के बीडीओ तथा मथुरा बाजार के ग्राम पंचायत सचिव को समस्या निराकरण कराने का निर्देश दिया गया है।
... और पढ़ें

जिले के विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की लखनऊ में होगी समीक्षा

बलरामपुर। जिले के विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की लखनऊ में गहन समीक्षा होगी। जिले के आला अधिकारी लखनऊ में 12 जून से होने वाली तीन दिवसीस समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।


यय विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था में खामियां मिलने पर गाज गिरने की आशंका जताई जा रही है। समीक्षा बैठक में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के संचालन पर विशेष फोकस रहेगा। सीएम की समीक्षा बैठक को लेकर विभागीय अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है।


डीएम कृष्णा करुणेश, एसपी देवरंजन वर्मा, सीडीओ अमनदीप डुली व डीएसटीओ ओमकार सिंह 12 जून की समीक्षा बैठक में सीएम के समक्ष जिले के विकास कार्यों तथा कानून-व्यवस्था की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। सीएम के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए अपर सांख्यकी अधिकारी पीआर सिंह व विनय कुमार वर्मा रिपोर्ट तैयार कर चुके हैं।


इस रिपोर्ट में महिला अपराध पर प्रभावी नियंत्रण, यातायात व्यवस्था, अपराधियों, भू-माफियाओं व अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, स्वच्छता कार्यक्रम, स्वच्छ भारत मिशन नगरीय व ग्रामीण के तहत सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण एवं प्रयोग, निराश्रित गोवंश के लिए गो आश्रय स्थलों के निर्माण एवं संचालन, प्रधानमंत्री आवास योजना व आयुष्मान योजनाओं की प्रगति शामिल है।


मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह, सभी प्रकार की पेंशन, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास, सभी छात्रवृत्ति, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, पेयजल, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के राशनकार्ड, सड़कों के निर्माण व मरम्मत की प्रगति, विद्युत आपूर्ति, ट्रांसफार्मर बदलने व दुरुस्त करने, नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति के शेड्यूल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, खाद एवं बीज की उपलब्धता एवं वितरण, गन्ना मूल्य भुगतान आदि की भी गहन समीक्षा की जाएगी।
... और पढ़ें

गाजे-बाजे के साथ निकाला गया गागर-चादर का जुलूस

बलरामपुर। हजरत हाफिज मोहम्मद ऐनुल्लाह शाह चिश्ती रहमत उल्लाह अलैह का चार दिवसीय सालाना उर्स सोमवार से शुरू हो गया। उर्स के पहले दिन अकीतदमंदों ने गागर-चादर का जुलूस निकाला। जुलूस नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए मजार शरीफ पर पहुंचकर समाप्त हुआ।


अंधियारी बाग स्थित हजरत मोहम्मद ऐनुल्लाह शाह चिश्ती रहमत उल्लाह अलैह की मजार के खादिम मास्टर कमरुद्दीन अंसारी ने बताया कि बाबा की मजार पर सालाना उर्स के पहले दिन गाजे-बाजे के साथ गागर-चादर का जुलूस निकाला गया। बड़ी संख्या में अकीदतमंद जुलूस में शामिल हुए।


विभिन्न मार्गों से होते हुए गागर-चादर का जुलूस बाबा की मजार पर पहुंचा। जहां अकीदतमंदों ने फातिहा पढ़ा। उर्स के दूसरे दिन तकरीरी प्रोग्राम, तीसरे दिन जवाबी कव्वाली व चौथे दिन मजार शरीफ पर कुल शरीफ के फातिहा के बाद उर्स का समापन होगा।
... और पढ़ें

तालाब में नहाने गई आठ वर्षीय बालिका की डूबकर मौत .

गैसड़ी (बलरामपुर)। गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के जानकीनगर के मजरा गोदहना गांव में तालाब में नहाने गई आठ वर्षीय बालिका की डूबकर मौत हो गई है। शव का पंचनामा कराकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पुलिस को घटना की जानकारी नहीं है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य इश्तियाक अहमद ने बताया कि गुरुवार को धर्म प्रकाश की पुत्री सुधा (8) गांव के पास तालाब में नहा रही थी। नहाते-नहाते सुधा अचानक गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। सुधा की बहन रानी तालाब में कपड़े धुल रही थी। रानी के शोर मचाने पर परिवार व गांव के लोग पहुंच गए और सुधा को थोड़ी देर में तालाब से बाहर निकाला। बाहर निकालने के बाद मृत पाई गई। शव का पंचनामा कराकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक गौरा चौराहा थाना पवन कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।
... और पढ़ें

मतगणना स्थल पर बवाल के मामले में 70 के खिलाफ केस

बलरामपुर। मतगणना के दौरान हुए बवाल पर पुलिस ने भाजपाइयों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उधर भाजपाई भी पुलिस ने खिलाफ शासन स्तर पर कार्रवाई का दबाव बना रहे है। लाठीचार्ज में घायलों के परिजन भी नगर कोतवाली में तहरीर दिए है हालांकि उनकी तहरीर पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। भाजपाइयों ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री को भेजकर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

विदित हो कि श्रावस्ती संसदीय क्षेत्र की काउंटिंग के दौरान गत गुरुवार शाम मतगणना स्थल मंडी समिति भगवतीगंज में बवाल हो गया था। पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। घटना में श्रावस्ती जिले के भाजपा जिलाध्यक्ष समेत कई भाजपा समर्थक घायल हो गए। इस मामले में शुक्रवार को एसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर जरवा कोतवाल विनय सरोज की तहरीर पर नगर कोतवाली में 60-70 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। तहरीर में कहा गया है कि रात करीब 8.10 बजे 60-70 लोग मतगणना स्थल में वैरिकेटिंग तोड़कर जबरन घुसने का प्रयास कर रहे थे। इन लोगों की मंशा ईवीएम क्षतिग्रस्त करने की थी। इन्हें पुलिस ने रोका तो यह लोग हाथापाई करने लगे। पुलिस की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो यह लोग दीवार फांदकर भागने लगे इसी के चलते उन्हें चोट भी लगी है। यह लोग पुलिस की वर्दी उतरवाने व नौकरी छीनने की धमकी भी दे रहे थे। नगर कोतवाल रामाश्रय राय ने बताया कि 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी गई है।

पुनीत मिश्रा ने भी दी तहरीर
बलरामपुर नगर निवासी वकील पुनीत मिश्र ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि मतगणना के दौरान पुनर्मतगणना के लिए प्रार्थना पत्र देने की बातचीत हो रही थी कि इसी बीच एसपी के इशारे पर पुलिस ने भाजपा मतगणना अभिकर्ताओं को परिसर से बाहर खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज कर दिया। घटना में पुनीत मिश्र, संदीप मिश्रा, राजेश्वर मिश्र, मनीष मिश्र व अंजनी कुमार मिश्र समेत कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों का पैर टूट गया है। पीड़ित ने एसपी व उनके अधीनस्थ कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कोतवाल नगर रामाश्रय राय ने बताया कि जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

उच्च स्तरीय जांच की मांग
तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने मतगणना स्थल पर गठबंधन प्रत्याशी के समर्थकों पर बवाल करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस ने किनारे खड़े भाजपा समर्थकों को बेवजह पीटा है। घटना निंदनीय है इसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत
मतगणना स्थल पर पुलिस ने गठबंधन प्रत्याशी के अनाधिकृत लोगों को प्रवेश दिया। जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह का कहना है कि भाजपा के नेताओं व मतगणना कार्यकर्ताओं ने जब प्रशासन से अनाधिकृत लोगों की शिकायत की तो पुलिस ने विद्वेष भावना से भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया। घटना में श्रावस्ती भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पांडेय तथा बलरामपुर भाजपा जिला महामंत्री अजय सिंह पिंकू समेत कई कार्यकर्ता घायल हो गए। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है। शीघ्र ही दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।
... और पढ़ें

खाना बनाते समय लगी आग, 13 घर जलकर राख

हरैया सतघरवा (बलरामपुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र के रतनवा गांव में बुधवार को बहू भोज के लिए खाना बनाते समय अचानक आग लग गई। 13 घर जलकर राख हो गए। घटना के दौरान एक रसोई गैस सिलेंडर फट गया और एक मवेशी की भी मौत हो गई।

हल्का लेखपाल कृष्णानंद मिश्र ने बताया कि हरैया थाना क्षेत्र के रतनवा गांव में उग्रसेन के लड़के संतोष यादव का गौना था। बहू भोज का खाना बन रहा था। सब्जी फ्राई करते समय अचानक छप्पर में आग लग गई। बगल में रखा गैस सिलेंडर गर्मी के कारण फट गया। घटना में पड़ोसी नानमून, वंशराज, इतवारी, जगतराम, पतिराम, बलिराम, ओमकार, कमलेश, उग्रसेन व घनश्याम सहित 13 लोगों के घर जलकर राख हो गए। वंशराज का बैल मर गया।

दमकल व यूपी 100 के प्रभारी इंद्रसेन सिंह, सुधाकर पांडेय, मोहम्मद रोशन अली आदि ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हल्का लेखपाल ने क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट भेजी है। आंकलन रिपोर्ट में करीब पांच लाख रुपये के नुकसान की संभावना जताई जा रही है। शीघ्र ही पीड़ितों को मदद देने की बात हल्का लेखपाल ने बताई है।
... और पढ़ें

खेत में पराली जलाने गया बुजुर्ग जिंदा जला

देहात-बलरामपुर। महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के रानीजोत गांव में सोमवार दोपहर गेहूं की पराली जलाने खेत गए वृद्ध की जलकर मौत हो गई। पराली से गन्ने के खेत में आग लगने से वृद्ध हड़बड़ा गया और आग बुझाने के चक्कर में खुद जल गया। ग्राम प्रधान ने महराजगंज तराई थाने में सूचना देने के साथ ही शव का पंचनामा कराकर अंतिम संस्कार करा दिया।

थाना महराजगंज तराई के रानीजोत के प्रधान सामून खां ने मंगलवार को बताया कि गांव के लाल मोहम्मद (85) कंबाइन मशीन से गेहूं कटवाकर पराली जलाने गए थे। भीषण गर्मी व तेज हवा के चलते आग की लपटों ने पराली वाले खेत के बगल में लगे गन्ने की फसल को चपेट में ले लिया। गन्ने के खेत में आग लगते ही लाल मोहम्मद हड़बड़ाहट में आग बुझाने लगे।

तभी उनके कपड़ों में भी आग लग गई। गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर खेत होने के चलते लोगों को पहुंचने में थोड़ा समय लगा। जब तक लोग वहां पहुंचे तब तक लाल मोहम्मद की मौके पर ही जलकर मौत हो चुकी थी। ग्राम पंचायत की बैठक बुलाकर प्रधान ने सर्वसम्मति से लाल मोहम्मद के शव का पंचनामा कराया और अंतिम संस्कार के लिए परिवारीजनों को शव सौंप दिया। ग्राम प्रधान ने घटना की जानकारी पुलिस को भी दी। प्रभारी निरीक्षक थाना महराजगंज तराई राजितराम ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

कातिलाना हमले के 20 आरोपियों को 10-10 वर्ष की हुई कैद

बलरामपुर। एफटीसी प्रथम ने जानलेवा हमला करने का दोषी मानते हुए 20 लोगो को 10-10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। न्यायाधीश ने आरोपियों को 18-18 हजार रुपये अर्थदंड भी अदा करने का आदेश किया।

थाना महराजगंज तराई निवासी संतोष कुमार यादव ने 25 अगस्त 2014 को थाने पर रिपोर्ट लिखाई थी कि कलश विसर्जन व पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही दिलकुशा, निसार, मंगरे ने मुझे व मेरे दो भाईयों को मारापीटा व धक्का-मुक्की की। हम लोगों ने मना किया तो मोहम्मद जिकी, बरसाती धुनिया, नादे धुनिया, शौकत अली, जमालुद्दीन, लाखे उर्फ एखलाख, मोहर्रम अली, असलम, अली हुसैन, जफरुल्ला, अजमत उल्ला, नसरुल्ला, देसई, सलमान, भुर्रे, नन्हे उर्फ ननके, मंगरे उर्फ सफात व किन्ने निवासी ग्राम धौरही थाना महराजंज ने जान से मारने की नीयत से हम लोगों पर हमला कर दिया। गंभीर चोटे आई। पुलिस ने सभी के विरुद्ध मुदकमा दर्ज कर विवेचना शुरू की। पुलिस ने सभी लोगों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया।

सत्र परीक्षण के दौरान अभियुक्त मोहम्मद जिकी की मृत्यु हो गई इसीलिए उनका नाम पत्रावली से अलग कर दिया गया। सत्र परीक्षण के दौरान सरकारी अधिवक्ता रणधीर सिंह व वसीउल हसन ने आठ गवाहों को न्यायालय में प्रस्तुत किया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने व पत्रावली का अवलोकन करने के बाद एफटीसी प्रथम विजय कुमार आजाद ने दिलकुशा, निसार, मंगरे, बरसाती धुनिया, नादे धुनिया, शौकत अली, जमालुद्दीन, लाखे उर्फ एखलाख, मोहर्रम अली, असलम, अली हुसैन, जफरुल्ला, अजमत उल्ला, नसरुल्ला, देसई, सलमान, भुर्रे, नन्हे उर्फ ननके, मंगरे उर्फ सफात व किन्ने को दोषी मानते हुए 10-10 वर्ष के सश्रम कारावास व 18-18 रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड अदा न करने पर आरोपियों को दो-दो वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।
... और पढ़ें

सपा ने लोहिया के सिद्धांतों को गला घोंट दिया: शिवपाल यादव

उतरौला-बलरामपुर। बसपा से गठबंधन कर सपा ने लोहिया के सिद्धांतों का गला घोंट दिया है। केंद्र में यदि दोबारा भाजपा की सरकार बनी तो संविधान में संशोधन हो सकता है। मैंने नेता जी मुलायम सिंह के साथ मिलकर सपा को खून-पसीने से सींचा। नेता जी ने मुझे धोखा देकर बसपा से हाथ मिलाया है। सपा-बसपा के पैरों में गिर गई है। मायावती ने हमेशा नेता जी को गुंडा बताकर अपमानित किया है।

ये बातें शुक्रवार को उतरौला नगर के एमवाई उस्मानी इंटर कॉलेज में गोंडा संसदीय क्षेत्र के प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कुतबुतद्दीन खां उर्फ डायमंड के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहीं। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पांच वर्ष में किए गए एक भी वायदे पूरे नहीं किए। केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारें झूठ के सहारे ही चल रही हैं। खाद, बिजली, डीजल, पेट्रोल तथा रसोई गैस के दाम दिनोंदिन बढ़ रहे है। केंद्र में यदि फिर भाजपा सरकार बनी तो संविधान में परिवर्तन हो सकता है।

सपा-बसपा गठबंधन विश्वसनीय नहीं है। कांग्रेस भी नेतृत्व के संकट से गुजर रही है। किसानों, नौजवानों के लिए किसी भी पार्टी के पास कोई विजन नहीं है। मुस्लिमों की बेहतरी का दम भरने वाली सपा, बसपा तथा कांग्रेस ने आज तक सच्चर कमेटी की रिपोर्ट लागू नहीं की। यदि हमारी सरकार बनी तो हम सभी वर्गों को एक साथ लेकर काम करेंगे। जनसभा को मौलाना अंसार रजा, अली अकबर तथा जिलाध्यक्ष अयाज मुस्तफा ने भी संबोधित किया।

अखिलेश यादव की जनसभा आज
बलरामपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार दोपहर 11.0 बजे गोंडा संसदीय क्षेत्र के रेहरा बाजार स्थित बीपीएस इंटर कालेज में प्रत्याशी विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में सपा-बसपा के पदाधिकारी तथा क्षेत्रवासी शामिल होंगे। यह जानकारी गोंडा संसदीय क्षेत्र से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे गठबंधन प्रत्याशी पंडित सिंह ने दी है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन