Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   Psp President Shivpal Singh Yadav Statement Over Alliance With Samajwadi Party For Up 2022 Vidhansabha Chunav

पिघलने लगी रिश्तों पर जमी बर्फ: विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन पर मैनपुरी में शिवपाल यादव ने दिया बयान

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मैनपुरी Published by: Abhishek Saxena Updated Tue, 28 Sep 2021 12:26 AM IST

सार

शिवपाल सिंह यादव लोकसभा चुनाव के बाद से लगातार बयानबाजी कर रहे हैं कि वे भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए गठबंधन के लिए तैयार हैं। हाल ही में अखिलेश यादव ने भी बयान दिया था कि शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ वे प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर अभी खुलकर सपा अध्यक्ष ने पत्ते नहीं खोले हैं।
मैनपुरी: जिला कारागार के बाहर खड़े शिवपाल सिंह यादव के समर्थक
मैनपुरी: जिला कारागार के बाहर खड़े शिवपाल सिंह यादव के समर्थक - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने सोमवार को जिला कारागार मैनपुरी में निरुद्ध अनुपम दुबे से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब आधा घंटा तक बातचीत हुई। जेल में मुलाकात करने के बाद शिवपाल सिंह यादव मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में सामजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि वे गठबंधन चाहते हैं। 
विज्ञापन

जिला कारागार में मिलाई
गौरतलब है कि जनपद फर्रुखाबाद के रहने वाले डॉक्टर अनुपम दुबे वर्तमान में जिला कारागार मैनपुरी में निरुद्ध चल रहे हैं। रविवार को उनके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई, वहीं नोटिस तामील कराया गया था। उक्त कार्रवाई के बाद सोमवार को अचानक प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव जिला कारागार पहुंचे। सामान्य तौर पर मिलाई की प्रक्रिया के तहत पर्ची ली गई। इसके बाद अनुपम दुबे से करीब आधा घंटा तक अकेले में बातचीत की। मुलाकात करने के बाद कारागार से बाहर आए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुलाकात के संबंध में कोई खास जानकारी नहीं दी। लेकिन अखिलेश यादव के एक बयान पर पूछे गए सवाल का जबाव दिया कि प्रसपा गठबंधन चाहती है। यह जब भी होगा, मीडिया को पता चल जाएगा। इसके बाद शिवपाल यादव जिला कारागार से काफिले के साथ रवाना हो गए।


डॉ. अनुपम दुबे पर लगा है रासुका
इंस्पेक्टर और शमीम हत्याकांड में आरोपी बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे के खिलाफ डीएम ने रासुका लगा दिया है। रविवार को फतेहगढ़ कोतवाल ने मैनपुरी जेल जाकर आरोपी अनुपम को रासुका का नोटिस तामील करा दिया।फतेहगढ़ के मोहल्ला कसरट्टा निवासी बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे  शमीम और इंस्पेक्टर की हत्या में आरोपी हैं। इन दोनों मामलों में उन पर आरोप तय हो चुके हैं। अनुपम इस समय मैनुपरी जेल में बंद हैं। एडीजी भानु भाष्कर और आईजी जोन मोहित अग्रवाल ने एसपी अशोक कुमार मीणा को बसपा नेता पर रासुका की कार्रवाई के आदेश दिए थे। एसपी की संस्तुति पर डीएम ने मानवेंद्र सिंह ने रासुका की कार्रवाई की है। फतेहगढ़ कोतवाल जय प्रकाश पाल रविवार को मैनपुरी जिला जेल में अनुपम को कार्रवाई का नोटिस तामील करा दिया। एसपी ने बताया कि अनुपम दुबे पर जीआरपी इंस्पेक्टर रामनिवास यादव, ठेकेदार शमीम और फतेहगढ़ के दो सगे भाइयों की हत्या का आरोप है। उस पर कुल 43 मुकदमे दर्ज हैं। इंस्पेक्टर हत्याकांड में कुर्की की कार्रवाई अमल में लाने पर आरोपी अनुपम ने शमीम हत्याकांड में कोर्ट में समर्पण कर दिया था। उसके ऊपर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। जेल जाने के बाद भी उस पर धमकी देने के आरोप में दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं।


संबंधित खबर...
फर्रुखाबाद: बसपा नेता अनुपम दुबे पर लगाया रासुका, मैनपुरी जेल में बंद है आरोपी




 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00