विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

शराब पीने के विरोध पर पति ने ली पत्नी की जान, 13 साल की बेटी ने दर्ज कराया मुकदमा

आगरा के ताजगंज स्थित हज्जूपुरा मोहल्ले में शराब पीने से मना करने पर हुए झगड़े में पति ने पत्नी का सिर दीवार में दे मारा। गंभीर रूप से घायल महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले में मृतका की 13 साल की बेटी ने पिता के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

मूलरूप से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी निवासी संजय हज्जूपुरा, ताजगंज में पत्नी अमृता (42), दो बेटियों 13 साल की सिमरन और आठ साल की शीतल के साथ किराये के मकान में रह रहा था। एक बेटी की शादी हो चुकी है। संजय ताजगंज क्षेत्र स्थित एक होटल में वेटर है।

पुलिस ने बताया कि 18 अक्तूबर की रात को संजय रात में शराब पीकर आया। इसको लेकर अमृता से झगड़ा हो गया। विवाद में अमृता ने संजय की एक अंगुली को दांतों से काट खाया। गुस्से में आए संजय ने उसके चेहरे पर घूंसा मारा और सिर दीवार में दे मारा। 
... और पढ़ें

मथुरा: खेत में धान काट रही 65 वर्षीय महिला पर बरसाईं गोलियां, हत्या से फैली सनसनी

मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में रविवार शाम नगला बघेल में वृद्धा की हत्या कर दी गई। खेत में धान काटते समय वृद्धा पर हमला किया गया। हमलावर ने उसे दो गोलियां मारीं। घटना के पीछे रंजिश बताई गई है। मौके पर पहुंची फरह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जानकारी जुटाई।

नगला बघेल निवासी त्रिवेणी (65) निहाल सिंह रविवार की शाम खेत पर धान काट रही थी। इसी बीच पीछे से आकर हमलावर ने पीठ में एक गोली मार दी। उसके बाद दूसरी गोली उसके हाथ में मारी। वृद्धा खेत में ही गिर गई। 

गांव के एक व्यक्ति पर आरोप 

गोली की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे ग्रामीण दौड़े, इतने में हमलावर भाग खड़ा हुआ। ग्रामीण वृद्धा को हॉस्पिटल लेकर जाते, तब तक वृद्धा ने दम तोड़ दिया। वृद्धा के परिजन भी आ गए। परिजनों ने गांव के ही दिगंबर सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है।  
... और पढ़ें

नौकरी देने के बहाने महिला को बुलाया, होटल में किया दुष्कर्म, अस्पताल संचालक समेत तीन गिरफ्तार

आगरा के एक होटल में महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप एक अस्पताल के दो संचालकों पर है। महिला को अस्पताल में नौकरी देने के बहाने बुलाया था। इसके बाद होटल में बहाने से ले जाकर दुष्कर्म किया। अस्पताल की एक नर्स ने आरोपियों का साथ दिया। पुलिस ने शनिवार को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपी गांव दिगनेर निवासी रामवीर सिंह उर्फ शेरू और आरके पुरम, सेवला निवासी रूपेश सिंह का सैमरी का ताल, देवरी रोड पर अस्पताल है। इसमें थाना ताजगंज क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित महिला नर्स थी। मगर, चार महीने पहले किसी कारण से नौकरी छोड़ दी थी।

आरोप के मुताबिक, 15 अक्तूबर की रात को शेर सिंह ने महिला को फोन किया और अस्पताल में बुलाया। जब महिला अगले दिन उससे मिली, तब शेर सिंह ने नौकरी करने के लिए बोल दिया। तब तो महिला वापस घर चली आई। बाद में दूसरे संचालक रूपेश ने फोन करके अस्पताल में बुला लिया। वो लोग काम बताकर बहाने से कार में शमसाबाद और फतेहाबाद ले गए।
... और पढ़ें

देह व्यापार : होटल ताज हैवन में उज्बेकिस्तान की युवतियों सहित छह गिरफ्तार

फतेहाबाद रोड स्थित होटल ताज हैवन में सोमवार को पुलिस ने छापा मारकर तीन रशियन, एक नेपाली, एक दिल्ली की युवती को पकड़ लिया। एक  दलाल भी हत्थे चढ़ गया। देर रात पुलिस सभी से पूछताछ कर रही थी। पुलिस का कहना है कि देह व्यापार निवारण अधिनियम में कार्रवाई की जा रही है।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि पिछले दिनों ताजगंज क्षेत्र स्थित एक होटल में छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। इस घटना के बाद होटलों में नजर रखी जा रही थी। मुखबिर से सूचना मिली थी कि होटल ताज हैवन में कुछ युवतियों को देह व्यापार के लिए लाया गया है। इस पर वह सीओ सदर विकास जायसवाल, थाना ताजगंज और महिला थाना पुलिस के साथ पहुंच गए। 

पुलिस ने होटल से पांच युवतियों को पकड़ लिया। इनमें तीन उज्बेकिस्तान, एक नेपाल और एक दिल्ली की रहने वाली है। एक दलाल बाग मुजफ्फर खां निवासी राहुल कुशवाहा भी पकड़ा गया। युवतियां अलग-अलग कमरों में ठहरी हुई थीं। उनके पर्स और सामान की तलाशी ली गईं। इसमें आपत्तिजनक सामग्री मिली। पुलिस ने उन्हें कब्जे में ले लिया। 

सीओ विकास जायसवाल ने बताया कि देह व्यापार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। राहुल के मोबाइल में दिल्ली के दलालों से की गई चैट मिली है। युवतियों के फोटो भी हैं। राहुल कुशवाहा होटल में काम करता है। उसका भाई अभिषेक उर्फ सुनील भी दिल्ली के दलालों के संपर्क में रहता है।

भीमा से पूछताछ में मिली थी पुलिस को जानकारी
थाना ताजगंज पुलिस ने विदेशी युवतियों से देह व्यापार करने वाले धांधूपुरा निवासी भीमा को जनवरी में पकड़कर जेल भेजा था। वह रशियन युवतियों को ठेके पर बुलाता था। इसके बाद पांच सितारा से लेकर अन्य होटलों में सप्लाई करता था। पुलिस से आरोपी से पूछताछ और मोबाइल से सुनील उर्फ अभिषेक का नाम मिला था। पूर्व में पकड़ी गई महिला से भी संबंध की जानकारी मिली थी। यह महिला काफी सुर्खियों में रही थी। इसके बाद से ही पुलिस अभिषेक पर नजर बनाए हुए थी।

दूतावास को दी जाएगी जानकारी
पुलिस का कहना है कि युवतियों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। यह पता किया जा रहा है कि वे कब आईं? उन्होंने वीजा कब तक का ले रखा है। इसके लिए दूतावास को जानकारी दी जा रही हैं। यह युवतियों दिल्ली में फ्लैट में रहती हैं।
... और पढ़ें
युवती युवती

लिफ्ट देकर युवती को रास्ते में पिलाया नशीला पदार्थ, होटल में किया सामूहिक दुष्कर्म

आगरा के थाना हरीपर्वत में एक युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित युवती का आरोप है कि एक मोबाइल व्यापारी ने शुक्रवार रात को उसे लिफ्ट दी। रास्ते में दो दोस्त बुला लिए। 

तीनों ने उसे पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। उसके बेहोश होने पर ताजगंज क्षेत्र के होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने आरोपी मोबाइल व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी है।

थाना मलपुरा क्षेत्र की युवती एक मोबाइल की दुकान पर नौकरी करती है। उसकी दुकान के पास ही दयालबाग निवासी नीरज कुशवाहा की मोबाइल की दुकान है। आरोप है कि शुक्रवार रात को युवती अपने घर जा रही थी। तभी नीरज कुशवाहा मिल गया। 
... और पढ़ें

मथुरा: झाड़ियों में पड़ा मिला महिला का अर्द्धनग्न शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में रविवार को भरतपुर तिराहे के पास झाड़ियों में महिला का अर्द्धनग्न शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला के सिर पर भारी चीज से प्रहार करके हत्या की गई। दुष्कर्म की भी आशंका जताई गई है। एसएसपी ने पुलिस की चार टीमें घटना की जांच में लगाई है। 

रविवार की सुबह थाना हाईवे के भरतपुर तिराहे के पास रेलवे लाइन किनारे मैदान में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे, तभी गेंद झाड़ियों में चली गई। जब बच्चे गेंद लेने गए तो महिला का अर्धनग्न शव देखकर डर गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जानकारी मिलते ही एसएसपी शलभ माथुर ने मौके पर पहुंचकर हाईवे पुलिस समेत चार टीमों को मृतका की पहचान और खुलासे के लिए लगाया। फॉरेसिंक टीम ने भी पहुंचकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। छानबीन के दौरान घटनास्थल के आसपास शराब की बोतलें मिलीं हैं। 
... और पढ़ें

आरपीएफ में हुआ चयन, पहुंच गया जेल, गिरोह संग मिलकर 'धूम' स्टाइल में करता था वारदात

आगरा की थाना डौकी पुलिस ने शुक्रवार को बाइकर्स गैंग के तीन लुटेरे गिरफ्तार किए हैं। इनमें से एक आरोपी का चयन आरपीएफ में ट्रेडमैन के पद पर हो चुका है। सिर्फ मेडिकल परीक्षण होना रह गया है। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है।
 
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि कौलारा झील चौराहे से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें अरनौटा, थाना बसई अरेला निवासी अशोक, भीकनपुर (थाना फतेहाबाद) निवासी सोनू और सालूबाई निवासी सतीश हैं। 

अभियुक्तों के पास से एक तमंचा, चार मोबाइल, दो अपाचे और 3600 रुपये बरामद हुए। आरोपियों के खिलाफ थाना डौकी में पांच और बसई अरेला में एक मुकदमा दर्ज हैं। यह गिरोह धूम स्टाइल में लूट की वारदात को अंजाम देता था। 
... और पढ़ें

'हैलो गैंग' से सावधान ! लड़की की आवाज में मीठी बातों से लोगों को बना रहे शिकार

पकड़े गए लुटेरे
सोशल साइट्स पर पार्ट टाइम नौकरी का विज्ञापन देकर दो हजार लोगों से एक करोड़ की ठगी करने वाले 'हैलो गैंग' से कई खुलासे हुए हैं। जेल जाने से पूर्व हुई पूछताछ में गैंग के सदस्यों ने बताया कि पिनाहट, जैतपुर और बाह के बीहड़ के गांवों में अभी तीन और गिरोह सक्रिय हैं। इनमें 50 सदस्य हैं। 

ये लोग शादी का झांसा देकर भी ठगी करते हैं। इन गिरोह ने ग्वालियर, भरतपुर और मुरैना में किराए पर मकान ले रखे हैं। सोशल साइट्स पर फर्जी मैरिज ब्यूरो खोल रखे हैं। जो शादी के लिए बात करे, उससे रजिस्ट्रेशन के नाम पर तीन से पांच हजार रुपये ठग लेते हैं। 

युवती बनकर करते हैं बात

पुलिस ने जेल गए बदमाशों से हुई पूछताछ के हवाले से बताया कि गिरोह के सदस्य वायस चेंजर एप से युवती बनकर बात करते हैं। जो युवक शादी के लिए रजिस्ट्रेशन कराते हैं, उससे गिरोह का सदस्य युवती बनकर शादी की बात करता है। कांफ्रेसिंग के माध्यम से यह कॉल कराई जाती है।
... और पढ़ें

हाईवे पर चालक की हत्या कर कोरियर कंपनी का कंटेनर लूटा, लुटेरों ने खेत में फेंकी लाश

हरियाणा के रेवाड़ी से कोरियर कंपनी का सामान लेकर रांची जा रहे कंटेनर को आगरा के खंदौली क्षेत्र में लूटकर बदमाशों ने चालक की हत्या कर शव झरना नाले के समीप फेंका दिया। चालक इटावा जनपद का रहने वाला था। 

खोजबीन के दौरान पुलिस ने कोरियर कंपनी के कंटेनर को थाना सादाबाद के ग्राम कुरसंडा के समीप से बरामद किया। बदमाश कंटेनर का सामान लेकर फरार हो गए थे। पुलिस ने कंटेनर स्वामी और कोरियर कंपनी के लोगों से पूछताछ में जुटी है। 

पुलिस के मुताबिक बुधवार की शाम करीब चार बजे दारू खेड़ा, रेवाड़ी हरियाणा से स्पॉट ऑन कोरियर कंपनी से दवाई और परचून का सामान लेकर एक कंटेनर रांची के लिए निकला था। आगरा-फिरोजाबाद हाईवे से गुजरते समय बदमाशों ने कंटेनर को चालक सहित अपने कब्जे में ले लिया। 
... और पढ़ें

मथुरा में सनसनीखेज वारदात, पति ने छठी मंजिल से पत्नी को धक्का देकर मार डाला

मथुरा में हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। थाना हाईवे क्षेत्र में बुधवार रात गणेशरा रोड पर अपार्टमेंट की छठी मंजिल के फ्लैट से एक युवक ने अपनी पत्नी को धक्का देकर मार डाला। नीचे गिरने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतका के मायके वालों की तहरीर पर हाईवे पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 

गोवर्धन के जखन गांव निवासी गिर्राज सिंह के बेटे दिगंबर सिंह का विवाह साल 2005 में शेरगढ़ के गांव जैंतपुर निवासी इंदर सिंह की बेटी मीरा (34) से हुआ था। कुछ समय पहले ही वो परिवार के साथ दिगंबर थाना हाईवे क्षेत्र के गणेशरा रोड पर निधिवन हाइट्स में रहने लगा। 

छठी मंजिल के फ्लैट से बुधवार रात तकरीबन 2.30 बजे उसने पत्नी को धक्का दे दिया। नीचे गिरने की तेज आवाज होने पर आसपास के फ्लैट में रहने वाले लोग जाग गए। जब लोगों ने नीचे जाकर देखा तो सन्न रह गए। वहां खून से लथपथ मीरा की लाश पड़ी थी। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 
... और पढ़ें

अदालत के आदेश पर संजीव गुप्ता की संपत्ति कुर्क, 100 करोड़ के लिए किया था 'ड्रामा'

खुद के अपहरण का नाटक रचकर 100 करोड़ की फिरौती मांग कर सनसनी फैलाने वाले फिरोजाबाद के कारोबारी संजीव गुप्ता की संपत्ति गुरुवार को पुलिस ने कुर्क कर दी। संजीव की आलीशान कोठी से पुलिस को कीमती फर्नीचर समेत काफी सामान भरकर ले जाने में करीब सात घंटे लगे।

थाना टूंडला क्षेत्र में आर्चिडग्रीन निवासी संजीव गुप्ता ने अपने अपहरण का नाटक रचकर 100 करोड़ की फिरौती भी मांगी थी। तत्कालीन एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने खुलासा करते हुए संजीव, उसकी पत्नी सारिका व साले सागर गुप्ता को जेल भेजा था। इसके बाद कई मामले थाना टूंडला, दक्षिण में दर्ज कराए थे। 

थाना टूंडला पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगाई गई थी। कोर्ट की ओर से संजीव गुप्ता के हाजिर न होने पर उसके घर नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई गई थी, लेकिन तय समय निकलने के बावजूद वह हाजिर नहीं हुआ। 
... और पढ़ें

ताजमहल देख आगरा किला जा रही मुंबई की पर्यटक से लूट, सीसीटीवी कैमरे में कैद बदमाश

ताजमहल देखकर आगरा किला जा रही मुंबई की पर्यटक से पुरानी मंडी पर बाइकर्स गैंग ने चेन लूट ली। वारदात कर भागते बदमाश की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीड़ित की शिकायत पर थाना पर्यटन में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस फुटेज की मदद से आरोपी की तलाश कर रही है।  

नवी मुंबई निवासी मंगला सिद्धार्थ परिवार सहित आगरा आईं थीं। वो गुरुवार दोपहर को दो बजे ताजमहल के पश्चिमी गेट से पुरानी मंडी आई। इसके बाद पुरानी मंडी से आगरा किला निजी गोल्फ कार्ट से जा रही थीं। तभी बाइक पर एक बदमाश आया। 

ये भी पढ़ें- 
ताजमहल में फोटो खींचने के नाम पर थाईलैंड की पर्यटक से बदसलूकी, पर्यटन पुलिस से शिकायत

उसने मंगला सिद्धार्थ के गले पर झपट्टा मारकर उनकी चेन लूट ली। इसके बाद तेजी से बाइक लेकर चला गया। मंगला ने शोर मचाया। इस पर कुछ लोगों ने बदमाश का पीछा किया, लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका। घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंच गई। एक जगह लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में बदमाश नजर आ रहा है। वो हेलमेट पहने हुए हैं।  ... और पढ़ें

फोन पर लड़की की आवाज से दो हजार लोगों को बनाया शिकार, 'हैलो गैंग' के 13 शातिर गिरफ्तार

सोशल साइट्स पर पार्ट टाइम नौकरी का विज्ञापन देकर एक करोड़ की ठगी करने वाले गैंग के मास्टर माइंड सहित 13 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गैंग ने महाराष्ट्र और गुजरात के करीब दो हजार लोगों को शिकार बनाया। इनसे रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर रकम जमा कराई गई। पुलिस के अनुसार, गिरोह सदर बाजार में किराए के मकान में रहकर ठगी कर रहा था।

गैंग का विज्ञापन महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के लिए होता था। इसमें लिखे मोबाइल नंबर पर जब लोग कॉल करते थे तो गैंग के सदस्य एडकॉम कंपनी के मोबाइल के एक एप की मदद से युवती की आवाज में बात करते। बाद में खुद को सीनियर अधिकारी बताकर अपनी आवाज में बोलते थे। 

इसके बाद रजिस्ट्रेशन फीस के 600 से 2000 रुपये तक लेते। नौकरी लग जाने का झांसा देकर सिक्योरिटी मनी बताकर तीन से पांच हजार रुपये पेटीएम व गूगल पे के माध्यम से जमा करा लेते थे। गिरोह छह महीने से सक्रिय था।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन