बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

शर्मनाक: मैनपुरी में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

मैनपुरी जिले के थाना बेवर क्षेत्र में पांच फरवरी की रात एक युवक ने पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की चीख सुनकर जब परिजन कमरे में पहुंचे तो आरोपी बच्ची को लहूलुहान हालत में छोड़कर भाग गया। बच्ची को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना क्षेत्र के गांव निवासी एक व्यक्ति मजदूरी कर पत्नी व बच्चों का भरण पोषण करता है। उसके साथ गांव खाकेताल निवासी नन्हें बाबू भी मजदूरी का काम कर रहा था। पांच फरवरी की रात नन्हें उसी के घर पर ठहरा था। रात को सभी खाना खाने के बाद सो गए थे, तभी रात करीब 11:30 बजे नन्हें के कमरे से बच्ची की चीखने की आवाज सुनाई दी तो मजदूर जाग गया। 

उसने कमरे में जाकर देखा तो उसकी पांच साल की मासूम लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़ी थी। वहीं आरोपी नन्हें उसे देखकर वहां से भाग गया। बच्ची को तड़पता देख माता-पिता उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: पुलिस ने कुख्यात तस्कर को किया गिरफ्तार, ढाई करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

फिरोजाबाद में क्राइम ब्रांच एवं थाना उत्तर पुलिस ने शनिवार शाम को न्यू रामगढ़ की पुलिया से मादक पदार्थ की तस्करी और सट्टे का काम करने वाले तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 2.5 करोड़ की हेरोइन और पांच किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपी थाना रसूलपुर का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 20 मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस की गिरफ्त में आए युवक का नाम जाबिर नाई है। वह गली नं. छह गालिब नगर (थाना रसूलपुर) का रहने वाला है। जाबिर नाई पिछले 30 वर्षों से शहर में नशे का कारोबार कर रहा था। लॉकडाउन के बाद वह हरियाणा के पानीपत और करनाल से मादक पदार्थ लाकर शहर में आपूर्ति करता था। इससे पहले वह बरेली और शाहजहांपुर से भी मादक पदार्थ लाता था। एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

एसएसपी अजय कुमार पांडेय ने रविवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस टीम काफी समय से शहर में नशे का कारोबार करने वाले रैकेट के खुलासे में लगी थी। शनिवार शाम को सूचना मिली कि मादक पदार्थों की तस्करी करने का  मुख्य अभियुक्त रेहना रोड से होकर निकलेगा। एसपी सिटी मुकेशचंद्र मिश्र, सीओ सिटी हरिमोहन सिंह के निर्देशन में न्यू रामगढ़ की पुलिया के पास से एक व्यक्ति को बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

एक-एक लाख रुपये में होने वाला था तीन युवतियों का सौदा, मानव तस्करी का गैंग पकड़ा गया तो हुआ बड़ा खुलासा

झारखंड, मध्यप्रदेश और सोनभद्र जिले के आदिवासी इलाकों से आर्केस्ट्रा में डांस और गाना गाने पर रुपयों का लालच देकर तीन युवतियों को शादी के लिए तस्करी करके लाया जा रहा था। दिल्ली की रेस्क्यू फाउंडेशन और मिशन मुक्ति फाउंडेशन की टीम की सूचना पर बसई अरेला पुलिस ने गैंग के 11 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे युवतियां भी बरामद कर ली गईं। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि गैंग शादी कराने के लिए युवतियों को लेकर आता है। एक लाख रुपये तक में उनका सौदा कर दिया जाता है। 

एक लाख तक में एक युवती का सौदा 
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि रमेश, रामवृक्ष, आशा और प्रेमवती सोनभद्र में रहते हैं। वह आर्केस्ट्रा के कार्यक्रम में गरीब परिवार की युवतियों और महिलाओं को डांस और गाना गाने का लालच देते हैं। इसके बाद अपने साथ लेकर आ जाते हैं। उन्हें काम करने पर अच्छे रुपये देने की कहते हैं।

थाना बासौनी के गांव पुराकनहैरा के रहने वाले मुन्नालाल के माध्यम से बेच देते हैं। इस काम के लिए एक लाख रुपये तक की कमाई होती है। इसे गैंग के सदस्य आपस में बांट लेते हैं। बेची गईं युवतियों और महिलाओं की जबरन शादी करा दी जाती है। 
... और पढ़ें

मथुरा: अवैध शराब की बिक्री रोकने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

होली पर सोमवार को शराब बिक्री की सूचना पर पहुंची बलदेव पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव करते हुए हवाई फायरिंग भी कर डाली। पथराव में दरोगा के सिर में चोट लगी तो दो सिपाही भी घायल हो गए। पुलिस टीम के पिटने की सूचना पर दौड़ी पुलिस ने हमलावरों के घरों पर दबिश दी। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने बेवजह घरों में तोड़फोड़ की। पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है।

थाना बलदेव के दरोगा धर्मेंद्र सिंह तीन सिपाहियों अर्जित, सहदेव और प्रदीप के संग नगला डोडिया गश्त पर जा रहे थे। तभी सूचना मिली कि नगला संजा में शराब बेची जा रही है और ग्रामीण बेखौफ होकर शराब पी रहे हैं।

रास्ते में नगला संजा के पास चौराहे पर परचून की दुकान पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर डाला और हवाई फायरिंग भी की। पथराव में दरोगा और दो सिपाही सहदेव और प्रदीप घायल हो गए।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

आगरा किशोरी हत्याकांड: सामने आया सनसनीखेज सच, सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई थी हत्या, दो गिरफ्तार

आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र के एक गांव में 14 साल की किशोरी की हत्या सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई थी। पुलिस ने 48 घंटे में हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। गांव के ही एक युवक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उसका नाबालिग साथी भी पकड़ा गया। 

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में दोनों आरोपियों ने वारदात कबूल कर ली है। युवक एक साल पहले किशोरी के पिता की सब्जी की ठेल पर काम करता था। लॉकडाउन से पहले काम छोड़कर चला गया था। दोनों ने किशोरी को पकड़ने के बाद दुष्कर्म किया। हत्या करके फरार हो गए। 

आगरा में बिटिया की हत्या: हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए सड़क पर उतरीं महिलाएं, गांव बना छावनी

सिकंदरा क्षेत्र के गांव की किशोरी शुक्रवार दोपहर को दो बजे शौच के लिए गई थी। शाम चार बजे किशोरी का शव घर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित जंगल में तालाब में पड़ा मिला था। उसके गले में दुपट्टा कसा हुआ था। चेहरे पर चोट के पांच निशान थे।  ... और पढ़ें

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी: फर्जी वेबसाइट से दिखाते थे रिजल्ट, दो शातिरों को जेल, सरगना की तलाश

आगरा पुलिस की पकड़ में आए सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सुनील तोमर और अजय कुमार को रविवार को जेल भेज दिया गया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि गैंग का सरगना अलीगढ़ के खैर का होशियार सिंह है। वह अपने एजेंट की मदद से भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों से संपर्क करता है। पांच लाख रुपये में भर्ती कराने का आश्वासन देता है। बाद में अलग-अलग राज्य में भर्ती कराने के नाम पर अभ्यर्थियों को भेजता है। व्हाट्सएप पर एडमिट कार्ड भेज देता है। अभ्यर्थियों से बची रकम लेने के लिए फर्जी वेबसाइट पर रिजल्ट दिखाता है।  

फतेहाबाद निवासी रवेंद्र, रिंकू और छोटेलाल वर्ष 2018 में मथुरा में सेना भर्ती में शामिल हुए थे। रवेंद्र ने पुलिस को बताया कि तब उनकी मुलाकात होशियार सिंह और उसके साथियों से हुई थी। उसने उनका नंबर ले लिया। नवंबर 2019 में कॉल करके भर्ती कराने का आश्वासन दिया। उन्हें कोलकाता ले जाकर परीक्षा दिलाने का दावा किया। 2.40 लाख रुपये ले लिए। उन्हें व्हाट्सएप पर एडमिट कार्ड भेजे थे, जिसमें सेना भर्ती बोर्ड लिखा हुआ था।  

ये भी पढ़ें-
आगरा: सेना में भर्ती कराने के नाम पर 2.40 लाख रुपये की धोखाधड़ी, दो आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता से आने के 20 दिन बाद फिर से कॉल किया। इस बार बताया कि रिजल्ट जारी हो गया। उन्होंने ज्वाइन इंडियन आर्मी नाम से बनी वेबसाइट पर रिजल्ट दिखा दिया। इसमें उनके नाम, रोल नंबर और पते का जिक्र था। इसके बाद होशियार सिंह बाकी के 12 लाख मांग रहा था। मगर, शक होने की वजह से रकम नहीं दी। रकम वापस मांगने पर नंबर बंद कर लिया था। बाद में वेबसाइट फर्जी निकली थी।  ... और पढ़ें

मैनपुरी: पांच साल की बालिका से समुदाय विशेष के युवक ने किया दुष्कर्म, मां के साथ मंदिर गई थी मासूम

मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुरुवार को मां के साथ मंदिर में पूजा करने गई पांच साल की मासूम के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। लोगों के आने पर आरोपी बच्ची को लहूलुहान छोड़ वहां से भाग गया। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं एक अन्य घटना में चार साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश की गई है। पुलिस ने इस घटना के आरोपी को पकड़कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

करहल थाना क्षेत्र की एक बस्ती निवासी एक महिला गुरुवार की सुबह महाशिवरात्रि पर पूजा करने के लिए मंदिर गई थी। उनके साथ पांच साल की पुत्री भी थी। मां जब मंदिर में चली गई तो बच्ची बाहर खेलने लगी। आरोप है तभी आरोपी इरशाद वहां आया और बच्ची को मंदिर के पीछे ले गया। वहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

बच्ची की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्र हुए तो आरोपी बच्ची को लहूलुहान हालत में पड़ा छोड़कर भाग गया। स्थानीय लोगों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, सूचना मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। दबिश देकर आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। 
... और पढ़ें

मथुरा में लूट की वारदात से सनसनी: कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण की गैस एजेंसी के कर्मचारी से रुपये लूटे

demo pic
मथुरा में सदर बाजार के रोटी गोदाम के पास श्रीकृष्ण गैस एजेंसी के कर्मचारी से हथियारों से लैस अपाचे सवार चार लुटेरों ने 62 हजार रुपये से भरा बैग लूट लिया। उससे पहले लुटेरों ने हॉकरों के आंखों में मिर्च का पाउडर भी झोंका। दुग्ध विकास और धर्मार्थ मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी की गैस एजेंसी के हॉकर से हुई वारदात के बाद पुलिस के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। जानकारी जुटाकर पुलिस की पांच टीमें लुटेरों की तलाश में जुट गईं, लेकिन नाकामी ही हाथ लगी।

शहर के छावनी स्टेशन के सामने स्थित कृष्णापुरी जाने वाले मार्ग पर बीएन पोद्दार स्कूल की फील्ड में धौलीप्याऊ स्थित श्रीकृष्ण गैस सर्विस की घरेलू गैस सिलिंडरों की सप्लाई का काम लंबे समय से होता है। मंगलवार की दोपहर लगभग दो बजे जब एजेंसी का कर्मचारी ऋषिकेश पुत्र प्रताप सिंह निवासी बालाजीपुरम हॉकरों से पैसे एकत्रित कर रहा था, तभी एक लुटेरा अपाचे सवार आगे से और तीन लुटेरे पीछे से आए। हथियारों से लैस लुटेरों ने आते ही कर्मचारी और हॉकरों की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर 62 हजार रुपये से भरा थैला लूटा और भाग खड़े हुए।

कैबिनेट मंत्री की गैस एजेंसी के कर्मचारी से हुई लूट की सूचना पर एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह समेत पांच थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गई। जानकारी जुटाकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी गई। एसपी सिटी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पांच टीमें लुटेरों की तलाश में जुटी हैं। जल्द ही लूट का खुलासा किया जाएगा
 
... और पढ़ें

आगरा: युवती ने शादी से किया इनकार तो प्रेमी ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस ने भेजा जेल

आगरा में प्रेमी की हरकतों से परेशान आकर युवती ने शादी से इनकार कर दिया। इससे खफा प्रेमी उसके घर पहुंच गया और हंगामा करने लगा। युवती की पिटाई लगा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई की। मगर, जमानत पर छूटने के बाद युवक ने युवती के पिता से मारपीट कर दी। पुलिस ने दूसरी बार हरकत करने पर आरोपी को जेल भेज दिया।
 
घटना हरीपर्वत क्षेत्र की है। कुछ साल पहले युवती परिवार सहित युवक के मकान में किराये पर रहती थी। युवक डीजे का काम करता था। युवती ने पुलिस को बताया कि दोनों हाईस्कूल कर रहे थे। युवक ने हाईस्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी, जबकि युवती स्नातक कर चुकी है। दोनों में दोस्ती हो गई। 

हत्या या आत्महत्या: कासगंज में पेड़ से लटके मिले प्रेमी-प्रेमिका के शव, जांच में जुटी पुलिस

परिवार वाले शादी करने पर राजी हो गए। कोरोना काल में युवक का व्यापार बंद हो गया। वह शराब भी पीने लगा। अब वह काम नहीं करता है। युवती की नौकरी लग गई। इस पर वह उसे परेशान करने लगा। युवती को नौकरी छोड़ने की कहता। युवती ने उसकी बात मानने से इनकार कर दिया। कुछ दिन पहले उसका घर छोड़कर दूसरे मकान में रहने लगी। 

शनिवार को युवक युवती के घर पहुंचा। उससे मारपीट कर दी। युवती की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। युवती ने थाने आने पर तहरीर नहीं दी। इस पर पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई की। जमानत मिलने पर युवक घर आया। रविवार को युवती के पिता से मारपीट कर दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सोमवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। उन्होंने उसे जेल भेज दिया।


अपने शहर की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए amarujala.com । अमर उजाला आगरा के फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। 
... और पढ़ें

आगरा में दोहरा हत्याकांड: जान बचाने के लिए मां-बेटी ने काफी देर किया संघर्ष, हत्यारोपी से भिड़ गई थी कामिनी

आगरा में बाह थाना क्षेत्र के जरार के हवेली मोहल्ले में रविवार-सोमवार मध्यरात्रि शारदा देवी और उनकी बेटी कामिनी पर आरोपी गोविंद ने सोते समय हमला किया था। मां-बेटी ने जान बचाने के लिए काफी देर तक संघर्ष किया। गोविंद ने शारदा और कामिनी के ऊपर कई वार किए। वारदात की चश्मदीद बहू रेखा ने बताया कि गोविंद ने आते ही सास शारदा देवी व ननद कामिनी की गर्दन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। गर्दन रेते जाने के बाद भी कामिनी गोविंद से भिड़ गई तो गोविंद ने उसकी बाजूओं पर चाकू मारना शुरू कर दिया था। रेखा ने बताया कि उसने चाकू पकड़ भी लिया। मगर, गोविंद उस पर भी चाकू से प्रहार करने लगा। रेखा किसी तरह गोविंद को धक्का देकर कमरे में बंद हो गईं। शारदा देवी घर के दरवाजे तो कामिनी बाहर आकर गिर गईं। दोनों की मौत हो गई। इसके बाद आरोपी भाग गया। ... और पढ़ें

आगरा खंदौली हत्याकांड: रिश्ता तोड़ने की धमकी दे रही थी प्रेमिका, सिरफिरे प्रेमी ने की नृशंस हत्या

खंदौली के ग्राम मलीपुरा में रविवार की शाम महिला रितु की हत्या में पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपी हरपाल उर्फ छोटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक मलीपुरा निवासी हरपाल राठौर उर्फ छोटे का शोभानगर निवासी रितु से संबंध थे। हरपाल ने पूछताछ में बताया कि रितु उससे एक लाख रुपये मांग रही थी। नहीं देने पर रिश्ता तोड़ने की धमकी देने लगी थी। इस पर उसने रितु को मलीपुरा अपने घर बुलाया। यहां उसकी हत्या कर दी। वारदात कर फरार हुए आरोपी हरपाल को पुलिस ने दो घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। थाना प्रभारी अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया की मृतका रितु के भाई श्रीकृष्ण की तरहरीर पर आरोपी हरपाल सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। 
 
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी, प्रेमिका सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

फिरोजाबाद के रसूलपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला प्रेमनगर आसफाबाद निवासी 23 वर्षीय युवक की मोहल्ला शांतिनगर स्थित एक घर में शुक्रवार तड़के तीन बजे पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मृतक की प्रेमिका सहित सात लोगों को नामजद व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

थाना रसूलपुर क्षेत्र के मोहल्ला प्रेमनगर आसफाबाद निवासी पवन कुमार जाटव (23) पुत्र किताब सिंह के प्रेम संबंध इसी थाना क्षेत्र के मोहल्ला शांतिनगर निवासी किरण के साथ पिछले एक साल से चल रहे थे। मृतक पवन कुमार के बड़े भाई आकाश ने बताया कि बृहस्पतिवार रात करीब तीन बजे पवन को उसकी प्रेमिका किरण ने फोन कर अपने घर बुलाया जहां उसे मारा-पीटा गया। पवन की चीखें सुनकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को पवन बेहोशी की हालत में मिला। होश आने पर उसने परिजनों का मोबाइल नंबर दिया जिस पर पुलिस ने सुबह करीब सात बजे मृतक के परिजनों को सूचना दी।

हरेश पचौरी हत्याकांड : बीपी के जिम पर बनी थी हत्या की प्लानिंग, आरोपी सचिन कंजा से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल बरामद  

सूचना पर पवन का भाई आकाश अपनी मां आशादेवी के साथ रसूलपुर थाना पहुंचा तो पवन को पुलिस की गाड़ी में घायल अवस्था में पाया। पुलिस पवन को उसके परिवारीजनों के साथ जिला अस्पताल लेकर आई। यहां उपचार के दौरान पवन की मौत हो गई। आकाश ने बताया कि पवन ने उपचार के दौरान बताया था कि किरण ने फोन करके उसे घर बुलाया था। किरण ने परिवारीजनों के साथ मिलकर उसके हाथ-पैर बांधकर लाठी-डंडों से पिटाई करने के साथ ही बाल भी काट दिए। इतना बताने के बाद पवन ने दम तोड़ दिया। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन