Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   BJP leader created ruckus before JP Nadda meeting in Agra

आक्रोश: आगरा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा की बैठक से पहले हंगामा, भाजपा के बुजुर्ग नेता ने पार्टी पर लगाया शोषण का आरोप

अमर उजाला ब्यूरो, आगरा Published by: मुकेश कुमार Updated Sat, 22 Jan 2022 12:14 AM IST
सार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आगरा पहुंचने पर टिकट वितरण पर फैला असंतोष खुलकर सामने आ गया। जलेसर के विधायक के विरोध में नारेबाजी की गई। बैठक से पहले सादाबाद के बुजुर्ग भाजपा नेता ने रामवीर उपाध्याय को टिकट दिए जाने की अटकलों का विरोध करते हुए हंगामा किया। पार्टी के नेताओं ने बमुश्किल उन्हें शांत करवाया। फिर जलेसर से विधायक संजीव दिवाकर के विरोध में नारेबाजी हुई।

भाजपा की बैठक से पहले हुआ हंगामा
भाजपा की बैठक से पहले हुआ हंगामा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

फतेहाबाद रोड स्थित रमाडा होटल में पार्टी के 40 विधानसभाओं की बैठक करने को भाजपा अध्यक्ष के पहुंचने से पहले हंगामा शुरू हो गया। सादाबाद से आए भाजपा नेता शिव कुमार ने जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। शिवकुमार ने अपनी बेटी प्रीति चौधरी के लिए टिकट मांगा था। भाजपा नेता शिव कुमार ने बड़े नेताओं पर पक्षपात और कार्यकर्ता का शोषण करने का आरोप लगाया। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बाहर निकलकर किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया। उनका कहना था कि रामवीर उपाध्याय को टिकट दिया जा रहा है। उन्होंने पूरे जीवन पार्टी की सेवा की।


दोपहर दो बजे पार्टी अध्यक्ष नड्डा के होटल पर पहुंचने पर जलेसर से विधायक संजीव दिवाकर के विरोध में नारेबाजी शुरू हो गई। महानगर अध्यक्ष भानु महाजन ने उनका गुलदस्ता देकर स्वागत किया तब भी नारेबाजी होती रही। इस पर नड्डा ने गुस्से से मुड़कर देखा और कुछ कहा, मगर शोर में उनकी आवाज दब गई। इसके बाद वह तेज कदमों से होटल के अंदर चले गए। बैठक के दौरान अर्जुनराम मेघवाल, संजीव चौरसिया, बीएल वर्मा, रजनीकांत माहेश्वरी, अश्वनी त्यागी, सांसद राजकुमार चाहर, एसपी सिंह बघेल, हरद्वार दुबे, विजय शिवहरे, अंजुला माहौर, अवधेश रावत, नवल तिवारी, जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाह, भानु महाजन, बॉबी वर्मा आदि थे। संचालन नागेंद्र सिकरवार ने किया। 


आगाह
पार्टी को 300 से अधिक सीटें जिताने के लिए काम करें कार्यकर्ता
आगरा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश में 300 से अधिक सीटों पर जीत दिलाने के लिए काम करें। उन्होंने विधानसभा प्रभारियों को हर विधानसभा मेें टिकट वितरण से उपजी नाराजगी को दूर करने का जिम्मा सौंपा। इसके बाद ब्रज क्षेत्र की 40 विधानसभाओं के पदाधिकारियों को चुनावी प्रबंधन की क्लास लगाई। किसे क्या काम करना है, इसकी जिम्मेदारी दी गई। 
फतेहाबाद रोड स्थित होटल रमाडा में शुक्रवार को आगरा मंडल और अलीगढ़ मंडल की 40 विधानसभाओं के पदाधिकारियों की बैठक में नड्डा ने कहा कि ब्रज की 65 में से 59 विधानसभा फाइनल हो चुकी हैं। उन्होंने शुरुआत टिकट वितरण से उपजे असंतोष पर काफी देर तक चर्चा की। कहा कि हम सच में प्रजातांत्रिक पार्टी हैं। हम राजनीतिक कार्यकर्ता होने के नाते समाज के परिवर्तन, देश की व्यवस्था के परिवर्तन और सबके अच्छेपन के लिए काम कर रहे हैं।
 

पूछा... कौन लड़ना चाहता है चुनाव
बैठक की शुरुआत में नड्डा ने पूछा कि मैं पहले यह जानना चाहता हूं, यहां बैठे लोगों में कोई ऐसा तो नहीं जो चुनाव लड़ना चाहता हो और टिकट नहीं मिला तो उसका मन खराब हो। इस पर कुछ लोगों ने हाथ उठाकर कहा कि हमने टिकट तो मांगा था पर मिला नहीं। लेकिन हमारा मन खराब नहीं है। पार्टी प्रत्याशी को पूरी ईमानदारी से चुनाव जिताएंगे।
चुनाव संचालन और जीत के मंत्र बताए
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनाव संचालन की तैयारियों को लेकर अलग अलग तीन घंटे तक बैठकों में जीत के मंत्र बताए। विधानसभा प्रभारियों से कहा कि वह शक्ति केंद्र प्रभारी, बूथ अध्यक्ष व बूथ लेवल एजेंट यानी त्रिदेव के साथ बैठक करें। अपनी विधानसभा में हर हाल में उन कार्यकर्ताओं को मनाएं, जोकि नाराज हैं।
बूथ की ग्रेडिंग करें 
कहा कि पिछले चार चुनाव को ध्यान में रखते हुए बूथ की ग्रेडिंग करनी है। ए, बी, सी, डी के हिसाब ग्रेडिंग करें। जिस बूथ पर ज्यादा वोट हैं, वह ए श्रेणी के हैं। इसके बाद अन्य श्रेणियां वोटवार देखें। डी कैटेगरी के बूथों पर 50 से 100 मतदाता बनाएं।
 

हर बूथ का सोशल मीडिया ग्रुप
हर बूथ पर सोशल मीडिया का ग्रुप होना चाहिए, जिस पर रोज सरकार की योजनाओं से संबंधित सामग्री डालनी चाहिए। योगी और प्रधानमंत्री की क्लिपिंग डालते रहना चाहिए। 30 जनवरी को प्रधानमंत्री के मन की बात को सभी बूथों पर एलईडी स्क्रीन लगाकर दिखाएं। उन्होंने की वोटर्स, कमल सखी मंडल के साथ ही अनुसूचित जाति व ओबीसी के प्रमुख लोगों की सूची बनाकर संवाद करने को कहा।

लाभार्थियों से संपर्क करें
सरकारी योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभार्थियों से संपर्क करने के लिए पन्ना प्रमुखों को जिम्मेदारी दी गई। विधानसभा प्रभारियों से कहा गया कि आप रोज रात को डेढ़ घंटे से 2 घंटे तक सभी शक्ति केंद्रों के प्रभारी संयोजक, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुखों की मॉनिटरिंग करेंगे। रोज रात को चुनाव संचालन समिति की बैठक होनी चाहिए।
 
सबको मनाया जाएगा
चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं की नाराजगी नई बात नहीं है। सबको मनाया जाएगा। बात की जाएगी। अभी केवल नामांकन ही हुए हैं। -गिर्राज कुशवाह, जिलाध्यक्ष, भाजपा

कालीचरन सुमन रालोद छोड़ भाजपा में हुए शामिल
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को होटल रमाडा में आयोजित बैठक से पहले पूर्व विधायक कालीचरन सुमन को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। नड्डा ने उन्हें भगवा पटका पहनाया। सुमन आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट से 2012 के चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था। वर्ष 2017 के चुनाव में हार के बाद वह रालोद में शामिल हो गए। रालोद से टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इस पर उन्होंने रालोद की जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर पर टिकट के लिए पैसे की मांग करने का आरोप भी लगाया था। शुक्रवार को वह भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने इसके बाद ग्रामीण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बेबीरानी मौैर्य से मुलाकात की। कहा कि वह भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए काम करेंगे। 

खराब मौैसम ने बदला कार्यक्रम
घने कोहरे के कारण जेपी नड्डा का कार्यक्रम तब्दील हो गया। वह हवाई जहाज के स्थान पर सड़क मार्ग से सुबह 10 के स्थान पर दोपहर डेढ़ बजे आगरा पहुंचे। इसके बाद उनका बरेली का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। 
राजेश्वर मंदिर में किया अमृत अभिषेक
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा सड़क मार्ग से आगरा में सबसे पहले शमसाबाद रोड स्थित राजेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। यहां उन्हें भगवान शिव का अमृत अभिषेक करवाया गया। मंदिर के आचार्य श्रीनिवास शास्त्री, देवेंद्र शास्त्री व रूपेश पुजारी ने 16 मंत्रों से अमृत अभिषेक करवाया। दुग्धाभिषेक के बाद नड्डा ने आरती उतारी। इसके बाद सीधे बैठक के लिए रवाना हो गए। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00