मनी एक्सचेंज के लफड़े में लुट गई सारी कमाई!

विवेक त्रिपाठी/लखनऊ Updated Thu, 24 Oct 2013 03:58 PM IST
विज्ञापन
thugs make fool of a foreigner in lucnow

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
राजधानी में टप्पेबाजी का एक बड़ा मामला सामने आया है। खबर है कि मदद और मनी एक्सचेंज का बहाना बनाकर कुछ शातिर ठगों ने लखनऊ इलाज कराने आए एक विदेशी को कंगाल कर दिया।
विज्ञापन

बुधवार शाम लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर जैसे ही मो. वसीम (नाम बदला हुआ) उतरे, कुछ लोग उनके इर्द-गिर्द आ गए। पहली बार लखनऊ आए वसीम भी लोगों के हाव-भाव समझ नहीं पाए।
लोगों ने पहले तो टैक्सी दिलाने की बात कही और फिर बातों-बातों में वसीम के लखनऊ आने की वजह भी जान ली। जब ठगों को एहसास हो गया कि वसीम लखनऊ से पूरी तरह अनजान हैं और बीमारी का इलाज कराने के लिए लखनऊ आए हैं, तो उनके हौसले और भी बढ़ गए।
ठगों ने वसीम को बातों में ऐसा उलझाया कि वह इनकी मंशा भी नहीं समझ सका। वसीम ने उनसे अपनी एक परेशानी का जिक्र किया और उन्होंने लूटने का प्लान बना लिया।

दरअसल, वसीम ने बताया कि उनके पास जीवनभर की सारी कमाई डॉलर और रियाल में है। मनी एक्सचेंज कराने के लिए ठगों ने तुरंत हामी भर दी और लालच भी दे दिया कि अच्छे दाम पर मुद्रा बदल जाएगी।

ठग अपनी ही गाड़ी में वसीम को चौक स्थित ट्रामा सेंटर लाए और वहां से वसीम की सारी कमाई लेकर साढ़े तीन लाख रुपये देकर चलते बने।

वसीम ने कुछ देर बाद जब रकम को गौर से देखा, तो उन्हें एहसास हुआ कि वह लुट चुके हैं। शिकायत दर्ज कराने के लिए बुधवार शाम ही वह नजदीकी थाने गए, लेकिन क्षेत्र का चक्कर बताकर पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट के पास वाले थाने भेज दिया।

बुधवार रात भर और गुरुवार दिन तक परेशान रहने के बाद वसीम की रिपोर्ट दर्ज हो सकी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस छानबीन शुरू करेगी।

लखनऊ में क्या है क्राइम का ट्रेंड, जानिए यहां
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us