विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पालमपुर में सड़क पर पेड़ गिरने से बाल बाल बचा टैम्पो चालक

पालमपुर/पंचरुखी (कांगड़ा)। जिले के कई इलाकों में वीरवार शाम को अचानक बदले मौसम ने कहर बरपाया। तेज आंधी से कई जगह पेड़ गिर गए। इससे काफी नुकसान हो गया। जबकि कई लोग बाल-बाल बच गए। पालमपुर के सुभाष चौक में वन विभाग के भवन के पास सड़क पर जा रहे टैंपो पर एक पेड़ गिर गया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। गनीमत रही कि चालक बाल-बाल बच गया। अन्यथा, एक बड़ा हादसा हो सकता था। वन विभाग का भवन भी पेड़ की चपेट में आने से बच गया। पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गए। वहीं दोपहर बाद बारिश के साथ चलते तेज तूफान से सलियाणा-बनूरी सड़क मार्ग पर सलियाणा गार्डखाने के साथ बीच सड़क पर पेड़ गिर गया। इससे कई लोग इसकी चपेट में आने से बच गए। लेकिन पेड़ गिरने से सड़क काफी समय तक बंद रही। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोक निर्माण विभाग पंचरुखी के कर्मचारियों ने पेड़ को सड़क से हटाया। उधर, डीएफओ पालमपुर संजय सेन ने कहा कि पालमपुर में सड़क पर गिरे पेड़ को हटा दिया गया है, जिससे यातायात बहाल हो गया है। ... और पढ़ें

कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के बाद सहमे सोरनू के ग्रामीण

पालामपुर (कांगड़ा)। उपमंडल पालमपुर के कंडवाड़ी इलाके की नैण पंचायत के युवक के पॉजिटिव निकलने पर हड़कंप मच गया है। यह युवक गुरुग्राम से 23 मई को अपने घर सोरनू (नैण) पहुंचा था, लेकिन 27 मई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। अब प्रशासन ने नैण पंचायत को वार्ड नंबर तीन सोरनू को कंटेनमेंट जोन में डाल दिया है। इससे लोग सहम गए हैं।
वार्ड नंबर तीन में सारी आवाजाही बंद कर दी है, जबकि नैण पंचायत के दो, चार व पांच नंबर वार्ड को बफर जोन में डाल दिया है। यह युवक स्वयं ही एक टैक्सी हायर कर 26 मई को पालमपुर सिविल अस्पताल में अपना टेस्ट करवाने पहुंच गया था। हालांकि, उसमें कोई लक्षण नहीं थे, जबकि 27 मई शाम को इस युवक की रिपोर्ट अब पॉजिटिव आ गई है। सूत्रों के मुताबिक अस्पताल से घर जाते समय यह युवक एक-दो जगहों पर रुका भी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग युवक के संपर्क में आए लोगों की जांच कर रहा है। फिलहाल, युवक के साथ आए टैक्सी चालक को होम क्वारंटीन किया गया है, जबकि युवक व उसके परिवार को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया है। युवक के साथ आए काहनफट्ट इलाके के एक अन्य युवक को भी परौर क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है।
उधर, एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि सोरनू में युवक की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही पंचायत के वार्ड नंबर तीन को सील कर दिया गया है। लोग किसी बात से घबराएं नहीं, प्रशासन किसी चीज की समस्या नहीं आने देगा।
... और पढ़ें

बाहर से आए 30 हजार लोगों का होम क्वारंटीन पूरा

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में बाहर से आए 59 हजार लोगों में से 30 हजार का 28 दिन का होम क्वारंटीन पूरा हो गया है। इसके अलावा वर्तमान में नौ हजार लोग होम क्वारंटीन में हैं, जबकि हाल ही में ट्रेन व हवाई जहाज से आए 1000 हजार लोग संस्थागत क्वारंटीन सेंटरों में रखे गए हैं। जिन 30 हजार लोगों का होम क्वारंटीन का समय पूरा हुआ है, वह लोग 25 से 30 अप्रैल के बीच कांगड़ा जिला में बाहरी राज्यों से आए हैं।
डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में आए सभी लोगों को 28 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया गया था। ऐसे लगभग 30 हजार लोगों की होम क्वारंटीन की समय अवधि पूरी हो गई है। अब इन लोगों के घरों के बाहर लगा अस्थायी बोर्ड को भी हटाने की प्रक्रिया चल रही है।
... और पढ़ें

भदरोआ में दुकान के अंदर पकड़ा 5.52 ग्राम चिट्टा

नूरपुर (कांगड़ा)। डमटाल थाना क्षेत्र के तहत पुलिस टीम ने एएसआई शेर सिंह नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर भदरोआ में दबिश के दौरान एक मकान के बाहर की तरफ बनाई दुकान से 5.52 ग्राम चिट्टा बरामद करने में सफलता हासिल की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार डमटाल पुलिस की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि भदरोआ निवासी दीपक कुमार पुत्र मनोहर लाल अपने घर में नशे का अवैध कारोबार कर रहा है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर में दबिश दी और पुलिस ने आरोपी के घर के बाहरी तरफ बनाई छोटी सी दुकान में तलाशी लेने पर दुकान में रखी चिट्टे की खेप को बरामद किया। आरोपी से मिली नशे की खेप को पुलिस ने कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर डमटाल पुलिस थाना लाया गया। आरोपी को शनिवार को इंदौरा की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ डमटाल पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में जीप सवार की मौत, चालक फरार

पुलिस थाना डमटाल के तहत पठानकोट-जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर संगेड़ पुल के समीप एक तेज रफ्तार जीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में जीप सवार की मौत हो गई। जबकि चालक फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी है।  जानकारी के अनुसार शनिवार को जीप नंबर एचआर45-बी-7490 दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

हादसे में मोहम्मद दिलशाद घायल हो गया। जबकि जीप चालक मौके से फरार हो गया। वहीं, घायल को लोग उपचार के लिए उसे नागरिक अस्पताल पठानकोट ले जाए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डमटाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने मामले की पुष्टि की है
... और पढ़ें

कल से कांगड़ा-चंबा में दौड़ेंगी 350 सरकारी बसें

धर्मशाला। पहली जून से कांगड़ा और चंबा जिलों में 350 के करीब हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें सड़कों पर दौड़ेंगी। बसों को चलाने के लिए परिवहन निगम के धर्मशाला मंडल ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। हर डिपो से करीब 50 से 60 बसें अपने-अपने रूटों पर दौड़ाई जाएंगी। वहीं, बसें चलाने के दौरान लॉकडाउन-कर्फ्यू का उल्लंघन न हो, इसका भी एचआरटीसी पूरा ध्यान रखेगी।
हिमाचल पथ परिवहन निगम धर्मशाला के मंडलीय प्रबंधक राजकुमार जरयाल ने बताया कि निगम ने बसों को चलाने की पूरी तैयारी कर ली है। शुरू में ये बसें डिमांड के आधार पर भेजी जाएंगी। परिवहन निगम की ये बसें प्रदेश के सभी जिलों के लिए चलाई जाएंगी। हर बस में चालक-परिचालक को सैनिटाइजर, गलब्ज, मास्क और फेस सीट मुहैया करवा दी गई है। बसों को सड़कों पर दौड़ाने से पहले सैनिटाइज किया जाएगा। उसके बाद ही बसें अपने-अपने रूटों पर चलेंगी। उन्होंने बताया कि बसों में चालक-परिचालकों के पास भी सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाए गए हैं। अगर किसी सवारी को इनकी जरूरत पड़ती है तो वह इनका प्रयोग कर सकता है। उन्होंने कहा कि अंतिम रूटों को इस हिसाब से शुरू किया जाएगा, जिससे लॉकडाउन और कर्फ्यू का भी उल्लंघन न हो। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बसों में बैठते समय सामाजिक दूरी की पालना जरूर करें।
जसूर से आगे नहीं जाएंगी बसें : चड्ढा
एचआरटीसी धर्मशाला डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा ने बताया कि पहली जून से शुरू हो रही बसों के दौरान धर्मशाला डिपो से करीब 60 रूटों पर बसें दौड़ाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान केवल सामान्य बसों को ही चलाया जाएगा। पठानकोट के रूट को जसूर तक ही सीमित रखा जाएगा। पठानकोट जाने वाली सवारियों को जसूर में ही उतार दिया जाएगा।
... और पढ़ें

चार बच्चों की मां ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- बेटे का ध्यान रखना

सदर पुलिस थाना धर्मशाला के तहत खनियारा में एक महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें अपनी तीन बेटियों को छोटे भाई का ध्यान रखने और खुश रहने के बारे में लिखा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार धर्मशाला के साथ लगते खनियारा गांव में एक नेपाली मूल की चार बच्चों की मां ने फंदा लगा लियाा। महिला अपने बच्चों के साथ किराये के कमरे में रहती थी और उसका पति कुल्लू में किसी ढाबे में काम करता है। महिला खनियारा में किसी के घर में काम कर बच्चों की देखभाल करती थी, जबकि कोरोना कर्फ्यू के चलते पति कुल्लू में ही है।

शनिवार को सुबह की महिला का शव घर के साथ पेड़ से लटका मिला। महिला की पहचान नेपाली मूल की शीला देवी (47) पति कालू राम के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमोर्टम के लिए जोनल अस्पताल धर्मशाला भेजा दिया है।

महिला अपने पीछे तीन बेटियां और एक बेटा छोड़ गई। बेटा अभी सिर्फ आठ साल का है। सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने महिला के पति को सूचना देकर बुला लिया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

सीनियर खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए खुल सकता है धर्मशाला स्टेडियम

सांकेतिक तस्वीर
प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम को खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए खोलने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए एचपीसीए तैयारी कर रहा है। इसके बाद एचपीसीए अपने सीनियर खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए स्टेडियम में बुलाएगा। एचपीसीए प्रबंधन के अनुसार शुरुआती दौर में प्रदेश के सीनियर खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा, जबकि स्टेडियम में एक समय में उतने ही खिलाड़ियों को बुलाने पर विचार किया जा रहा है, जिससे स्टेडियम में न तो अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों को दिक्कत आए और न ही स्टेडियम में खिलाड़ियों के कारण भीड़ जुट सके।

इधर, एचपीसीए प्रबंधन अभी तक अपने अधीन चल रही अकादमियों को खोलने की तैयारी में नहीं है। अकादमी के सभी खिलाड़ियों को अभी तक घर पर रह कर ही अभ्यास करने के लिए कहा गया है। एचपीसीए स्टेडियम को सीनियर खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए खोलने की तैयारी कर रहा है। सीनियर खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए बुलाया जाएगा। - सुमित शर्मा, सचिव, एचपीसीए।
... और पढ़ें

हिमाचल: हमीरपुर में 100 के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, प्रदेश में 15 नए मामले

हिमाचल में शुक्रवार को 14 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें छह कांगड़ा, आठ हमीरपुर और एक ऊना जिले से हैं। इसके साथ ही हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 101 पहुंच गया है। चिंता की बात यह है कि दिल्ली से लौटे कांगड़ा के थुरल निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हें 25 मई को दिल्ली से एंबुलेंस में घर लाया गया और होम क्वारंटीन किया था। 26 मई को पालमपुर अस्पताल में सैंपल लिया गया। किडनी रोगी होने के चलते उनका कई बार डायलिसिस हो चुका है। इन्हें नेरचौक मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया गया है। जिले में पॉजिटिव मरीजों में मुंबई के ठाणे से लौटे संस्थागत क्वारंटीन जयसिंहपुर के संधोल की महिला, थुरल और गधराण गांव के दो युवक शामिल हैं। तीनों को डाढ़ शिफ्ट किया है।

दिल्ली से लौटी जसाई गांव की होम क्वारंटीन संक्रमित महिला को धर्मशाला शिफ्ट किया है। उधर, अहमदाबाद से लौटे पति और पत्नी समेत जिला हमीरपुर में पांच और कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नादौन के गगाल की पॉजिटिव महिला मुंबई से अपने पति और बेटी के साथ लौटी है। इसके अलावा बकारटी का युवक दिल्ली से लौटा है। महल क्षेत्र का व्यक्ति और उसकी पत्नी अहमदाबाद से लौटे हैं। पांचवां टौणी देवी क्षेत्र के टिक्करी का रहने वाला है जो राजस्थान के कोटा से अपने वाहन लेकर लौटा है।

ये सभी संस्थागत क्वारंटीन थे और इन्हें जिला कोविड-19 केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया है। वहीं, देर रात जिले से एक और करोना पॉजिटिव मामला सामने आया। फतेहपुर उपमंडल के 25 वर्षीय  युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। युवक रेड जोन मुंबई से ट्रेन के माध्यम से कांगड़ा में दाखिल हुआ था। इसके बाद प्रशासन ने युवक को राधा स्वामी सत्संग भवन पर संस्थागत क्वारंटीन किया था।  युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे डाढ स्थित कोविड-19 केंद्र में देर रात शिफ्ट किया गया।

शुक्रवार देर शाम को हमीरपुर में कोरोना संक्रमितों के तीन नए मामले सामने आए। तीनों लोग दिल्ली से ट्रेन से ऊना पहुंचे थे और उसके बाद हमीरपुर में पहुंचे। सुजानपुर उपमंडल के तहत आते बीड़ बगेहड़ा का 27 वर्षीय युवक और उपमंडल बड़सर के बिझड़ी कलवाल का 55 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से लौटने के बाद दियोटसिद्ध स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में थे, जबकि नादौन के तहत आते गलोड नलवाई का रहने वाला 37 वर्षीय व्यक्ति भी दिल्ली से लौटा है और मेहरे में संस्थागत क्वारंटीन था। तीनों को कोविड-19 केयर सेंटर शिफ्ट कर दिया गया है।

उधर, ऊना जिले में भी देर शाम हीरां क्षेत्र का 44 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। संक्रमित 23 मई को मुंबई से लौटा था और संस्थागत क्वारंटीन था। बताया जा रहा है कि व्यक्ति नालागढ़ तक कंपनी गाड़ी में आया। वहां से अपने भाई की गाड़ी में ऊना पहुंचा। प्रदेश में अब तक 296 मरीज आ चुके हैं। राज्य में 204 सक्रिय मामले हैं और 83 ठीक हो गए हैं। पांच की मौत हुई है। 
... और पढ़ें

तलाड़ा के कंटेंमेंट व बफर जोन में होगी होम डिलीवरी

राजा का तालाब (कांगड़ा)। उपमंडल फ़तेहपुर की पंचायत तलाड़ा के युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कंटेनमेंट व बफर जोन के लोगों के लिए प्रशासन अब घर-द्वार जरूरत का सामान पहुंचाएगा।
एसडीएम फतेहपुर बलवान चंद मंडोत्रा ने बताया कि पाबंदी के चलते तलाड़ा पंचायत के वार्ड के लोगों की सुविधा के लिए अब जरूरी सामान की आपूर्ति उनके घर द्वार पर सुबह आठ से दो बजे तक की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए किराना से संबंधित सामान के लिए दिनेश कुमार मोबाइल नंबर- 98159-40682, गाड़ी नंबर पीबी 01- 6857, जबकि सब्जी के लिए संदीप कुमार मोबाइल नंबर-82190-61945 गाड़ी नंबर- एचपी 97- 2641 व दूध की सप्लाई के लिए राजेंद्र कुमार मोबाइल नंबर-98057-72514 गाड़ी नंबर एचपी 38सी-4118 को अधिकृत किया गया है। संबधित क्षेत्र के लोग उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क करके अपने जरूरी सामान को प्राप्त कर सकते हैं। एसडीएम ने क्षेत्र के सभी लोगों से आग्रह किया कि वह डरें नहीं, अपितु प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए घरों से बाहर न निकलें।
... और पढ़ें

नगरोटा सूरियां के गलुआ में शराब के ठेके में चोरी

नगरोटा सूरियां (कांगड़ा)। विकास खंड नगरोटा सूरियां की पंचायत वासा (गलुआ) पंचायत में देर रात को शराब ठेके में चोरी होने का मामला सामने आया है। ठेका प्रभारी होशियार सिंह ने बताया कि सेल्समैन ने सुबह साढे़ छह बजे चोरी की सूचना दी। ठेके से 12 हजार रुपये की नकदी के साथ देसी शराब की 36 पेटियां और अंग्रेजी की 14 पेटियां चोरी हुई है।
बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के चलते सेल्समैन रोजाना दो बजे ठेका बंद करके दोपहर को अपने घर चला जाता था। वीरवार सुबह वह जैसे ही ठेके पर पहुंचा तो दुकान की कुंडी को काटकर शराब की पेटियां गायब थी। ठेके से कुछ दूरी पर दो देसी शराब की पेटियां पड़ी थी, उनमें से दो बोतलें टूट चुकी थी और बाकी बोतलें सड़क के किनारे पड़ी थी। सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी रणजीत सिंह परमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उधर, थाना जवाली को सूचना मिलते ही डीएसपी ओंकार सिंह भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर साक्ष्य जुटाए। उन्होंने बताया बताया कि यह ठेका पहली तारीख से दूसरे ठेकेदार को आवंटित हो चुका है। पुलिस इस स्थिति में हर पहलू की गहनता से जांच कर रही और मामला संदेहास्पद भी लग रहा है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। शुक्रवार पूरा दिन क्षेत्र में चोरी की यह घटना चर्चाओं में बनी रही।
... और पढ़ें

कांगड़ा जिला में छह दिन 1700 लोगों की सैंपलिंग

धर्मशाला। स्वास्थ्य विभाग कांगड़ा बाहरी राज्यों से आए हर व्यक्ति का कोविड-19 टेस्ट के लिए सैंपल ले रहा है। पिछले छह दिन में जिले में 1700 से अधिक लोगों के सैंपलों की जांच हुई है। इसमें 24 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
पिछले तीन दिन से लगातार एक दिन में 400 से अधिक सैंपल लेकर आईएचबीटी पालमपुर और टांडा मेडिकल कॉलेज की लैब को जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। कांगड़ा जिला में मार्च माह के तीसरे सप्ताह से अभी तक 6372 संभावित लोगों के सैंपल जांचे गए हैं, जिसमें 74 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। एक व्यक्ति की मौत हुई है। हालांकि, इस व्यक्ति का सैंपल मौत के बाद ही जांचा गया था। उधर, सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि ट्रेन और हवाई जहाज से जो भी यात्री वापस कांगड़ा जिले में आ रहा है। ऐसे सभी लोगों का कोविड-19 के टेस्ट लिया जा रहा है।
कब कब लिए सैंपल
तिथि सैंपल पॉजिटिव
24 मई 107 2
25 मई 201 8
26 मई 278 3
27 मई 408 3
28 मई 407 3
29 मई 431 5
... और पढ़ें

लंबापट्ट गांव पूरी तरह सील, पुलिस व ग्रामीणों ने बंद किए संपर्क मांग

नगरी (कांगड़ा)। कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के बाद उपमंडल पालमपुर की दराती पंचायत का लंबापट्ट गांव कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया। प्रशासन ने गांव को गोपालपुर, लाहला, गुजरेहड़ से जोड़ने वाली सड़कों को आगामी 14 दिन के लिए पूरी तरह सील कर दिया गया है।
पंचायत प्रधान शेर सिंह, उपप्रधान संदीप सहित लोगों ने पुलिस का साथ देकर रास्तों को बंद करवाने में पूरा सहयोग दिया। प्रधान ने लोगों से अपील की है कि प्रदेश सरकार के निर्देशों का पूरी तरह पालन करें। बिना बजह इधर-उधर न जाएं। जरूरत के सामान में प्रशासन की ओर से होम डिलीवरी करने की व्यवस्था की जाएगी। साथ लगते गांव के लोग फिलहाल यातायात के लिए वैकल्पिक मार्ग का ही प्रयोग करें।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us