विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

चम्बा

शनिवार, 18 जनवरी 2020

पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा: कई 'नालायकों' को इंजीनियर बना चुके हैं 'सॉल्वर', जांच में हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा फर्जीवाड़े में बड़ा खुलासा हुआ है। भर्ती की लिखित परीक्षा में पकड़े गए सॉल्वर कई नालायक युवाओं को इंजीनियर बनाने में सहायता कर चुके हैं, जबकि कइयों की जमा दो भी पास करवाई है। 

गिरफ्तार सॉल्वरों ने दूसरे प्रदेश में स्कूलों और जेईईई की परीक्षा देने की बात कबूली है। सॉल्वर बीटेक इंजीनियरिंग करने वाले नालायक प्रशिक्षुओं के पेपर दे चुके हैं। इसके अलावा कइयों की स्कूलों की परीक्षाएं देकर जमा दो पास करवा चुके हैं। अब एसआईटी ने सॉल्वरों की कबूली बात पर छानबीन शुरू कर दी है।

फर्जीवाड़े मामले में कांगड़ा पुलिस ने अभी तक 10 सॉल्वर पकड़े हैं, जिसमें सबसे ज्यादा सात हरियाणा, दो उत्तर प्रदेश और एक राजस्थान का आरोपी शामिल है, जो पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा दूसरे के स्थान पर देने के आरोप में गिरफ्तार हुए हैं।

यह भी पढ़ें: 
वायु सेना के जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, मौके पर मौत
... और पढ़ें

प्रतिबंधित दवाइयां बेचने वाले केमिस्ट को 10 साल कारावास

विशेष न्यायाधीश चंबा राजेश तोमर ने नशीली दवाएं बेचने के मामले में आरोपी केमिस्ट को दोषी ठहराते हुए 10 साल की सजा व एक लाख जुर्माना लगाया है। आरोपी संजय कुमार निवासी गांव हरिपुर डाकघर सरोल के खिलाफ पिछले वर्ष से चंबा कोर्ट में केस चल रहा था।

शनिवार को मुख्य न्यायाधीश राजेश तोमर ने आरोपी को दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने की स्थिति में दोषी को एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना करना होगा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 मई 2018 को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उपरोक्त केमिस्ट अपनी दुकान में वर्जित दवाओं को अवैध रूप से बेचने का कारोबार करता है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने संजय मेडिकल स्टोर में अपनी दबिश दी।

दबिश के दौरान पुलिस को उसकी दुकान के अंदर रखी एक पेटी में प्रतिबंधित दवाइयां बरामद हुई। जिसे वह अवैध रूप से बेचने का कारोबार करता था। इन दवाइयों का इस्तेमाल युवा नशा करने में कर रहे थे।

पुलिस ने मौके पर मिले सबूतों के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दुकान में मिली प्रतिबंधित दवाओं को भी जब्त कर लिया। पुलिस ने मामले में आगामी जांच करते हुए आरोपी के घर में भी अपनी दबिश थी। क्योंकि, आरोपी ने घर में भी दवाओं का स्टोर रखा हुआ था।

घर में दबिश देने पर पुलिस को आरोपी के घर से 1770 टैबलेट अल्ट्रा टैस, 800 टैबलेट ट्राम पास, 730 टैबलेट ट्रैवॉन -50, 1600 टैबलेट एल्प्राजोलम, 580 टैबलेट टेन्सिविन अल्प्राजोलम और 50 टैबलेट निकोडोल प्लस बरामद किए गए।

इसलिए आरोपी के खिलाफ वर्तमान मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में अभियोजन का संचालन विजय रेहलिया जिला अटॉर्नी चंबा द्वारा किया गया।
... और पढ़ें

सेक्स रैकेट मामले में नया खुलासा, तीन हजार में होता था सौदा, ऐसे चलता रहा धंधा

युवती से सामूहिक दुष्कर्म, दोनों आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के विकास खंड सलूणी की एक पंचायत में युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने युवती को जान से मारने की धमकी भी दी है। 

जानकारी के अनुसार मामला मंगलवार रात है जब युवती घर में बने शौचालय में जा रही थी। इसी दौरान आरोपियों ने युवती को दबोच लिया और उसे जबरन अपने साथ ले गए। इसके बाद सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम देने के बाद युवती को उन्होंने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

इसके बाद जब युवती रोते हुए घर पहुंची तो परिजनों के पूछने पर उसने आप बीती सुनाई। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ किहार थाना में आईपीसी की धारा 376 डी और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दोनों को चंबा न्यायालय में पेश किया जाएगा। डीएसपी सलूणी राम करण राणा ने बताया कि किहार थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

युवक ने तेजधार हथियार से किया था अपने मौसा का कत्ल, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

हिमाचल के चंबा जिले के सिढकुंड में ज्ञान चंद की हत्या की गुत्थी पुलिस ने 48 घंटों के भीतर ही सुलझा ली है। आपसी रंजिश और मतभेद के चलते ज्ञान चंद के भांजे विशाल कुमार उर्फ नीजू ने ही अपने मौसा की हत्या की। पुलिस या गांव के लोगों को उस पर शक न हो, इसके लिए वह सभी से घुल-मिलकर रह रहा था। पुलिस की कड़ी पूछताछ में विशाल अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने खून से सने कपड़े बरामद कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को न्यायालय ने उसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है।

पुलिस को दिए बयान में आरोपी विशाल कुमार ने बताया कि ज्ञान चंद अकसर शराब के नशे में उसके परिवार से गालीगलौज करता था। शुक्रवार शाम को ज्ञान चंद ने सिढकुंड में दुकानदारों का उधार चुकाया। इसके बाद वे गांव में ही शराब पीने बैठ गए। उसने बताया कि इसके बाद ज्ञान चंद फिर उसके परिवार के बारे में गालीगलौज करने लगा। मना करने पर ज्ञान चंद गालियां निकालते हुए अपने घर की तरफ निकल गया। परिवार के बारे में अभद्र भाषा सुनकर तैश में आया युवक तेजधार हथियार लेकर ज्ञान चंद के पीछे भागा।

ज्ञान चंद घर से महज 100 मीटर की दूरी पर युवक ने उसके सिर पर तेजधार हथियार से प्रहार कर दिया। सिर से खून निकलता देख युवक वहां से भाग गया। उसने कपड़े भी छिपा दिए। शनिवार सुबह स्कूल जा रहे बच्चों ने रास्ते में ज्ञान चंद का शव देखकर ग्रामीणों को सूचित किया। ग्रामीणों ने इसकी पंचायत प्रतिनिधियों और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को बुलाया।

शक के आधार पर कुछ लोगों को पुलिस थाना चंबा में तलब किया गया। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा दिया गया। गांव के श्मशानघाट पर उसका अंतिम संस्कार किया गया। एएसपी रमन शर्मा ने बताया कि ज्ञान चंद की हत्या उसके भांजे विशाल कुमार उर्फ नीजू ने की थी। पुलिस ने खून से सने कपड़े बरामद कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय ने आरोपी को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। 
... और पढ़ें

महिला निजी सुरक्षा कर्मी को अश्लील वीडियो भेजने पर कर्मचारी की पिटाई

चंबा मेडिकल कॉलेज में तैनात महिला सुरक्षा कर्मी को अश्लील वीडियो भेजने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर आउटसोर्स कर्मचारी की अन्य कर्मचारियों ने जमकर पिटाई की। इसके साथ ही माफीनामा लिखवाकर छोड़ा। इसको देखते हुए महिला ने पुलिस में मामले की शिकायत नहीं की है।

जानकारी के अनुसार आउट सोर्स कर्मचारी पिछले काफी समय से महिला सुरक्षा कर्मी को फोन पर तंग कर रहा था। मगर महिला कर्मी ने पहले तो इसे हलके में लिया। मगर आउटसोर्स कर्मचारी बाज नहीं आ रहा था। मंगलवार को आउटसोर्स कर्मचारी सभी हद पार करते हुए महिला सुरक्षा कर्मी के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजदी।

इसे देखने के बाद महिला दंग रह गई। उसने इसको लेकर सहयोगियों से बात की। इसके बाद निजी सुरक्षा कर्मियों ने मिलकर आउटसोर्स कर्मचारी की धुनाई की। इसके साथ ही मामले की शिकायत आउटसोर्स कंपनी प्रबंधन से भी की। मामले को शांत करने के लिए प्रबंधन ने कर्मी से लिखित रूप में माफीनामा लिया। इसके साथ ही दोबारा इस तरह की हरकत नहीं करने की हिदायत दी।

माफीनामा देने के बाद महिला निजी सुरक्षा कर्मी ने पुलिस में शिकायत नहीं दी। इसकी वजह से आउटसोर्स कर्मचारी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज नहीं हो पाया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि उनके ध्यान में यह मामला नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो इसकी पूरी जांच पड़ताल की जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

जुआ खेलते पकड़ने पर भाजयुमो नेता ने अन्य के साथ थाना प्रभारी और पुलिस कर्मी पर किया हमला

विकास खंड चंबा की मसरूंड पंचायत में जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर भाजयुमो नेता सहित करीब 18 लोगों ने हमला कर दिया। इसमें थाना प्रभारी और दो अन्य पुलिस कर्मचारियों को गंभीर चोटें आई हैं। चोटिल पुलिस कर्मियों को चंबा मेडिकल कॉलेज में उपचार दिया गया। पुलिस ने मौके से करीब 75 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।  

पुलिस के मुताबिक घटना रविवार रात करीब साढ़े दस बजे हुई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा बरामद राशि भाजयुमो नेता की है। पुलिस ने सूचना के मुताबिक बताई गई जगह पर दबिश दी। जुआ खेलते लोगों को धर दबोचा। कार्रवाई करने के बाद पुलिस टीम वापस जाने लगी तो जुआरियों ने पुलिस की गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी खड़ी कर दी और थाना प्रभारी सहित टीम सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

स्थानीय पंचायत प्रधान ने बीचबचाव किया और थाना प्रभारी को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। पुलिस टीम से मारपीट करने के आरोपी मौके से फरार हो गए। सोमवार को पुलिस टीम फिर मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। 

जुआरियों के हमले में थाना प्रभारी और दो अन्य पुलिस कर्मियों को चोटें आई हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दबिश में पुलिस ने राशि भी बरामद की है। - अजय कपूर, डीएसपी
... और पढ़ें

पहले मंदिर में माथा टेका फिर दानपात्र तोड़ उड़ा ली नकदी

सांकेतिक तस्वीर
बनीखेत के प्राचीन नाग मंदिर में शनिवार देर रात दानपात्र का ताला तोड़कर नकदी उड़ा ली गई। शातिर ने पहले मंदिर में तीन-चार बार माथा टेका और दानपात्र को घसीटकर बाहर ले आया। इसके बाद ताला तोड़कर फरार हो गया। पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी की फुटेज में चोरी करने वाले आरोपी का चेहरा साफ दिखाई दे रहा है।

पुलिस उसे पकड़ने के लिए जुट गई है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा। जानकारी के अनुसार आरोपी ने शनिवार देर रात को मंदिर के अंदर जाकर दानपात्र को घसीटकर मंदिर के प्रांगण पर पहुंचाया। यहां पत्थर से दानपात्र पर लगे ताले को तोड़कर उसके अंदर रखी नकदी को चुराया। पैसे चोरी करने के बाद वह रफ्फूचक्कर हो गया। यह पूरी घटना मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जब रविवार को मंदिर में सुबह के समय पुजारी करतार शर्मा पूजा करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने टूटे हुए दानपात्र को देखा। इसकी सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने मंदिर में जाकर घटना का जायजा लिया। साथ ही सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला।

फुटेज में चोरी करने वाले व्यक्ति की पहचान की गई, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस पूरी तरह से जुट गई है। एसएचओ आशीष पठानिया ने बताया कि आरोपी की पहचान हो चुकी है। उसके घर पर पुलिस ने दबिश दी। जहां पर पता चला कि वह मानसिक रूप से परेशान है। फिलहाल, पुलिस विभिन्न स्थानों पर आरोपी की तलाश कर रही है।
... और पढ़ें

पहले भगवान विष्णु के मंदिर में माथा टेका, फिर चांदी और नकदी ले उड़ा शातिर, देखें तस्वीरें

छात्रवृत्ति घोटाला: शिक्षा विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर सीबीआई की दबिश

बहुचर्चित 250 करोड़ रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने गुरुवार को शिक्षा विभाग में अधीक्षक अरविंद राज्टा के तीन ठिकानों पर दबिश दी। सीबीआई की तीन टीमों ने शिमला के ढली, भट्ठाकुफर और कलबोग में राज्टा के फ्लैट और घरों पर सर्च रेड की।

छापामारी के दौरान सीबीआई राज्टा के घर से हार्ड डिस्क, पैन ड्राइव, बैंक पास बुक, चेक, बिजली के बिल और अन्य दस्तावेज अपने साथ ले गई। घोटाले के समय राज्टा शिक्षा निदेशालय में वरिष्ठ सहायक तैनात था।

छात्रवृत्ति का सारा बजट उसी के हाथ से निकलता था। मौजूदा समय में वह मशोबरा के बल्देयां स्कूल में अधीक्षक है। सुबह 10 बजे सीबीआई ने यह दबिश ढली की हिमगिरि कॉलोनी स्थित राज्टा के फ्लैट, उसके और उसके भाई के भट्ठाकुफर स्थित मकान व कलबोग स्थित उसके पैतृक मकान पर दी।

सर्च रेड दोपहर बाद तक चलती रही। रेड में शामिल सीबीआई के लगभग एक दर्जन अधिकारी और कर्मचारी जब्त दस्तावेजों को एकत्र कर सीलबंद लिफाफे में सीबीआई की शिमला ब्रांच ले आए। 
... और पढ़ें

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट का संचालक काबू, गोवा तक फैला था रैकेट, आरोपी ने किए बड़े खुलासे

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट से सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसने खुद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसकी पहचान पहचान विक्रम उर्फ सेंडी (32) निवासी पंचकूला, हरियाणा के तौर पर हुई है।

वेबसाइट में इसने लड़कियों की तस्वीरों के अलावा दो मोबाइल नंबर भी डिस्पले कर रखे थे। इस रैकेट को चलाने वाले एक आरोपी वीरेंद्र सिंह को पहले ही पुलिस ने दबोचा है। इसी ने पूछताछ में बताया कि वेबसाइट को विक्रम चलाता है और पैसों का लेन-देन एडवांस ऑनलाइन ही होता है।

जानकारी मिलने के बाद आरोपी की तलाश में पुलिस चंडीगढ़ और पंचकूला गई। पुलिस का बढ़ता शिकंजा देख आरोपी ने सोमवार शाम को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 
... और पढ़ें

कपड़े के शोरूम में आयकर विभाग की दबिश, कारोबारियों में हड़कंप

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को निशाना बना रहे ठग, पुलिस ने किया सचेत, इन बातों का रखें ध्यान

बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर खरीदारी करने वाले लोगों को ठग अपना निशाना बना रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद हिमाचल साइबर क्राइम विंग ने इस संबंध में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

साइबर क्राइम विंग के अनुसार शॉपिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि साइट पर या तो कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन आएगा या फिर ऑनलाइन ही पैसा जमा करना होगा।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति फोन कॉल, एसएमएस या ईमेल के जरिये संपर्क कर सामान मंगवाने की जानकारी देकर ग्राहक से बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर जैसी जानकारी मांगे तो उससे साझा न करें।

सीआईडी के अधिकारियों का कहना है कि संभव है कि ऑनलाइन शॉपिंग साइटों से ग्राहक का डाटा लीक हो रहा है और उसी लीक डाटा की मदद से ठग उपभोक्ता को निशाना बना रहे हैं। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन