विज्ञापन
विज्ञापन
जन्मतिथि से बनवाएं अपनी फ्री जन्मकुंडली और जानें आने वाले समस्त शुभ - अशुभ योग
Kundali

जन्मतिथि से बनवाएं अपनी फ्री जन्मकुंडली और जानें आने वाले समस्त शुभ - अशुभ योग

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बल्लभगढ़ हत्याकांड: बड़ी अफसर बन देश की सेवा करना चाहती थी निकिता, बीकॉम में भी किया टॉप

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने सोमवार शाम चार बजे बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का प्रयास किया। इसमें नाकाम रहने पर एक युवक ने छात्रा को गोली मार दी। मामला एकतरफा प्यार का था।घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी तौसीफ व उसके साथी रेहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

अधिकारी बन देश की सेवा करना चाहती थी निकिता 
छात्रा के परिवार ने बताया कि तौसीफ और निकिता 12वीं तक साथ पढ़े थे। निकिता पढ़ने में अच्छी थी। निकिता ने 12वीं में 95 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में टॉप किया था। इसके बाद उसने बीकॉम में दाखिला लिया। निकिता ने कॉलेज में भी तीन साल लगातार टॉप किया था। निकिता का सपना था कि वो आईएएस बनकर देश की सेवा करे। 

पिता का दावा- आरोपी की मां निकिता पर डालती थी धर्म परिवर्तन का दबाव
निकिता के पिता का दावा है कि आरोपी की मां पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रही थी। वह निकिता को फोन कर-करके उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहती थी, जिससे बेटी काफी परेशान होती थी।

राजनीतिक परिवार से है तौसीफ 
मुख्य आरोपी तौसीफ के दादा कबीर अहमद पूर्व विधायक हैं। चचेरा भाई आफताब आलम मेवाल जिले के नूंह से विधायक हैं। तौसीफ का सगा चाचा जावेद अहमद इस बार बसपा के टिकट पर चुनावा लड़ चुका है।

हत्याकांड में क्या बोले सीएम मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि बल्लभगढ़ में छात्रा की हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

नेशनल हाईवे किया जाम
निकिता की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने दिल्ली-मथुरा हाईवे जाम कर दिया। इसके साथ ही परिजनों ने मांग की है कि इस मामलेे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो, साथ ही जल्द से जल्द इंसाफ मिले। साथ ही उन्होंने मांग की है कि दोषियों को विकास दुबे जैसी मौत दी जाए। हम 15 साल तक इंतजार नहीं कर सकते। 
... और पढ़ें
अफसर बनना चाहती थी निकिता अफसर बनना चाहती थी निकिता

एनडीएमसी ने जारी किया डॉक्टरों का सितंबर तक का वेतन, डॉक्टर बोले- वेतन खाते में न आने तक हड़ताल रहेगी जारी

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने डॉक्टरों का सितंबर 2020 तक का वेतन जारी कर दिया है। निगम ने डॉक्टरों का जुलाई से लेकर सितंबर तक का वेतन जारी किया गया है। उत्तरी निगम ने सिर्फ डॉक्टरों का ही नहीं बल्कि सफाई कर्मचारियों और डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स की सैलरी भी अगस्त 2020 तक की रिलीज कर दी है।

वहीं दूसरी तरफ उत्तरी निगम के कस्तूरबा गांधी अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि, निगम वेतन जारी करने को लेकर झूठी खबर फैला रहा है। किसी भी डॉक्टर के खाते में पैसे नहीं आए हैं और जब तक खाते में पैसे नहीं आ जाते वे हड़ताल बंद नहीं करेंगे।

नर्सों व शिक्षकों आदि का भी वेतन जारी
नर्सों का जुलाई तक का वेतन, स्वास्थ्य कर्मचारियों का जून तक वेतन जारी कर दिया गया है। वहीं उत्तरी नगर निमग से संबद्ध शिक्षकों और अन्य ग्रुप ए, बी, सी, अन्य क्लास फोर स्टाफ और दिहाड़ी मजदूरों की जून 2020 तक की सैलरी जारी की गई है। वहीं अप्रैल 2020 तक के पेंशन जारी किए गए हैं।

केजरीवाल ने आज ही कहा था- एमसीडी का डॉक्टरों को वेतन ना देना शर्मनाक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अस्पतालों के डॉक्टरों को बिना वेतन के काम करने के लिए मजबूर करना शर्मनाक है। साथ ही उन्होंने केंद्र से नगर निगमों को अनुदान देने का अनुरोध भी किया ताकि वे डॉक्टरों का वेतन दे पाएं।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कई डॉक्टरों ने दावा किया है कि वे पिछले तीन महीने से बिना वेतन के काम कर रहे हैं और इसको लेकर वे पिछले दो सप्ताह से प्रदर्शन भी कर रहे हैं। केजरीवाल ने एमसीडी के कामकाज में घोर कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि चीजें सही करने का समय आ गया है।

गाजीपुर के कुक्कुट और मछली बाजार में अपशिष्ट से ऊर्जा बनाने के संयंत्र का उद्घाटन करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे इस बात का काफी दुख है कि डॉक्टरों को वेतन के लिए प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इन डॉक्टारों ने वैश्विक महामारी के दौरान हमारे लिए अपने जीवन को खतरे में डाला। यह शर्मनाक है।’

उन्होंने पूछा, ‘हम देख रहे हैं कि कई वर्षों से नगर निकाय अपने शिक्षकों, सफाई कर्मचारियों और डॉक्टरों को वेतन नहीं दे पा रहे। आखिर एमसीडी में कोष की कमी क्यों है?’

केजरीवाल ने कहा, पूर्व सरकारों की तुलना में हमने एमसीडी को कहीं अधिक कोष दिया है। हमने बकाया से अधिक दिया है। केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों के वेतन के मामले पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए और उनको वेतन मिले, इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने चाहिए। उन्होंने दावा किया कि केंद्र ‘दिल्ली को छोड़कर देश के सभी नगर निगमों को अनुदान दे रहा है।’
... और पढ़ें

बल्लभगढ़ हत्याकांडः निकिता के माता-पिता बोले- दोषियों को दो विकास दुबे जैसी मौत

Ballabgarh: दो साल पहले भी हुआ था निकिता का अपहरण, तब होती कार्रवाई तो आज वो जिंदा होती

छात्रा के परिजन रोड जाम करते हुए

हरियाणा: अपहरण में विफल होने पर बीकॉम छात्रा को बीच सड़क पर मारी गोली, मौत

बल्लभगढ़ थाना शहर इलाके के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने सोमवार शाम चार बजे बीकॉम अंतिम वर्ष की एक छात्रा का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का प्रयास किया। इसमें नाकाम रहने पर एक युवक ने छात्रा को गोली मार दी।

वारदात के बाद कार सवार दोनों आरोपी फरार हो गए। मामला एकतरफा प्यार का बताया जा रहा है। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने तौसीफ व एक अन्य युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

सेक्टर-23 स्थित अपना घर सोसायटी में रहने वाली 20 वर्षीय निकिता तोमर उर्फ नीतू मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स फाइनल ईयर की छात्रा थी। सोमवार को कॉलेज से परीक्षा देकर दोपहर करीब चार बजे जैसे ही वह बाहर आई तो कार सवार दो युवकों ने उसे गाड़ी में खींचने का प्रयास किया।

युवती के विरोध करने पर आरोपी उसका अपहरण करने में नाकाम रहे। इस बात से नाराज युवकों ने तमंचे से युवती को गोली मार दी। गोली युवती के कंधे में लगी और वह सड़क पर गिर गई। आननफानन आरोपियों से हथियार मौके पर ही छूट गया। घटना कॉलेज के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
... और पढ़ें

डीयू कुलपति पर लगे आरोपों की जांच करेगी कमेटी

दिल्ली-एनसीआर में हवा थोड़ी सुधरी, पर अब भी बेहद खराब श्रेणी में, ये रहे देश में 5 सबसे प्रदूषित शहर

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को अनुमान के मुताबिक हवा में थोड़ा सुधार हुई, लेकिन अधिकतर शहरों में बेहद खराब श्रेणी में ही रही। हालांकि गुरुग्राम की हवा में सबसे बेहतर सुधार दर्ज किया गया। यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक(एक्यूआई) 258 दर्ज किया जो, रविवार को 317 था। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक बीते 24 घंटों के मुकाबले 4 अंक बढ़कर 353 पहुंच गया, वहीं फरीदाबाद में 27 अंकों की सुधार के साथ 323 रिकॉर्ड किया गया। सफर का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को हवा की चाल में मामूली सुधार होगा, लेकिन अगले दो दिनों तक गुणवत्ता बेहद खराब स्तर में ही बनी रहेगी। मौसमी दशाओं सुधार होता है तो हवा बेहतर हो सकती है। 
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X