चंडीगढ़ कांग्रेस में बगावत: बंसल की राह मुश्किल

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Wed, 29 Jan 2014 01:11 AM IST
revolt in Chandigarh Congress: hard way for pawan Bansal
लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ की एक मात्र लोकसभा सीट का समीकरण गड़बड़ा गया है। पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और मौजूदा सांसद पवन बंसल के करीबी कांग्रेस के युवा नेता हरमोहिंदर सिंह लक्की ने बंसल के खिलाफ खुलकर बगावत कर दी है।

वहीं कई अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी चुनाव में अपनी गोटी फिट करने के लिए चुनावी बिसात बिछा दी है। एक कांग्रेसी नेता ने तो मंगलवार को लोकसभा चुनाव की टिकट के लिए आवेदन भी कर दिया है।

बंसल से अलग हुए एचएस लक्की और कई अन्य कांग्रेसी नेताओं का मंगलवार को हरियाणा के विधायक ओर कांग्रेसी नेता विनोद शर्मा के साथ भावी रणनीति को लेकर मीटिंग का दौर जारी रहा।

लक्की ने केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी के साथ भी काफी देर मीटिंग कर नए समीकरण को लेकर मंथन किया। वहीं दिन भर बंसल समर्थक लक्की और विनोद शर्मा के बीच हुई बैठक की जानकारी लेने के लिए इधर-उधर फोन घुमाते रहे।

आज शाम 4 बजे तक कर सकते हैं आवेदन
कभी बंसल का समर्थन करने वाले कांग्रेस के नेता और पूर्व पार्षद चंद्रमुखी ने भी चुनावी मैदान में ताल ठोक दी है। मंगलवार को उन्होंने अपने समर्थकों के साथ कई घंटे तक बैठक की।

इसके बाद उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ से अपनी उम्मीदवार पेश कर दी है। चंद्रमुखी ने कांग्रेस से टिकट पाने के लिए इलेक्शन कमेटी को आवेदन किया है।

उधर एचएस लक्की भी बुधवार दोपहर दो बजे अपने समर्थकों के साथ लोकसभा टिकट के लिए आवेदन करेंगे। कांग्रेसी नेता भूपेंद्र सिंह बढेहड़ी और कई अन्य कांग्रेसी नेताओं द्वारा भी आवेदन किए जाने की उम्मीद है। गौरतलब है कि 29 जनवरी शाम 4 बजे तक आवेदन किया जा सकेगा।

बंसल ने शहर में दौरे बढ़ाए
बंसल ने अपने समर्थकों के साथ बैठकों का दौर तेज कर दिया है। जानकारी अनुसार मंगलवार को भी बंसल और उनके समर्थकों ने मौजूदा हालत को लेकर दिन भर में कई बैठकें कीं।

आलाकमान करेंगे फैसला : बहल  
चंडीगढ़ कांग्रेस टेरीटोरियल कमेटी के अध्यक्ष बीबी बहल ने बताया ‌कि आवेदन के लिए 29 जनवरी तक का समय दिया गया है। मंगलवार को पूर्व पार्षद चंद्रमुखी ने आवेदन किया है। लोकसभा टिकट के लिए आने वाले सभी आवेदनों पर गहन अध्ययन के बाद आलाकमान फैसला करेंगे।


पूनम शर्मा ने जताया बंसल के लिए समर्थन
बंसल समर्थित नेताओं ने आगे बढ़कर उनका लोकसभा चुनाव में साथ देने का वादा किया है। डिस्ट्रिक्ट कांग्रेस कमेटी-2 चंडीगढ़ प्रधान पूनम शर्मा ने प्रेस नोट जारी कर बंसल को समर्थन देने की बात कही। उन्होंने एचएस लक्की के कदम को गलत बताया।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper