विज्ञापन

मुख्यमंत्री ने की 93 करोड़ की विकास योजनाएं समर्पित, 8 का लोकार्पण

अमर उजाला ब्यूरो, बहादुरगढ़ Updated Sun, 24 Jul 2016 11:01 PM IST
विज्ञापन
CM Khattar Launching Projects
CM Khattar Launching Projects - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
प्रदेश के सभी गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था और गंदे पानी की निकासी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए राज्य सरकार एक बड़ी योजना तैयार करने जा रही है। इस योजना से मूलभूत सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह जानकारी रविवार को बहादुरगढ़ में आयोजित जन विकास रैली में अपने संबोधन के दौरान दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए भरपूर बजट देने को तैयार है। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के उपरांत बहादुरगढ़ में मुख्यमंत्री की यह पहली हलकास्तरीय रैली थी। उमस भरी गर्मी के बावजूद खचाखच भरे पंडाल को भी मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणाओं के जरिए निराश नहीं किया। 
विज्ञापन

93 करोड़ की विकास योजनाएं समर्पित
मनोहर लाल ने बहादुरगढ़ को वीरों एवं शहीदों की धरती बताते हुए अपने संबोधन में ब्रिगेडियर होशियार सिंह सहित मातृभूमि पर प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन किया। उन्होंने बहादुरगढ़ क्षेत्र के लोगों को सौगात देते हुए 93 करोड़ की विकास योजनाएं समर्पित करने के साथ शहर के उत्तरी बाईपास की मांग को पूरा करने के लिए साढ़े आठ किलोमीटर लंबी सड़क के लिए जमीन अधिग्रहण के बजाय किसानों से मार्केट रेट पर जमीन लेने की बात कही। उन्होंने कहा जमीन उपलब्ध होते ही इस योजना को पूरा करा दिया जाएगा। वेस्ट जुआं ड्रेन के आसपास अतिक्रमण हटते ही इसके भी दोनों ओर सड़क बनवाने व इसकी हालत सुधारने की बात भी कही। उन्होंने बहादुरगढ़ में बाईपास के समीप 23 एकड़ में नया बस स्टैंड, सेक्टर 17ए-32 में ट्रांसपोर्ट नगर और ऑटो मार्केट, 15 करोड़ की लागत से नया सैनिक रेस्ट हाउस, नए लघु सचिवालय के समीप ऑफिसर कॉलोनी के लिए 70 मकानों के निर्माण के लिए 16 करोड़ रुपये, किला मोहल्ले में सामुदायिक केंद्र, लाइनपार में पांच एकड़ में स्टेडियम, खैरपुर में कन्या विद्यालय को अपग्रेड करने, बहादुरगढ़ के नए स्टेडियम का नाम बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर खेल स्टेडियम करने, 10 गांवों में दो-दो एकड़ जमीन मिलने पर व्यायामशालाएं के साथ ही ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के विकास के लिए 10-10 करोड़ रुपये देने और डेयरियों को शहर से बाहर स्थापित कराने की विकासात्मक घोषणाएं कीं। बहादुरगढ़ के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक नरेश कौशिक की ओर से रखी गईं अधिकांश मांगों को पूरा करने की बात कही। 
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इन परियोजनाओं का लोकार्पण

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us