लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   BJP demonstrated against Aam Aadmi Party in Amritsar and Jalandhar

पंजाब में भाजपा का प्रदर्शन: कहा- आप ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाकर राज्यपाल का किया अपमान

संवाद न्यूज एजेंसी, जालंधर/अमृतसर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Mon, 03 Oct 2022 06:25 PM IST
सार

भाजपा ने कहा कि विश्वास मत लाकर आप सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। यह पंजाब की जनता के साथ धोखा है। 92 विधायकों वाली पंजाब सरकार को विश्वास मत लाने की क्या जरूरत है? बाघा ने कहा कि भगवंत मान द्वारा ऐसा किया जाना राज्यपाल के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात है।

अमृतसर में धरने पर बैठे भाजपाई।
अमृतसर में धरने पर बैठे भाजपाई। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भाजपा के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष अश्वनी शर्मा के आह्वान पर भगवंत मान सरकार के विश्वास प्रस्ताव के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को गलत जानकारी देकर उनका अपमान करने और बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के लिखे संविधान का सदन में उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में जालंधर में भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील शर्मा की अध्यक्षता में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष धरना दिया। भाजपा नेताओं ने कहा कि लोगों को ठगने वाली सरकार अब झूठ पर उतर आई है। 



यह भी पढ़ें- पंजाब में किसानों को तोहफा: गन्ने के मूल्य में 20 रुपये का इजाफा, अब 380 रुपये प्रति क्विंटल में बिकेगा


भाजपा प्रदेश महामंत्री राजेश बाघा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान न केवल राज्यपाल से झूठ बोलने वाले मुख्यमंत्री हैं बल्कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने कर्तव्य निभाने में बुरी तरह विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 27 सितंबर को सदन में अपने उपद्रवी विधायकों को क्रूर और असंसदीय तरीके से सबसे दुर्व्यवहार करने की अनुमति देकर संविधान की धज्जियां उड़ाई हैं। 

उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने बिजली, जीएसटी और पराली जलाने जैसे मुद्दों को सूचीबद्ध किया। मगर विश्वास मत लाकर सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। यह पंजाब की जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि 92 विधायकों वाली पंजाब सरकार को विश्वास मत लाने की क्या जरूरत है? बाघा ने कहा कि भगवंत मान द्वारा ऐसा किया जाना राज्यपाल के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात है। 

यह भी पढ़ें- Haryana: राम रहीम के परिवार पहचान पत्र में हनीप्रीत का नाम, परिवार को किया बाहर, अब शुरू हुईं ये चर्चाएं

अमृतसर में भी प्रदर्शन
अमृतसर में भी भाजपा ने राज्य की आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ सोमवार को रोष धरना दिया। भाजपाइयों ने यह प्रदर्शन पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मानव तनेजा के नेतृत्व में किया। मानव तनेजा ने आप सरकार की पोल खोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने न केवल राज्यपाल से झूठ बोलने वाले मुख्यमंत्री हैं बल्कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने कर्तव्य निभाने में पूरी तरह विफल रहे हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00