विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रुड़की

बुधवार, 22 जनवरी 2020

उत्तराखंड: रुड़की में दिन दहाड़े ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार

उत्तराखंड के रुड़की में रामनगर कचहरी के गेट के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने नगला कूबड़ा के ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाते हुए ग्राम प्रधान ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के गांव नगला कूबड़ा के ग्राम प्रधान कमरे आलम (45) पुत्र मकसूद अहमद शुक्रवार को अपनी स्कॉर्पियो से किसी मामले में रामनगर कचहरी आए थे। यहां काम निपटाने के बाद वह कुछ ही दूरी पर गेट के बाहर खड़ी अपनी कार की तरफ पैदल जा रहे थे। तभी गेट के पास दो बाइक सवार बदमाशों ने उनकी कनपटी से सटाकर गोली मार दी। कमरे आलम लहूलुहान होकर जमीन पर जा गिरे। गोली मारने के बाद बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। पुलिस ने मौके से एक खाली खोखा भी बरामद किया है। 

उधर, ग्राम प्रधान की हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीण भी अस्पताल में उमड़ पड़े। सिविल अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। एसपी देहात नवनीत सिंह ने बताया कि हत्या के पीछे पुरानी रंजिश प्रतीत होती है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।
... और पढ़ें

रुड़की : रकम जमा करने बैंक गई महिला से दिनदहाड़े लूट, पुलिस कर रही जांच 

बैंक में रकम जमा करने आई एक महिला से दो बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। घटना के बाद बदमाश पैदल ही आसानी से फरार हो गए। महिला ने शोर मचाया तो लोगों ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला से जानकारी ली। पुलिस ने बैैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो वे खराब मिले। इतना ही नहीं बैंक में कोई गार्ड भी तैनात नहीं था। महिला की तहरीर पर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित कृष्णा नगर गली नंबर-6 निवासी सविता बृहस्पतिवार दोपहर रामनगर स्थित सेंट्रल बैंक में रकम जमा करने आई थीं। उन्होंने अपनी रकम एक बैग में रखी थी। जैसे ही वह बैंक के बाहर पहुंचीं तो पहले से घात लगाए बैठे दो बदमाशों ने बैग पर झपट्टा मारा और छीन लिया।
... और पढ़ें

रुड़की: प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर हड़पे दस लाख रुपये, नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख की ठगी

रुड़की में प्रॉपर्टी  बेचने के नाम पर एक ग्रामीण से प्रॉपर्टी मालिक ने लाखों रुपये हड़प लिए। अब उसने दुकान बेचने से भी इनकार कर दिया है। साथ ही रकम भी नहीं लौटा रहा है।

पीड़ित अपनी रकम के लिए लगातार चक्कर काट रहा है। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर अपनी रकम वापस दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच कर रही है। 

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित मतलबपुर निवासी असलम ने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी जान पहचान के व्यक्ति ने गुलाबनगर में कुछ दुकानें बनाई थी। दुकान बनाने के बाद वह उनकी बिक्री कर रहा था। इस बीच उन्होंने भी दो दुकानों का सौदा किया।

इस दौरान उन्होंने दो दुकान लेने के लिए दस लाख रुपये दिए थे। इसके बाद दुकानों का एग्रीमेंट भी किया गया था। आरोप है कि कुछ दिन बाद दुकान मालिक ने दुकान बेचने से इनकार कर दिया। उन्होंने दुकान न बेचने का कारण पूछा तो वह कुछ नहीं बता पाया। इस पर उन्होंने अपनी दस लाख रुपये की रकम वापस मांगी। उसने रकम वापस करने के लिए कुछ समय मांगा, लेकिन इसके बाद भी उसने रकम नहीं लौटाई।

पीड़ित अपनी रकम के लिए दुकान मालिक के पास चक्कर काट रहा है, लेकिन वह देने से इनकार कर रहा है। आरोप है कि अब रकम वापस मांगने पर धमकी दे रहा है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

लूट के आरोप में रुड़की से पकड़े गए अय्यूब का इंडियन मुजाहिदीन से निकला कनेक्शन, सामने आए कई राज

लूटपाट में रुड़की पुलिस के हत्थे चढ़ा अय्यूब आतंकी गतिविधियों से भी जुड़ा था। एक समय वह पीएसी कैंप पर आतंकी हमले के मास्टर माइंड और इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी सलीम पतले का कभी राइटहैंड हुआ करता था। वर्ष 1993 में सलीम पतले के साथ मिलकर ही उसने मेरठ स्थित पीएसी कैंपों में धमाके किए थे। इसमें दोनों के साथ मेरठ का रहने वाला अब्दुल जब्बार भी शामिल था। मामले में पुलिस ने अय्यूब और जब्बार को गिरफ्तार कर लिया था जबकि सलीम पतला फरार हो गया था।

वर्ष 1992-93 में हाशिमपुरा दंगे के बाद हापुड़ अड्डे के पास इमलियान के सामने पीएसी की 41वीं वाहिनी कैंप पर 26 जनवरी 1993 को बम से हमला हुआ था। इसमें गाजियाबाद के हवलदार समेत दो जवान शहीद हो गए थे जबकि दो जवान घायल हुए थे। पुलिस जांच में मास्टर माइंड सलीम पतला, अय्यूब और जब्बार के नाम सामने आए थे।

पुलिस ने अय्यूब और जब्बार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दोनों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। जबकि, फरार सलीम पर यूपी पुलिस ने दो लाख का इनाम घोषित किया था। कुछ समय पूर्व 21 साल बाद अय्यूब को कोर्ट ने रिहा कर दिया था। इसी बीच एटीएस ने 31 अक्तूबर 2014 को सलीम को खतौली से गिरफ्तार किया था। फरारी के बाद एजेंसियों की जांच में सामने आया था कि सलीम आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा था।
... और पढ़ें
पकड़ा गया आरोपी पकड़ा गया आरोपी

रुड़की: विवाहिता ने ससुरालियों पर लगाया दहेज के लिए मारपीट और जलाने के प्रयास का आरोप 

रुड़की में दहेज के मामले में विवाहिता के साथ मारपीट और जलाने की कोशिश का मामला सामने आया है। विवाहिता ने किसी तरह अपनी जान बचाकर अपने मायके वालों को मामले की सूचना दी। उसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ससुराल वालों ने विवाहिता को घर पर रखने से इनकार कर दिया। इसके बाद विवाहिता अपने मायके वालों के साथ उनके घर चली गई। आरोप है कि पति ने घर पहुंचकर जबरन पत्नी से तलाक के कागजों पर हस्ताक्षर करवाए हैं। 

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी एक युवती की करीब छह माह पूर्व दिल्ली निवासी एक युवक से निकाह  हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले उसे कम दहेज लाने के ताने देने लगे। इस दौरान ससुराल वालों ने उसे लगातार प्रताड़ित किया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर कमरे में बंधक बना लिया। आरोप है कि इस बीच ससुराल वालों ने दहेज की मांग का विरोध करने पर विवाहिता को जलाने की कोशिश की। उसने किसी तरह मामले की जानकारी अपने मायके वालों को दी, इसके बाद मायके वालों ने बेटी के ससुराल पहुंचकर ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया।

मगर ससुराल वालों ने दहेज में दस लाख रुपये देने की बात की, साथ ही रुपये न देने पर विवाहिता को घर पर रखने से इनकार कर दिया। इसके बाद मायके पक्ष के लोग बेटी को अपने साथ ले गए। आरोप है कि करीब एक सप्ताह पहले पति और अन्य लोग घर पहुंचे और बेटी से तलाक के कागजों पर जबरन हस्ताक्षर करा लिया। पीड़िता ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। पीड़िता के परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। दोनों पक्षों से बातचीत की जा रही है। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। 
... और पढ़ें

ग्राम प्रधान हत्याकांड: मुख्य साजिशकर्ता वकील से मिलते वक्त गिरफ्तार, जारी हुआ था लुक आउट सर्कुलर

रुड़की में ग्राम प्रधान कमरे आलम की हत्या में फरार चल रहे मुख्य आरोपी आबिद के भाई आशिक को पुलिस ने मंगलौर में वकील से मिलते समय गिरफ्तार कर लिया। विदेश भागने की आशंका में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। अब तक पुलिस इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि अन्य आरोपी अब भी फरार हैं। 

झबरेड़ा के गांव नगला कूबड़ा निवासी ग्राम प्रधान कमरे आलम की 20 दिसंबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने जमशेद, रुड़की ब्लॉक प्रमुख के पति नदीम और कमेलपुर गांव निवासी आबिद, उस्मान, आकिल के खिलाफ केस दर्ज किया था।

पुलिस ने नौ जनवरी की रात शूटर नसीम समेत दिलशाद और सलमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी आबिद को गिरफ्तार किया था।
... और पढ़ें

रुड़की: मुख्य नगर आयुक्त के घर से दिन दहाड़े लाखों की चोरी, पुलिस में मचा हड़कंप

रुड़की में चोरों ने बुधवार को दिन दहाड़े मुख्य नगर आयुक्त (एमएनए) नूपुर वर्मा के घर में लाखों की चोरी को अंजाम दे दिया। एमएनए के घर चोरी की सूचना पाते ही पुलिस में खलबली मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। चोरों के सुराग के लिए एमएनए के घर के आस पास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।  

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित सलेमपुर में नगर निगम में एमएनए नूपुर वर्मा का निजी आवास है। बुधवार को एमएनए कार्यालय गई हुई थीं, जबकि उनके पति अपने कार्यालय में थे, इसी बीच चोरों ने उनके आवास के ताले तोड़कर पूरा घर खंगाल डाला। अलमारी के भी ताले तोड़ डाले। 

शाम के समय एमएनए जब कार्यालय से घर पहुंचीं तो चोरी का पता चला। चारों ओर सामान बिखरा पड़ा था, अलमारी के ताले टूटे पड़े थे। उन्होंने चोरी की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर सीओ रुड़की चंदन सिंह बिष्ट और गंगनहर कोतवाली प्रभारी राजेश साह मौके पर पहुंच गए। 
... और पढ़ें

पेट्रोल पंप पर बसपा नेता की दबंगई, दूसरी कार में हवा डालने पर युवक को पीटा

चोरी
रुड़की में पेट्रोल पंप पर अपनी कार से पहले दूसरी कार में हवा डालना बसपा नेता को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने समर्थकों के साथ युवक की पिटाई कर दी। नेताजी की दबंगई देख पेट्रोल पंपकर्मी और अन्य लोग बीचबचाव की भी हिम्मत नहीं जुटा सके। सूचना पर पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती, नेताजी अपने समर्थकों के साथ वहां से निकल गए।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक पेट्रोल पंप पर एक युवक कार में हवा डालता है। बुधवार सुबह पेट्रोल पंप पर एक कार आकर रुकी। इसी बीच एक बसपा नेता भी समर्थकों के साथ कार से पहुंचे। बसपा नेता ने कार में हवा डालने को कहा तो युवक पहले आने वाली कार में हवा डालने लगा।

इससे नाराज बसपा नेता और समर्थकों ने युवक से गालीगलौज कर दी। आरोप है कि युवक ने विरोध किया तो बसपा नेता और समर्थकों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। युवक को पिटता देख पेट्रोल पंप पर भीड़ जमा हो गई, लेकिन किसी ने बसपा नेता की दबंगई के आगे युवक को बचाने का प्रयास नहीं किया।
... और पढ़ें

रुड़की: प्रॉपर्टी डीलर की संदिग्ध हालात में मौत, कार के पास मिला था बेहोश, हत्या की आशंका

उत्तराखंड के रुड़की में प्रॉपर्टी डीलर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनके सिर और चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं। ऐसे में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, मृतक के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस अपने स्तर से छानबीन कर रही है।

भगवानपुर क्षेत्र के बाबूराम (40) पुत्र बकतावर निवासी करौंदी क्षेत्र में ही प्रॉपर्टी डीलिंग करते थे। मंगलवार शाम करीब छह बजे वह बाहर जाने की बात कहकर कार से निकले थे। रात करीब नौ बजे परिजनों ने उनके पास कॉल की तो उन्होंने कुछ देर में घर आने की बात कही।

इसी बीच रात करीब 11.30 बजे किसी परिचित ने बाबूराम के परिजनों को कॉल कर बताया कि वह खानपुर के पास कार के बाहर बेहोश पड़े हैं। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उन्हें रुड़की के निजी अस्पताल ले गए। यहां से रेफर करने पर परिजन उन्हें लेकर देहरादून स्थित एक अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने बताया कि उनकी काफी समय पहले ही मौत हो चुकी है।
... और पढ़ें

घर में घुसकर दबंगों ने परिवार पर डंडों और धारदार हथियार से किया हमला, महिलाओं से की मारपीट

भाई की हत्या से बदले की आग में जल रहे युवक ने कराई थी ग्राम प्रधान पर फायरिंग, दो गिरफ्तार

रुड़की में भाई की हत्या के बाद बदले की आग में जल रहे आबिद ने ग्राम प्रधान कमरे आलम की हत्या कराई थी। पुलिस ने दो शूटरों समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर बहुचर्चित हत्याकांड से परदा उठा दिया है। दोनों शूटरों को नामजद आरोपी आबिद ने दस लाख की सुपारी दी थी। पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। साथ ही फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

झबरेड़ा के नगला कूबड़ा के प्रधान कमरे आलम की 20 दिसंबर को रामनगर कोर्ट के गेट पर बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले में गांव के जमशेद, रुड़की ब्लॉक प्रमुख के पति नदीम, कमेलपुर निवासी आबिद, उस्मान, आकिल के खिलाफ केस दर्ज किया था। जांच में सामने आया कि आबिद ने ही प्रधान की हत्या कराई है। खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमें लगी थीं।

बुधवार को एसपी देहात एसके सिंह ने गंगनहर कोतवाली में हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पुलिस आबिद के भाई फारुक की प्रधान की ओर से हत्या करने से जोड़कर मामले की जांच कर रही थी। प्रधान की हत्या के दस मिनट बाद ही आबिद ने कोतवाली में फोन कर बताया था कि वह अपने छोटे भाई आशिक के साले सारिब उस्मान के पास हिमाचल के धर्मशाला आया है। उसे पता चला है कि किसी ने ग्राम प्रधान की हत्या कर दी है। लिहाजा इसमें कोई मुझे फंसा न दे, इसलिए वह पुलिस को यह जानकारी दे रहा है।

इसके बाद आबिद ने 100 नंबर पर कॉल कर भी खुद के हिमाचल में होने की सूचना दी। इतना ही नहीं वहां अपनी वीडियो रिकार्डिंग करवाई थी। शक होने पर पुलिस हिमाचल पहुंची तो वह फरार हो चुका था। पुलिस की पूछताछ में सारिब ने बताया कि आबिद ने अपने जीजा मुनीर और उसके बड़े भाई के साथ षड्यंत्र कर हत्या करवाई है।

जांच में पुलिस को पता चला कि प्रधान की हत्या वसीम निवासी किदवई नगर, थाना खलापार, मुजफ्फरनगर ने अपने भाई नईम और सलमान के साथ की थी। शूटरों का पता लगने पर पुलिस मंगलवार को मुजफ्फरनगर पहुंची तो वसीम के घर पता चला कि वह दोनों भाइयों के साथ फरार है और ऊन रोड, नई बस्ती थाना भवन, शामली में परिवार के साथ रह रहा है। पुलिस ने शामली में दबिश देकर नईम को गिरफ्तार कर लिया, जबकि वसीम फरार हो गया। यहां वसीम के परिवार वालों ने गिरफ्तारी का विरोध किया। इसके बाद पुलिस ने हत्या व षड्यंत्र में शामिल दिलशाद और सलमान को भी गिरफ्तार कर लिया है।
... और पढ़ें

रुड़की: उद्यमी के परिवार को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर लूट, कमरा बंद कर आरोपी फरार

रुड़की में हथियारबंद चार बदमाशों ने एक उद्यमी के परिवार को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। बदमाश परिवार को एक कमरे में बंद करके फरार हो गए। उद्यमी के घर लूट की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एसपी देहात, सीओ व गंगनहर कोतवाली प्रभारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित परिवार से जानकारी ली। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले और बदमाशों की तलाश के लिए कांबिंग की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। 

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित यादवपुरी (रामनगर) निवासी मदनमोहन उद्योगपति हैं। उनके परिवार में उनकी पत्नी, बेटी वंदना मोहन, दामाद अनिल मोहन और नाती-नातिन रहती हैं। मंगलवार की रात परिवार के सभी लोग नए साल का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे थे। घर का मेन गेट खुला हुआ था। इस बीच हथियारबंद चार बदमाश उनके घर में घुस आए और सभी सदस्यों को बंधक बना लिया।

बदमाशों ने परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने तसल्ली से पूरा घर खंगाला। काफी देर तक बदमाश घर के अंदर कमरों को खंगालते रहे। इस बीच बदमाश घर में रखा गले का हार, दो सोने कंगन समेत बीस हजार की नगदी लूट ले गए। बदमाशों के जाने के बाद परिवार के लोगों ने घर से बाहर आकर शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी मिलते ही लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 
... और पढ़ें

घर में घुसकर 65 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म, सगाई में शामिल होने आया था आरोपी युवक

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन