बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

रुड़की

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

रुड़की : भीम आर्मी के दो आए आमने-सामने, मौके पर मौजूद पुलिस ने लाठियां फटकार कर किया तितर-बितर

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर एक-दूसरे को दी जा रही धमकियों के बाद भीम आर्मी के दो गुटों के समर्थक आमने-सामने आ गए। मौके पर टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। पहले से ही अलर्ट पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच बवाल को टालने के लिए लाठियां फटकार कर उन्हें तितर-बितर किया। इससे दोनों पक्षों में संघर्ष होते-होते बचा।

भीम आर्मी के पूर्व जिला महासचिव परवेज सुल्तान और आजाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह के बीच कुछ महीनों से संगठन में पद और रुतबे को लेकर विवाद चल रहा है। पिछले दिनों परवेज सुल्तान ने महक सिंह से हुई वार्ता का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर डाला था, जिसमें दोनों के बीच कहासुनी हो रही थी।

बीते शुक्रवार को परवेज सुल्तान के एक रिश्तेदार ने भी एक वीडियो पोस्ट कर दिया, जिसमें महक सिंह को धमकी दी गई। इसके भड़के आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता शुक्रवार रात रामपुर चुंगी पर पहुंचे और परवेज सुल्तान की दुकान के बाहर एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिससे दोनों पक्षों के बीच तनातनी बढ़ गई।
... और पढ़ें

रुड़की : प्रेम प्रसंग में दरार आने पर बाइक सवार तीन युवकों ने युवती पर बोला हमला, चाकू से किया वार, मौत

बीबीए की छात्रा की हत्या के मामले में पुलिस हर बिंदू पर जांच कर रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि छात्रा और हत्यारोपी सफरपुर निवासी युवक के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस को मोबाइल में दोनों के बीच कॉल और व्हाट्सएप पर बातचीत करने की जानकारी मिली है। वहीं, पुलिस ने हत्यारोपी से हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है। 

रुड़की के कृष्णानगर गली नंबर-20 में छात्रा की हत्या के बाद से पुलिस गिरफ्तार आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी हैदर सऊदी अरब में काम करता था। हैदर कुछ दिन पूर्व ही वह सऊदी अरब से सफरपुर अपने गांव आया था। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि युवक और छात्रा के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

कुछ दिन पहले दोनों का किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद से छात्रा ने युवक से बातचीत करनी बंद कर दी थी। जबकि युवक छात्रा पर बात करने का दबाव बना रहा था। छात्रा के बात से इनकार करने पर वह शनिवार को छात्रा के घर पहुंचा और चाकू से गले पर वार कर दिया। उधर, एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि पुलिस की ओर से हर बिंदू पर जांच की जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें

रुड़की: फॉर्च्यूनर गाड़ी में आईपीएल पर सट्टा लगाते तीन लोग गिरफ्तार, गूगल क्रोम पर आईडी बनाकर करते थे 'खेल'

रुड़की में फॉर्च्यूनर गाड़ी में सट्टा लगाते पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों के पास से हजारों की नकदी, मोबाइल और सट्टा पर्ची भी बरामद की है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। वहीं, पुलिस इनके संपर्क में रहने वालों को चिह्नित कर रही है।

आईपीएल मैचों में शहर में बड़े स्तर पर सट्टा खेला जा रहा है। इसकी शिकायत लगातार पुलिस को मिल रही थी। रविवार की रात गंगनहर कोतवाली पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इस बीच मुखबिर ने सूचना दी कि रामनगर-सलेमपुर रोड किनारे एक फॉर्च्यूनर गाड़ी खड़ी है, जिसमें तीन लोग आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी को घेर लिया और तीनों को नीचे उतार लिया।

पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो 54200 रुपये, छह मोबाइल और सट्टा पर्ची बरामद हुई। पुलिस तीनों आरोपियों को गाड़ी सहित कोतवाली ले आई। कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल ने बताया कि आईपीएल मैच में सट्टा लगाते विशाल कथूरिया निवासी आवास विकास कालोनी, रुड़की, जुल्फिकार निवासी ग्राम इब्राहिमपुर, रुड़की और कुर्बान निवासी मदरसे वाली गली, रामपुर, रुड़की को गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि तीनों के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। साथ ही इनके संपर्क में रहकर सट्टा लगाने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। 

गूगल क्रोम पर आईडी बनाकर लगवाते थे सट्टा
पुलिस पूछताछ में तीनों ने बताया कि वह गूगल क्रोम पर सट्टा खेलने वालों की आईडी बनवाते थे। इसके बाद गूगल क्रोम में ऑनलाइन सट्टा लगवाते थे। तीनों ने बताया कि सट्टा लगाने वाले मोबाइल पर संपर्क में रहते हैं। साथ ही किस टीम पर कितना लगाना है, यह सब पल-पल अपडेट होता रहता था। बताया कि बीच-बीच में वह अपनी गाड़ी की लोकेशन बदलते रहते थे ताकि पुलिस उन्हें पकड़ न सके। तीनों ने बताया कि वह ऑनलाइन सट्टे में मोटा मुनाफा कमाने के लिए लोगों को सट्टा खिलवाते थे।

पुलिस टीम में ये रहे शामिल
कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल, एसएसआई देवराज शर्मा, सीआईयू प्रभारी जहांगीर अली, एसआई मनोज सिरोला समेत सिपाही अहसान अली, मुकेश जोशी, रणवीर सिंह, सुरेश रमोला, कपिलदेव, महिपाल, रविंद्र और जाकिर।
... और पढ़ें

रुड़की: बाइक सवार युवकों ने गोली मारकर की किसान की हत्या, गुस्साए परिजनों का जमकर हंगामा

पुरानी रंजिश में दो बाइकों पर सवार चार युवकों ने एक किसान पर गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। हत्या से गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने जल्द ही गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शांत किया। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर फरार
उत्तर प्रदेश के बालावाली निवासी ऋषिपाल (40) पुत्र कालेराम गुरुवार की सुबह ट्रेक्टर से लक्सर क्षेत्र के गांव कुड़ी भगवानपुर आया था। इस दौरान रास्ते में दो बाइकों पर सवार चार युवकों ने उसे रोक लिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर फरार हो गए।

सूचना मिलते ही परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही सीओ बहादुर सिंह चौहान और कोतवाली प्रभारी यशपाल बिष्ट मौके पर पहुंचे और परिजनों को शांत किया।

सीओ ने बताया कि मृतक किसान है और हत्या के पीछे जमीनी रंजिश की बात सामने आई है। हत्यारोपियों की जल्द ही गिरफ्तार की जाएगी। वहीं, पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें
firing, murder, police firing, murder, police

उत्तराखंड:  युवती का अपहरण कर बेचा, बंधक बनाकर कई लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

युवती का अपहरण कर एक युवक ने उसे देह व्यापार के धंधे के लिए बेच दिया। इसके बाद युवती को बंधक बनाकर कई लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। फरार होने पर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अपहरण, मानव तस्करी, सामूहिक दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक घर में बंधक बनाकर रखा
कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी बइसके बाद उसे गांव माल्ली, थाना गागलहेड़ी, जिला सहारनपुर स्थित एक घर में बंधक बनाकर रखा गया। यहां उसके साथ कई लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। वह भाग न जाए, इसके लिए कई लोग पहरा देते थे।

इसके बाद आरोपियों ने उसे छह लाख रुपये में कर्मवीर नाम के एक व्यक्ति को बेच दिया। कर्मवीर ने जबरदस्ती नशे की हालत में उसके साथ शादी कर ली और देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया।

किसी तरह आरोपियों के चंगुल से मुक्त होकर घर पहुंची युवती
आरोप है कि खरीदने वालों ने भी उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर अप्राकृतिक संबंध बनाए। 25 सितंबर को देर शाम वह किसी तरह आरोपियों के चंगुल से मुक्त होकर घर पहुंची। एक आरोपी पीछे-पीछे आया और जबरदस्ती उसे उठाकर ले जाने का प्रयास करने लगा। उसकी मां ने विरोध किया तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया।

मामले में पुलिस को तहरीर दी गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। अब कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश पुलिस को दिए हैं।

कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मांगा और उसके बेटे राहुल निवासी माल्ली, थाना गागलहेड़ी, सहारनपुर, कर्मवीर निवासी गांव ढायकी, थाना नकुड़, सहारनपुर के खिलाफ अपहरण, मानव तस्करी, सामूहिक दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

वीडियो वायरल: रुड़की में युवक को सड़क पर लाठी-डंडों से पीटा, छह युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुड़की के पिरान कलियर में सड़क किनारे एक युवक को लाठी-डंडों से कई युवकों की पीटते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच की। इस बीच पीड़ित युवक ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर छह युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

सोशल मीडिया पर इमलीखेड़ा-भगवानपुर मार्ग पर एक युवक से बेरहमी से मारपीट करने का वीडियो वायरल हो रहा है। कई युवक सड़क किनारे युवक को लाठी-डंडों से बेरहमी से पीट रहे हैं। पीड़ित युवक वीडियो में मारपीट करने वालों से गुहार लगाता नजर आ रहा है, लेकिन वे लगातार उस पर वार कर रहे हैं। बीच बचाव कराने वाले युवक के दोस्त से भी युवकों ने मारपीट की। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की।

इस बीच सोमवार की रात पीड़ित युवक हरीश और उसका दोस्त शुभम निवासी भोगपुर, लक्सर ने कलियर थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। बताया कि सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे वह घर से बाइक लेकर सहारनपुर जा रहे थे। इमलीखेड़ा-भगवानपुर मार्ग पर पहुंचे तो अभिषेक, महिपाल और सागर निवासी इस्माइलपुर, लक्सर ने अपने साथियों के साथ उन्हें रोक लिया।

इसके बाद लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस बीच मोबाइल और नौ हजार रुपये भी मारपीट में कहीं गिर गए। एसओ धर्मेंद्र राठी ने बताया कि अभिषेक, सागर, महिपाल निवासी इस्माइलपुर, लक्सर और तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही उनकी तलाश की जा रही है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंड: सेना में नौकरी के नाम पर तीन लाख की ठगी, युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमाया

सेना में भर्ती कराने के नाम पर एक ग्रामीण से महिला और दो लोगों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली। इतना ही नहीं, तीनों ने युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमा दिया। मामले का खुलासा होने पर ग्रामीण ने अपनी रकम मांगी तो तीनों ने इनकार कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

हरिद्वार: रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ की धोखाधड़ी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोतवाली क्षेत्र के कुरड़ी गांव निवासी संजय सैनी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया उनका हाईवे किनारे ढाबा है। 25 जून 2020 को ढाबे पर एक युवक आया था और उसने खुद को सेना का बताया था। साथ ही कहा था कि अगर कोई सेना में जाना चाहता है तो वह उसे भर्ती करा देगा। इस पर उन्होंने अपने बेटे गौरव सैनी के लिए बात की। उसने तीन लाख रुपये की मांग की। उन्होंने डेढ़ लाख रुपये उसके खाते में डलवा दिए। कुछ दिन बाद उसने बेटे को मेडिकल के लिए दिल्ली बुलाया और 50 हजार रुपये वहां भी लिए, लेकिन दिल्ली में कोई मेडिकल नहीं कराया। इस बीच उसने एक लाख रुपये और लिए और बेटे को गुजरात में बुलाकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे दिया।

यहां उसने अपनी पत्नी और एक युवक से मुलाकात कराई। उनका बेटा एक माह तक गुजरात में रहा, लेकिन कोई ज्वाइनिंग नहीं हुई। बेटे ने जांच की तो पता चला कि उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया गया है। उनके बेटे ने अपनी रकम वापस करने की बात कही तो उक्त युवक ने धमकी देकर भगा दिया। उनका बेटा घर पहुंचा और मामले की जानकारी दी। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तहरीर के आधार पर सोनू पुंडीर, उसकी पत्नी वर्षा मलिक निवासी शामली और अनिरुद्ध निवासी कनखल, हरिद्वार के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही तीनों की तलाश शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

रुड़की: चारा लेने गई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, विरोध करने पर मारपीट कर बनाया अश्लील वीडियो

फर्जीवाड़ा
रुड़की के पिरान कलियर में जंगल में चारा लेने गई महिला से गांव के ही दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर युवकों ने मारपीट कर दी। साथ ही मोबाइल से महिला का अश्लील वीडियो भी बनाया। इसके बाद महिला को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पुलिस ने महिला की तहरीर पर दोनों युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

कलियर थाना क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी महिला रविवार शाम जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। लौटते समय गांव के ही एक युवक ने महिला को बुरी नीयत से दबोच लिया और जबरन गन्ने के खेत में ले गया। यहां युवक ने महिला के साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया। इस बीच युवक का दूसरा साथी भी आया और उसने भी महिला के साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि युवकों ने मोबाइल से अश्लील वीडियो भी बनाया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। महिला ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई।

रात में ही परिजन महिला को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। साथ ही दोनों युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसओ धर्मेंद्र राठी ने बताया कि तहरीर के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि महिला का मेडिकल कराया गया है।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: घर के बाहर खेल रही मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, परिजनों ने आरोपी को पीटा

उत्तराखंड के रुड़की में घर के बाहर खेल रही नौ साल की बच्ची से एक युवक ने दुष्कर्म करने की कोशिश की। बच्ची के शोर मचाने पर युवक को परिजनों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले आई। साथ ही उसके खिलाफ दुष्कर्म की कोशिश और पॉक्सो के तहत केस दर्ज कर लिया। बच्ची को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

बच्ची के शोर मचाने पर परिजन और आसपास के लोग पहुंचे
गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी नौ साल की बच्ची शनिवार सुबह घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच एक युवक पहुंचा और बच्ची को बहला फुसलाकर एक कमरे में ले गया। आरोप है कि उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की। बच्ची के शोर मचाने पर परिजन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। परिजनों ने उसे पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले आई। मामले में परिजनों की ओर से तहरीर दी गई। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी कुंदन निवासी ग्राम राजा बालेरा, थाना मोतीनगर दमोही सोगर (मध्यप्रदेश) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही बच्ची का मेडिकल कराया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले एक साल से क्षेत्र में रह रहा है और होटल व ढाबों पर मजदूरी करता है। 
... और पढ़ें

रुड़की: रकम दोगुनी करने के नाम पर की 10 करोड़ की धोखाधड़ी, बीमा कंपनी रातोंरात फरार

उत्तराखंड के रुड़की में एक निजी बीमा कंपनी के साढ़े तीन साल में रकम दोगुनी करने के झांसे में आकर लक्सर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने करोड़ों रुपये गंवा दिए। कंपनी रातोंरात ऑफिस बंद कर फरार हो गई। कंपनी में पैसा लगाने वाले लोग दोनों कार्यालयों पर पहुंचे, लेकिन ताला लटका मिला। इस पर कंपनी के एक एजेंट की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। 

लगभग छह साल पहले एक निजी बीमा कंपनी ने लक्सर नगर में अपना कार्यालय खोला था। कंपनी ने दावा किया था कि वह ग्राहकों को साढ़े तीन साल के भीतर उनकी रकम भी दोगुनी करके देगी। कंपनी ने कई स्थानीय लोगों को बतौर एजेंट तैनात किया था।

इससे क्षेत्र के लोगों का विश्वास कंपनी के प्रति बढ़ गया और क्षेत्र के हजारों लोगों ने 10 करोड़ से भी ज्यादा की रकम कंपनी में जमा करा दी। शुरू में कंपनी ने सैकड़ों ग्राहकों की बीमा पॉलिसी मैच्योर होने पर उन्हें दोगुनी रकम वापस भी कर दी।
... और पढ़ें

रुड़की: एलएलबी के छात्र को दिनदहाड़े मारी गोली, तीन युवकों ने वारदात को दिया अंजाम

रुड़की के बीएसएम डिग्री कॉलेज में तीन युवकों ने एक छात्र पर तमंचे से फायरिंग कर दी। गोली लगने से छात्र जमीन पर गिर गया। गोली चलते देख कॉलेज परिसर में भगदड़ मच गई। घटना के बाद युवक भी फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसकी गंभीर हालत देख हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं, पुलिस कॉलेज परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालकर गोली चलाने वालों की पहचान कर रही है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित बीएसएम डिग्री कॉलेज में बुधवार को एलएलबी का छात्र एक छात्रा से बात कर रहा था। अचानक बाहर से तीन युवक कॉलेज में पहुंचे। एक युवक ने तमंचा निकालकर छात्र पर फायर झोंक दिया। गोली छात्र के की जांघ में लगी। गोली चलता देख छात्रों में भगदड़ मच गई। कॉलेज के गार्ड और स्टाफ को आते देख गोली चलाने वाले युवक भाग निकले। सूचना मिलते ही पुलिस कॉलेज पहुंची और लहूलुहान हालत में छात्र को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। 

यहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि मनीष सैनी पुत्र सुरेश सैनी निवासी कृष्णानगर गली नंबर-4, रुड़की के जांघ में गोली लगी है। वह भगवानपुर क्षेत्र के एक कॉलेज से एलएलबी कर रहा है।

वह मूलरूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। विवाद के पीछे कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। छात्र के परिजनों को जानकारी दे दी गई है। गोली चलाने वाले युवकों की सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर पहचान कराई जा रही है। तहरीर आने पर केस दर्ज किया जाएगा। 

युवकों ने दिखाया दुस्साहस
छात्र को दिनदहाड़े कॉलेज परिसर में गोली मारने वाले युवकों ने दुस्साहस दिखाकर सनसनी फैला दी। बताया जा रहा है कि युवक छात्र को गोली मारकर आसानी से फरार हो गए। कोई उन्हें पकड़ने की हिम्मत नहीं दिखा पाया। बताया जा रहा है कि तीनों युवक कॉलेज के बाहर बाइक से पहुंचे थे। पुलिस बाइक नंबर के आधार पर तलाश कर रही है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंडः डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर ग्रामीणों ने बरातियों पर कियाा हमला, एक की मौत

पिरान कलियर से अकोढ़ा खुर्द गांव में आई बरात में डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर ग्रामीणों ने बरातियों पर हमला बोल दिया। इस दौरान बरात में आए 28 वर्षीय युवक की मौके पर ही ही मौत हो गई, जबकि दूल्हे के भाई समेत कुछ अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

कलियर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर टांडा गांव से आई थी बरात
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, लक्सर कोतवाली क्षेत्र के अकोढ़ा खुर्द गांव में बुधवार को एक युवती की बरात कलियर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर टांडा गांव से आई थी।

गांव के कुछ युवक बरातियों के डीजे पर नाचने लगे
बराती अपना अलग डीजे लेकर आए थे। आरोप है कि गांव के कुछ युवक बरातियों के डीजे पर नाचने लगे और डीजे संचालक से अपनी पसंद का गाना बजाने के लिए कहा, लेकिन बरातियों ने इससे मना कर दिया। उनका कहना था कि वे अपने डीजे पर अपनी पसंद का गाना बजाएंगे।
... और पढ़ें

रुड़की: ईंट भट्ठे के मालिक की गोली मारकर हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

रुड़की के मंगलौर में ईंट भट्ठे पर बदमाशों ने दिनदहाड़े भट्ठा मालिक के ऑफिस में घुसकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या से भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों में दहशत फैल गई। घटना के बाद बदमाश बाइक लेकर मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मृतक के बहनोई की तहरीर पर एक नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दोनों की तलाश शुरू कर दी गई है। 

पुलिस के अनुसार, अजय मलिक (45) निवासी सिविल लाइन मुजफ्फरनगर का मंगलौर के कुमराड़ा गांव में मलिक ब्रदर्स के नाम से ईंट भट्ठा है। रोजाना की तरह वह मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे भट्ठे पर पहुंचे और कार्यालय में जाकर बैठ गए। कुछ देर बाद एक बाइक से दो युवक भट्ठे पर पहुंचे। बाइक खड़ी करने के बाद दोनों उनके ऑफिस में जा घुसे। बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों ने अजय मलिक पर गोली चला दी। एक गोली उनके सिर और दूसरी सीने में जाकर लगी, जबकि एक गोली कुर्सी पर लगी।

गोली की आवाज सुनकर मजदूर और मुंशी ऑफिस की तरफ दौड़ पड़े। मजदूरों को आता देख बदमाश तेजी से बाइक लेकर फरार हो गए। मुंशी और मजदूरों ने ऑफिस के अंदर देखा तो अजय मलिक लहूलुहान हालत में मृत पड़े थे। मुंशी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, सीओ रुड़की बहादुर सिंह चौहान, कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट समेत भारी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी। साथ ही शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि जांच में पता चला है कि अजय मलिक ने वर्ष 2014 में माजरा निवासी नाथीराम से 16 साल के लिए भट्ठे की जमीन लीज पर ली थी, लेकिन नाथीराम का बेटा विपिन लीज का समय खत्म होने से पहले ही जमीन खाली करने का दबाव बना रहा था। इसे लेकर अजय मलिक और विपिन में विवाद चला आ रहा था। अभी तक की जांच में हत्या के पीछे विपिन का हाथ ही सामने आ रहा है। मृतक के बहनोई डॉ. प्रवीण सालार की तहरीर पर विपिन और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। विपिन की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00