विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

रुड़की: खेत में मिला महिला का अर्द्धनग्न शव, दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

चार दिन से लापता चल रही महिला का अर्द्धनग्न शव गन्ने के रुड़की के एक खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही एसपी देहात और सीओ मंगलौर ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली। शव के पास पुलिस को आपत्तिजनक सामग्री मिली है। आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या की गई होगी। शिनाख्त होने पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लंढौरा क्षेत्र में गाधारोणा-मंगलौर रोड पर बालाजी मंदिर के पास नसीम के खेत में गन्ने की फसल खड़ी है। सोमवार दोपहर वह खेत में पहुंचे तो देखा कि 55 वर्षीय महिला का अर्द्धनग्न शव पड़ा है। नसीम ने तुरंत लंढौरा पुलिस चौकी पर सूचना दी। चौकी प्रभारी नरेश गंगवार मौके पर पहुंचे। वहीं, कुछ ही देर में एसपी देहात एसके सिंह और सीओ मंगलौर अभय सिंह भी पहुंच गए और जानकारी ली। इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने शव के आसपास तलाश की तो 500 रुपये, कपड़ों से भरा बैग और आपत्तिजनक सामग्री मिली। पुलिस ने ग्रामीणों से शव की शिनाख्त कराई। पहचान होने पर परिजनों को सूचना दी गई। महिला के बेटे ने बताया कि 29 अक्तूबर को वह सुल्तानपुर गई थी। उसी दिन वह घर के लिए निकली थी, लेकिन पहुंची नहीं। उन्होंने आसपास तलाश की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला। वहीं, शव के पास से आपत्तिजनक सामग्री मिलने से आशंका जताई जा रही है कि महिला से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई होगी। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही असल स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में हुए बेरोजगार तो युवकों ने बनाया चोरी का ऐसा प्लान, गाड़ी के अंदर देख पुलिस भी हुई हैरान

रुड़की: युवती संग दुष्कर्म कर बनाई अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर ठगे पांच लाख, तीन बार कराया गर्भपात

रुड़की में एक युवक ने झबरेड़ा क्षेत्र की एक कंपनी में काम करने वाली युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि युवक ने युवती की अश्लील वीडियो बना ली और वायरल करने की धमकी देकर उससे पांच लाख रुपये व जेवर ठग लिए। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, जिला मुजफ्फरनगर के थाना मंडी क्षेत्र के एक गांव और हाल निवासी माहिग्रान, रुड़की निवासी एक युवती झबरेड़ा क्षेत्र स्थित एक कंपनी में काम करती है। कंपनी में सहारनपुर निवासी एक युवक भी काम करता है।


युवती की मुलाकात युवक से हुई और दोनों में दोस्ती हो गई। आरोप है कि कुछ समय पहले युवक उसे रुड़की छोड़ने का बहाना बनाकर अपनी बाइक पर बैठाकर रुड़की टॉकीज के पास एक लॉज में लेकर पहुंचा।

आरोप है कि युवक ने उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला दिया, जिससे वह बेहोश हो गई। आरोप है कि इसके बाद युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना ली। युवक अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता रहा।
... और पढ़ें

रुड़की: तंत्र-मंत्र से बर्बाद होने के शक में युवकों ने तांत्रिक को मारी थी गोली, चार युवक गिरफ्तार

रुड़की में तंत्र-मंत्र से बर्बाद करने के शक में ही दो युवकों ने नमाज पढ़कर लौट रहे एक वृद्ध को गोली मारी थी, जिसकी सोमवार की रात ऋषिकेश एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवकों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जिसे गोली मारी, वह तांत्रिक था और उन्हें पक्का यकीन हो गया था कि तांत्रिक ने उन्हें बर्बाद करने के लिए  तंत्र-मंत्र  किया हुआ है और उसकी मौत के बाद ही उनके ऊपर से  तंत्र-मंत्र का साया दूर हो सकता है।

इसके चलते तांत्रिक को गोली मारी गई। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए चार आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से घटना में प्रयुक्त दो बाइकें, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

मंगलवार को गंगनहर कोतवाली में एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने रामपुर गांव निवासी इरफान (70) को शनिवार की रात गोली मारने की घटना का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए तीन टीम बनाई गई थी। पुलिस ने परिजनों से जानकारी ली तो पता चला कि इरफान तांत्रिक काम करता था। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो दो संदिग्ध बाइकें सामने आई।

पुलिस ने बाइक के आधार पर जांच की तो राहुल निवासी हरचंदपुर माजरा, हरिद्वार और विशाल सिंह निवासी इकबालपुर, हरिद्वार के नाम सामने आए। पुलिस ने सोमवार की शाम दोनों को बंदाखेड़ी फैक्टरी क्षेत्र से हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की। इस पर दोनों ने बताया कि घटना में उनके साथ गौरव निवासी ग्राम जड़ौदा जट्ट, थाना देवबंद और आकाश कुमार निवासी ग्राम सुन्हेटी आल्हापुर, झबरेड़ा शामिल थे। ये गौरव और आकाश राहुल की मौसी के लड़के हैं।

बताया कि इरफान से उनकी दो साल पहले मुलाकात हुई थी। दोनों ने इरफान को पैसे देकर लड़कियों को वश में करने के टोटके कराए, लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ। इस बीच उन्हें शक हुआ कि इरफान ने किसी ओर के कहने से उन दोनों के ऊपर  तंत्र-मंत्र  कर दिया है। विशाल को शक हुआ कि जिस लड़की को हासिल करने के लिए उसने  तंत्र-मंत्र  कराया था, उसका उल्टा असर होने लगा है।

इसके चलते वह लड़की उससे नफरत करने लगी। इस बीच राहुल के पिता की 25 दिसंबर को मौत हो गई, उसे भी  तंत्र-मंत्र  के चलते पिता की मौत होने का शक हुआ। इसके बाद दोनों एकत्र होकर इरफान के पास पहुंचे और उनके ऊपर हो रहे  तंत्र-मंत्र  को हटाने की बात कही। इरफान ने उनके साथ गाली गलौज कर दी। यहां तक कि विशाल को लात मारकर भगा दिया। इस बीच दोनों ने योजना बनाई कि इरफान की मौत के बाद ही उनके ऊपर से  तंत्र-मंत्र  का असर हट सकता है, इसलिए उसकी हत्या करना जरूरी है।

इस काम के लिए राहुल ने मौसी के लड़कों को भी अपने साथ शामिल कर लिया। एसएसपी ने बताया कि चारों के पास से घटना में प्रयुक्त सामान बरामद किया गया है। सोमवार की रात इरफान की उपचार के दौरान ऋषिकेश एम्स में मौत हो गई। इसके बाद केस को हत्या में तरमीम कर लिया गया है। इस दौरान एसपी देहात एसके सिंह, गंगनहर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल मौजूद रहे।
... और पढ़ें

रुड़की: प्रेम संबंधों में बाधा बन रहे प्रेमिका के दो बच्चों को प्रेमी ने नहर में फेंका, एक की मौत, दूसरा लापता

उत्तराखंड के रुड़की में प्रेम संबंधों में बाधा बनने के कारण नफरत की आग में जल रहे युवक ने प्रेमिका के दो मासूम बच्चों को गंगनहर में फेंक दिया। एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई जबकि दूसरा लापता है। शनिवार देर रात पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने बच्चे का शव गंगनहर से निकाल लिया जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है। वहीं, प्रेमिका की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

रविवार को मंगलौर कोतवाली में प्रेसवार्ता कर एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि सुमन पत्नी अमित निवासी उल्हेड़ा के दो बेटे लक्की उर्फ काला (7) और लविश उर्फ गंजी (6) लापता हैं। तत्काल सीओ अभय प्रताप सिंह और एएसपी हिमांशु वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस ने पहले बच्चों की इधर-उधर तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। तभी सूचना मिली कि दोनों बच्चों को सुमन के प्रेमी लाखन के साथ जाते देखा गया है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो उसने पुलिस को बरगलाने का प्रयास किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर टूट गया।

एसपी देहात के मुताबिक, लाखन ने बताया कि वह सुमन से प्यार करता है, लेकिन दोनों बच्चे इसमें बाधा बन रहे थे। लिहाजा वह उनसे नफरत करने लगा और दोनों को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। शनिवार दोपहर सुमन की गैर मौजूदगी में वह बच्चों को गंगनहर की ओर घुमाने का बहाना बनाकर ले गया। यहां दोनों को मोहम्मदपुर झाल के पास गंगनहर में धक्का दे दिया और कमरे पर आकर सो गया।

एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। देर रात करीब 11 बजे पुलिस ने लक्की उर्फ काला का शव गंगनहर से बरामद कर लिया। साथ ही पोस्टमार्टम के लिए रुड़की भेज दिया। सुमन की तहरीर पर पुलिस ने लाखन निवासी साखन खुर्द, थाना देवबंद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। 
... और पढ़ें

रुड़की: गैंग बनाकर लोगों में दहशत फैलाने के मामले में कुख्यात चीनू पंडित समेत पांच पर गैंगस्टर की कार्रवाई

गैंग बनाकर लोगों में दहशत फैलाने के मामले में पुलिस ने बदमाश चीनू पंडित समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। वर्तमान में चीनू पंडित टिहरी जेल में बंद है। पुलिस उसके गैंग के अन्य सदस्यों को भी चिह्नित कर रही है।

एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने जिन अपराधियों पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, उनके खिलाफ गैंगस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसे लेकर गंगनहर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल की ओर से विनित शर्मा उर्फ चीनू पंडित और चीनू के भाई राजीव शर्मा उर्फ मोनू निवासी पश्चिमी अंबर तालाब, सद्दाम पुत्र इकराम निवासी मोहल्ला लकुमानपुर, थाना किरतपुर जिला बिजनौर, मुकुल त्यागी पुत्र विनोद त्यागी निवासी बेहड़की, थाना झबरेड़ा और अनुज कुमार उर्फ नीलू पुत्र जगपाल निवासी मंडावली, मंगलौर के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है।

करीब तीन माह पूर्व ही चीनू पंडित को रुड़की जेल से टिहरी जेल में शिफ्ट किया गया था। कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल ने बताया कि गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। गैंग के अन्य सदस्यों को भी चिह्नित किया जा रहा है।

बता दें कि कुख्यात चीनू पंडित हाल ही में रुड़की में गैस एजेंसी के गोदाम पर फायरिंग के मामले को लेकर भी पुलिस के रडार पर है।  पुलिस के अनुसार, चीनू ने आकाश त्यागी हत्याकांड के गवाह को डराने के लिए गोली चलवाई थी। वह गवाह को डरा धमकाकर बयान बदलवाने की फिराक में था। इस मामले में भी पुलिस चीनू पंडित के गुर्गों की तलाश में है।

पुलिस कई बार आरोपी की तलाश को दबिश दे चुकी है, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। हालांकि पुलिस दो गुर्गों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसएसआई निरीक्षक देवराज शर्मा ने बताया कि पुलिस ने गाजियाबाद पहुंचकर आरोपी अमित के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया था। आरोपी की गिरफ्तारी या सरेंडर नहीं करने पर घर की कुर्की की जाएगी।
... और पढ़ें

रुड़की : महिला अधिवक्ता जेबा खान को घर के बाहर मारी गोली, नकाबपोश बदमाश फरार

रुड़की : भाई को बेहोश कर किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

प्रतीकात्मक तस्वीर
भाई के साथ रिश्तेदारी से लौट रही किशोरी से चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इससे पहले उन्होंने किशोरी के भाई पर लोहे की रॉड से हमला कर उसे बेहोश कर दिया। होश में आने पर युवक ने कंट्रोल रूम में घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, पथरी थाना क्षेत्र निवासी एक युवक रविवार को अपनी नाबालिग बहन के साथ सहारनपुर क्षेत्र स्थित बुआ के घर गया था। रविवार देर शाम दोनों बाइक से घर लौट रहे थे। जैसे ही वह मखियाली गांव के पास पहुंचे तो रास्ते में पहले से ही घात लगाए बैठे चार युवकों ने बाइक को हाथ देकर रुकवा लिया।

इसी बीच एक ने लोहे की रॉड से युवक के सर पर हमला कर घायल कर दिया। गंभीर चोट आने से युवक बेहोश हो गया। इसके बाद किशोरी को जबरदस्ती खींचकर युवक गन्ने के खेत में ले गए और दुष्कर्म किया।

इसके बाद युवक फरार हो गए। वहीं, किशोरी की हालत बिगड़ गई। कुछ देर बाद भाई को होश आया तो उसने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और भाई-बहन को रुड़की के एक अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने युवक की हालत ठीक बताते हुए प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी।

उसने मामले में दो लोगों को नामजद करते हुए चार के खिलाफ तहरीर दी है। बताया जाता है कि दोनों नामजद युवक मखियाली गांव के रहने वाले हैं। कोतवाल हेमेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। साथ ही किशोरी का इलाज कराया जा रहा है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की गई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
... और पढ़ें

रुड़की : डेढ़ करोड़ से अधिक की प्रतिबंधित नकली दवाई पकड़ी, ऑर्डर पर बनाते थे करोड़ों की दवाएं

प्रशासन, ड्रग विभाग और विजिलेंस की टीम ने रुड़की व भगवानपुर में छापा मारकर एक फैक्टरी से डेढ़ करोड़ से अधिक की कीमत की नकली दवाएं पकड़ी हैं। टीम ने कंपनी के मालिक और मैनेजर समेत छह लोगों को हिरासत में ले लिया जबकि नकली दवाओं को जब्त कर गोदाम, ऑफिस और फैैक्टरी को सील कर दिया है। 20 से अधिक दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल को पिछले कई दिनों से रुड़की के आदर्श नगर से नकली दवाओं की सप्लाई की शिकायत मिल रही थी। शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में ड्रग विभाग के इंस्पेक्टर मानवेंद्र राणा, ड्रग इंस्पेक्टर एमएस राणा और विजिलेंस एएसपी मिथिलेश ने एक अपार्टमेंट में बने गोदाम में छापा मारा।

गोदाम से नामी कंपनियों के नाम से प्रतिबंधित नकली दवाएं बरामद र्हुइं। इसके बाद टीम ने ऑफिस में छापा मारकर कंपनी मालिक और मैनेजर समेत छह लोगों को हिरासत में ले लिया। यहां से एक लैपटॉप, तीन मोबाइल, डायरी, एक फाइल कब्जे में लेकर टीम ने गोदाम, कार्यालय को सील कर दिया। इसके बाद टीम भगवानपुर के नन्हेड़ा के पास स्थित फैक्टरी में पहुंची।

यहां हाईटेक मशीनें, रैपर और बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुईं। टीम ने फैक्टरी को भी सील कर दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामी बंसल ने बताया कि फैक्टरी बिना लाइसेंस के चल रही थी। दवाएं एचविन फार्मा ऊधमसिंह नगर के फर्जी मार्का से बनाई जा रही थीं। जो नकली दवाएं मिली हैं, उनको सरकार ने प्रतिबंधित भी किया है। इनमें से अधिकतर एंटीबायोटिक हैं। हिरासत में लिए गए सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया जा रहा है।

फैक्टरी में काम करते मिले 40 श्रमिक

भगवानपुर के नन्हेड़ा के पास चल रही फैक्टरी में काम करते हुए 40 श्रमिक मिले। इन सभी से अधिकारियों ने पूछताछ की तो वह कुछ नहीं बता पाए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर टीम ने सभी श्रमिकों के नाम, पता और मोबाइल नंबर नोट किए। इसके बाद सभी को फैक्टरी से बाहर कर दिया। फैक्टरी पर कोई बोर्ड नहीं लगा था।

पहले भी सील की थी फैक्टरी

ड्रग इंस्पेक्टर एमएस राणा ने बताया कि करीब दो साल पूर्व भी इस फैक्टरी में छापामारी की गई थी। उस दौरान फैक्टरी सोनिवा ड्रग्स फार्मा के नाम से चल रही थी। नकली दवाएं बरामद होने पर फैक्टरी को सील कर दिया गया था। अब यह फैक्टरी फर्जी लाइसेंस पर चल रही थी।

ऑर्डर पर बनाते थे करोड़ों की नकली दवाएं

रुड़की में नकली दवाएं बनाने वालों के संपर्क देश के करीब दस राज्यों में थे। ऑर्डर आने पर ये लोग करोड़ों की नकली दवाएं तैयार कर सप्लाई करते थे। ड्रग विभाग अब इन राज्यों के अधिकारियों से संपर्क साध रही है। साथ ही जानकारी जुटाई जा रही है कि इन लोगों के संपर्क में कौन लोग हैं।

रुड़की और देहात क्षेत्र में नकली दवाएं पकड़े जाने का सिलसिला लगातार जारी है। लगातार पकड़ी जा रही नकली दवाओं की फैक्टरी से यह बात साफ हो गई है कि रुड़की और देहात क्षेत्र में एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है। शुक्रवार को ड्रग विभाग की टीम ने एक बार फिर एक अपार्टमेंट में करीब डेढ़ करोड़ की नकली दवाएं पकड़ीं, जिन पर सरकार की ओर से निर्माण, विक्रय और वितरण पर प्रतिबंध है।

कंपनी की भगवानपुर स्थित फैक्टरी से भी करोड़ों की नकली दवाएं और उपकरण बरामद हुए हैं। ड्रग विभाग को जांच में पता चला है कि रुड़की में नकली दवा का कारोबार करने वालों के संपर्क में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, यूपी, कर्नाटक, पंजाब समेत दस राज्यों के गिरोह के लोग थे। इन राज्यों के लोग ऑर्डर पर रुड़की में नकली दवा तैयार करवाते थे। अब ड्रग विभाग के अधिकारी इन राज्यों के अधिकारियों से संपर्क साध रहे हैं। साथ ही नकली गिरोह की कड़ी से कड़ी जोड़ने में जुट गए हैं।

नामी कंपनियों के नाम का कर रहे थे इस्तेमाल

ड्रग विभाग ने गोदाम और फैक्टरी से कई नामी कंपनियों की दवाएं बरामद की हैं। ड्रग विभाग के अनुसार, अधिकतर नकली दवाएं एंटीबायोटिक कंपनियों के नाम से तैयार की जा रही थीं। ये लोग सबसे अधिक एंटीबायोटिक दवाइयां ही तैयार करते थे।

मुरादाबाद कनेक्शन की भी जांच

ड्रग विभाग ने नकली दवा बनाने के गिरोह के जिस सरगना को पकड़ा है, वह मूल रूप से मुरादाबाद का रहने वाला है। वह पिछले दस साल से रुड़की में रह रहा था। ऐसे में अब पुलिस और ड्रग विभाग की टीम मुरादाबाद कनेक्शन की भी जांच कर रही है। पुलिस यह देख रही है कि आरोपी का नकली दवा के मामले में मुरादाबाद से कनेक्शन है या नहीं।
... और पढ़ें

रुड़की: युवती ने सीआईएसएफ के जवान पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप, लगाई इंसाफ की गुहार

रुड़की में एक युवती ने कुछ दिन पूर्व सीआईएसएफ के जवान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इसके बाद जवान शादी करने के लिए राजी हो गया था, लेकिन उसने फिर शादी करने से इनकार कर दिया। एक बार फिर युवती ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।

लक्सर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने करीब दो माह पूर्व सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचकर आरोप लगाया था कि एक शादी समारोह में उसकी मुलाकात रुड़की के एक युवक से हुई थी। दोनों की मुलाकात प्रेम प्रसंग में बदल गई थी।


इसी बीच युवक की सीआईएसएफ में नौकरी लग गई। आरोप था कि युवक ने शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया और बाद में शादी करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने युवक से संपर्क साधा तो वह शादी करने के लिए तैयार हो गया था।

आरोप है कि अब युवक ने फिर शादी करने से इनकार कर दिया है। बृहस्पतिवार को पीड़ित युवती कोतवाली पहुंची और इंसाफ की गुहार लगाई। एसएसआई प्रदीप कुमार ने बताया कि युवक को नोटिस भेजकर बुलाया जाएगा। अगर इसके बाद भी वह नहीं आया तो कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ऑनलाइन गेम का दीवानापन बच्चों से करा रहा अपराध, पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंच रहे अभिभावक

ऑनलाइन गेम की दीवानगी मासूम बच्चों को अपराध की तरफ धकेल रही है। बच्चे ऑनलाइन गेम खेलने के लिए अभिभावकों का एटीएम कार्ड चोरी कर खाते से रकम साफ कर रहे हैं।

बच्चों में बढ़ती ऑनलाइन गेम की लत से जहां वह चिड़चिड़े हो रहे हैं, वहीं ज्यादा डराने धमकाने पर अक्रामक भी हो रहे हैं। ऐसी तमाम शिकायतें पुलिस के पास पहुंच रही हैं, जिसमें वह पुलिस से शिकायत कर केस दर्ज नहीं करने, बल्कि उन्हें डराने धमकाने की गुहार लगा रहे हैं।

कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में बच्चों की पढ़ाई पर गहरा असर पड़ा है। खाली समय में बच्चों का दोस्त मोबाइल ही बना। बच्चे पूरा समय मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलते हुए निकाल रहे हैं। इसी के चलते बच्चों को आनॅलाइन गेम खेलने की लत लग गई है।
... और पढ़ें

रुड़की: बच्चों के विवाद में ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, हवाई फायरिंग से मची अफरा-तफरी

रुड़की के मंगलौर में बच्चों के विवाद में ग्राम प्रधान पर दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। आरोप है कि इस दौरान हमलावरों ने हवाई फायरिंग भी की, जिससे आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस गांव पहुंची और जानकारी ली।

फायरिंग की घटना को संदिग्ध मानकर पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही दोनों पक्षों को विवाद करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। कोतवाली क्षेत्र के अकबरपुर गांव में बुधवार शाम ग्राम प्रधान ओमवीर और पड़ोसी के बच्चे खेल रहे थे।

इसी बीच बच्चों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। ग्राम प्रधान ने बच्चों को डांट लगा दी और झगड़ा नहीं करने की बात कही। आरोप है कि इसे लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने गांव में ही पंचायत की और ग्राम प्रधान को बुलाकर मारपीट करने की योजना बनाई।
... और पढ़ें

बुजुर्गों को ठग रही ‘विलायती हूर’, छह माह में विदेशी महिलाओं के हाथों ठगे जा चुके हैं कई बुजुर्ग

उत्तराखंड के रुड़की शहर के बुजुर्ग विलायती हूरों के हाथों ठगे जा रहे हैं। फेसबुक पर विदेशी हसीनाएं शहर के बुजुर्गों से दोस्ती कर कुछ समय के लिए उनकी तन्हाई को दूर कर खातों को खाली कर रही हैं।

छह माह में आधा दर्जन से अधिक शहर के बुजुर्गों से विदेशी हसीनाएं लाखों की ठगी कर चुकी हैं। ऐसी तमाम शिकायतें पुलिस के पास पहुंची हैं। पुलिस शिकायतों के आधार पर मामले में जांच कर रही है। साथ ही बुजुर्गों को ऐसी विदेशी महिलाओं से दूरी बनाने के लिए जागरूक कर रही है।

विदेशी हसीनाओं के निशाने पर हरिद्वार के समीप स्थित इस शिक्षानगरी के बुजुर्ग हैं। विदेशी हसीनाएं फेसबुक पर बुजुर्गों से दोस्ती कर रही हैं और उन्हें अपने जाल में फंसा रही हैं। विदेशी युवतियां बुजुर्गों को मैसेज और अपनी फोटो भेजकर अपनी तरफ आकर्षित कर रही हैं।

इसकी तस्दीक पुलिस के पास पहुंच रही बुजुर्गों की शिकायतें कर रही है। छह माह में एक दर्जन से अधिक बुजुर्ग विदेशी युवतियों के शिकार हो चुके हैं। विदेशी युवतियां बुजुर्गों से मोटी रकम अपने खाते में ट्रांसफर करवा चुकी हैं। इनके हाथों लुट चुके यह बुजुर्ग बदनामी होने के डर से पुलिस के पास गोपनीय तरीके से शिकायत कर रहे हैं। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X