बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

आईआईटी बीएचयू दीक्षांत समारोह: चुनौतियों से घबराएं नहीं, डटकर सामना करें तभी सफलता कदम चूमेगी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: हरि User Updated Mon, 08 Feb 2021 11:51 PM IST
विज्ञापन
आईआईटी बीएचयू के दीक्षांत समारोह में मेडल मिलने पर खुशी व्यक्त करते विद्यार्थी।
आईआईटी बीएचयू के दीक्षांत समारोह में मेडल मिलने पर खुशी व्यक्त करते विद्यार्थी। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
वाराणसी स्थित आईआईटी बीएचयू के नौवें दीक्षांत समारोह में सोमवार को विभिन्न विभागों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 52 मेधावियों को स्वर्ण पदक दिया गया। इस दौरान पीएचडी की 153 समेत स्नातक, स्नातकोत्तर में 1481 उपाधियां दी गईं। समारोह में आनलाइन संबोधन से संस्थान के पूर्व छात्र और यूएस में कंपनी के सीईओ जय चौधरी ने मेधावियों को बधाई देते हुए कहा कि जीवन में चुनौतियां तो बहुत हैं, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। लक्ष्य हासिल करने के लिए चुनौतियों का डटकर सामना करते रहने से सफलता कदम जरूर चूमेगी।
विज्ञापन

 
बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित समारोह में ऑफलाइन तो कम ही छात्र शामिल हुए, बड़ी संख्या में लोगों ने ऑनलाइन शिरकत की। इस दौरान देश-विदेश में रहने वाले पुरातन छात्रों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। मुख्य अतिथि 1980 बैच के इलेक्ट्रानिक इंजीनियरिंग के छात्र जय चौधरी ने संस्थान में अपने छात्र जीवन की यादों को छात्रों से साझा किया। मेधावियों से कहा कि बदलते समय के साथ ही अब जीवन में आगे बढ़ने की राह कठिन तो है, लेकिन किसी भी तरह से नामुमकिन नहीं है। जिस तरह से नई-नई तकनीक आ रही हैं, उससे काम करने में और आसानी होगी। खुद के व्यवसाय का अनुभव बताते हुए कहा कि साइबर सिक्योरिटी आदि बहुत से ऐसे मुद्दे हैं, जिसको लेकर अधिक सजग रहने की जरूरत है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X