लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   crime in varanasi case filed against husband for pressurizing wife to dance in orchestra gave triple talaq over phone

वाराणसी: पति ने आर्केस्ट्रा में नृत्य और देह व्यापार करने का बनाया दबाव, विरोध पर दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Sat, 22 Jan 2022 10:27 PM IST
सार

महिला का आरोप है कि उसका पति आर्केस्ट्रा का संचालन करता है। उसी आर्केस्ट्रा में नृत्य और देह व्यापार करने के लिए दबाव बनाता है। विरोध करने पर बेरहमी से पिटाई के बाद दो बच्चों के साथ घर से निकाल दिया। फिर फोन पर तीन तलाक दे दिया। 

वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा हुआ दर्ज
वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा हुआ दर्ज - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आर्केस्ट्रा में नृत्य और देह व्यापार करने का दबाव बनाने और फोन पर तीन तलाक दिए जाने के मामले में पीड़िता की तहरीर पर वाराणसी के लंका थाने में पति के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया। पीड़िता ने पिछले माह ही लंका थाने में गुहार लगाई थी।  



नरिया क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता का आरोप है कि पांच साल पूर्व शादी के बाद ससुराल आने पर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाता रहा और पति द्वारा संचालित आर्केस्ट्रा में नृत्य करने का दबाव बनाया जाने लगा।


देह व्यापार करने का भी दबाव बनाया गया। विरोध करने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। वहीं फोन पर पति ने तीन तलाक दे दिया। लंका पुलिस के अनुसार आरोपी पति की जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 
पढ़ेंः शोधकर्ताओं ने बनाई ई-वाहनों के चार्जिंग की नई तकनीक, स्थापित होगा इंटरडिसिप्लिनरी सेंटर

पति समेत पांच पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा 

लालपुर स्थित शिव विहार कॉलोनी निवासी विवाहिता ने अपने पति समेत ससुराल के पांच सदस्यों पर दहेज उत्पीड़न सहित अन्य आरोपों में लालपुर-पांडेयपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। 
पीड़िता विनीता के अनुसार उसकी शादी 24 जून 2021 को शादी गोरखपुर के खजनी पिपरा बंधुआरी निवासी शिवेंद्र राम दुबे से हुई थी।

शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग करने लगे। पति शिवेंद्र, ससुर जयप्रकाश दुबे, जेठ सूरजराम दुबे, जेठानी रेनु दुबे, कंचनलता दुबे के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया। 

लापता दो बच्चों को पुलिस ने उनके परिजनों से मिलवाया  

पुलिस ने शनिवार को दो अलग-अलग मामलों में लापता बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाया। बच्चों को पाकर परिजनों की आंखों में खुशी आंसू झलक आए।  आदमपुर थाना अंतर्गत घसियारी टोला निवासी जयप्रकाश गुप्ता के साढू का पुत्र अंशु गुप्ता शुक्रवार की शाम से लापता था, चौकी प्रभारी राहुल रंजन ने बालक के बारे में जानकारियां प्राप्त करते हुए उसे प्रयागराज के हनुमान चौक से बरामद किया।

पूछताछ में बच्चे ने बताया कि वह क्रिकेट कोचिंग का पता लगाने के लिए प्रयागराज आया था। चौकी प्रभारी राहुल रंजन ने 12 घंटे के अंदर बच्चे को ढूंढ़ निकाला और परिजनों को सुपुर्द किया। 
वहीं रामनगर थाना अंतर्गत मढ़िया में रिश्तेदारी में आया तीन साल का मासूम लल्लू पांडेय खेलकूद के दौरान गायब हो गया। गाजीपुर निवासी दादा विजय शंकर पांडेय ने शाम छह बजे बच्चे के गुमशुदगी की सूचना सूजाबाद चौकी प्रभारी संदीप कुमार तिवारी को दी। पुलिस ने तीन घंटे के अंदर बच्चे को खोज निकाला। मासूम बेटे को पाकर सभी ने पुलिस को धन्यवाद दिया। ब्यूरो 

आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गिरफ्तार

चोरी का आरोप लगाकर आत्महत्या के लिए प्रेरित के मामले में पुलिस ने शनिवार को साधोगंज तिराहे से आरोपी सरोज वर्मा को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी सरोज वर्मा के खिलाफ धनंजयपुर गांव निवासी सुनील पटेल ने मुकदमा दर्ज कराया था। धनंजयपुर गांव निवासी आकाश पटेल का शव 13 जनवरी को कैंट रेलवे स्टेशन के पास मिला था। इस पर पिता सुनील पटेल ने सरोज वर्मा पर आरोप लगाया था कि बेटे आकाश पर चोरी का आरोप लगाया था, इससे आहत होकर बेटे ने जान दे दी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00