विज्ञापन

बिजली कटौती के विरोध में भाजपा भड़की

Shahjahanpur Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
प्रदर्शन कल, रणनीति बनाई, ग्रामीण इलाकों में भी स्थिति खराब, लोगों में रोष
विज्ञापन
शाहजहांपुर। अघोषित बिजली कटौती, मनमाने तरीके से की जा रही गेहूं खरीद और जनता की अन्य समस्याओं को लेकर भाजपा कार्यकर्ता 16 मई को नगर विधायक सुरेश खन्ना के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करेंगे। समस्याओं के निराकरण संबंधी राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा जाएगा।
भाजपा कार्यकर्ता श्री खन्ना के नेतृत्व में बुधवार को राजभवन स्थित कार्यालय से जुलूस की शक्ल में कलक्ट्रेट आएंगे। यहां बिजली, पानी की किल्लत और गेहूं खरीद में बरती जा रही अनियमितताओं तथा बढ़ते अपराध के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान जनता और किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाएगा। प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता अभी से जुट गए हैं। 16 मई को सुबह ग्यारह बजे तक सभी को राजभवन स्थित कार्यालय पर पहुंचने को कहा गया है।
भाजपा नगर मंडल की बैठक में 16 मई को होने वाले धरना-प्रदर्शन पर विचार हुआ और अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं की सहभागिता पर जोर दिया गया। पूर्व पालिका सदस्य शिवओम सक्सेना केचौकी हद्दफ स्थित आवास में हुई बैठक में नगर अध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने कहा कि जब से प्रदेश में सपा की सरकार बनी है तब से बिजली की अंधाधुंध कटौती शुरू हो गई है। इसके विरोध में नगर विधायक सुरेश खन्ना के नेतृत्व में 16 मई को कलक्ट्रेट पर विशाल धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में राम लाल वर्मा, अशोक सक्सेना, राजेश खन्ना, श्रीपाल वर्मा, मानसिंह, रामेश्वर दयाल राठौर, राम औतार राठौर, सूरज वर्मा, नरेंद्र पाल, खुशीराम वर्मा, अमर सिंह, सुधीर सक्सेना आदि मौजूद रहे। संचालन शिवओम सक्सेना ने किया।
इससे पूर्व भाजपा की विकासखंड भावलखेड़ा गांव लधौली में रविवार को हुई बैठक में पार्टी की ओर से 16 मई को कलक्ट्रेट पर होने वाले प्रदर्शन की रणनीति बनाई गई।
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह यादव ने कहा कि शहरी क्षेत्र के साथ गांवों में बिजली न के बराबर आती है। 18 घंटे बिजली देने का दावा करने वाली सरकार किसानों को चार घंटे भी बिजली उपलब्ध नहीं करा पा रही है।
श्री यादव ने कहा कि किसानों का गेहूं तौला नहीं जा रहा है। सरकार बोरों का इंतजाम नहीं कर पा रही है। प्रदेश और केंद्र दोनों सरकारें किसान विरोधी हैं। उन्होंने इन सभी समस्याओं को लेकर 16 मई को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में लल्ला सिंह, राजवीर सिंह, यदुनाथ सिंह, मदनपाल, रामकिशन, रामनाथ गुप्ता, सूरज सिंह यादव, महिपाल सिंह, रामौतार वर्मा, प्रेम कुमार सिंह, दिलीप कुमार, जयराम मौजूद रहे।
0000
विरोध प्रदर्शनों के बाद भी नहीं थम रही है बिजली कटौती
जलालाबाद। तमाम विरोध प्रदर्शनों के बाद भी नगर में जारी बिजली कटौती कम नहीं हो रही है। हाल यह है कि सोमवार को 20 घंटे बिजली के दर्शन नहीं हुए। इस अव्यवस्था से उपभोक्ताओं में आक्रोश है।
बीते एक माह से नगर में उपभोक्ताओं को रोज 24 घंटे में मात्र तीन से चार घंटे ही बिजली नसीब हो पा रही है। इस सप्लाई में भी लो वोल्टेज की समस्या लोगों का और मुंह चिढ़ाती है। बिजली कटौती तथा इससे जुड़ी अन्य अव्यवस्थाओं के विरोध में मुखर हुए अधिवक्ताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर शीघ्र व्यवस्था में सुधार किए जाने की मांग की थी, परंतु कोई सुधार न होने पर कांग्रेस के बैनर तले तमाम लोगों ने बीती 10 मई को बिजली उपकेंद्र पर हंगामा करने के साथ शाहजहांपुर-फर्रुखाबाद हाईवे पर जाम लगा दिया। इस आंदोलन के दौरान एसडीएम के बिजली विभाग के अधिकारियों से की गई वार्ता के बाद बमुश्किल दो दिन पटरी पर रही बिजली व्यवस्था 13 मई को पुन: पटरी से उतर गई।
हाल यह है कि 13 मई को शाम चार बजे गुल हुई बिजली 14 मई को शाम तक नहीं लौटी। लगातार इतने लंबे समय तक बिजली गायब रहने से उपभोक्ताओं में नाराजगी है। उधर, बिजली की किल्लत से नाराज कई व्यापारिक संगठनों ने अलग-अलग बैठक कर इस मामले को लेकर आरपार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है। इस संबंध में व्यापारी सुरक्षा फोरम के तहसील अध्यक्ष पंकज वर्मा तथा उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष रामप्रकाश क्रोधी, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सुनील भारद्वाज, पश्चिमी उद्योग व्यापार मंडल के नगराध्यक्ष वीरन पाठक ने कहा कि एसडीएम को ज्ञापन देने के बाद तहसील पर धरना-प्रदर्शन और बिजली उपकेंद्र का घेराव किया जाएगा।
00000
विधायक से 20 घंटे बिजली दिलाने की मांग
मीरानपुर कटरा। व्यापारी सुरक्षा फोरम के अध्यक्ष पुनीत गुप्ता ने क्षेत्रीय विधायक को ज्ञापन देकर नगर में करीब 20 घंटे बिजली सप्लाई दिलवाए जाने की मांग की है। विधायक राजेश यादव को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव से पूर्व नगर को लगभग 18 से 20 घंटे बिजली सप्लाई होती थी, किंतु चुनाव होने के बाद सप्लाई पांच से आठ घंटे रह गई है, जिससे भीषण गर्मी में जनमानस को विकट परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने नगर को 20 घंटे सप्लाई दिलवाए जाने की मांग की है।
000
---बाक्स----
सयुस नेता ने मुख्यमंत्री से की 24 घंटे बिजली की मांग
शाहजहांपुर। समाजवादी युवजन सभा के नेता अजय पांडेय उर्फ अंशु ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जिले को 24 घंटे बिजली सप्लाई दिए जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में श्री पांडेय ने कहा है कि जिले को 24 में से मात्र तीन-चार घंटे ही बिजली सप्लाई मिल पा रही है जबकि जिले में स्थित पावर प्रोजेक्ट से 12 सौ मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। इस परियोजना के बाद भी यदि जिले को 24 घंटे बिजली नही मिल सके तो इसका कोई औचित्य नही रह जाता है।
2
अघोषित कटौती पर
किसानों का प्रदर्शन
पुवायां में भाग निकले कर्मचारी
अमर उजाला नेटवर्क
पुवायां। बिजली की अघोषित कटौती से त्रस्त किसानों ने सोमवार को उपकेंद्र पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वहां तैनात कर्मचारी मौके से खिसक लिए। चार घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद भी कोई अधिकारी किसानों की बात सुनने नहीं पहुंचा। जिससे उनमें रोष व्याप्त है।
भूरखेड़ा फीडर के तमाम किसान सुबह होते ही बिजलीघर जा धमके। किसानों का आरोप था कि कागजों पर फीडर को दिन में 11 बजे से शाम छह बजे तक बिजली दी जा रही है, लेकिन असलियत में दो से तीन घंटे ही बिजली मिल रही है, जिस कारण गन्ना और साठा धान की फसल सूखने के कगार पर जा पहुंची है। लाइन में फाल्ट नहीं होने पर भी सप्लाई बंद कर दी जाती है और शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं की जाती है।
बिजली कटौती बंद किए जाने की मांग तमाम बार किए जाने पर भी सुनवाई नहीं होने पर उन्हें मजबूर होकर प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ा। किसानों ने बताया कि जब वह लोग बिजली केंद्र आए और अपनी बात रखी तो यहां तैनात कर्मचारी एक एक करके खिसक लिए। चार घंटे तक प्रदर्शन करते रहने और अधिकारियों को फोन पर जानकारी देने के बाद भी कोई उनकी समस्या सुनने नहीं पहुंचा। किसानों ने चेतावनी दी कि जल्द ही समस्या का निराकरण नहीं होने पर वह लोग आंदोलन करने पर बाध्य होंगे। प्रदर्शन के दौरान श्रवण सिंह, शीतल सिंह, प्रीतम सिंह, निर्मल सिंह, जगीर सिंह, गुरनाम सिंह, परमजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, सुखदेव सिंह, साहब सिंह सहित तमाम किसान मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shahjahanpur

कपड़ा व्यापारी के घर हुई चोरी का खुलासा

कपड़ा व्यापारी के घर हुई चोरी का खुलासा

17 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

शाहजहांपुर में गिरी इमारत, पुलिस के शिकंजा कसते ही ठेकेदार की बिगड़ी तबीयत

शाहजहांपुर में दो मंजिला निर्माणाधीन कॉलेज की बिल्डिंग गिरने पर हुई तीन लोगों की मौत के बाद से पुलिस एक्शन में आ गई। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया है कि बचाव कार्य खत्म हो चुका है और अब पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है।

15 अक्टूबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree