विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

शाहजहाँपुर

रविवार, 22 सितंबर 2019

अमर उजाला ने पहले ही जताई थी स्वामी की गिरफ्तारी की संभावना

वकील लेखपाल के बीच जमकर नोकझोक

पुवायां (शाहजहांपुर)। दाखिल खारिज को लेकर एक वकील और लेखपाल के बीच तकरार हो गई। तहसीलदार की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि उससे पहले तहसीलदार ने मामला शांत करा दिया।
खुटार के गांव कैमहरिया मतलूकपुर की एक दाखिज खारिज को लेकर शुक्रवार को अधिवक्ता अभय दीक्षित और लेखपाल मनोज सक्सेना के बीच नोकझाेंक होने लगी। मामला बढ़ने से कानूनगो कक्ष में काफी भीड़ जमा हो गई। इस बीच उधर से निकली तहसीलदार तृप्ति गुप्ता निकली तो हंगामा होते देख पुलिस को सूचना दी। इस बीच कई वकील तहसीलदार से जाकर मिले और लेखपाल पर काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए अपनी बात रखी। लेखपाल ने भी तहसीलदार को अपना पक्ष बताया।
तहसीलदार ने दोनों पक्षों के बीच वार्ता करा कर मामले को समाप्त करा दिया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। दोनों पक्षों ने किसी कार्रवाई से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस वापस लौट गई। तहसीलदार ने बताया कि किसी बात को लेकर अधिवक्ता और लेखपाल के बीच गलतफहमी हो गई थी। सौहार्दपूर्ण वार्ता के बाद मामला समाप्त हो गया है।
हरिजन से हरिजन के नाम जमीन बिक्री हुई है। जिसके दाखिल खारिज में मैंने रिपोर्ट लगा दी कि इस पर क्रेता का कब्जा नहीं है। इसी को लेकर वकील अभय दीक्षित दबाव बना रहे थे। नोकझोंक हुई तो उन्होंने अन्य वकीलों को बुला लिया। इसके बाद मैं मौके से चला गया।
मनोज सक्सेना, लेखपाल
एक व्यक्ति ने खेत का बैनामा कराया था तो उसमें दाखिल खारिज में लेखपाल ने रिपोर्ट लगा दी कि उसका कब्जा नहीं है। जबकि क्रेता काबिज है। आज मैं लेखपाल के पास सही रिपोर्ट लगाने के लिए कहने गया तो उन्होंने अभद्र व्यवहार किया और लेखपाल बुला लिए। इसके बाद मैं मौके से चला आया। तहसीलदार से वार्ता हुई है उन्होंने दूसरे लेखपाल से जांच कराकर समस्या समाधान कराने का आश्वासन दिया है।
अभय दीक्षित, एडवोकेट पुवायां
... और पढ़ें

खुटार के विहिप प्रखंड मंत्री पर पुवायां में जानलेवा हमला

पुवायां। शाहजहांपुर से बाइक पर घर जा रहे खुटार नगर निवासी विहिप के प्रखंड मंत्री के ऊपर कुछ लोगों ने क्षेत्र में भैंसी नदी के पुल पर घेरकर जानलेवा हमला किया। हमलावरों ने उन्हें पीटकर गंभीर घायल कर दिया और बाइक से फरार हो गए।
खुटार नगर निवासी संतोष बाजपेयी विहिप के प्रखंड मंत्री हैं। शुक्रवार को वह किसी काम से बाइक से शाहजहांपुर गए थे। शाम को वापस घर जाते समय खुटार रोड पर भैंसी नदी के पुल पर एक बाइक पर पीछे से पहुंचे दो युवकों ने उन्हें रोक लिया और हॉकी से हमला करते हुए गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद हमलावर खुटार की ओर फरार हो गए। पुल पर घायल अवस्था मे उन्हें पड़ा देख राहगीर रुके और संतोष के फोन से मामले की जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद उनके परिजन मौके पर पहुंचे और उन्हें उठाकर पुवायां कोतवाली लेकर आए। पुलिस ने गंभीर घायल होने का कारण उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। संतोष बाजपेयी ने बताया कि हमलावरों को उन्होंने पहचान लिया है और वह खुटार के ही हैं।
परिजन संतोष बाजपेयी को घायल अवस्था मे लेकर आए थे। उन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया है। जो तहरीर मिलेगी उसके अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाई की जाएगी।
जसबीर सिंह इंस्पेक्टर पुवायां
... और पढ़ें

स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण: अब एसआईटी के निशाने पर छात्रा, हो सकती है गिरफ्तारी

दुष्कर्म के आरोप में स्वामी चिन्मयानंद और फिरौती मामले में युवकों को जेल भेजे जाने के बाद एसआईटी के निशाने पर छात्रा भी आ गई है। बताते हैं कि शनिवार को एसआईटी ने कोर्ट पहुंचकर न्यायिक अफसरों से दोनों मामलों को लेकर चर्चा की। एसआईटी के कोर्ट में पहुंचने पर छात्रा की गिरफ्तारी की अटकलें तेज हो गईं हैं। वहीं छात्रा के पिता ने भी बेटी को बचाने के लिए वकीलों से राय मशविरा लेना शुरू कर दिया है।

चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज अपहरण और जान से मारने की धमकी व स्वामी से पांच करोड़ की फिरौती मांगे जाने के मामले में अज्ञात में दर्ज रिपोर्ट की विवेचना एसआईटी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाईकोर्ट की निगरानी में शुरू की तो दोनों पक्षों के वीडियो सामने आ गए। मोबाइल कॉल डिटेल्स आदि के आधार पर एसआईटी ने स्वामी को दोषी माना तो वहीं फिरौती मामले में छात्रा और उसके दोस्त संजय, विक्रम, सचिन को भी दोषी माना क्योंकि दोनों पक्ष वीडियो देखकर मान चुके हैं कि वह लोग दोषी हैं।

इसलिए एसआईटी ने जांच के आधार पर दर्ज मामलों में धाराएं बढ़ाते हुए स्वामी और छात्रा के तीनों दोस्तों को शुक्रवार को जेल भेज दिया। अब फिरौती मामले में छात्रा की संलिप्तता और उसकी स्वीकारोक्ति के आधार पर एसआईटी ने छात्रा को निशाने पर ले लिया है। इसी परिप्रेक्ष्य में एसआईटी के अफसर शनिवार को पहले दोपहर करीब 12:45 बजे और फिर शाम को करीब पौने पांच बजे कोर्ट पहुंचे ताकि छात्रा की गिरफ्तारी का वारंट जारी हो सके और उसकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ हो सके।

बिना अनुमति किसी को न मिलने दें
पीड़ित छात्रा के घर के बाहर लगी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेेने तहसीलदार सदर पुष्पेंद्र कुमार, चौक कोतवाली इंस्पेक्टर प्रवेश सिंह के साथ दोपहर 2:30 बजे पहुंचे। उन्होंने छात्रा के घर के सामने ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों से ड्यूटी के संबंध में जानकारी ली और कहा कि जब तक परिवार वाले मिलने की अनुमति न दें, तब तक किसी को घर में न जाने दें।

उन्होंने रजिस्टर पर एक नजर भी दौड़ाई कि छात्रा और उसके परिजनों से कौन और कब-कब, कितने लोग मिलने आते हैं। इंस्पेक्टर प्रवेश सिंह ने बताया कि शनिवार को वह तहसीलदार सदर के साथ छात्रा के घर लगी सुरक्षा का जायजा लेने गए थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा में चूक न हो इसलिए बार-बार अलग-अलग अधिकारी राउंड लगाते रहते हैं।
... और पढ़ें
चिन्मयानंद चिन्मयानंद

सीडीपीओ ने दर्ज कराई तीन लोगों पर नामजद रिपोर्ट

पुवायां (शाहजहांपुर)। विभाग में अनुचित काम कराने का दबाव और बड़े नेताओं की धौंस दिखाने वाले युवक को ऐसा करना महंगा साबित हुआ। लगातार धमकी मिलने के बाद पुलिस के सामने फफक के रोने वाली सीडीपीओ ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।
सीडीपीओ प्रियंका गुप्ता ने पुलिस को बताया कि पुवायां में बंडा रोड निवासी धर्मेंद्र कुमार अक्सर उनके कार्यालय में आकर शासकीय, विभागीय कार्यों को अपने अनुसार किए जाने के लिए अनुचित दबाव बनाते थे। मना करने पर कहते कि उनके कई बड़े नेताओं से गहरे संबंध हैं और उन्हें पुवायां में काम नहीं करने दिया जाएगा। दबाव बनाने की नियत से धर्मेंद्र ने आंगनबाड़ी वर्करों के फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत कराई और फर्जी शिकायत के आधार पर विधान परिषद के सभापति रमेश यादव का पैड भी लगाया। जानकारी होने पर महिला कर्मचारी कार्यालय आईं तो धर्मेंद्र ने कर्मचारियों पर अनुचित दबाव बनाकर अपनी बात लिखित रूप से कहने से मना कर दिया गया। जिन कर्मचारियों के नाम से शिकायत की गई है, उन्होंने शपथपत्र देकर शिकायत न करने संबंधी बयान दिए हैं। धर्मेंद्र के परिवार को कोई व्यक्ति विभाग में काम नहीं करता है और कोई लाभार्थी भी नहीं है। इसके बाद भी वह जबरन कार्यालय आते हैं और झूठी शिकायत कर दबाव बनाते हैं। शिकायतों की जांच के लिए 20 अगस्त को डीपीओ पुवायां आई थीं और कर्मचारियों की बैठक तहसील के हाल में बुलाई थी, जिसमें धर्मेंद्र, आंगनबाड़ी कर्मचारी कमला यादव, सीता गुप्ता ने झांसा देकर कर्मचारियों से सादे कागज पर हस्ताक्षर करा लिए। लगातार झूठी शिकायतों और अनुचित दबाव और धमकी के कारण वह मानसिक रूप से परेशान और उत्पीड़ित हो रही है। पुलिस ने धर्मेंद्र, कमला यादव और सीता गुप्ता के खिलाफ धारा 332, 353, 186, 504, 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कोतवाली प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया कि
तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

तीन दर्जन से ज्यादा स्कूलों के ऊपर हाईटेंशन लाइनों की तलवार

शाहजहांपुर। 33 केवी और 11 केवी क्षमता वाली हाईटेंशन बिजली लाइनों को किसी भी दशा में रिहायशी क्षेत्र के ऊपर से निकाले जाने पर प्रतिबंध है, लेकिन पावर कॉरपोरेशन के अभियंताओं ने तमाम स्कूलों के ऊपर से निकाली गईं 220 वोल्ट एवं 11 केवी लाइनों को स्वीकृति देकर वहां पढ़ने वाले हजारों बच्चों पर करंट के खतरे की तलवार लटका दी है। एमएलसी अमित यादव रिंकू ने प्रमुख सचिव ऊर्जा को भेजे पत्र में जिले के विभिन्न ब्लॉकों के खंड शिक्षा अधिकारियों से प्राप्त रिपोर्ट का हवाला देते हुए करीब तीन दर्जन से अधिक ऐसे स्कूलों की सूची भेजी है। इसमें खास बाता यह है कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पावर कॉरपोरेशन से पत्राचार किए जाने पर भी बिजली अभियंता इस तरफ से लापरवाह बने हुए हैं।
हाईटेंशन लाइनों के दायरे में आए स्कूलों का विवरण
नगर क्षेत्र में प्राइमरी अंटा, प्राइमरी बिसरात, प्राइमरी मंडी, प्राइमरी जलालनगर एवं प्राइमरी तारीन टिकली, जलालाबाद क्षेत्र में प्राइमरी लालपुर नयागांव, प्राइमरी कटका बहादुरपुर, कस्तूरबा आवासीय एवं प्राइमरी मऊ खास, मिर्जापुर क्षेत्र में प्राइमरी मिलकिया, जूनियर बीघापुर सिठौली एवं गोपाल सिंह जूनियर (एडेड), मदनापुर क्षेत्र में प्राइमरी देवतरा, प्राइमरी ढका, प्राइमरी बरुआ, प्राइमरी झरा डोडों, प्राइमरी बेहटा पाठक, प्राइमरी अकबरपुर तिरिया, प्राइमरी नयागांव नारायणपुर, प्राइमरी धौरहरा, प्राइमरी गुमटा नवीन, प्राइमरी कुदैया, प्राइमरी चमरपुर खुर्द, प्राइमरी लालपुर कलां, जूनियर नगला दमन, जूनियर जौरा भूड़ एवं जूनियर ककरौआ और कांट क्षेत्र में प्राइमरी गंगा पट्टी, प्राइमरी चमर गौंटिया, प्राइमरी औदापुर द्वितीय, प्राइमरी रमापुर पश्चिमी, प्राइमरी जमुनिया दौलतपुर, प्राइमरी पुरेना गौंटिया, प्राइमरी कहार गौंटिया, जूनियर जमुनिया दौलतपुर, जूनियर भंडेरी, प्राइमरी कौढ़ा, जूनियर लाड़पुर एवं प्राइमरी स्कूल सिसोरी में 220, 440 और 11000 वोल्ट की लाइनें स्कूल परिसरों के ऊपर से निकाली गई हैं।
ढका में कई बार स्कूल भवन पर गिर चुका तार
मदनापुर। क्षेत्र में ककरौआ जूनियर स्कूल से 11 केवी के खुले तार हटाकर वहां बंच केबिल लाइन डाली गई है और प्रधान पति गुरेंद्र सिंह की शिकायत पर स्कूल कैंपस से ट्रांसफार्मर भी हटा लिया गया, लेकिन देवतरा प्राइमरी स्कूल में लगा ट्रांसफार्मर वहां के 80 बच्चों के लिए खतरा बना है। ढका प्राइमरी स्कूल मेें 11 केवी लाइन के तार कई बार टूटकर स्कूल में गिर चुके हैं। इस कारण वहां पढ़ने वाले 50 बच्चों का जीवन संकट में है। ग्राम प्रधान धर्मपाल के अनुसार स्कूल परिसर में पेड़ होने से बारिश में लाइन से करंट उतरने का खतरा बना रहता है।
भंडेरी स्कूल के पास ट्रांसफार्मर से खतरा
कांट। गांव भंडेरी में प्राइमरी स्कूल के पास रखा ट्रांसफार्मर और उससे जुड़ी 11 केवी लाइन में अक्सर स्पार्किंग से वहां पढ़ने वाले करीब 200 बच्चों के लिए हर समय खतरा बना है। कार्यवाहक प्रधान मनवीर के अनुसार उन्होंने और प्रधान अध्यापक अफसाना बेगम ने इस बारे में बिजली अभियंताओं को अवगत कराया, लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं हटाया गया। उधर, कौढ़ा प्राइमरी स्कूल से निकली 220 केवी लाइन वहां के 121 बच्चों का जीवन खतरे में डाले हुए है।
पठन-पाठन के वैकल्पिक स्थान खोजे प्रशासन
बिजली संबंधी मामलों का अनुश्रवण करने वाली विधान परिषद की विशेष समिति ने बीते दिन लखनऊ में बैठक बुलाई, लेकिन व्यस्तता के कारण प्रमुख सचिव ऊर्जा बैठक में नहीं आ सके। इसलिए अब यह बैठक दोबारा बुलाई है। सत्र शुरू होने पर यह प्रकरण विधान परिषद में उठाऊंगा। डीएम से कहा है कि बिजली लाइनें दूसरी जगह शिफ्ट होने तक प्रशासन संबंधित स्कूलों में नामांकित बच्चों के पठन-पाठन की व्यवस्था अन्य वैकल्पिक स्थानों पर कराए।
-अमित यादव रिंकू, विधान परिषद सदस्य
बेसिक शिक्षा अधिकारी से इस बाबत पत्र प्राप्त होने के बाद स्कूलों के नजदीक की लाइनों की गार्डिंग कराई जा रही है। खुले तारों के स्थान पर बंच केबिल डालने के लिए संबंधित एक्सईएन को कार्य प्रस्ताव और उनके अनुरूप इस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए हैं।
-अजीत कुमार श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता, पावर कॉरपोरेशन
... और पढ़ें

कंपनी के फील्ड आफीसर से 5745

भावलखेड़ा। नेशनल हाईवे पर थाना राम चंद्र मिशन अंतर्गत चीनी मिल मोड़ के पास सशस्त्र बदमाशों ने सरेशाम एक फाइनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर से 57458 रुपये लूट लिए। वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने नाकामी छुपाने के लिए महज चोरी की धाराओं में शनिवार को रिपोर्ट दर्ज कर इतिश्री कर ली।
जनपद रामपुर के थाना मिलक क्षेत्र के गांव नया गांव निवासी चंद्रपाल बरेली मोड़ स्थित माइक्रो फाइनेंस सेटिंग क्रेडिट केयर नेटवर्क लिमिटेड में बतौर फील्ड ऑफिसर कार्य करते हैं। वह शुक्रवार शाम अपने साथी कर्मचारी कमलेश निवासी कस्बा व थाना पूरनपुर जनपद पीलीभीत के साथ रौसर कोठी एवं लालबाग से दिए गए लोन की वसूली कर वापस लौट रहे थे। तभी नेशनल हाईवे पर चीनी मिल मोड़ के पास एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने पीछे से उनकी बाइक को टक्कर मार दी। जब बाइक नहीं गिरी तो पीछे बैठे बदमाश ने दोबारा उनकी बाइक पर लात मारी। इससे चंद्रपाल और कमलेश बाइक समेत नीचे गिर गए। पीड़ित के मुताबिक पीछे बैठे बदमाश ने चंद्रपाल के कनपटी पर तमंचा लगा दिया और उनका बैग लेकर फरार हो गए। बैग में 57458 रुपये नगद,एटीएम कार्ड समेत अन्य जरूरी कागजात थे। बैग छीनने के बाद बदमाश बरेली मोड़ की तरफ आसानी से फरार हो गए। सरेराह नेशनल हाईवे पर दिनदहाड़े हुई वारदात से हड़कंप मच गया। सूचना पर थाना रामचंद्र मिशन पुलिस मौके पर आई और बदमाशों की तलाश शुरू करा दी,लेकिन सफलता हाथ ना लग सकी। शुक्रवार को एसओजी ने भी आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की। अहम बात यह है कि पुलिस ने नाकामी छुपाने के लिए लूट की वारदात को केवल चोरी की धाराओं में दर्ज किया है।
... और पढ़ें

विहिप के प्रखंड मंत्री पर हमले के मामले में रिपोर्ट दर्ज

पुवायां। विहिप के प्रखंड मंत्री पर जानलेवा हमले के मामले में एक नामजद सहित दो लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घायल का शाहजहांपुर में इलाज चल रहा है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
विश्व हिंदू परिषद के खुटार के प्रखंड मंत्री और खुटार के मोहल्ला पटवा कोट वार्ड निवासी संतोष वाजपेयी ने पुलिस को बताया कि 20 अगस्त को वह अपने एक साथी के साथ बाइक से शाहजहांपुर गए थे। रात लगभग आठ बजे वह बाइक से अकेले घर लौट रहे थे। पुवायां से खुटार मार्ग पर भैंसी नदी के पुल के पास ब्रेकर पर उन्होंने बाइक धीमी की तो पीछे से बाइक पर आए दो लोगों ने उन पर हॉकी से हमला कर दिया। वह बाइक छोड़कर शोर मचाते हुए भागे तो कुछ लोगों के आने पर हमलावर मौके से भाग निकले।
जानलेवा हमले में संतोष को गंभीर चोटें आई हैं। सिर पर हेलमेट होने के कारण हॉकी के कई बार हेलमेट पर ही लग जाने से उनकी जान बच गई। सूचना पाकर परिवार के लोग और पुवायां के उनके रिश्तेदार मौके पर पहुंचे और संतोष को पुवायां सीएचसी पर भर्ती कराया। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। संतोष की तहरीर पर खुटार के गांव भटनौसा निवासी रवि त्रिवेदी और उसके अज्ञात साथी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
... और पढ़ें

विहिप के प्रखंड मंत्री पर हमले के मामले में रिपोर्ट दर्ज

विहिप के प्रखंड मंत्री पर हमले के मामले में रिपोर्ट दर्ज
एक नामजद सहित दो पर हुई एफआईआर, हालत गंभीर
अमर उजाला ब्यूरो
पुवायां। विहिप के प्रखंड मंत्री पर जानलेवा हमले के मामले में एक नामजद सहित दो लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घायल का शाहजहांपुर में इलाज चल रहा है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
विश्व हिंदू परिषद के खुटार के प्रखंड मंत्री और खुटार के मोहल्ला पटवा कोट वार्ड निवासी संतोष वाजपेयी ने पुलिस को बताया कि 20 अगस्त को वह अपने एक साथी के साथ बाइक से शाहजहांपुर गए थे। रात लगभग आठ बजे वह बाइक से अकेले घर लौट रहे थे। पुवायां से खुटार मार्ग पर भैंसी नदी के पुल के पास ब्रेकर पर उन्होंने बाइक धीमी की तो पीछे से बाइक पर आए दो लोगों ने उन पर हॉकी से हमला कर दिया। वह बाइक छोड़कर शोर मचाते हुए भागे तो कुछ लोगों के आने पर हमलावर मौके से भाग निकले।
जानलेवा हमले में संतोष को गंभीर चोटें आई हैं। सिर पर हेलमेट होने के कारण हॉकी के कई बार हेलमेट पर ही लग जाने से उनकी जान बच गई। सूचना पाकर परिवार के लोग और पुवायां के उनके रिश्तेदार मौके पर पहुंचे और संतोष को पुवायां सीएचसी पर भर्ती कराया। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। संतोष की तहरीर पर खुटार के गांव भटनौसा निवासी रवि त्रिवेदी और उसके अज्ञात साथी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
... और पढ़ें

लेनदेन के विवाद में थोक सब्जी विक्रेता आपस में भिड़े

तिलहर। शनिवार सुबह मंडी समिति परिसर में दो सब्जी थोक विक्रेताओं में लेनदेन को लेकर विवाद हो गया। गाली गलौज के साथ दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे चलने लगे। इस घटना में दोनों पक्षों के पांच लोग घायल हो गए जिनका पुलिस की डॉक्टरी परीक्षण कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया। दोनों पक्षों के लोगों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।
गांव धन्यौरा निवासी थोक सब्जी विक्रेता मुनेंद्र पाल सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि मंडी समिति में उसकी सिंह ट्रेडिंग कंपनी नाम से दुकान है जिस पर वह थोक सब्जी बेचने का काम करता है। बताया कि शनिवार सुबह वह अपनी दुकान पर था तभी मुन्ना, अफरोज, नसीम, गुड्डू व दानिश उसकी दुकान पर आए और सब्जियां खरीदी। आरोप है कि इन लोगों ने बाद में सब्जी लेने से मना कर दिया जिस पर विवाद होने लगा। इस दौरान आरोपियों ने उसकी दुकान का सामान तोड़ कर मारपीट की और 15 हजार रुपये लूट लिए।
उधर दूसरे पक्ष के मोहल्ला इमली निवासी थोक सब्जी विक्रेता नसीम ने बताया कि वह अपने साथी नसीम, नौशाद, रिजवान उर्फ मुन्ना व आविद के साथ आढ़त से सब्जी खरीद रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान अक्षय, धर्म सिंह, ओम सिंह शराब के नशे में गाली गलौज करते हुए हम सभी से झगड़ा करने लगे। आरोप है कि विरोध करने पर आरोपियों ने फावड़ा चलाकर नसीम, नौशाद व रिजवान को घायल कर दिया। कोतवाल ने बताया कि घटना की जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
... और पढ़ें

घर में घुसकर महिला को पीटा, जेवर, बाइक लूटने का आरोप

शाहजहांपुर। घर में घुसकर कुछ लोगों ने महिला की पिटाई कर दी। आरोप है कि हमलावर महिला के जेवर और बाइक भी लूट गए। पीड़िता ने थाने जाने की कोशिश की तो रास्ता घेर लिया। बमुश्किल वह एएसपी ग्रामीण के पास पहुंची और आपबीती सुनाई। एएसपी ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
थाना पुवायां क्षेत्र के गांव मुडिया कुर्मियात निवासी सरला देवी ने एएसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम को बताया कि 17 सितंबर को उसके पति अर्जुन खेत पर गए थे और बच्चे स्कूल पढ़ने गए थे, तभी दोपहर करीब 12 बजे गांव का ही युवक अपने 30-35 साथियों के साथ लाइसेंसी बंदूक और लाठी-डंडों से लैस होकर आ गया और उन लोगों ने उस पर यह कहते हुए हमला बोल दिया कि बहुत नेतागिरी करती हो। पीड़िता ने बताया कि हमलावरों ने उसे गालियां दी और उसकी लात-घूंसों व डंडों से पिटाई कर दी। आरोप लगाया कि हमलावर उसके कान के कुंडल, सोने की लर छीनकर व बाइक लेकर चले गए। शोर-शराबा सुनकर लोग बचाने आए, जिन्हें देखकर हमलावर भाग गए। पीड़िता का आरोप है कि बाद में हमलावरों ने उसे थाने नहीं जाने दिया। वह जैसे-तैसे छिपते-छिपाते शाहजहांपुर पहुंची हूं। पीड़िता की फरियाद पर एएसपी ग्रामीण ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree