मोहंड रेंज में हाथी की मौत, हड़कंप

ब्यूरो/अमर उजाला, सहारनपुर Updated Fri, 02 Dec 2016 12:25 AM IST
Mohnd elephant killed in the range, stirring
जंगल में हाथी का शव। - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
सहारनपुर के बिहारीगढ़ में शिवालिक वन प्रभाग की मोहंड रेंज की शाहजहांपुर बीट में हाथी का शव मिलने से विभाग में हड़कंप मच गया। 
 शाहजहांपुर बीट में हथनी श्रोत के पास लेद्दाक ढाक के जंगल में एक हाथी का शव पड़ा होने की सूचना बुधवार की देर शाम ग्रामीणों ने वन विभाग को दी।

सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। रात में ही एसडीओ वीके चौधरी और रेंज अधिकारी राव मोहम्मद गुलफाम मौके पर पहुंचे। बृहस्पतिवार की दोपहर पशु चिकित्सकों की तीन सदस्य टीम ने हाथी के शव का पोस्टमार्टम किया।

टीम में डाक्टर अशोक कुमार गिल, अनिल कुमार, सुभाष कुमार शामिल रहे। डाक्टर अशोक कुमार ने बताया कि हाथी की मौत आंतों में संक्रमण से हुई है। हाथी करीब 22 साल का था।

उसका बिसरा जांच के लिये बरेली भेजा जा रहा है। हाथी की मौत दो से तीन दिन पूर्व हो गई थी। दुर्गंध आने के बाद ही जंगल से गुजर रहे ग्रामीणों को हाथी के मरे पड़े होने का पता चला।

 उधर, शिवालिक वन प्रभाग के एसडीओ वीके चौधरी ने बताया कि हाथी की मौत बीमारी के चलते हुई है। उसके दांत सुरक्षित हैं। उन्हें कब्जे में लेकर हाथी के शव को दफनाया जा रहा है। 

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

ऑटो चालक विदेशी एयरहोस्टेस के साथ छेड़ छाड़ पर उतर आया पर दुकानदारों नें बचाया

एक ऑटो चालक ने भारत की छवि को धूमिल कर दिया। छवि को धूमिल करने का मामला दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस का है।

22 फरवरी 2018

Related Videos

डीएम ने पंचायत अधिकारी से कहा “हम गला काट देंगे तुम्हारा”

सहारनपुर के जिलाधिकारी ने एक पंचायत कार्यकारी अधिकारी को गला काटने की धमकी दे डाली है। धमकी का ये वीडियो भी सामने आया है जिसमें सहारनपुर के जिलाधिकारी पीके पांडे ने पंचायत अधिकारी को धमकी देते हुए कहा, 'हम गला काट देंगे तुम्हारा’।

22 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen